कैसे कुंग फू जल्दी जानें

कुंग फू अक्सर एक यात्रा है कि एक जीवन भर रहता है के रूप में वर्णित है हालांकि इस मार्शल आर्ट में एक डिग्री हासिल करने में कई सालों लगते हैं, लेकिन यदि दशकों में नहीं, तो समय की एक अपेक्षाकृत कम अवधि में मूल बातें सीखना संभव है। समर्पण, धैर्य और तैयारी के साथ, आप किसी भी समय से कम समय में सबसे सरल आंदोलनों का मास्टर कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आंदोलनों और मूल स्थितियों में व्यायाम
कुंज फू फास्ट स्टेप 1 जानें शीर्षक वाली छवि
1
अपने वर्कआउट्स के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं जहां आप अपनी तकनीक का पालन कर सकते हैं। बहुत सारे खाली स्थान, फर्नीचर और अन्य बाधाओं से मुक्त क्षेत्र चुनें फर्श पर एक दर्पण रखें (या दीवार पर लटका एक लंबा दर्पण), ताकि आप ट्रेन करते समय अपना प्रतिबिंब देख सकें। यदि आवश्यक हो, तो टीवी या कंप्यूटर को ऐसे जगह पर रखें जहां आप आसानी से वीडियो गाइड का अनुसरण कर सकते हैं।
  • कुंज फू फास्ट चरण 2 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्म हो जाओ ब्लॉक के चारों ओर पांच मिनट के लिए भागो, पैरों के साथ कूदने वाला या किसी भी अन्य हल्का व्यायाम करें, ताकि आपकी हृदय गति में वृद्धि हो सके। बाद में, यह मांसपेशियों को और अधिक लचीला बनाने के लिए lengthens अधिक चुनौतीपूर्ण आंदोलनों के साथ शरीर को जगाने के लिए झुकता और पेट के साथ समाप्त होता है।
  • कुंज फू फास्ट चरण 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    घोड़े की स्थिति का अनुमान लें। दर्पण में देखो अपने पैरों को एक दूसरे से अलग 90-120 सेमी तक फैलाएं जब तक कूल्हे घुटनों से थोड़ा ऊपर नहीं आ जाए, तब तक स्थिति को कम करना। छाती के ऊपरी हिस्से को थोड़ा झुकाने से रीढ़ की हड्डी को सीधा कर दें। सुनिश्चित करें कि आप शरीर के उस हिस्से को देख सकते हैं जो कूल्हों से सिर पर प्रतिबिंबित सिर तक जाती है। कल्पना कीजिए कि आप एक कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन आप के नीचे कुर्सी के बिना।
  • गुरुत्वाकर्षण के अपने केंद्र को कम करने के लिए घोड़े की मुद्रा का उपयोग करें, ताकि जब आप हथियारों के साथ चलने और मुट्ठी में व्यायाम करें तो इसे अधिक स्थिर बनाने के लिए। अपने शरीर और मांसपेशियों को सही संरेखण में रखने के लिए अपनी पीठ सीधे रखें।
  • यह स्थिति बनाए रखने के लिए आसान नहीं है शुरुआत में, अभ्यास 30 सेकंड के लिए खड़े हैं, प्रयासों के बीच 1-2 मिनट के लिए आराम कर रहे हैं। एक बढ़ती समय के लिए अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए धीरे-धीरे प्रयास करें
  • हर दिन घोड़े की स्थिति में व्यायाम करना, आप जल्दी से कोर और पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करेंगे, स्थिरता और शक्ति में सुधार करेंगे।
  • कुंज फू फास्ट चरण 4 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    घोड़ों की स्थिति से सबसे सरल चलने का अभ्यास करें कुंग फू को शीघ्रता से जानने के लिए, आसान आंदोलनों तक सीमित। जब आप पहली बार किसी कदम की कोशिश करते हैं, तो इसे धीमी गति से करें तकनीक पर फोकस करें जब आपके इशारों को अधिक स्वाभाविक और कम मानसिक प्रयास की आवश्यकता होती है, तो धीरे-धीरे निष्पादन की गति में तेजी लाने के लिए, जब तक कि आप पूरी ताकत पर नहीं फेंकते। आपके प्रतिरोध में सुधार होने पर, प्रति श्रृंखला में हिट की संख्या बढ़ जाती है। सीधे पंच के साथ शुरू करो, सबसे आसान कदम उत्कृष्टता:
