एक घूर्णन कैल्शियम कैसे करें

चाहे आप रक्षा उद्देश्यों, व्यक्तिगत विकास या सिर्फ चक नोरिस और ब्रूस ली की नकल के लिए मार्शल आर्ट्स सीखने की कोशिश कर रहे हैं, आपको फुटबॉल को घुमाने के बारे में सीखना चाहिए, जिसे मवाशी गेरी का पारंपरिक नाम भी कहा जाता है यद्यपि यह आसान लगता है जब मार्शल आर्ट विशेषज्ञ इसे करते हैं, वास्तव में आंदोलनों को सही करने के लिए कई अभ्यासों की ज़रूरत होती है, खासकर अगर आप सोचते हैं कि आप किक करने के लिए कुछ खास तकनीकों का प्रयोग कर रहे हैं। धीरज रखो और अभ्यास करने में बहुत समय व्यतीत करें। आप जल्द ही एक सच्चे कूँग-फू मास्टर की तरह ऊंचे किक करने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

एक साधारण घूर्णन किक करें
1
कैल्शियम के साथ सांस को सिंक्रनाइज़ करें किसी भी प्रकार के व्यायाम में सांस नियंत्रण महत्वपूर्ण है, लेकिन लड़ाई में यह जरूरी है क्योंकि आपको सांस लेने या चलाने के जोखिम को कम करने की क्षमता के साथ समझौता किए बिना, जितनी जल्दी हो सके चलना, चकमा, ब्लॉक और किक करने में सक्षम होना आवश्यक है कालीन। अपने प्रतिद्वंद्वी को आपकी पहुंच से बाहर होने पर गहरी, निरंतर साँस लें। जब आप किक करने के लिए तैयार हों, तब श्वास लें, फिर जब भी आप लात या शॉट लेते हैं, तो जोर से वाशलाभ करना या ध्वनि (घुटकी, चिल्लाओ आदि) को स्पष्ट करना। जब आप लड़ाई करते हैं, तब अपने श्वास को नियंत्रित करें: यदि आप ऊर्जा से कम महसूस करते हैं, पीछे पीछे हटते हैं और एकाग्रता और सहनशक्ति को प्राप्त करने के लिए गहरी साँस लेते हैं
  • सांस लेने पर ध्यान देने के लिए न केवल ध्यान और धीरज में सुधार के लिए उपयोगी है: वास्तव में, वैज्ञानिक सबूत हैं जो शारीरिक सुझावों (जैसे कि फ़ुटबॉल) के दौरान श्वास बाहर या ध्वनि बनाने की सलाह देते हैं, जिससे लोगों को अधिक शक्ति का इस्तेमाल करने की अनुमति मिलती है
  • एक चौराहे किक कदम 2 नाम वाली छवि
    2
    अपने आप को गार्ड पर रखो कराटे और कई अन्य प्रकार के मार्शल आर्ट्स में "गार्ड" यह मूल मुकाबला स्थिति है जो प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हमले और बचाव के बीच अपनाया गया है। गार्ड आपको जल्दी और शक्तिशाली हिट करने के लिए अनुमति देता है, लेकिन हमलों पर प्रतिक्रिया करने के लिए, इसलिए यह किक करने से पहले एक आदर्श प्रारंभिक स्थिति है।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपको चेतावनी देने के लिए, सबसे पहले, अपने बाएं पैर के साथ एक लंबा कदम आगे बढ़ाएं, अपने दाहिने पैर को बगैर, बग़ल में इंगित करते हुए, स्वाभाविक रूप से चेहरा मुट्ठी में अपने हाथों को बंद करो और उन्हें बढ़ाएं ताकि दोनों कोहांस झुका जाए और थोड़े से किनारों को बढ़ा दें। बाईं मुट्ठी ऊंची और सही मुट्ठी से आगे होनी चाहिए, जो कमर के करीब होना चाहिए।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो उपरोक्त निर्देशों का पालन करें: अपने दाहिने पैर से आगे बढ़ें, अपने बाएं पैर के साथ वापस जाएं और इसी तरह।
  • क्या एक राउंडहाउस किक 3 चरण वाला चित्र
    3
