शर्मिंदगी कैसे प्रबंधित करें

अपने आप पर हंसना सीखो और आप बहुत खुश होंगे।

कदम

छवि के साथ डील विद्रोही चरण 1
1
इसके बारे में मत सोचो और इसके बारे में हंसी मत करो अगर आप अन्य लोगों के सामने शर्मिंदा हो तो आपको यह करना चाहिए, यह कहना है कि यह मजाक है। उन्होंने घोषणा की कि यह आपके साथ कभी नहीं हुआ है और आप शर्मिंदा हैं। आप जोर से हंसते हैं और कहते हैं: "कितना अजीब!" इस तरह से लोग समझेंगे कि आप इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं और किसी खास तरीके से बर्ताव करना बंद कर देते हैं, क्योंकि आपको उम्मीद की प्रतिक्रिया नहीं होगी, जो कि पीड़ित है। इसके बजाय आपको इस बात का प्रबंधन करना होगा "अभिनय" जैसे कि मुझे पीड़ित नहीं हुआ। लेकिन निश्चित रूप से यह सब आप पर शर्मनाक है पर निर्भर करता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विदशर्षण चरण 2
    2
    आपकी समस्या के बारे में ध्यान से सोचें जब आप अपने "आराम क्षेत्र" को फिर से दर्ज करते हैं, उदाहरण के लिए, अपने कमरे में, एक दुर्घटना के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लगा। क्या आप थोड़ा विचलित हैं? समस्या का हल कैसे करें



  • छवि शीर्षक के साथ डील विद शर्मिंदगी चरण 3
    3
    अपने जागरूकता में सुधार करें यदि आप विचलित व्यक्ति हो जाते हैं तो आपके आसपास क्या होता है इसके बारे में अधिक सावधानी बरतने की कोशिश करें बस हमेशा चिंतित न रहें, जो लोग आप पर हंसते हैं, शायद या तो बाद में, ऐसी ही स्थिति बनी रहें, फिर उनके साथ हंसते हों और इस घटना के लिए बहुत अधिक वजन न दें, या आप इसे बहुत अधिक समय तक याद रखेंगे। शांत रहें और सुनिश्चित करें कि यह दिन के बाकी हिस्सों में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • टिप्स

    • भूल न करें कि यह दुनिया का अंत नहीं है, जो कुछ भी शर्मिंदगी उत्पन्न हुई है और यह चली गई है, सबसे अच्छा रवैया जागरूकता की भावना को सुधारने की कोशिश करना है ताकि एक ही स्थिति में न आ सकें।
    • दुर्घटनाओं और शर्मिंदगी के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो अन्य व्यक्ति शायद इसे भूल गया था, इसलिए आपको इसके बारे में घूरने की कोई ज़रूरत नहीं है।
    • हर किसी को शर्मिंदगी से निपटना पड़ता है और जब तक आप अपने आप पर विश्वास करते हैं और इसके साथ निपटने के लिए समझते हैं तब भी आप इसे प्रबंधित कर पाएंगे।
    • 99% मामलों में, चीजें उतना ही खराब नहीं हैं जितनी आप सोचते हैं उदाहरण के लिए, आपके छोटे भाई ने अपनी प्रेमिका से कहा कि आप अभी भी भरवां जानवर के साथ सोते हैं शायद वह भी ऐसा करती है, इसलिए चिंता करने का कोई कारण नहीं है।
    • बेबुनियादों के लिए असुविधाजनक महसूस न करें जो चीजें अब इतनी महत्वपूर्ण लगती हैं ("मेरी भगवान वह लड़की मेरी अपनी शीर्ष पहनती है!") जब आप बड़े हो जाते हैं तो विलुप्त हो जायेंगे
    • किसी कारण के बिना चिल्लाओ मत करो या लोग सोचेंगे कि आप पागल हैं और आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप वास्तव में तुच्छ बातों को कहते हैं, तो आप शर्मिंदा हो सकते हैं यह तब भी हो सकता है जब आप अपनी पसंद करें
    • जब लोग आपके मजाकिया करना बंद कर देते हैं, तो उन्हें नज़रअंदाज़ करना जारी न रखें, या आपको बिना किसी कारण के अनदेखी करने के लिए असहज महसूस होगा।
    • शर्मिंदगी आप को लाल कर सकते हैं! यह आपके प्रयासों को बर्बाद कर सकता है "माया"। एक गहरी साँस लें और शांत होने का प्रयास करें, आप कुछ विकी देखें लेख को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं ताकि ब्लिसिंग से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com