पोर्नोग्राफी कैसे बदलें

उदाहरण के लिए, आपने पार्टनर के लिए एक नए भावुक रिश्ते या सम्मान से शुरुआत की है, शायद आप अपने विचारों का अधिक नियंत्रण चाहते हैं और आप कैसे व्यवहार करते हैं या आप इसका समर्थन नहीं करना चाहते हैं, इसके कई कारण हो सकते हैं। पोर्नोग्राफी उद्योग प्रेरणा के बावजूद, पता है कि इस आदत में बाधा या कम करने के लिए बिल्कुल संभव है।

कदम

भाग 1

पोर्नोग्राफ़ी के विकल्प ढूंढना
इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 1
1
मज़ा गतिविधियों का पता लगाएं अस्थायी आनंद के लिए एक विकल्प के रूप में जो अपराध की भावना पैदा करता है, आपकी खुशी में निवेश करें। यदि आपको कोई काम करने की ज़रूरत नहीं है, तो आप जो खुश करते हैं, शुरू करना शुरू करें (पोर्नोग्राफ़ी आनंद देती है, खुशी नहीं देती) दिन के एक बड़े हिस्से को लेने वाली गतिविधियों का पता लगाएं, जिससे आपको घर से दूर रहना पड़ता है या कम से कम एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।
  • कुछ शौक के लिए समर्पित जो आपको सुखद लगता है, खासकर उन लोगों को जो अन्य लोगों को शामिल करते हैं, जो आपको नए दोस्त बनाने और मजेदार बनाने की अनुमति देते हैं। संपर्क टीमों या स्पोर्ट्स एसोसिएशन, रनर क्लब या समूह जो सिलाई के लिए समर्पित हैं - आपकी रुचि को उत्तेजित करने वाली गतिविधियों में लगे
  • अपने भोजन को खाना शुरू करें, काम या स्कूल के अंत में जिम पर जाएं, दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना। यदि आप अपने घर में रहें तो पोर्नोग्राफी देखने के लिए प्रलोभन बहुत मजबूत है, ऐसे समय के दौरान बाहर निकलते हैं जब आपको अधिक संवेदनशील लगता है - सुपरमार्केट में दुकान, दोस्तों की यात्रा करें या कुछ स्वयंसेवक काम करें
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 2
    2
    बोरियत या चिंता से परे पोर्नोग्राफ़ी को देने से बचें चूंकि यह अपेक्षाकृत आसान है और अज्ञातता की अनुमति देता है, इसलिए अश्लीलता जल्दी से अप्रिय भावनाओं से विचलित करने के लिए, चिंता या बोरियत से बचने के लिए एक रास्ता बन सकती है। यदि आप ध्यान दें कि आप अश्लील सामग्री को देखना चाहते हैं, तो एक सांस लें और अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तविकता से बचने का प्रयास करने का एक तरीका है - अगर जवाब सकारात्मक है, अन्य समाधान खोजने में व्यस्त है।
  • आप पा सकते हैं कि आप एक तर्क के बाद अश्लील साहित्य चाहते हैं, जब आप एक बुरे मूड में हैं या कुछ अप्रिय होने से बचने के लिए एक बहाना के रूप में आराम पाने के लिए। आप इसे बोरियत से एक आउटलेट के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं, जब आपके पास खाली वक्त है और इसे कैसे खर्च करना नहीं जानते
  • इमेज शीर्षक से विकल्प पोर्नोग्राफी चरण 3
    3
    अपने आप को विचलित। अन्य चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, पोर्नोग्राफ़ी की बाध्यकारी आवश्यकता को दूर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं एक किताब पढ़ने से अपना मन लें, एक हवाई जहाज के मॉडल का निर्माण, फोन कॉल करना या मजेदार वीडियो ऑनलाइन देखना। जब तक इच्छा कम नहीं हो जाती, जब तक कि आप पोर्नोग्राफी नहीं कर रहे हैं, अन्य चीजों के साथ अपने मन पर कब्जा कर सकते हैं।
