एक इतिहास में दृढ़ता का वर्णन कैसे करें

कुछ के लिए यह मुश्किल है, दूसरों के लिए सरल। एक कहानी में, दृश्यावली एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है क्योंकि यह उन छवियों को निर्धारित करती है जो जनता के दिमाग में बनाई जाएंगी।

कदम

अपनी कहानी में Scenography का वर्णन करें

चित्र को चित्रित करना एक कहानी चरण 1 में सेट करें
1
विस्तृत रहें लेकिन अगर आप जनता को उबाऊ नहीं लेना चाहते हैं तो भी विस्तृत नहीं है! आपके विवरण को केवल जनता के दिमाग में छवि दिखाने के लिए पर्याप्त विस्तृत होना चाहिए। जब आप दृश्यावली का वर्णन करते हैं, तो मुस्कुराहट, व्यक्तित्व, रूपकों इत्यादि का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • वर्णन करें कि एक स्टोरी चरण 2 में सेटिंग सेट करें
    2
    इंद्रियों का उपयोग करें दो या तीन पाँच इंद्रियों का प्रयोग करें, जैसे स्पर्श, दृष्टि, गंध आदि। गलती से कई लेखकों, दृश्य का उपयोग करने तक सीमित होते हैं, जिससे पाठ दो-आयामी बनाते हैं।
  • वर्णन करें कि एक स्टोरी स्टेप 3 में सेटिंग सेट करें
    3
    अनावश्यक विवरणों का वर्णन न करें, जैसे आपके आगे पेड़ के पत्तों के रंग। महत्वपूर्ण चीजें हैं जो दृश्य की सेटिंग बनाते हैं का वर्णन करें
  • वर्णन करें कि एक स्टोरी चरण 4 में सेटिंग का वर्णन करें



    4
    याद रखें: दृश्यावली जगह और समय है जगह मौसम की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है लेकिन दोनों को स्पष्ट होने की आवश्यकता होगी।
  • वर्णन करें कि एक स्टोरी चरण 5 में सेटिंग का वर्णन करें
    5
    दिखाएँ और बात करते हैं प्रदीली कहने के लिए शो सम्मान। लेखन के बजाय "वह नाराज था" लिखना "जब वह अपनी मेज पर बैठे, तब उन्होंने अपने जबड़े को कड़ा लगा दिया। उसकी आंखें उसके सभी क्रोध को प्रसारित कर सकती थीं"। विवरण दिखाए जाने में यह मिनिटिया समय-समय पर उपयोग किया जा सकता है, अपने दर्शकों को बोर नहीं करने के कारण इसे ज़्यादा मत करो।
  • चित्र को चित्रित करना स्टोरी 6 में वर्णन करना
    6
    पीछे हटना मत ध्यान दीजिए और इतिहास के क्षण के लिए चीजों के ब्योरे में रहने के बिना और थोड़ी बहुत महत्व के ब्योरे को पाने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • इस दृश्य का अत्यधिक वर्णन न करें
    • कहानी की सेटिंग को सिर्फ इसलिए पसंद नहीं करें क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह आपका टेक्स्ट फिट बैठता है एक शानदार महल या एक छोटे घर अलग अलग सेटिंग्स के लिए उपयुक्त विभिन्न जगहों पर हैं।

    चेतावनी

    • अपनी प्रकृति का वर्णन करते समय बुवाई क्षेत्र को न छोड़ें, इसे और अधिक रोचक बनाने के लिए नए विषयों को जोड़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com