वासना काबू कैसे करें

एक या अधिक लोगों के प्रति यौन इच्छाओं का विरोध नहीं किया जा सकता है? वासना पर काबू पाने का एक निजी विकल्प है - यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे लगाया जा सकता है और न ही एक स्विच जिसे आप बस बंद कर सकते हैं। आप को अपने आप को विचलित करने, अपनी बदनामी इच्छाओं को बदलने और उधार देने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके लिए भी काम कर सकते हैं

कदम

भाग 1

मूल कारण को प्रबंधित करें
इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 1
1
अपने आप को कोशिश करना बंद करो ऐसी चीजों की तलाश न करें जो आपकी इच्छा को उजागर करें इसका मतलब पोर्नोग्राफी के प्रलोभन से लड़ने के लिए सभी सीखने से ऊपर है, लेकिन शहर की कुछ फिल्में या कुछ इलाकों से भी बचते हैं। यह मुश्किल है, लेकिन वासना, किसी भी अन्य बुरी आदत की तरह, टूट सकता है। पर पकड़ो!
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 2
    2
    खुद को और दूसरों का सम्मान करना सीखें यदि आप दूसरों के साथ अपने रिश्ते में लालसा को ऊपरी हाथ लेते हैं, तो आप अपने आप से पूरी तरह संपर्क में नहीं होंगे। आप अपनी शारीरिक इच्छाओं को यह निर्धारित करने की अनुमति दे रहे हैं कि आप कौन हैं और आप कैसे व्यवहार करते हैं, अपने मन में नियंत्रण छोड़ने के बजाय इसी तरह, अन्य लोगों का सम्मान न करें और उन्हें केवल आपको संतुष्ट करने के साधन के रूप में देखें। यदि आप उनके प्रति वास्तविक भावनाएं हैं तो आपको इन आवेगों से लड़ना होगा और उनके लिए सही काम करना चाहिए (और अपने लिए!)
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 3
    3
    दवाओं और शराब से बचें दोनों अपने संकोच को हटा दें और आपको वासना की एक सुकूबुस बनाते हैं। यदि ये पदार्थ आपके जीवन का हिस्सा हैं, तो उन्हें दूरी दें। आप मित्रों के साथ बार-बार बाहर जा सकते हैं लेकिन एक गिलास पानी या एक सेब साइडर के लिए पूछ सकते हैं (वे दोनों शराब की तरह दिखते हैं, इसलिए आप शर्मिंदा नहीं होंगे)।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 4
    4
    अपनी आवश्यकताओं को पहचानें कई पवित्र पुस्तकों का मानना ​​है कि यौन इच्छा एक सामान्य चीज है। इसे स्वीकार करें, अन्यथा आप एक अस्वास्थ्यकर मानसिकता का विकास करेंगे और आप इच्छाओं को और अधिक दृढ़ता से समझेंगे! इसे दमन न करें लेकिन इसे संतुष्ट मत करो।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 5
    5
    वैकल्पिक दर्शन की तलाश करें कई तरह की वासना और इसकी व्याख्या करने के कई तरीके हैं। यदि आपकी इच्छा किसी अन्य व्यक्ति को शारीरिक क्षति का कारण बन सकती है या फिर हो सकता है, तो हाँ, आपको संभालना समस्या है इसके बजाय, यदि आपकी यौन इच्छा दो सहमति वाले वयस्कों की सीमा में रहती है, तो यह सही हो सकता है यौन भावनाएं स्वाभाविक हैं, और यदि आप केवल धार्मिक शिक्षाओं की वजह से चिंतित हैं, तो शायद नए दर्शनों का पता लगाने का समय आ गया है। इस मुद्दे पर विभिन्न संप्रदायों के विभिन्न पद होते हैं। आप आप कर सकते हैं यौन संबंध रखने और धार्मिक होने के नाते
  • भाग 2