  • अपने हाथों को एक मुट्ठी में बंद करें, अपने अंगूठे के साथ सूचकांक के बाहर आराम करो। अपने कूल्हों के करीब अपनी बाहों को पकड़ कर, अपने मुंह को अपने कूल्हों तक ले जाएं, अपने अंगूठे का सामना करना। अपनी कोहनी वापस खींचो और अपनी छाती की मांसपेशियों को खिंचाव।
  • एक मुट्ठी के साथ हड़ताल अपनी कोहनी सीधे अपने हाथ के पीछे पकड़ो जैसा कि आप आगे अपना हाथ बढ़ाते हैं खिंचाव के आंदोलन के दौरान मुट्ठी को घुमाएं, ताकि अंगूठे नीचे की ओर इशारा कर रहे हों। दूसरे कंधे को वापस खींचो, छाती को मोड़ो। लक्ष्य के साथ संपर्क करने पर, जो हाथ हिट करने वाला है वह कंधों के साथ एक सीधी रेखा बनाये।
  • प्रारंभिक स्थिति पर लौटें हाथ वापस खींचो, कलाई को फिर से मोड़कर मुट्ठी के पीछे सीधे कोहनी पकड़ो। जैसे ही हाथ वापस शरीर के करीब होता है और कंधों को कूल्हों के साथ गठबंधन किया जाता है, उसी तरह दूसरी मुट्ठी मारो।
  • जब आप हिट हो तो श्वास छोड़ें श्वास कूंग फू का एक महत्वपूर्ण घटक है और अगर आप तुरंत सही तकनीक सीखते हैं, तो आप तेजी से प्रगति करने में सक्षम होंगे।
  • अपने घूंसे को शक्ति देने के लिए अपनी छाती का उपयोग करें कुंग फू में, शक्ति छाती से ली गई है और यह व्यायाम कोर की मांसपेशियों को काम करने के लिए बनाया गया है, ताकि आप थोड़े समय में मजबूत हो सकें। अगले एक और प्रभावी बनाने के लिए एक मुट्ठी के पिछड़े आंदोलन से उत्पन्न बल का उपयोग करें
  • कुंज फू फास्ट चरण 5 जानें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक सरल लड़ाकू स्थिति ले लो दर्पण में देखो शरीर को 45 डिग्री पर घुमाएं, बाएं पैर और बाएं कंधे के आगे। आपको अपने दाहिने पैरों को आगे पीछे, बाईं ओर दाईं ओर रखना चाहिए। यदि आप सही हाथ हैं, तो यह स्थिति आप के लिए स्वाभाविक होना चाहिए। अपने आप को आसानी से रखो और अपने पैरों को अपने कंधों के बीच की दूरी से अधिक नहीं फैलाएं। अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए अपने हाथों को उच्च रखें और अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए तैयार रहें।
  • यह स्थिति पश्चिमी मुक्केबाजों द्वारा ली गई स्थिति के समान है - इसका रिवर्स (दाएं पैर आगे) में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कई (लेकिन सभी नहीं) कुंग फू शैलियों द्वारा उपयोग किया जाता है
  • कुंज फू फास्ट चरण 6 जानें शीर्षक वाली छवि
    6
    मूल मुट्ठी जानें अपने हाथों को मुट्ठी में बंद करो, फिर अपने बाएं हाथ से सीधे आपके सामने पंच करने की कोशिश करें। आंदोलन के दौरान शरीर को सही दिशा में घुमाएं, बांह को खींच कर और जितना संभव हो कंधे को खींच कर। इस पंच को अक्सर परिभाषित किया जाता है "प्रहार"। तकनीक पर पहले ध्यान दें, फिर गति और शक्ति का विकास करें फिर, अपने दाहिने हाथ से एक पंच की कोशिश करो यह शॉट अक्सर परिभाषित किया जाता है "प्रत्यक्ष"क्योंकि सही मुट्ठी सीधे लक्ष्य तक चलता है। जैसा कि आप आंदोलन को पूरा करते हैं, वजन अपने दाहिने पैर की नोक को ले जाएँ।
