कैसे एक इंटरनेट ब्राउज़र से Arabyonline.com को निकालें

अरेबयोनलाइन.कॉम एक अवैध तरीके से लाभ के लिए हैकर्स द्वारा बनाई गई एक मैलवेयर प्रोग्राम है। यह वायरस आपके कंप्यूटर की DNS सेटिंग्स और सेटिंग्स, डिफ़ॉल्ट मुख्य पृष्ठ और आपके इंटरनेट ब्राउज़र के डिफ़ॉल्ट खोज इंजन को संशोधित करता है। जब तक Arabyonline.com आपके कंप्यूटर को संक्रमित कर लेता है, तब तक आपको बड़ी संख्या में पॉपअप विंडो दिखाई देगी और वेब ब्राउज़ करते समय आपको उस साइट पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जो आपने अनुरोध नहीं किया था। यह वायरस आपकी व्यक्तिगत गतिविधियों को चोरी करने के लिए आपके ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी भी कर सकता है, संभवत: धन का बड़ा नुकसान होने के कारण। यह ट्यूटोरियल आपको दिखाता है कि कैसे इस खतरे से छुटकारा पाने के लिए जल्दी और आसानी से।

सामग्री

कदम

वेब ब्राउज़र से निकालें Arabyonline.com शीर्षक छवि 1 चरण
1
संबंधित प्रोग्राम्स अनइंस्टॉल करें या अरबीऑनलाइन वायरस के समान। `प्रारंभ` मेनू पर जाएं, `नियंत्रण कक्ष` का चयन करें, फिर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण के अनुसार `प्रोग्राम जोड़ें या निकालें` या `एक प्रोग्राम की स्थापना रद्द करें` चुनें Arabyonline.com वायरस से संबंधित कार्यक्रमों का पता लगाएँ, फिर उन्हें सही माउस बटन के साथ चुनें और `अनइंस्टॉल` विकल्प चुनें।
  • वेब ब्राउज़र से निकालें Arabyonline.com शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    यह Arabyonline.com के तत्वों को हटाता है जो सिस्टम शुरू होने पर स्वचालित रूप से प्रारंभ होने के लिए भेजे जाते हैं। ऐसा करने के लिए, `सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन` टूल का उपयोग करें। `विन + आर` शॉर्टकट कुंजी संयोजन दबाकर `रन` विंडो पर पहुंचें। `रन` विंडो के `ओपन` फील्ड में, `msconfig` कमांड टाइप करें (बिना उद्धरण) और `Enter` कुंजी दबाएं प्रदर्शित खिड़की से `प्रारंभ` टैब का चयन करें, अरबीऑनलाइन के वायरस से संबंधित सभी तत्वों को अचयनित करें और अंत में विंडो बंद करने के लिए `ओके` बटन दबाएं।
  • वेब ब्राउज़रों से निकालें Arabyonline.com शीर्षक छवि 3 चरण
    3



    Arabyonline.com वायरस से संबंधित कोई भी संदिग्ध फ़ाइलें या रजिस्ट्री कुंजियां हटाएं `विन + आर` शॉर्टकट कुंजी संयोजन दबाकर `रन` विंडो पर पहुंचें। `रन` विंडो के `ओपन` फ़ील्ड में, `regedit` कमांड टाइप करें (बिना उद्धरण) और `एन्टर` कुंजी दबाएं S.m2pub.com और Arabyonline.com वायरस से संबंधित फाइलों के प्रमुख नामों का उपयोग करके एक खोज करें, फिर खोज से उत्पन्न होने वाली सभी कुंजी और फ़ाइलों को हटा दें।
  • वेब ब्राउज़र से निकालें Arabyonline.com शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    Arabyonline.com वायरस द्वारा स्थापित सभी ब्राउज़र ऐड-ऑन हटाएं एक उदाहरण के रूप में हम Google क्रोम लेते हैं: खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज समानांतर लाइनों के साथ आइकन का चयन करके मुख्य मेनू तक पहुंचें। दिखाई देने वाले मेनू से `सेटिंग` आइटम को चुनें, फिर दिखाई देने वाले टैब से `एक्सटेंशन` विकल्प चुनें। सभी वायरस-संबंधित ऐड-ऑन निकालें
  • वेब ब्राउज़र से निकालें Arabyonline.com शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    सभी परिवर्तन सहेजें और अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • चेतावनी

    • इस प्रक्रिया को अपने जोखिम पर करें
    • आप अपने कंप्यूटर के उचित कामकाज के साथ समस्याएं पैदा कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com