अश्लीलता से कैसे बचें

इंटरनेट एक बढ़िया जगह है, लेकिन यह कई लोगों के लिए परीक्षाओं से भरा है। उदाहरण के लिए, ऑनलाइन पोर्नोग्राफी, आपके परिवार के लिए एक नशे की लत या खतरे बन सकती है। अगर यह आपके लिए एक समस्या बनता जा रहा है, तो इष्टतम समाधान ढूंढने में आपकी मदद करने के लिए यहां कई युक्तियां दी गई हैं।

कदम

विधि 1

पोर्न से दूर रहो
चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 1
1
अपने कंप्यूटर को साफ करें यदि आप मानते हैं कि पोर्नोग्राफी आपके कंप्यूटर पर समाप्त हो रही है, स्वेच्छा से या अनजाने में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने कंप्यूटर को साफ करके इसे टालते हैं। कंप्यूटर पर सहेजी गई सभी पोर्नोग्राफी को हटा दें उसके बाद, आप अलग-अलग तरीकों से आगे बढ़ सकते हैं, जो समस्या को स्वयं प्रस्तुत करता है:
  • अपने ब्राउज़र का कैश, इतिहास और Google खोज इतिहास साफ़ करें यदि कंप्यूटर आपको याद रखता है कि आप "विशेष" साइटों पर जाते हैं (भले ही मौके से होता है), तो आप सोचेंगे कि आप अधिक अश्लील चाहते हैं और एक ही विषय और अन्य असुरक्षित साइटों पर बैनर प्रदर्शित करेंगे।
  • वायरस की जाँच करें यदि आप पॉप-अप पॉर्न विंडो की मौजूदगी को देखते हैं, भले ही आप भरोसेमंद साइट पर जा रहे हों या यहां तक ​​कि अपना इंटरनेट ब्राउज़र भी खोल रहे हों, तो आपके पास कंप्यूटर वायरस हो सकता है वायरस को निकालने के लिए एक विशेषज्ञ को बुलाएं, फिर एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित करें जो भविष्य में आपकी सुरक्षा कर सकता है।
  • खोज शब्दों और वेबसाइटों पर ध्यान दिया गया। कुछ वाक्यांश प्रायः पोर्नोग्राफ़ी से जुड़े होते हैं और कुछ वेबसाइट्स आपको वायरस प्राप्त करने और आपको अश्लील सामग्री पर डालने की अधिक संभावना रखते हैं। असुरक्षित खोजों से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए Google सुरक्षित खोज विकल्प सक्रिय करें और केवल उन साइटों पर जाने का प्रयास करें जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 2
    2
    एक फिल्टर सेट करें: आपको और अन्य लोगों को इंटरनेट पर अश्लील साहित्य से दूर रखने की अनुमति देगा। आप सब कुछ ब्लॉक कर सकते हैं या, इसके विपरीत, केवल कुछ वयस्क या खतरनाक साइटें ब्लॉक कर सकते हैं। वह विधि चुनें, जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है:
  • StayFocused उपयोग करें यह एक ब्राउज़र ऐड-ऑन है जो आपको उन साइटों की जांच करने देता है जिन तक आप पहुंचते हैं और आप उन्हें कितनी देर तक देखते हैं यदि आप अपनी लत से जूझ रहे हैं तो यह आपके व्यवहार को प्रबंधित करने के लिए बहुत अच्छा है
  • माइक्रोसॉफ्ट प्री-सेट फिल्टर सेट करें यह आदर्श है अगर आप Windows कंप्यूटर पर अपने और अपने परिवार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। विशेष नियंत्रण हैं जो आप अपने परिवार की आवश्यकताओं के अनुसार निर्धारित कर सकते हैं।
  • अपने सभी घरेलू उपकरणों पर संभावित खतरनाक सामग्री को अवरोधित करने के लिए OpenDNS को सेट करें। यह नि: शुल्क उपलब्ध है इसका उपयोग स्कूलों द्वारा भी किया जाता है और अपने परिवार की रक्षा के लिए बहुत अच्छा काम करता है
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 3
    3
    मीडिया पर ध्यान दें आप उन मीडिया के उपयोग को सीमित करने के लिए अच्छा कर सकते हैं जो आपको अश्लील सामग्री पर अधिक दिखाएगा। फिल्मों के साथ यह काफी सरल है क्योंकि एक रेटिंग है, लेकिन टीवी के साथ यह और अधिक जटिल हो सकता है। आपको प्राप्त होने वाले चैनलों की संख्या को सीमित करें और तय करने से पहले कुछ शोध करने का प्रयास करें कि क्या आपके और आपके परिवार के लिए एक शो सही है। इंटरनेट के साथ यह व्यवहार करना बहुत कठिन होता है: फ़िल्टर्स सेट करें या इंटरनेट के इस्तेमाल को महत्वपूर्ण रूप से सीमित करें
  • उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि यूट्यूब पर कोई सामग्री फिल्टर है जो आपको अपने और अपने परिवार की सुरक्षा में मदद कर सकता है? किसी भी यूट्यूब पेज के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और आप "सुरक्षा सेटिंग्स: बंद" कहते हुए एक बटन देखेंगे। उस पर क्लिक करें और यूट्यूब तुरन्त सुरक्षित हो जाएगा!