  • यदि आप शीघ्रता से प्रगति करना चाहते हैं, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप शॉट्स की तकनीक सीखते हैं। बढ़ती गति और शक्ति सरल है अगर सही आकार का उपयोग किया जाता है। यदि आप रिवर्स ऑर्डर में सीखा है, तो भविष्य में आप अपनी तकनीकी गलतियों को ठीक करने के लिए अपने प्रशिक्षण को काफी धीमा करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • प्रत्येक पुनरावृत्ति में, आप पूर्ण आंदोलन में व्यायाम करते हैं। सुनिश्चित करें कि हाथ पूरी तरह से शरीर को वापस बुलाए जाने से पहले बढ़ाया गया है। प्रत्येक पंच शुरू होना चाहिए और कोहनी मुड़े के साथ समाप्त होना चाहिए, हाथों की रक्षा के लिए हाथों से।
  • आपकी ताकत हमेशा आपके शरीर के केंद्र से आती है
  • कुंज फू फास्ट चरण 7 जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    पैरी करने के लिए जानें लड़ाई की स्थिति से, कल्पना करें कि आपके जैसे एक और व्यक्ति एक मुट्ठी के साथ आपको मारने की कोशिश कर रहा है। अपने विरोधी की काल्पनिक मुट्ठी को पीछे हटाने के लिए प्रक्षेपण को बढ़ाने और कोर की शक्ति का उपयोग करने के लिए इसे दाएं या बाएं में ले जाने के लिए उपयोग करें इन तकनीकों को आंतरिक और बाहरी परेड कहा जाता है
  • आंतरिक परेड शरीर के बाहर से शुरू होता है और अंदर की ओर आय करता है। बाहरी एक के लिए विपरीत आंदोलन की आवश्यकता है
  • दोनों हथियारों से परिमित करने का अभ्यास करें कुंग फू को जानने के लिए आपको अपने शरीर के दोनों तरफ को मजबूत करना होगा।
  • कुंज फू फास्ट चरण 8 जानें शीर्षक वाली छवि
    8
    सरल किक अभ्यास करें अन्य सभी मामलों में, पहले तकनीक को सीखने पर ध्यान केंद्रित करें। पहली बार किक बहुत चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन याद रखें कि आप उन्हें कई आंदोलनों में विभाजित कर सकते हैं, जिसे आप व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित कर सकते हैं। आपके सीखने की गति उस प्रतिबद्धता पर निर्भर करेगी जो आप प्रशिक्षण और उचित निष्पादन के लिए समर्पित हैं। मुकाबला स्थिति से इन तकनीकों का अभ्यास करना शुरू करें।
  • हर किक छाती में घुटने की गति के साथ शुरू होती है कंधे की ओर जितना संभव हो उतना इसे बढ़ाएं। प्रैक्टिस अधिक लचीला बनने और अपने संतुलन को बेहतर बनाने के लिए अपने कूल्हे पर अपने घुटने को रखने की कोशिश करें। उस स्थिति में, आपका पैर है "हिट करने के लिए तैयार"।
  • सामने की किक बनाने के लिए, आपके सामने पैर खींचना जारी रखें, अपने कूल्हों के साथ आगे बढ़ें और पैर की गेंद से अपना लक्ष्य मार दें
  • पक्ष किक करने के लिए, कूल्हों के बल का उपयोग करके पैर को आगे बढ़ाएं और पैर 90 डिग्री पर घुमाएं। आंदोलन के अंत में, पैर क्षैतिज होगा
  • एक कताई किक के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी के हिप (या एक उच्च बिंदु) को पप्पू के साथ लात मारें (फुटबाल गेंद को हिट करने वाला भाग)। बल अभी भी कूल्हे से प्रभावित होगा, लेकिन आगे बढ़ने के बजाय, प्रभाव सही या बाएं से आएगा निष्पादन की सुविधा के लिए, आपको पैर को 90 डिग्री तक जमीन पर घुमाएगा।
  • प्रत्येक किक के बाद, इसे कम करने से पहले अपने घुटने को अपनी सीने पर वापस लाया जाना सुनिश्चित करें। किक के बाद पैर कम करना एक गंभीर तकनीकी त्रुटि है।