    विचलित
    इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 6
    1
    तैयार हो जाओ। यदि आप नहीं हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से समस्याएं आ जाएंगी। पहचानो कि आपको वासना की समस्या है और फिर प्रलोभन का सामना करने के लिए तैयार रहें। मानसिक योजना तैयार करने और तैयार होने के लिए आधा लड़ाई का प्रतिनिधित्व करता है
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 7
    2
    दूर देखो जब आप किसी ऐसे स्थान पर जाते हैं जहां प्रलोभन मजबूत होता है, तो न दिखने की आदत ले लो। इसका मतलब यह है कि यदि आप कुछ ऐसी चीजें देखते हैं जो आपकी इच्छा को ट्रिगर करती है, तो आपको तुरंत आपके ध्यान के लिए एक अन्य वस्तु मिलनी चाहिए। यह एक बहुत ही सरल तकनीक है और इससे बहुत मदद मिलती है
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 8
    3
    एक शगल पर फोकस एक शौक खोजें जिस पर आपका ध्यान बारी और उसका आनंद लें। यह एक चाल है जिसका उपयोग आप घर पर लालसा कर सकते हैं या जब प्रलोभन बाहरी कारणों से नहीं पैदा होता है, लेकिन आपके भीतर होता है। एक गतिविधि जो आप के साथ ले जा सकते हैं बहुत उपयोगी है क्योंकि आपको कभी पता नहीं है कि वासना कहाँ और कब जाती है
  • आप सीख सकते हैं कि कैसे सजावटी weaves या किसी अन्य इसी तरह का मनोरंजन आप कहीं भी कर सकते हैं।
  • आप खुद को चुनौती देने के लिए चुनौती भी दे सकते हैं कि आप हृदय से कितने पवित्र ग्रंथ सीख सकते हैं।
  • एक और स्रोत स्वयंसेवा है यह आपको केवल विचलित नहीं करता है, बल्कि यह आपको भगवान के डिजाइन के अनुसार काम करने में मदद करता है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 9
    4
    प्रार्थना करें या उन छंदों का जिक्र करें जिन्हें आपने याद किया है। फिर भी आप विचलित हो सकते हैं, आप इसे जोर से या अपने मन में कर सकते हैं यह आपको भगवान के प्यार को याद करने और उसके नियमों का पालन करने में मदद करता है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 10
    5
    क्या आप से बचें? इच्छा का विरोध करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसके कारणों को हटा दें। कई लोगों के लिए, पहली प्रलोभन अश्लीलता है यदि आप समझते हैं कि आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं और पोर्न पत्रिकाओं का संग्रह मिस्र के पिरामिड जैसे जमा हो रहा है, तो हमें समय देने का समय है। कुछ चित्रों से बचने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक फिल्टर सेट करें
  • भाग 3

    दूसरों के साथ बातचीत करने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजना
    इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 11
    1
    एक समूह में बाहर जाओ यदि आप उन लोगों से बच नहीं सकते हैं जो आप में इच्छा को उत्तेजित करते हैं, तो आपको उनसे संबंधित होने का एक स्वस्थ तरीका मिलना चाहिए। किसी समूह में उन्हें मिलना एक समाधान हो सकता है यह आपको उन चीजों को कहने या कहने से रोक देगा जो आपको नहीं चाहिए



  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 12
    2
    सुरक्षित स्थानों में एक साथ समय व्यतीत करें अगर किसी समूह में होने का मात्र तथ्य आपके लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप उनसे चर्च, मंदिर या पूजा के अन्य स्थानों जैसे स्थानों पर मिल सकते हैं। भगवान तुम्हारी रक्षा करेंगे और आपको उस पर ध्यान केंद्रित रहने में सहायता करेंगे, न कि अपने लंगड़ा विचारों पर।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 13
    3
    आंखों में दूसरों को देखो। जब आप अन्य लोगों को देखते हैं, तो केवल उनकी नजदीकी पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें, न कि शरीर के अन्य रोमांचक हिस्सों पर। ऐसा कहा जाता है कि आँखें आत्मा का दर्पण हैं, इसलिए केवल लोगों की भावनाओं को सोचें और आंखों में उन्हें ठीक करें। इस तरह आप अधिक सम्मानित होंगे और आपको याद होगा कि भगवान आपसे दूसरों के साथ व्यवहार करना चाहते हैं।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 14
    4
    दोस्तों के बीच गतिविधियों में भाग लें उनके साथ क्या करना चाहिए जो सम्मानजनक मित्रों को करना चाहिए और न ही चीजें जो साहसी नियुक्ति की तरह लगती हैं आपको बस उस स्थिति को देखना होगा जो आप में हैं और सोचते हैं कि आपकी दादी कैसे व्यवहार करना चाहती है अगर आपको लगता है कि वह उसे स्वीकार करेंगे, तो आप सही रास्ते पर हैं।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 15
    5
    स्पर्श न करें यदि आपके शरीर के हानिकारक हिस्सों से भौतिक संपर्क समस्याएं पैदा करता है और आप खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो स्पर्श न करें! अपने विचारों को सीमित करें यह बहुत मददगार होगा
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 16
    6
    अपनी इच्छा के विषय को वैध बनाएं यदि आप वास्तव में अपनी प्रेमिका या अपने प्रेमी के साथ अपने व्यवहार को संभाल नहीं सकते हैं, तो यह शादी करने का समय हो सकता है। यह भगवान का इरादा है और उसने पतियों और पत्नियों को क्यों बनाया है, ताकि वे अपनी इच्छाओं को उस तरीके से पूरा कर सकें जो परमेश्वर को प्रसन्न करता है।
  • बस याद रखें कि आपको किसी व्यक्ति से शादी करनी चाहिए जो आध्यात्मिक, शारीरिक और मानसिक रूप से आपसे मिलती है, और आपको केवल तब ही विवाह करना होगा जब आपके पास गंभीर इरादों हों यदि आप परिपक्व और जिम्मेदार रिश्ते को बनाए नहीं रख सकते हैं, तो आप यौन संबंधों के लिए तैयार नहीं हैं।
  • सिर्फ यौन संतुष्टि के लिए शादी करना अंतिम उपाय होना चाहिए। विवाह एक गंभीर मामला है और इसे हल्के ढंग से हल नहीं किया जाना चाहिए
  • भाग 4