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 4
    4
    अकेले के बजाय अपने परिवार के साथ अपने खाली समय बिताने की कोशिश करें सभी घर कंप्यूटरों को एक आम क्षेत्र में ले जाएं और प्रत्येक निजी कमरे के लिए खुली द्वार नीति लागू करें जिसमें कंप्यूटर है इस तरह आपके सहित आपके परिवार के सभी सदस्यों को अपने तत्काल जरूरतों और बुरी आदतों को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, अपने बच्चे के कंप्यूटर को अपने कमरे से रहने वाले कमरे में ले जाएं
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 5
    5
    जांचें कि आप सार्वजनिक रूप से अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं कुछ सार्वजनिक स्थान अधिक दृश्यमान आवास में पोर्नोग्राफिक सामग्री को प्रदर्शित करने की अधिक संभावना है। जाहिर है यह सभी सार्वजनिक स्थानों पर लागू नहीं होता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप विशेष प्रकार की सामग्री के संपर्क में हैं, तो आप बेहतर समय बिताने से बचेंगे।
  • उदाहरण के लिए, कुछ परिधीय क्षेत्रों को एक निश्चित प्रकार के अन्य सामग्रियों से अधिक आकर्षित करने के लिए जाना जाता है।
  • यदि आप इस प्रकार की सामग्री देखते हैं जब आप काम पर जाते हैं, उदाहरण के लिए, मार्ग बदलने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 6
    6
    नकारात्मक सुदृढीकरण और सजा से बचें हम सब censurarci जब हम अपनी बुरी आदतों को बदलने के लिए या अपने बच्चों को दंडित करने के लिए अगर वे दूर नहीं सामग्री है कि हम संदिग्ध पर विचार से हैं, लेकिन, कम से कम जब यह अश्लील साहित्य के लिए आता है, हम इस तरह का व्यवहार से बचना चाहिए की कोशिश एक प्रवृत्ति है। दंड काम करते हैं क्योंकि वे कुछ व्यवहार में दर्द, बेचैनी, शर्म और अपमान जोड़ते हैं, लेकिन जब इन भावनाओं को सेक्स के लिए लागू कर रहे हैं, हालांकि, अस्वस्थ भावनाओं बना सकते हैं और यौन क्षेत्र में समस्या पैदा कर सकता है। किसी भी प्रकार के यौन व्यवहार पर नकारात्मक सुदृढीकरण से बचें।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 7
    7
    सकारात्मक सुदृढीकरण बनाएं, दूसरी ओर, जो स्वस्थ व्यवहारों को उत्तेजित करने में अधिक प्रभावी होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर पर पांच घंटे से कम समय खर्च करते हैं, तो हर सप्ताह अतिरिक्त पैसे के साथ अपने किशोर को इनाम दें।
  • आप खुद के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण बना सकते हैं: हर दिन एक कैंडी देने की कोशिश करें, जिसे आप अश्लील नहीं देख सकते।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 8
    8
    समस्या का मूल्यांकन करें आपके द्वारा अनुभव की जा रही समस्या के सटीक आयामों को समझना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, पोर्नोग्राफी देखना शायद आपके विचार में नकारात्मक नहीं हो। आपको अपनी स्थिति को बाहरी दृष्टिकोण से देखना चाहिए और निर्णय लेना चाहिए कि क्या स्थिति में हिस्सेदारी लगाने के लिए उपयुक्त है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चे को अश्लील साहित्य के साथ समस्याएं हैं, तो यह एक गुम हो सकता है। किशोरावस्था में जिज्ञासा और इच्छाएं सामान्य हैं और पोर्नोग्राफी किसी अन्य तरीके से भाप को छोड़ने के लिए बेहतर समाधान हो सकती है। आप उसे या उससे उसे कम से कम कुछ सलाह दे सकते हैं कि क्यों पोर्नोग्राफी उसे सेक्स के बारे में एक बुरा विचार दे सकती है और यह महत्वपूर्ण क्यों है कि वह अपने जीवन को नियंत्रित नहीं कर पाता है
  • यदि आप चिंतित हैं, उदाहरण के लिए, कि आप इसके बिना दोषी होने के संदेहास्पद सामग्री के संपर्क में हैं और आप अपने आध्यात्मिक जीवन से डरते हैं, तो आप इसे एक आध्यात्मिक सलाहकार के साथ बेहतर ढंग से चर्चा करेंगे। कई धर्म यह सिखाते हैं कि अपराध जो किसी के नियंत्रण से परे हैं, वह व्यक्तिगत अपराध नहीं है।
  • विधि 2