    अपनी बाहों को हमले की स्थिति में उठाएं, प्रतिद्वंद्वी को हिट करने और उसे ब्लॉक करने के लिए तैयार रखें यदि आप अकेले किक मारना फेंकने का अभ्यास करते हैं, तब तक ले लो जब तक आप आंदोलनों को सावधानी से प्रदर्शन करना चाहते हैं इस मामले में, आप एक असली लड़ाई में शामिल नहीं हैं, जिसमें, यदि आप कुछ समय के लिए गार्ड को छोड़ देते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को आपको मारने का अवसर देने का जोखिम उठाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ प्रशिक्षित नहीं करते हैं, तो अपने हाथों को ऊपर रखने की कोशिश करें और सही तरीके से लात मारें। जब एक मैच में आपको वास्तव में इन आंदोलनों का इस्तेमाल करना होगा, अपने हाथ उठाएंगे, आप पर हमला करने के लिए कम कमजोर हो जाएगा और आप चलने के लिए अधिक प्रभावी ढंग से जवाब दे पाएंगे।
  • 4
    अपने पैर बग़ल में उठाएं जब आप वापस पैर को किक करने के लिए उठाते हैं, तो इसे झुकाएं ताकि बछड़े के पीछे लगभग जांघ को छू सके। घुटने के बग़ल में ओर इशारा करते हुए गुना पैर ऊपर की ओर ले आओ। संतुलन बनाए रखने के लिए संभवत: आपको अपने धड़ को विपरीत दिशा में झुका जाना होगा। इस बिंदु पर, पैर की मांसपेशियों को अनुबंधित किया जाएगा और निचले हिस्से एक त्वरित सूखी किक देने के लिए तैयार होंगे।
  • यदि आपने कभी किक नहीं किया है, तो दूसरे चरण को बग़ल में उठाए रखते हुए संतुलन बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, आपके पास सरल लोगों की एक श्रृंखला है संतुलन में सुधार करने के लिए व्यायाम, कि आप अपने दैनिक दिनचर्या में परिचय कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, सुपरमार्केट चेकआउट में पंक्ति में खड़े होने के दौरान
  • 5
    अपने पैर आगे फेंकें, दूसरे पैर पर घूमते रहें पैर पर धुरी है जो जमीन पर बनी हुई है, जिससे शरीर को बदल दिया जाए ताकि किलिंग पैर को लक्ष्य की दिशा में निर्देशित किया जा सके। इसलिए, अचानक लेकिन तरल आंदोलन के साथ इसे फैल गया, "फेंकना" आगे। पैर पूरी तरह से विस्तारित होने से पहले आपको लक्ष्य को स्पर्श करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, अधिकतम शक्ति को तैनात करने के लिए, जब पैर प्रतिद्वंद्वी को मारता है, तो घुटने अभी भी थोड़ा मोटा होना चाहिए
  • पैर की चोटी, अगली पैर या गर्दन के साथ हिट करने का प्रयास करें वैकल्पिक रूप से, आप टिबिया का उपयोग कर सकते हैं यह प्रतिद्वंद्वी के लिए विशेष रूप से विनाशकारी हो सकता है, लेकिन हमलावर के लिए बहुत दर्दनाक भी हो सकता है।
  • 6
    पैर निकालें और गार्ड की स्थिति पर लौटें जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी से संपर्क में आते हैं, तो उसे दबाएं पैर अपनी पूरी शक्ति फेंकना, कुछ इंच प्रतिद्वंद्वी के शरीर में घुसना इसे जल्दी से वापस ले लें, इसे फिर से फेंकना इस बिंदु पर, आप दूसरी किक लात कर सकते हैं या अपने पैर को वापस फर्श पर रख सकते हैं।
  • प्रतिद्वंद्वी के शरीर के साथ पैर या पैर का संपर्क कम, बेहतर तेज़ किक ई "तेज़" वे इतनी ऊर्जा प्रेषित करते हैं कि प्राप्तकर्ता के लिए प्रभाव दर्दनाक होगा, जबकि धीमे लोग अपनी ऊर्जा का आंशिक रूप से उपयोग करते हैं धक्का लक्ष्य, इसलिए वे कम हानिकारक हैं
  • 7
    फुटबॉल को किक करने के लिए वैकल्पिक तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें सरल घूर्णन किक, ऊपर वर्णित, शुरुआती के लिए आदर्श है, लेकिन यह केवल इस आंदोलन के कई संभावित रूपों में से एक है। किसी मीटिंग के दौरान अपनी चपलता बढ़ाने के लिए, अधिक जानने की कोशिश करें एक बार सीखा, इन विशेष आंदोलन तकनीकों की गति या शक्ति को बढ़ा सकते हैं और, इसके परिणामस्वरूप, आपको बहुत तंग लड़ाई में कुछ लाभ दे सकते हैं। प्रत्येक गार्ड तकनीक पर अधिक विस्तृत स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।