  • धीरे-धीरे अभ्यास करें, सही तकनीक के साथ शॉट्स का प्रदर्शन करें। , कुछ सेकंड के लिए प्रत्येक फुटबॉल स्थिति (ऊपर घुटने लात आगे, पीछे या सीने में घुटने) रखने के लिए इतनी के रूप में मस्तिष्क में आंदोलन प्रदान करने के लिए प्रयास करें। अपने आप को इस तरह से प्रशिक्षण करके, फार्म जल्द ही आप के लिए स्वाभाविक हो जाएगा और आपके kicks तरल हो जाएगा
  • कुंज फू फास्ट चरण 9 को जानें
    9
    स्थिति में परिवर्तन का अभ्यास जब आपने सिंगल चाल के निष्पादन को सिद्ध किया है, तो जानें कि कैसे स्थिति से स्थिति स्थानांतरित करें। युद्ध की स्थिति से घोड़े की तरफ बढ़ते हुए आप अपने शॉट्स को और अधिक ताकत दे सकते हैं।
  • घोड़े की स्थिति को जल्दी से ग्रहण करने के लिए, घुटने को 90 डिग्री कोण पर ले जाएं, इसे बायीं तरफ घूर्णन कर दें। अपने दाएं घुटने को छूने के लिए अपने बाएं पैर को अपने शरीर के करीब रखें अपने बाएं पैर अपने दाहिने पैर से 90-120 सेंटीमीटर फेंक दें और दोनों पैर आगे का सामना कर रहे हों।



  • कुंज फू फास्ट चरण 10 के बारे में जानें
    10
    एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी को मारने या एक छिद्रण बैग का उपयोग करने का अभ्यास करें। जब आप बुनियादी स्थितियों और तकनीकों को अच्छी तरह से सीखते हैं, तो आपको सुधार करने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है। छलांग लगाने, छिद्रण और समसने के दौरान चलते रहें। धीरज में सुधार करने के लिए, दौड़ की स्थिति का अनुकरण करके अभ्यास करना (उदाहरण के लिए, 3 मिनट के ब्रेक के बाद 3 मिनट की गहन प्रशिक्षण के दौर, और इसी तरह)
  • भाग 2

    अपने कुंग फू कौशल में सुधार
    कुंज फू फास्ट चरण 11 जानें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक प्रशिक्षण साथी खोजें जल्दी से सुधारने और खुद का परीक्षण करने के लिए, आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ अभ्यास करना होगा प्रशिक्षण के दौरान आपको अधिक प्रेरित किया जाएगा
    • एक प्रशिक्षण साझेदार आप के लिए गद्देदार लक्ष्य रखकर सुधार करने में मदद करेगा और आप उसके लिए भी ऐसा कर सकते हैं। लक्ष्यों पर लात और छिद्र करके, आप ताकत और सहनशक्ति को अधिक तेज़ी से विकसित करते हैं यदि आप हवा या एक पंचिंग बैग मारते हैं
    • एक साझेदार के लिए लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए फुटवर्क और हाथ तेजता विकसित करने का एक शानदार तरीका है। गुब्बों के विभिन्न संयोजनों को सीखना महत्वपूर्ण है और अपराध और बचाव पर दोनों को किक करता है। इसके अलावा, गद्देदार संरक्षक को रखकर, आप प्रभाव तक तब तक ढीले रहना सीखेंगे।
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 12 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक प्रतिरोधी बनें आपके मुट्ठी, किनारों और पैरों को मजबूत करने के कई तरीके हैं यह समझने की कोशिश करें कि तकनीक, गति और शक्ति में सुधार के अलावा, आपको अपने शरीर को मारने और हिट होने के लिए इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी।
  • अकेले, आप बस एक पंचिंग बैग मारा सकते हैं, खासकर पाइप के साथ पहना जाने वाले पहिये के लिए। प्रकाश स्ट्रोक के साथ शुरू करो और तकनीक पर ध्यान केंद्रित करें, शक्ति बढ़ाना, जब आपका पैर अधिक प्रतिरोधी हो गया हो।