    स्वस्थ आदतों का विकास करना
    चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 9
    1
    एक अच्छा एक के साथ एक बुरी आदत बदलें अधिकांश लोग अश्लीलता को देखते हैं, आवेग केवल एक आदत है। इसे से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे अच्छी आदत के साथ बदलें- आपको पोर्न देखने के बजाय कुछ और करना चाहिए, उदाहरण के लिए:
    • आप व्यायाम करें। जब आपको लगता है कि अश्लील देखने का समय है, तो बाहर जाएं और जिमनास्टिक करें। एक जोग या पुश-अप या ज़्यादा मज़ा ले लो, अपने क्षेत्र के पूल में एक तैर ले लो।
    • घर साफ करो संभवतः आपके पास सामान्य सफाई है (धोने के लिए कपड़े, कपड़े धोने आदि), लेकिन आपको दूसरे को नहीं भूलना चाहिए, जैसे शौचालय के चारों ओर सफाई करना या टब के उतरना
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 10
    2
    वह इतना व्यस्त हो जाता है कि उनके पास पोर्नोग्राफ़ी को समर्पित करने का कोई समय नहीं है। एक मनोरंजन का प्रयास करें (एक नया विकी क्यों नहीं बनाएं?), कुछ नया सीखें (भाषाओं में अपने आप को समर्पित करें हमेशा उपयोगी और मजेदार है) या अपने परिवार के प्रति अधिक ध्यान दें।
  • उदाहरण के लिए, भाषाओं को सीखने के लिए, आप मुफ्त डुओलिंगो सेवा का उपयोग कर सकते हैं: आप व्यस्त रहेंगे, अश्लील साहित्य से दूर रहेंगे और आप अपने भविष्य के लिए उपयोगी कुछ भी करेंगे!
  • यदि आप कुछ ऐसी कोशिश करना चाहते हैं जो आपको कंप्यूटर से दूर ले जाती है, तो परीक्षा न होने के कारण, मार्शल आर्ट्स की कोशिश करें एकिडो जापान का मूल है और जो लोग बहुत मजबूत नहीं हैं, उनके पास कोई अनुभव नहीं है या फिट नहीं हैं, क्योंकि वे महान प्रभाव पाने के लिए न्यूनतम गति का उपयोग करते हैं। आप अपने स्थानीय समुदाय, विश्वविद्यालय या जिम में एक स्पोर्ट्स सेंटर में कोर्स कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 11
    3