  • तकनीक का उपयोग करें "साइड किक" एक त्वरित और प्रत्यक्ष हमले के लिए अनुभवी मार्शलवादियों के बीच एक बैठक में, गति जीत के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण कारक हो सकती है। यह स्थिति आपको अपने प्रतिद्वंद्वी पर आगे बढ़ने में और अधिक जल्दी से मुक्त (और पुनर्प्राप्त) फुटबॉल की मदद कर सकती है, जिससे आप लड़ाई की गति निर्धारित कर सकते हैं।
  • सत्ता और ताकत बढ़ाने के लिए म्यू थाई तकनीक का उपयोग करें एक मुठभेड़ में अचानक और शक्तिशाली वार निर्णायक हो सकता है ऐसी परिस्थितियों में जहां बिजली-तेजी से किक करने की ज़रूरत होती है, इस पद्धति का उपयोग करने के लिए यह एक बुद्धिमान विकल्प हो सकता है क्योंकि इसकी क्षमता बढ़ जाती है
  • अपने आप को बचाने के लिए बॉक्सिंग गार्ड की स्थिति का उपयोग करें मार्शल आर्ट कराटे से संबंधित रखरखाव की स्थिति, जो ऊपर वर्णित है, हड़ताली और अवरुद्ध करने के लिए स्थिर समर्थन प्रदान करती है, लेकिन सड़क के झगड़े, नंगे हाथ से झगड़े और परिस्थितियों में जहां आत्मरक्षा की आवश्यकता होती है, यह सिर या शरीर की ओर निर्देशित घूंसे की एक वॉली को रोकने के लिए उपयोग करना मुश्किल है। इन मामलों में, मुक्केबाज की विशिष्ट घड़ी की स्थिति स्वयं का बचाव करने के लिए सबसे व्यावहारिक समाधान हो सकती है।
  • विधि 2

    साइड फ़ुटबॉल तकनीक का उपयोग करें
    क्या एक राउंडहाउस किक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप के सामने अपना पैर बढ़ाएं सरल घूर्णन किक और एक तरफ किक के बीच मुख्य अंतर यह है कि बाद में बग़ल में जगह के बजाय लक्ष्य के सामने चलता है। मूल गार्ड की स्थिति से शुरू, आपके सामने बैक लेग उठाएं (पक्ष की ओर नहीं, जैसा कि आप सामान्य लात मारना चाहते हैं), जबकि घुटने झुकना
  • 2
    पैर को चालू करें ताकि यह मंजिल के समानांतर हो। साइड किक को लात मारने से पहले पैर फर्श पर समानांतर होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, पैर के अंदर फर्श का सामना करना पड़ना चाहिए और घुटने की ओर सीधे ओर इंगित करना चाहिए। इसलिए, आपको व्यक्तिगत आंदोलनों को एक बार में करना होगा हालांकि यह जटिल लगता है, अभ्यास के साथ यह फुटबॉल जल्दी और प्राकृतिक होने के लिए बाहर हो जाएगा इन युद्धाभ्यास का पालन करें:
  • शरीर को चालू करने के लिए जमीन पर पैर पर धुरी है जिससे कि झुकाव का पैर, लटका करने के लिए तैयार, लक्ष्य के अनुरूप है
  • धड़ झुकाएं, इसे पैर के साथ संरेखित करें जिसे फुटबॉल को जकड़ना चाहिए, इसे उठाने के लिए और एक ही समय में संतुलन बनाए रखना चाहिए
  • पैर उठाने के लिए कूल्हों की मांसपेशियों का प्रयोग करें असल में, बाद के कैल्शियम को व्यवस्थित करने से पहले समानांतर (या संभव के रूप में समानांतर) होना चाहिए: पक्ष कड़ी की ताकत एक छोटी और सीधी प्रभाव होती है।
  • 3
    जल्दी से अपना लेग लॉन्च करें केवल एक चिकनी लेकिन अचानक आंदोलन के साथ, पैर जितनी जल्दी हो सके, पैर के निचले बाहरी हिस्से के साथ लक्ष्य को छूने के लिए। किक की ताकत को बढ़ाने के लिए, आदर्श होगा कि धड़ और लात मार वाला पैर लक्ष्य के साथ एक सीधी रेखा बनाता है, फर्श के लगभग समानांतर। इसलिए, आपको अपना पैर रखना होगा, अपने धड़ को झुका जाना और कूल्हों को किक करने के लिए बारी चाहिए