    सहायता प्राप्त करें
    इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 17
    1
    पहचानो कि आपको सहायता चाहिए यदि आप विवाह के साथ समस्या को हल नहीं कर सकते हैं और कोई अन्य चाल काम नहीं कर सकता है, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि आपको सहायता चाहिए याद रखें कि वे क्या कहते हैं: "यह स्वीकार करते हुए कि आपको एक समस्या है इसे हल करने का पहला कदम है"।
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 18
    2
    अपने आध्यात्मिक मार्गदर्शक से बात करें पारिश पुजारी, रब्बी, इमाम या आपकी पूजा के संदर्भ में कोई भी आपकी तुलना करें। यह आपको सलाह दे सकता है और आपको सही रास्ते पर लौटने में भी मदद कर सकता है। यह इसके लिए है! शर्मिन्दा न हों: इन समस्याओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और यह जानता है कि यह सबसे निष्ठावान और वफादार लोगों के लिए भी एक कठिनाई है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 19
    3
    पृथक। कहीं भी प्रलोभन के किसी भी रूप से दूर रहें। पुरुषों के लिए यह सेना में enlisting मतलब हो सकता है महिलाओं के लिए केवल एक विश्वविद्यालय या विद्यालय में महिलाओं के लिए नामांकन आपका परिवार समझ जाएगा और आपके फैसले का समर्थन करेगा। अपने स्वयं के लिंग के लोगों के साथ होने से आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 20
    4
    उन समस्याओं को याद रखें जो आपकी लिपिडिन बनाते हैं यदि आप अपने विचारों का पालन करते हैं और उन्हें एहसास करते हैं, तो आप अपने आपको सजा देने के लिए स्वयं का पर्दाफाश करते हैं यदि आप अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो यौन संचारित बीमारियों और संक्रमण, अवांछित गर्भधारण और अन्य दंड आपके लिए इंतजार कर रहे हैं सावधान रहें और जिम्मेदार रहें!
  • इमट शीर्षक लस्ट लेस्ट प्लस 21
    5
    मदद के लिए भगवान से पूछो वह इन इच्छाओं से तुम्हारी रक्षा करेगा, लेकिन आपको खुद को प्रतिबद्ध करना होगा वह आपकी मदद करेगा, लेकिन आपको खुले-आंखों के पास होना चाहिए और वह समाधान आपको भेजता है। कभी-कभी यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने दोस्तों, परिवार और आध्यात्मिक मार्गदर्शिका के समर्थन से आप अपने व्यवसाय में सफल होंगे।
  • "अब तक कोई प्रलोभन आपको नहीं ले लिया है, न कि इंसान, या ईश्वर विश्वासयोग्य है और आपको अपनी शक्ति से परे परीक्षा नहीं दे पाएगा, परन्तु प्रलोभन के साथ वह आपको रास्ता भी देगा, ताकि आप उसे बनाए रख सकें।" - 1 कुरिन्थियों 10:13
  • टिप्स

    • सब कुछ ठीक दूर नहीं करना चाहते - वासना सिर्फ इसके विपरीत है एक व्यक्ति जो प्रतीक्षा करना जानता है वह जीवन के सभी क्षेत्रों में आर्थिक, भावनात्मक, पेशेवर और स्पष्ट रूप से शामिल है, महान लाभ लेने में सक्षम है।

    चेतावनी

    • यदि आपकी सौम्य व्यवहार आपको नाखुश बनाता है, तो कुछ करें यदि आपका व्यवहार केवल दूसरों को दुखी करता है, तो आपको समझना चाहिए कि यह आपकी समस्या है और न कि उन्हें। आप क्या करते हैं आपके और भगवान के बीच एक मामला है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com