    एक आध्यात्मिक गाइड की तलाश करें अगर आपकी आदत को नियंत्रण में रखने में आपको परेशानी है, तो आपको एक आध्यात्मिक सलाहकार की मदद के लिए पूछने की कोशिश करनी चाहिए। धर्म सभी के लिए अच्छा नहीं होगा, लेकिन कुछ के लिए यह उपयुक्त हो सकता है। क्या करें जो आपके लिए काम करता है और चिंता न करें कि लोग क्या सोच सकते हैं
  • एक पुजारी, एक इमाम या एक रब्बी पूछो जो आपको लगता है कि आपसे बात करने के लिए उपलब्ध हो, के साथ एक नियुक्ति करें
  • चित्र से बचें अश्लीलता से बचें चरण 12
    4
    इस आदत से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए एक बेहतर लैंगिक शेख़ी ढूंढें किसी उपयुक्त साथी का पता लगाएं जो आपके रिश्ते से अपेक्षा करते हैं और स्वस्थ, पारस्परिक रूप से संतोषजनक, विविध और ताजी यौन आदतों को विकसित करने की कोशिश करता है। आप पोर्नोग्राफी से भी दूर हो सकेंगे
  • यदि आपके पास पहले से कोई रिश्ता है, तो अपने साथी के साथ सेक्स में सुधार लाने और उसे चेतन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। आप शायद संघर्ष करेंगे, लेकिन यह इसके लायक होगा
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 13
    5
    रोकने के लिए सभी कारणों के बारे में सोचो यदि आपको कम से कम एक महत्वपूर्ण कारण मिल सकता है, तो आप अपनी तत्काल जरूरतों को देख सकते हैं। हालांकि यह ऊपर चर्चा की गई अन्य व्यवहार तकनीकों के साथ संयोजन में बेहतर काम करेगा, जैसे कि किसी और को खोजने या इंटरनेट फ़िल्टर लगाने के लिए।
  • अपने परिवार पर असर डालें कुछ लोगों के लिए, उनकी पत्नियों या गर्लफ्रेंड पर पति की आदतों का क्या असर होता है या उनके बच्चों के डर के कारण उन्हें रोकना और उनको अपनी आदतों को नियंत्रित करने में मदद करना काफी होता है। यदि आप जवान हैं और अभी भी परिवार में रहते हैं, तो वही लागू होता है आपकी छोटी बहन क्या सोचते हैं अगर उसने देखा कि तुम क्या देख रहे थे?
  • अपनी भावनाओं और अपने खाली समय पर विचार करें कुछ लोगों के लिए, पोर्नोग्राफी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने पर प्रेरणा प्राप्त करना आसान होता है सर्वेक्षणों ने दिखाया है कि पुरुषों में अश्लील देखने को रोकते हुए, 60% ने अपने यौन प्रदर्शन में वृद्धि देखी और लगभग दो तिहाई महसूस करते हुए अधिक ऊर्जावान और उत्पादक रहे। पोर्न उन लोगों के लिए बहुत समय ले सकता है, जो वास्तव में बुरी आदतों वाले हैं: कल्पना करें कि आप उस अतिरिक्त समय के साथ क्या कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता 14
    6
    यदि आपकी लत आपको परेशान करने के लिए जारी रहती है तो एक चिकित्सा का पालन करने का प्रयास करें यहां पर काम करने के लिए अन्य समस्याएं हो सकती हैं, और यहां तक ​​कि अगर पोर्नोग्राफी का अकेला आपके जीवन पर नकारात्मक असर पड़ता है, तो इससे पहले ही आपको इसका प्रभार लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
  • अपनी समस्या के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप अपने आप को रोक नहीं सकते हैं, तो ऐसे व्यक्ति से पूछें जो तुम्हारी मदद कर सकता है।
  • कुछ विशेष समूह भी हैं, जैसे कि सेक्स नशेड़ी बेनामी। उन्हें पता चल जाएगा कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और वे आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 3