  • आंदोलन को किक करने के दौरान, जमीन पर पैर पर धुरी जारी रखना। पूर्ण पार्श्व किक के बारे में 180 डिग्री के रोटेशन की आवश्यकता है शुरू में, आपको अपने पैर को अपने लक्ष्य की तरफ निर्देशित करना होगा और अंत में, जब आप इसे किक खींचने के लिए स्पर्श करेंगे, तो आपको इसे विपरीत दिशा में बदलना होगा।



  • 4
    जितनी जल्दी हो सके लेग को निकालें। जब आप प्रतिद्वंद्वी के शरीर के साथ संपर्क महसूस करते हैं, तो तुरंत शॉट को हटा दें (जैसा कि आप सामान्य रोटेटिंग किक के साथ करेंगे) शॉट की ताकत बढ़ाने के लिए एक ईमानदार स्थिति पर लौटें, जमीन पर पैर पर पिरोआ और फर्श (या, वैकल्पिक रूप से, अन्य लात मारने) को लात मारें लौटने के लिए।
  • पक्ष किक ही तेज और शक्तिशाली नहीं है, लेकिन इसका उपयोग लक्ष्य की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए भी किया जा सकता है आप लेग को कितना उठा सकते हैं इसके आधार पर, आपके पास प्रतिद्वंद्वी को किसी भी स्थान पर पैरों से कमर या चेहरे पर मारने का मौका है। लक्ष्य के ऊपर हिट करने के लिए पैर को बहुत अधिक ले जाने के लिए हिप लचीलापन आवश्यक है। यदि आप प्रतिद्वंद्वी के जीवन के ऊपर एक पक्ष किक खींच नहीं सकते हैं, तो निम्नलिखित का पालन करके कूल्हों के लचीलेपन में सुधार करने का प्रयास करें उपयुक्त प्रशिक्षण.
  • विधि 3

    एक माउ थाई घूर्णन कैल्शियम प्रदर्शन
    क्या एक राउंडहाउस किक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को घूर्णन फुटबॉल की बुनियादी सुरक्षा स्थिति में रखें घुमाएगी फ़ुटबॉल के इस शक्तिशाली संस्करण को करने के लिए, आपको एक सामान्य किक के लिए उपयोग करने वाले किसी एक से अलग स्थिति का उपयोग करना चाहिए। गैर-किकिंग पैर के साथ आगे बढ़ो, फिर शरीर को चारों तरफ बारी करें ताकि पैर खोलना लगभग कंधे-चौड़ा हो। पीछे की ओर की पैर की उंगलियों को सीधे निर्देशित करें अपने पैर की उंगलियों पर अपने वजन के साथ खड़े हो जाओ और अपने मुट्ठी के साथ अपनी सीने या ठोड़ी के सामने बंद हुआ।
    • मूय थाई को मारने के लिए, सामने के पैर की बजाय वापस पैर पर भार संतुलन की कोशिश करें इस तरह, जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के आंदोलनों पर प्रतिक्रिया करते हैं और साथ ही फुटबॉल के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश करते हैं तो आपको अधिक स्थिरता प्राप्त होगी। जब आप इसे खींचते हैं, तो सत्ता हासिल करने के लिए वजन को दूसरे पैर में स्थानांतरित करें।
  • 2
    पैर को मोड़कर आगे बढ़ने पर सामने पैर पर धुरी किक शुरू करने के लिए, सामने के पैर पर बारी बारी से, पैर की उंगलियों को बाहर की तरफ घुमा और प्रतिद्वंद्वी की दिशा में एड़ी इस दौरान, अपने पैर को उठाएं और, द्रव की गति में, अपने शरीर के चारों ओर धनुष को घुमाने के लिए, अपने घुटने को ठोके। प्रतिद्वंद्वी के जीवन तक कम से कम इसे बढ़ाने की कोशिश करें: जिस क्षण आप लात मारना शुरू करते हैं, आपके घुटने को अपने प्रतिद्वंद्वी के शरीर के बीच या उससे नजदीक के पास होना चाहिए।
  • रोटेशन के अंत में, पार्श्व पैर सीधे खड़े पैर की तरफ से ऊपर होना चाहिए। कैल्शियम की अधिकांश शक्ति और स्थिरता कूल्हे के इस आंदोलन पर निर्भर करती है, जो एक ठोस समर्थन स्तंभ के रूप में कार्य करता है।
  • 3