  • एक साझेदार के साथ, एक सरल परेड व्यायाम के साथ अपने सामने को मजबूत करने का प्रयास करें। दूसरे व्यक्ति के सामने खड़े हो जाओ, फिर अपने हाथ की तरफ खींचें जिससे आंतरिक परेड का प्रदर्शन करने की ओर इशारा किया जा सके। आपका पार्टनर वही करेगा और आपके सामने संपर्क में आएंगे (शुरुआत में बहुत अधिक बल का प्रयोग न करें) दक्षिणावर्त सही दिशा 180 डिग्री घूर्णन करना जारी रखें आपका पार्टनर वही करेगा और आपके सामने फिर से मिलेंगे। अपने शुरुआती पोजीशन पर लौटने के लिए उन्हें तीसरी बार हिट करें बाएं हाथ से व्यायाम को दोहराएं। छाती की रोटेशन से बल उत्पन्न करना सुनिश्चित करें।
  • घूंसे (या पोर, जो अधिक चुनौतीपूर्ण हैं) पर झुकाव अपनी मुट्ठी मजबूत करने के लिए एक महान अभ्यास है
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 13 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    कोर को मजबूत करता है जमीन से अपने स्ट्रोक को ऊर्जा स्थानांतरित करने की क्षमता में सुधार करें। अपनी किक्स में रखी शक्ति को बढ़ाएं। केवल पेट (जो कोर का ही हिस्सा हैं) पर ध्यान केंद्रित न करें, बल्कि कूल्हों और कमर के पीछे भी। कोर वृद्धि अभ्यास में शामिल हैं:
  • तख्तों
  • पारंपरिक पेटी और उल्टे
  • खींच या झुकने के दौरान अपने घुटनों को अपनी छाती में उठाएं
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 14 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    हथियारों की मांसपेशियों का विकास जब आप कुंग फू में ट्रेन करते हैं तो वेटेड कलाई बैंड पहनें पारंपरिक अभ्यासों के साथ हर दिन अपनी बाहों को प्रशिक्षित करें झुकाव, ट्रैक्शन, कर्ल आदि बनाएं किनारे पर विशेष ध्यान दें, जो आपको अपने विरोधियों को बेहतर समझने की अनुमति देगा।
  • जिस तरह से और अधिक "आसान" आगे बढ़ाने के लिए हाथों को अपने सामने विस्तारित हथियारों के साथ एक मुट्ठी में हाथ खोलने और बंद करना है।
  • कुंज फू फास्ट चरण 15 सीखिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैरों पर काम करें जमीन पर एक फर्म पकड़ और शक्तिशाली पैर सभी मार्शल आर्ट्स में बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए निचले अंगों की मांसपेशियों को बढ़ाना सुनिश्चित करें। जब आप कुंग फू में ट्रेन करते हैं, तो भारित पायल पहनें। स्क्वेट्स के एक दैनिक कार्यक्रम, कूदने वाली स्क्वेट्स और चरणों पर व्यायाम का पालन करें।
  • पैरों के लिए उपयोगी अन्य अभ्यासों में शामिल हैं: छलांग लगाने पर कूदता है, मेंढक कूदता है, कोसैक कूदता है, एक पैर पर कूदता है, हंस और शॉट्स का चरण।
  • भाग 3

    कुंग फू का अध्ययन
    कुंज फू फास्ट स्टेप 16 जानें शीर्षक वाली छवि
    1
    कुंग फू की विभिन्न शैलियों की खोज करें तुलना करें और प्रत्येक अनुशासन के सिद्धांतों और सिद्धांतों की तुलना करें। दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, विचार करें कि किस युद्ध शैली में उन क्षेत्रों पर जोर दिया गया है जिन्हें आप एक भौतिक और मानसिक दृष्टिकोण से विकसित करना चाहते हैं। यदि, दूसरी तरफ, आप जितनी जल्दी हो सके कुंग फू सीखना चाहते हैं, एक शैली चुनें जो आपकी ताकत का लाभ उठाती है।
    • दो सबसे प्रसिद्ध स्कूल वू दांग और शाओलिन हैं वू दांग में, आपका विकास होने पर जोर दिया गया है कौन, यह आपके जीवन शक्ति है "आंतरिक"। शाओलिन की शैली ताकत के बजाय केंद्रित है "बाहरी" और उस व्यायाम पर जो आपके शरीर को बढ़ाते हैं