    पोर्नोग्राफ़ी से बचने में दूसरों की सहायता करें
    चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 15
    1
    न्याय न करें: यह आवश्यक है जब आप किसी को अश्लील साहित्य की लत से बाहर निकलने में मदद करना चाहते हैं। आपको ऐसी स्थिति में स्थिति को देखने या चित्रित करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह ऐसा करने के लिए असुविधाजनक बनाने के लिए है। कामुकता बहुत सामान्य है और मानव यहां तक ​​कि अधिकांश धर्म भी सिखाते हैं कि कोई भी दूसरे के न्यायाधीश की भूमिका में नहीं जा सकता है (लेकिन इसके बजाय निर्माता का काम है) यदि आप उनका न्याय करते हैं और अपने पदों पर जड़ लेते हैं तो बदलने के लिए तैयार कई लोग खुद को रक्षात्मक पर रखेंगे
    • जब आप इस व्यक्ति से बात करते हैं और किसी भी तरह के फैसले से बचें, यहां तक ​​कि भाषा में शांत रहें आप इसे कैसे महसूस कर सकते हैं और दूसरों के साथ तुलना कीजिए इसके बारे में धारणा मत बनो, क्योंकि एक निश्चित तरीके से बात करना जिससे आप इसे स्थिर कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 16
    2
    उस व्यक्ति से बात करें जो आपको चिंता करता है, आरंभ करने के लिए। कभी-कभी ये लोग मानते नहीं हैं कि उनकी कोई समस्या है या उनकी आदतें उनके जीवन और उनके आसपास के लोगों को काफी प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप खुले और ईमानदार हैं, तो आप उनके साथ बेहतर बोल सकेंगे और खुद को समझ सकेंगे।
  • उसे समझने की कोशिश करें कि उसे पता है कि वह पसंद करती है, लेकिन आप चिंतित हैं, क्योंकि जीवन को उसके कमरे में घुसने के बिना उसे खुश करने की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 17
    3
    उसे समझने में सहायता करें कि उसका व्यवहार कितना हानिकारक है यह अश्लील साहित्य के नकारात्मक प्रभावों की बात करता है विभिन्न प्रकार के परीक्षणों और तर्कों का उपयोग करना सुनिश्चित करें यदि व्यक्ति धार्मिक है, तो हम आपको धार्मिक विषयों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह देते हैं, लेकिन यदि यह नहीं है, तो वास्तविक और तर्कसंगत तर्कों का प्रयोग करें, भावनाओं का उल्लंघन करें और कुछ और संभव है। प्रेरणाओं के संयोजन का उपयोग करें यदि आपको नहीं पता कि आपको कैसा लगता है।
  • यहां तार्किक तर्क का एक उदाहरण है: "इच्छाशक्ति को कुचलने के लिए सेक्स एक बटन नहीं है! वास्तविक जीवन में एक सामान्य और संतोषजनक संबंध रखने के लिए आपको भविष्य में कठिनाई हो सकती है ... "।
  • भावनाओं के आधार पर एक उदाहरण: "क्या होगा अगर आपकी बहन आपको खोजी? आप क्या सोचेंगे? वह आघात हो सकता है और पुरुषों के साथ बातचीत करने का डर विकसित कर सकता है। "
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 18
    4
    पुरानी आदत को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका नए लक्ष्य पेश करना है। अन्य अवसरों की पेशकश करने का प्रयास करें:
  • अपने स्थानीय समुदाय में इस व्यक्ति के साथ एक कोर्स करने के लिए खुद को पेश करें, शायद आप को श्रद्धांजलि दे, ताकि आप दिन के दौरान उसे व्यस्त रख सकें जिससे वह सबसे कमजोर हो।
  • अपने वार्ताकार को घर पर कुछ देना उदाहरण के लिए, उसे कमरे में छेद करने का मौका देने के बजाय, उसे पड़ोस के माध्यम से कुत्ते को चलने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 1 9
    5
    दिवालिएपन को ध्यान में रखें यह पार करने के लिए एक मुश्किल व्यवहार है और उन्मूलन होने से पहले समय और कुछ गड़बड़ ले सकता है। आपको दिवालिएपन के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि आप और जिस व्यक्ति को आप सहायता करने की कोशिश कर रहे हों निराश न हों। आप नकारात्मक भावनाओं और निर्णय से बचेंगे, जो पूरे प्रयास को परेशान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें अश्लीलता चरण 20
    6
    अत्यधिक देयता से बचें एहसास है कि दिन के अंत में, आप जो कुछ भी करता है, उसके लिए आप जिम्मेदार नहीं हो सकते। आप कौन से मदद करने की कोशिश कर रहे हैं या पहले से ही एक वयस्क हैं या अन्यथा अपने स्वयं के निर्णय लेने हैं यह कुछ ऐसा है जो किसी एक या दूसरे रास्ते में सामने आ जाएगा, और उन्हें इसके साथ सामना करने के लिए अपना रास्ता खोजना होगा। आप अन्य लोगों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है, लेकिन उन्हें। आपने जो किया वह किया था: कोई भी अधिक दावा नहीं कर सकता।
  • टिप्स

    • वैकल्पिक गतिविधियां:

    • ठंडे स्नान या ठंडा पानी का एक गिलास आज़माएं।
    • यदि आपके शरीर की जरूरत है "आराम", एक तरह से हस्तमैथुन करने का प्रयास करें "स्वच्छ" अश्लील छवियों के साथ आपकी मदद के बिना मस्तिष्क धीरे-धीरे समय के साथ इसे कम कर देगा, और आप एक के पास प्रबंधन करेंगे तात्कालिकता अधिक प्रबंधनीय
    • अगली बार आपको पोर्नोग्राफी देखने की आवश्यकता महसूस करने के लिए विशिष्ट कार्यकलापों की योजना बनाएं (जिमनास्टिक, पठन, पेंटिंग आदि)।
    • आउटडोर गतिविधियों और सूर्य के प्रकाश को अश्लील के लिए आपकी ज़रूरत कम होगी यह नए जुनून और खेल जैसे कि बागवानी, गोल्फ, चलना, तैराकी, बास्केटबाल और इतने पर खेती करता है।
    • धार्मिक लोग अपने विश्वास पर चिंतन करने के लिए आराम कर सकते हैं और शायद उन लोगों से बात कर सकते हैं जो अपने विश्वासों को साझा करते हैं, जिसमें पुजारियों भी शामिल हैं
    • दिन के दौरान, आपको पल और बिना किसी पल से बचने के लिए चीजों की सूची के बिना क्या कारणों की सूची की समीक्षा करें
    • मानसिक रूप से अपने जीवन में गतिविधियों को तीन प्रकारों में सूचीबद्ध करने की कोशिश करें: 1. हरा (सुरक्षित गतिविधियां जो आपको प्रलोभन में नहीं लेती हैं) - 2.जोखा (जोखिम भरा व्यवहार, जो आपको अश्लील पर ले जा सकते हैं, जैसे घर पर अकेले रहना इंटरनेट सर्फिंग ) - 3. रोसो (ऐसी गतिविधियां जो आपको सीधे अश्लील साहित्य पर ले जाती हैं)।
    • जब आप जानते हैं कि आप इस क्षेत्र में घूम रहे हैं "पीला", यह पहले से ही बंद करने का समय है और इसके बदले कुछ और करने के लिए सुरक्षित है (क्षेत्र "ग्रीन")।
    • आप कितना अश्लील से बचना चाहते हैं? अश्लील से खुद को मुक्त करने के लिए बलिदान की आवश्यकता हो सकती है अपने आप से पूछें: क्या मुझे घर पर इंटरनेट की ज़रूरत है? क्या मुझे एक पे टीवी सेवा की आवश्यकता है? बेशक, यह थोड़ी सी चरम लग सकता है, लेकिन इंटरनेट या टीवी नहीं होने के कारण अश्लील को आपकी पहुंच में काफी कमी आ जाएगी
    • कंप्यूटर का उपयोग:

    • कंप्यूटर के सामने अकेले बहुत ज्यादा समय खर्च न करें।
    • अपने कंप्यूटर पर एक फिल्टर स्थापित करें जिससे कि आपका भरोसा किसी व्यक्ति को आपके व्यवहार का एहसास करने के लिए उपयोग कर सके।
    • तुम नहीं "हटाना" सुरक्षित साइटों से
    • इंटरनेट सर्फिंग करते समय सुरक्षित ब्राउज़र खोज का प्रयास करें और उपयोग करें
    • अगर कुछ नहीं लगता है अच्छी स्थिति में, जिज्ञासा से दूर न करें विंडो हटाएं या बंद करें
    • इंटरनेट पोर्नोग्राफी के संबंध में अधिक सुन्दर कानून वाले देशों में पंजीकृत साइटों पर ध्यान दें वेब डोमेन के पिछले दो (या अधिक) वर्ण साइट की उत्पत्ति के सापेक्ष हैं (उदाहरण के लिए: उदाहरण के लिएडे यह एक जर्मन डोमेन है)।
    • यूट्यूब जैसी किसी भी वीडियो वेबसाइट पर जाने के लिए सावधानी बरतें - वर्तमान में कई वीडियो नरम अश्लील हैं दूर रहें यदि आपको वास्तव में किसी विशेष वीडियो को देखना है, तो इसे करें और फिर इसे बंद करें इसकी सामग्री की खोज के आसपास मत जाओ
    • किसी वयस्क साइट के लिए पंजीकरण न करें. आपके संभावित रद्दीकरण के बावजूद, साइट के मॉडरेटर के पास अब भी आपका डेटा होगा
    • इस बारे में सोचें कि दोस्तों और रिश्तेदारों को निराश क्यों किया जाएगा यदि उन्हें पता चला कि आप अपने खाली समय में क्या करते हैं। अगर आप अपने बेटे या बेटी को ऐसी सामग्री देख रहे हैं तो आपको कैसा लगेगा? हो सकता है कि आपका बच्चा न हो या अब भी छोटा है, लेकिन अगर आप बड़े हो गए तो आप ऐसा कैसे महसूस करेंगे?
    • अपने ई-मेल में अश्लील-उन्मुख स्पैम से सावधान रहें. फ़िल्टर और ब्लॉक। यदि आवश्यक हो तो अपना पता बदलें
    • स्वयं प्रबंधन की कठिनाई:
    • यदि आप जाल में पड़ जाते हैं, हार न दें पुन: प्रयास करें और फिर से कोशिश करना बंद न करें।
    • अश्लीलता के लिए लत शर्म की बात है, अकेलापन, और निराशा से भी बदतर हो सकता है यदि आप एक विश्वसनीय पुजारी, अपने परिवार के एक सदस्य, एक विश्वसनीय दोस्त से बात करके मदद और मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो संभवत: आप को आवश्यक भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या कोई सहायता समूह है जो आप संपर्क कर सकते हैं।
    • यदि आप प्रलोभन में पड़ जाते हैं, तो अपनी विशिष्ट कमजोरियों का लाभ उठाने की शक्ति के बारे में जानने का प्रयास करें। एक बार जब आप इन ट्रिगर्स के बारे में जागरूक हो जाते हैं, तो उनसे छुटकारा पाना सुनिश्चित करें ताकि आप अपने अगले परीक्षण को सुविधाजनक बना सकें "संयम"।
    • फ़िल्टर की गई खोज इंजन या निर्देशिका को अच्छी प्रतिष्ठा के साथ उपयोग की जाने वाली जानकारी ढूंढने के लिए उपयोग करें.