    लात मारने पर शक्ति हासिल करने के लिए अपना हाथ संतुलन। सामान्य रूप से पैर आगे बढ़ाएं, प्रतिद्वंद्वी से पहले या सटीक पल के साथ संपर्क का एक बिंदु खोजने का प्रयास करते समय जब आप पूरी तरह से इसे बढ़ाते हैं इसलिए, किकिंग पैर के किनारे पर हाथ फेंककर और स्टॉक के साथ सिंक्रनाइज़ करके शॉट की शक्ति और गति बढ़ाएं।
  • कृपया ध्यान दें कि यह आंदोलन आपको मुकाबला करने के लिए थोड़ा और अधिक संवेदनशील बना देता है, क्योंकि चलती भुजा प्रतिद्वंद्वी के आक्रामक को अवरोधित करने में सक्षम नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए अपना दूसरा हाथ रखें इस आंदोलन के दौरान चेहरा
  • 4
    प्रतिद्वंद्वी के साथ संपर्क खोजें प्रतिद्वंद्वी के धड़ या टिबिया या पिक के साथ सिर को छूने की कोशिश करें। उसे बेसबॉल बल्ले की तरह हिट करने का प्रयास करें, आगे बढ़ने के बजाय पक्ष में आना (उसकी रक्षक स्थिति से बचने) प्रभाव के बाद, प्रभाव बल को बढ़ाने के लिए जितनी जल्दी हो सके पैर को वापस ले लें (जैसा कि आप ऊपर वर्णित तरीके में करेंगे)।
  • जैसा कि पहले से ही रिपोर्ट किया गया है, उसे जमीन पर चलने वाले पैर पर पिवट करने की शुरुआत करने की स्थिति में लात या लौटने की कोशिश करें। चाहे जो भी आप चुनते हैं, सावधान रहें कि जितनी जल्दी हो सके हड़ताली हाथ को वापस ले लें और उसे अपने प्रतिद्वंद्वी से बचाने के लिए अपनी सुरक्षा स्थिति में लौटा दें।
  • विधि 4

    मुक्केबाजी गार्ड की स्थिति के साथ फ़ुटबॉल प्रदर्शन करें
    क्या एक गोलहाउस किक कदम 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पैरों पर प्रकाश रखें। जैसा मुहम्मद अली ने कहा, सभी समय के सबसे महान मुक्केबाजों में से एक: "एक तितली की तरह फ्लाई, एक मधुमक्खी की तरह पूँगी"। मुक्केबाजों के लिए, प्रतिद्वंद्वी की चालों पर प्रतिक्रिया करने, घूंसे से बचने और संयोजन बनाने के लिए आंदोलनों की चपलता आवश्यक होती है। इस गार्ड की स्थिति, जो बॉक्सर के द्वारा प्रेरित है, अगर आप एक लाइक लॉन्च करने के लिए तैयार करते हैं तो शॉट को अवरुद्ध और चकमा देना चाहते हैं, तो यह आसान हो सकता है।
    • इसके साथ शुरू करने के लिए, एक पैर आगे और एक पीठ के साथ गार्ड स्थिति का उपयोग करने के बजाय, गति में रहने के लिए बेहतर है, लगातार लंघन इस तरह, प्रतिद्वंद्वी के शॉट्स को चकमा देना आसान होगा और "नृत्य" एक हमले से दूसरे तक पहुंचने के समय उनकी पहुंच से बाहर रहना
  • क्या एक राउंडहाउस किक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सिर के पास अपने हाथ रखो अपनी कोहनी को मोड़ो और अपनी चिन से कुछ हाथ उठाएं (आदर्श रूप से यह मुठी हुई मुट्ठी के साथ होगी, भले ही वे आवश्यक न हों)। अपने कोहनी अपने शरीर के खिलाफ तुला रखें, लेकिन अपने धड़ के अनुबंध नहीं है ढीले और आराम से रहो पहले के आकार का एक होना चाहिए "पिंजरा" सिर के निचले हिस्से के आसपास, इसे सामने से आने वाले बाधाओं से बचाते हुए अगर प्रतिद्वंद्वी सिर पर एक पंच या किक फेंकने की कोशिश करता है, तो आपके पास अपने बचाव के लिए हथियारों में शामिल होने का अवसर होता है।
  • गार्ड की यह स्थिति धड़ को छोड़ देती है और शरीर के मध्य भाग को थोड़ा संरक्षित होता है। आप कम रहने और अपने कंधों को आगे बढ़ाकर इस विफलता के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। आप अपने शॉट्स को क्रॉस स्थिति में कम करके बॉडी शॉट्स को भी ब्लॉक कर सकते हैं, भले ही आप अपना सिर खुला न हो।
