आयरन शर्ट की कुंग फू ट्रेनिंग कैसे करें

आयरन बॉडी ट्रेनिंग कुंग फू शाओलिन की एक शाखा है जहां व्यवसायी चोटों के बिना हड़ताली स्ट्रोक देने और प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए शरीर को प्रशिक्षित करता है, कई सूक्ष्म कौशल का लाभ उठा रहा है और विशिष्ट भागों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। यह लेख आपको समझाता है कि किसी भी हमले का विरोध करने के लिए पेट क्षेत्र को कैसे प्रशिक्षण दिया जाए।

कदम

छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 1
1
हथेलियों के साथ पेट के क्षेत्र को लगभग 200 बार मारो। उदर की मांसपेशियों को तनाव होना चाहिए, जबकि श्वास सामान्य रहना चाहिए। विभिन्न कोणों से हड़ताल करें और पूरे पेट को कवर करें, जिसमें पक्ष और तल भागों शामिल हैं। इस अभ्यास को हर दिन दोहराएं
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 2
    2
    धीरे-धीरे चलने की तीव्रता और धीरे-धीरे हर 2-3 दिनों में वृद्धि करें। एक बार जब आप अत्यधिक दर्द के बिना अपने पेट को काफी ताकत के साथ हिट कर सकते हैं, तो प्रशिक्षण का पहला चरण पूरा हो गया है। धीरज रखो, इसमें 6 महीने लग सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 3
    3
    चरण 1 दोहराएं, अपनी मुट्ठी के साथ इस बार बंद हो गया। पूरे पेट के क्षेत्र में दोनों नलक और मुट्ठी के खुले हिस्से को मारो।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 4
    4
    एक और 6 महीने के बाद, आप पेट को काफी मजबूती से मारने में सक्षम हो सकते हैं और समस्याएं बिना चलने का विरोध कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 5
    5
    इस बिंदु पर, एक छोटी सी बैग ले लो और इसे मग बीन से भरें। बैग को टिकाऊ सामग्री जैसे जीन्स या कपड़े के रूप में बनाया जाना चाहिए, और मजबूत धागे के साथ मिलाया जाना चाहिए। इसे सीना दें ताकि इसकी एक पतली, ट्यूबलर आकृति हो, एक छोर पर बंद हो। पूरी तरह से इसे भरने के बाद, आप सेम बंद करने के लिए दूसरे छोर को सिलाई करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 6



    6
    बीन बैग का उपयोग करते हुए पूरी तरह से और विभिन्न कोणों के साथ पेट क्षेत्र को मारो। पहले की तरह, हर दिन कम से कम 200 बार अभ्यास दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 7
    7
    एक और 6 महीनों के बाद, आप कपास के साथ मुनगो सेम की जगह ले सकते हैं और कसरत को दोहरा सकते हैं, जैसा कि पहले संकेतित है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 8
    8
    6 महीनों के बाद, लौह या इस्पात गेंदों के साथ बजरी की जगह, और ऊपर के रूप में कसरत जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आयरन शर्ट कुंग फू चरण 9
    9
    प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा जब आप स्टील की गेंदों से भरा बैग के साथ पूरी ताकत पर हिट कर सकते हैं, और बैरल का विरोध कर सकते हैं।
  • 10
    आप विभिन्न शक्तियों की डिग्री के साथ अपने पेट को कूच करने के लिए साथी सेनानियों को पूछकर अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं यदि वे आपको मारते हैं और आपको चोट पहुंचाते हैं, तो आपने सफलतापूर्वक अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है
  • टिप्स

    • कसरत की अवधि के लिए आपको चोटों को रोकने के लिए पेट पर विशिष्ट लैनिमिट्स (मलहम, क्रीम, मलहम) का उपयोग करना चाहिए। चीनी में वे डाय (1) दा (3) ज्यू (3) का नाम लेते हैं जबकि पश्चिमी दुनिया में वे दा दा जो के रूप में जाने जाते हैं। प्रशिक्षण के पहले और बाद में उजागर क्षेत्र पर इन लिनियां का उपयोग, उन्हें अच्छी तरह से रगड़ना, लोहे के प्रशिक्षण के शरीर की वजह से जीवन में चोटों को रोकने के लिए बनाया गया है। आप उन्हें पारंपरिक चीनी दवाओं के स्टोर और खुदरा विक्रेताओं और इंटरनेट पर पा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप जिस प्रकार का प्रयोग करते हैं वह आपके लोहे के प्रशिक्षण के लिए विशिष्ट है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप हिट करें, अपनी सीमाएं जानें और आगे बढ़ने की कोशिश न करें। हल्के से शुरू करो और धीरे-धीरे अपने प्रतिरोध का निर्माण करें
    • प्रशिक्षण से शरीर पर अवांछित परिणाम हो सकते हैं, उदाहरण के लिए कठोर त्वचा जैसे विकृति। जोखिम को जानने के बिना इस प्रशिक्षण से गुजरना न करें
    • इस कला को जल्दी और तेज़ी से नहीं पहुंचा जा सकता है, प्रशिक्षण जीवन भर रहता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले अत्यंत समर्पण है
    • यह जानकारी केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए प्रदान की जाती है और आपके अपने जोखिम पर ही चलनी चाहिए।
    • अपने कौशल का दावा नहीं करना यदि आप लोहे के कुंग फू शरीर को वसा करने के लिए सीखना चाहते हैं, तो आपको अपनी प्रेरणाओं को पुन: विश्लेषण करने चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com