    चेतावनी

    • हम अक्सर संदिग्ध प्रतिष्ठा वाले साइटों पर अश्लील विज्ञापनों में आते हैं जो सॉफ्टवेयर चोरी, हैकिंग, क्रैकर और जुए से संबंधित विषय होस्ट करता है।
    • ऐसी वेबसाइट्स से बचें, जो किजेन, दरार या अवैध सॉफ़्टवेयर प्रदान करती हैं. आमतौर पर इस तरह की साइटें बहुत स्पष्ट अश्लील फ़ोटो वाले बैनर हैं जो आपको लुभाने लग सकती हैं
    • अवांछित ईमेल में लिंक का पालन न करें"। यदि यह एक लिंक है जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं, तो उस पर क्लिक करने के बजाय इसे अपने ब्राउज़र में कॉपी और पेस्ट करें। स्पैम और फ़िशिंग ईमेल अक्सर उनके लिंक में स्क्रिप्ट छुपाते हैं।
    • वेबसाइटों के पते अनुमान लगाने की कोशिश मत करो. कई वयस्क साइटों को उन साइटों के समान पते मिलते हैं जिनके पास अश्लील साहित्य के साथ कुछ नहीं करना है इसके बजाय, यह एक खोज इंजन का उपयोग करता है
    • अपनी खोजों के लिए अस्पष्ट शब्दों का उपयोग न करें. खोज कीवर्ड लिखने से पहले ध्यान से सोचें
    • मतभेदों के साथ दृढ़ रहें रखने वाले दिनों की संख्या से मूर्ख मत बनो. यहां तक ​​कि एक वर्ष या उससे अधिक के बाद भी, आप अभी भी दोबारा हो सकता है यद्यपि इस तथ्य से कि आप इतने लंबे समय तक दूर रहने के लिए कामयाब रहे हैं, तो उत्साहजनक है, इस तरह के प्रश्नों से बचने के लिए सबसे अच्छा है: "आप अश्लील साहित्य से कितनी दूर हैं?"। दूसरे शब्दों में, सावधानी बरतें, बहुत उत्साहपूर्ण हो।
    • अवांछित मेल में संलग्नक न खोलें. पॉप-अप या दुर्भावनापूर्ण स्क्रिप्ट के विरुद्ध सुरक्षित रहने के लिए, अपनी ऑनलाइन रिकॉर्डिंग को पूरा करने के लिए एक निशुल्क वेब-मेल सेवा का उपयोग करें।
    • अपनी पत्नी या साथी की सहायता के बावजूद महत्वपूर्ण है, उसे कब और कैसे बताने के बारे में अच्छी तरह सोचना जरूरी है. यदि आप पोर्नोग्राफी में अपनी भूख की रुचि के बारे में अभी तक अवगत नहीं हैं, तो इस तरह की खबर देने में समस्या हो सकती है।




    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com