  • 3
    तैयारी की स्थिति के लिए पैर ले आओ। एक बार जब आप मुक्केबाजी गार्ड की स्थिति लेने में सफल हुए हैं, तो कुछ किक फेंकने की कोशिश करें (आप एक सरल किकिंग किक, एक किक लाइक या मुये थाई का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको लगता है कि यह आसान है पर निर्भर करता है)। घुटने के सभी झुकाव के साथ, आपके पास की ओर या आपके सामने लात मार लेना। इसलिए, पैर पर धुरी है जो जमीन पर है और पैर को पर्याप्त रूप से उच्च होने तक संतुलन बनाए रखने के लिए धड़ को झुकाएं। गार्ड को अपने सिर के पास रखने के लिए मत भूलना एक बुद्धिमान प्रतिद्वंद्वी एक पंच के साथ आपको मारने के लिए तैयारी के इन क्षणों का उपयोग कर सकता है।
  • हालांकि मुक्केबाजी गार्ड की स्थिति एक मैच में अपने आप को बचाने के लिए और अधिक व्यावहारिक हो सकती है, लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए थोड़ा और अधिक जटिल हो सकता है, इसलिए वास्तविक आत्मरक्षा की स्थिति में किक करने की कोशिश करने से पहले लंबे समय तक प्रशिक्षित करने की कोशिश करें।
  • 4
    हमेशा की तरह लातें जितनी जल्दी संभव हो उतना प्रतिद्वंद्वी को मार से, पैर को बढ़ाएं। लक्ष्य के संपर्क में जाओ, फिर प्रभाव बल को बढ़ाने के लिए पैर को जल्दी से वापस ले लें। किसी अन्य किक का पता लगाएं या पैर को जमीन पर ले जाएं और गार्ड की स्थिति बनाए रखने के दौरान कूद शुरू करें, प्रतिद्वंद्वी को प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार करें।
  • टिप्स

    • यदि दाहिना पैर प्रमुख है, तो यह बाएं एक और को ट्रेन करता है। अनजाने में, आप अपने दाहिने पैर को प्रशिक्षित करेंगे और आपके पास एक संतुलित हमले होगा। एक विरोधी जो केवल एक मजबूत पैर के साथ बहुत उम्मीद के मुताबिक हो जाता है, और इसके विपरीत।
    • टूटने चोटों से बचा जाता है और लचीलेपन बढ़ता है।

    चेतावनी

    • प्रतिद्वंद्वी को आप तक पहुंचने का अवसर मिलता है, अन्यथा आप आसानी से सिर पर एक त्वरित झटका के साथ मैदान पर जा सकते हैं।
    • यदि आप अपने दाहिने पैर से किक करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका बाएं पैर आपके कूल्हे के साथ घूमता है, अन्यथा आप मस्तिष्क वाले कूल्हे या घुटने ले सकते हैं। जिस पैर का समर्थन करता है, उसे बदला जाना चाहिए ताकि लक्ष्य से प्रभाव दूर हो जाए।
    • लात मारने से पहले पैर को पूरी तरह से नहीं खींचें, अन्यथा आप हड्डियों और संयोजी ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। गंभीर और स्थायी चोट से बचने के लिए हमेशा एक छोटे कोण को बनाए रखें
    • अपने पैर की उंगलियों वापस खींचो यदि आप अपनी उंगलियों से चिपकते हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। उंगलियों के नीचे पैरों के आधार के साथ संलग्न करें
    • किसी वास्तविक लड़ाई में लात मारना या किसी अन्य किक का उपयोग न करें, जब तक आप मार्शल आर्ट प्रशिक्षक की देखरेख में गंभीरता से प्रशिक्षित नहीं होते। आम तौर पर, एक मुठभेड़ के दौरान यह हो सकता है कि किक धीमी और कमजोर हो, यदि आप मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए प्रशिक्षित नहीं हैं, और इस कारण प्रतिद्वंद्वी की तुलना में स्थिति में खुला होने का जोखिम है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com