    • कुंग फू शैलियों को उनके भौगोलिक मूल के अनुसार और भी अलग किया जाता है। उत्तरी शैली अक्सर पैरों और एक्रोबैट आंदोलनों के साथ कई स्ट्रोक को शामिल करते हैं। दूसरी ओर, दक्षिणी लोग, हथियारों के उत्कृष्ट संतुलन और उपयोग पर जोर देते हैं।
    • शैलियां भी कठिन या नरम हो सकती हैं हार्ड शैलियों को अपने प्रतिद्वंद्वी को समान या श्रेष्ठ ताकत के साथ कैसे मुकाबला करना सिखाया जाता है, जबकि नरम लोगों ने आपके लाभ के प्रति प्रतिद्वंद्वी आंदोलनों की जड़ता का फायदा उठाने की कोशिश की है।
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 17 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    इंटरनेट पर गाइडों से परामर्श करें पूर्णता के बारे में जानें कि आपको चालें और स्थिति को सही ढंग से स्थानांतरित करने के लिए अपने शरीर को कैसे स्थानांतरित करना चाहिए और उन्मुख करना चाहिए मूल आंदोलनों जैसे कि किक्स और मुट्ठी से शुरू करें, फिर देखें कि ये व्यक्तिगत तकनीकों को कैसे एकीकृत किया गया है काटा (कोरियोग्राफेड व्यायाम जो कई अलग-अलग आंदोलनों को जोड़ती है) अब तक
  • इसमें प्रत्येक वीडियो को कई बार शामिल किया गया है हर अवसर पर, प्रशिक्षक के शरीर के एक क्षेत्र पर विशेष ध्यान दें। अपने पैरों पर ध्यान केंद्रित करके प्रारंभ करें फिर वह अपने कूल्हों, उनकी ज़िंदगी और इतने पर दिखता है। इस तरह, जब आप अपने आप को प्रशिक्षित करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि शरीर के प्रत्येक भाग को कैसे स्थानांतरित करना है, ताकि शॉट को यथासंभव प्रभावी रूप से मारना पड़े।
  • कूंग फू की अपनी समझ को और व्यापक बनाने के लिए, अन्य मार्शल आर्ट्स की फिल्में देखें और मतभेदों की तलाश करें। आप देखेंगे कि कूंग फू राक्षसों को अधिक तरल आंदोलनों का इस्तेमाल करते हैं, जो उन मार्टिअल आर्ट्स जैसे कि कराटे जैसी मान्यता प्राप्त हो सकते हैं, जो अधिक प्रत्यक्ष और रैखिक हैं।
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 18 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    कुंग फू की मानसिकता को अपनाना यहां तक ​​कि अगर आप कम समय में इस मार्शल आर्ट को सीखना चाहते हैं, तो तैयार होने से पहले खुद को प्रशिक्षित करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। कुंग फू का उद्देश्य उन लोगों में अनुशासन विकसित करना है, जो इसे अभ्यास करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप पहले दिन से पूरी प्रतिबद्धता की अपेक्षा करते हैं। उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपको बताते हैं "कोई दर्द नहीं, कोई परिणाम नहीं"। एक समझदार प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना बनाएं जो चोटों और अत्यधिक तनाव से बचने के लिए आपके कौशल और संपूर्ण फिटनेस को ध्यान में रखे।
  • उदाहरण के लिए, प्रति सेट 100 किक्स के तुरंत बाद शुरू करने के बजाय, पूरे दिन में खेले जाने वाले 10 किक के दोहराव से शुरू करें। थका हुआ बिना सही गति से और कुशलता से आवश्यक आंदोलनों को कैसे करना सीखें जब आप पूर्णता को सीखते हैं कि किक करने के लिए, धीरे-धीरे अपने प्रतिरोध को बढ़ाएं, प्रति श्रृंखला में और अधिक किक करें: 10 से 15 से 20 और इतने पर।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com