  • अगर आपको पता नहीं है कि समय कैसे कम करना है, तो अपने आप को सरल और दोहराव के लिए सीमित करें, जैसे साफ कपड़े धोने या बर्तन धोने के लिए
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 4
    4
    समस्या प्रबंधन कौशल विकसित करना भावनाओं से निपटने से बचने के लिए कुछ लोग पलायन के रूप में अश्लीलता का उपयोग करते हैं - इस प्रकार से बचें "समाधान" और इसके बजाय कठिनाइयों को दूर करने के लिए स्वस्थ कौशल बनाने की कोशिश करें। जब आप निराश महसूस करते हैं, तो पैदल चलते हैं, एक डायरी लिखते हैं या एक दोस्त में विश्वास करते हैं- अप्रिय भावनाओं से दूर होने के बजाय, नकारात्मक भावनाओं का विश्लेषण करने और अपने आप से पूछने के लिए कुछ समय निकालो कि आपको कुछ खास बातों पर ध्यान देना चाहिए।
  • गहरी साँस लेने का अभ्यास करें आराम से बैठो और लंबा साँस लें और जब तक आप पूरी तरह से आराम से महसूस न करें।
  • एक डायरी लिखें या अपने कलात्मक कौशल (ड्राइंग या मूर्तिकला) को एक स्वस्थ तरीके से समस्याओं को संभालने का एक तरीका के रूप में लिखें। साथ ही संगीत सुनना या सुनना भी उपयोगी हो सकता है - आप अपनी भावनाओं से जुड़ सकते हैं और मन को जोड़ सकते हैं।
  • कठिनाइयों को दूर करने में सक्षम होने से आप दैनिक तनाव का प्रबंधन कर सकते हैं और इसे संचित करने से रोक सकते हैं। समस्याओं से निपटने के लिए कौशल पर विचार करते समय, जीवन को समृद्ध बनाने वाली चीज़ों को ढूंढने का प्रयास करें और इसे कमजोर न करें। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, इस लेख को पढ़ें.
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 5
    5
    ध्यान। यह मन को नियंत्रित करने के लिए एक तकनीक है हालांकि शरीर उत्साहित हो सकता है, यह मन है जो अश्लीलता का उपयोग करने का फैसला करता है - ध्यान से अपने मन का स्वामी बनें। इस अभ्यास से आप impulsivity को पैदा नहीं कर सकते हैं और मन और शरीर के बीच एक बड़ा संतुलन पैदा कर सकते हैं।
  • जब आपको पोर्नोग्राफी बढ़ने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप गहन साँस लेने लगते हैं - अपनी आँखें बंद करें, अपना शरीर और मन आराम करो विचारों को चलो "divaghino" थोड़ी देर के लिए `और फिर धीरे चेतना की स्थिति से दूर चले गए, सांस पर ध्यान केंद्रित सभी विचार जो मन में स्वयं को प्रस्तुत करते हैं, उन्हें पहचाना जा सकता है और फिर से दूर कर दिया जा सकता है - खासकर सांस के अवलोकन के बारे में उनका ध्यान मोड़ो और गहरे विश्राम की स्थिति तक पहुंचने का प्रयास करें।
  • कई अलग-अलग प्रकार के श्वास हैं - आप मन को मुक्त करने या किसी शब्द या वाक्यांश पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे: "मैं खुद से प्यार करता हूँ"।
  • प्रत्येक दिन नियमित रूप से अभ्यास किए जाने पर ध्यान अधिक प्रभावी होता है
  • यदि आप इस अभ्यास के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, इस लेख को पढ़ें.
  • भाग 2

    एक अलग यौन वायुमंडल बनाना
    इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 6
    1



    एक वातावरण को अश्लील साहित्य से मुक्त बनाएं इस प्रकार की सामग्री को देखने के लिए किसी भी प्रलोभन को नष्ट करके सफलता के लिए तैयार करें यह कंप्यूटर में फ़ाइलों को हटाता है, पत्रिकाओं को फेंकता है और वेबसाइटों को ब्लॉक करता है यदि कमरे में कंप्यूटर होने का तथ्य प्रलोभन का स्रोत है, तो इसे केवल सार्वजनिक स्थानों पर या हर दिन कम समय के लिए उपयोग करें - आप साइट को ब्लॉक करने के लिए ब्राउज़र भी सेट कर सकते हैं "दोषी पाया"। प्रलोभन में गिरने के किसी भी जोखिम को कम करने के लिए प्रतिबद्ध
    • किसी भी परिस्थिति को रोकें जो कि इच्छा को ट्रिगर करती है और आसपास के पर्यावरण पर ध्यान देने से बचने के लिए "संकट"।
    • खोज इंजन सेटिंग्स बदलें। कभी-कभी, एक ऑनलाइन खोज अनजाने अश्लील साइटों या छवियों को लेकर हो सकती है
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 7
    2
    कल्पना का प्रयोग करें अश्लीलता एक स्क्रिप्ट का अनुसरण करती है और अक्सर इसकी निकटता दिखती है जब आप उत्साहित महसूस करते हैं, तो पोर्नोग्राफी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपना मन जाना, आप अपनी कल्पनाओं का उपयोग करके अपनी कल्पनाएं बना सकते हैं। पोर्नोग्राफी के विपरीत, आप मानसिक रूप से जो भी छवि या विचार चाहते हैं, उसे प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप चाहते हैं कि आप कल्पना कर सकें।
  • आविष्कारशील स्वतंत्र प्रवाह को आज़माएं - अपनी कामुकता को मार्गदर्शन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और बाह्य स्रोतों पर भरोसा न करें।
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 8
    3
    हस्तमैथुन। यह एक सामान्य आवश्यकता है और लगभग सभी लोग जीवन में इस गतिविधि में संलग्न हैं। हस्तमैथुन के दौरान आपके शरीर पर ध्यान केंद्रित (और अश्लील साहित्य पर नहीं) को समझने की कोशिश करें कि आप क्या पसंद करते हैं और जो आपको पसंद नहीं है, तो आप अपने आप को बेहतर जान सकते हैं यह गतिविधि आपको यह समझने में भी मदद करती है कि आपको साथी के साथ क्या अच्छा लगता है।
  • पोर्नोग्राफ़ी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करना - उस पर ध्यान दें, जो आपको खुशी देता है और आपको क्या संतुष्ट करता है, न कि आपका शरीर स्क्रीन पर कैसा प्रतिक्रिया देता है।
  • जब आप हस्तमैथुन करते हैं तो जागरूक रहें। सभी विचारों को निकालें और अपने शरीर की उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित करें। अपने दिमाग में विचलित न होने दें, लेकिन वर्तमान क्षण पर केंद्रित रहें और आप भौतिक स्तर पर क्या अनुभव करते हैं
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 9
    4
    अंतरंग जीवन से संबंधित अंकित भावनाएं शायद आप दूसरे व्यक्ति के साथ अंतरंगता से बच रहे हैं और आप इसे अश्लील साहित्य से बदल रहे हैं - इस मामले में, इन चिकित्सकों को इन भावनाओं का विश्लेषण करने और उन्हें सुलझाने के तरीके ढूंढने पर विचार करें। कभी-कभी, किसी व्यक्ति के साथ गहरी अंतरंगता में प्रवेश करने का डर इतना बड़ा हो सकता है कि इससे बचें और इसके बजाय पोर्नोग्राफी पर भरोसा करें। कारण जो भी हो, आपको पता होना चाहिए कि आपको क्या अवरुद्ध कर रहा है और आपको एक मनोवैज्ञानिक के साथ इस मामले पर चर्चा करनी चाहिए।
  • यदि आप एक आघात का अनुभव करते हैं, विशेष रूप से यौन प्रकृति में से एक, तो आपको इस घटना से जुड़े भावनाओं को दूर करने में सहायता करने के लिए किसी चिकित्सक से संपर्क करने में सहायक हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 10
    5
    अपने भावनात्मक रिश्ते को मजबूत करें अगर आपके साथी के साथ यौन संबंध संतोषजनक नहीं है, तो इसका कारण आंशिक रूप से अश्लील साहित्य के कारण हो सकता है - आखिरकार, इस सामग्री को देखते हुए यह युगल में अंतरंगता की कमी से संबंधित है। पोर्नोग्राफ़ी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, पार्टनर पर अधिक ध्यान दें।
  • पोर्नोग्राफ़ी को न देखें, जैसे कि यह एक अनुदेश मैनुअल था। अपने साथी से पूछें कि उसकी क्या इच्छा है और यौन प्राथमिकताएं हैं, साहसी होना सीखें "जीना"।
  • अपने साथी के साथ गुणवत्ता का समय व्यतीत करें और उन गतिविधियों में शामिल हों जो दोनों के लिए अपील करते हैं। आप रात का खाना एक साथ तैयार कर सकते हैं, एक किताब पढ़ सकते हैं या हर दिन एक सैर ले सकते हैं - ऐसी गतिविधियां जो बातचीत करना शामिल हैं और जहां आप एक दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 11
    6
    अपने आप में विश्वास करो पता है कि आप अपनी आदतों को बदल सकते हैं और नए लोगों के साथ सहज महसूस कर सकते हैं। आपको शर्म की बात या अपराध की भावना के साथ जीना नहीं है - परिवर्तन के लिए तैयार रहें और जो चीजें आप बदलना चाहते हैं उन पर ध्यान केंद्रित करके अपना जीवन जारी रखें।
  • टिप्स

    • यदि आप अश्लील साहित्य से नहीं बच सकते हैं - विशेष रूप से जब आप ऊब जाते हैं - समय पर कब्जा करने के लिए दिन का समय निर्धारित करें - जब आप आमतौर पर अश्लील साहित्य पर जाते हैं तो कुछ गतिविधियां प्राप्त करें
    • कभी-कभी इस प्रक्रिया के माध्यम से जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने आप पर मुश्किल मत बनो - आपको समर्थन की आवश्यकता है और दोषी महसूस न करें।
    • अगर आपको अश्लील साहित्य को देखना बंद करना मुश्किल लगता है, तो ऐसे किसी साइट को ब्लॉक करने के लिए अपने कंप्यूटर या राउटर के कॉन्फ़िगरेशन को बदलने के लिए किसी मित्र से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com