पोर्नोग्राफी देखना बंद कैसे करें

चिकित्सा के क्षेत्र में कोई सर्वसम्मत राय है कि अश्लील साहित्य की लत पैदा करता है, लेकिन यह बहस करने है कि वहाँ मानव शरीर और यौन संबंधों की धारणा के संदर्भ में कम से कम कुछ नकारात्मक प्रभाव मुश्किल है। किसी भी आदत की तरह जो एक मजबूत आकर्षण बना सकते हैं, अश्लीलता का अत्यधिक दृश्य भी संबंधों या अस्तित्व के अन्य पहलुओं में काफी हस्तक्षेप कर सकता है। इन प्रभावों का विश्लेषण करने और संभव समाधान खोजने के लिए अपने जीवन का निरीक्षण करें।

कदम

भाग 1

प्रवेश को अवरोधित करें
पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 1
1
अपनी जिम्मेदारियों को मान लें इससे पहले कि आप अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की मेमरी को मिटाना शुरू करें, अपने पति या पत्नी को बताएं, समुदाय का एक सम्मानित सदस्य हों और अपने जीवन से अश्लील साहित्य को खत्म करने के अपने इरादे से संवाद करें। किसी व्यक्ति को ढूँढना जो आपकी प्रतिबद्धता के दौरान आपकी सहायता कर सकता है, विशेष रूप से कठिनाई के समय, यात्रा को बहुत आसान बना देगा।
  • यह आपके पासवर्ड को जानने के बिना एंटी पोर्न सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के व्यावहारिक कार्य में भी आपकी मदद कर सकता है।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 2
    2
    अपने अश्लील संग्रह को नष्ट करें। जब तक यह सामग्री सुलभ रहती है, तब तक प्रलोभन में वापस आना आसान होता है। अपने कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों से सभी अश्लील फ़ाइलें हटाएं पत्रिकाओं, डीवीडी और अन्य अश्लील सामग्री फेंकें
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना
    3
    अपने कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों पर एंटी-पोर्न सॉफ्टवेयर स्थापित करें आप इस अर्थ में कई उपयोगी कार्यक्रम पा सकते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में आपको एक दोस्त के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है जो आपके लिए अज्ञात पासवर्ड बना सकता है, इसलिए आप ब्लॉक के आसपास नहीं मिल सकते हैं। नीचे कुछ अच्छे विकल्प दिए गए हैं:
  • Qustodio इसमें लिनक्स को छोड़कर किसी भी कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस पर सेटिंग्स की एक विस्तृत श्रृंखला है और काम करता है। मुफ्त और भुगतान किए गए संस्करण उपलब्ध हैं।
  • एक विंडोज कंप्यूटर पर आप उपयोग कर सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट परिवार सुरक्षा नि: शुल्क।
  • नॉर्टन ऑनलाइन परिवार यह विंडोज, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक मुफ्त विकल्प है 30-दिवसीय प्रीमियम संस्करण के निशुल्क परीक्षण के साथ अतिरिक्त सुविधाओं का परीक्षण करें।
  • नियम आंखें, एक ईसाई कंपनी, यह कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों के लिए एक भुगतान सेवा प्रदान करता है जो खाते के मालिक को सुरक्षा से गुजरने से रोका जा सकता है।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 4
    4
    जब आप कर सकते हैं तब इंटरनेट एक्सेस अक्षम करें। आपको लगता है कि यह सबसे अधिक संभावना विरोधी अश्लील सॉफ्टवेयर को नाकाम करने की कोशिश कर समय बिताना होगा, वाई-फाई को बंद करने या कंप्यूटर से ईथरनेट केबल को अनप्लग या अपने मोबाइल डिवाइस को बंद करके अपने प्रयास नदी के ऊपर ब्लॉक जब भी आप नहीं आप इंटरनेट का उपयोग कर लगता है अन्य प्रयोजनों के लिए
  • यदि कोई अन्य नेटवर्क का उपयोग नहीं करता है, तो रूप्टर या मॉडेम को भी अनप्लग या बंद कर देता है। ऑनलाइन प्रक्रियाओं को फिर से जोड़ने के लिए अधिक प्रक्रियाएं, कमजोरी के समय में कम होने की संभावना कम।
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अन्य गतिविधियों को अपना खाली समय व्यतीत करें यदि आप अपने खाली समय अकेले बिताते हैं और ऊब जाते हैं, तो अश्लील साहित्य की तलाश करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना कठिन होगा। जब आप अकेले हों तो अन्य गतिविधियों को ढूंढ सकते हैं
  • एक शारीरिक गतिविधि करने के लिए शुरू होता है हर दिन क्योंकि व्यायाम एंडोर्फिन और अन्य रसायनों को रिलीज़ करते हैं जो वे करते हैं "अच्छा लग रहा है", बहुत से लोग इसे मुआवज़े के रूप में अभ्यास में डालते हैं जब वे एक लत से निकलने की कोशिश करते हैं
  • अपनी नई प्रतिबद्धता से निपटने शुरू करने के लिए अवकाश लें या सप्ताहांत की यात्रा करें अगर वे पर्यावरण या परिस्थितियों में बदलाव के साथ आते हैं, तो अक्सर आदतों को बदलने में आसान होता है
  • अपने शौक में आपको शामिल करने के लिए किसी मित्र से पूछें नई सामाजिक गतिविधियों का वे स्वचालित रूप से एक समूह में आप ला सकते हैं या एक व्यक्ति है कि आप अपने परिवर्तन में लगातार रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए करीब प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे कारण है कि आप एक नया शौक शुरू करने के लिए प्रेरित नहीं जानता।
  • भाग 2

    आदतें बदलें
    पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 6



    1
    नकारात्मक व्यवहार के लक्षण जानने के लिए जानें अश्लीलता और सेक्स व्यक्तियों पर आत्मगत को प्रभावित है, और वहाँ इसके प्रभाव पर मनोवैज्ञानिकों या चिकित्सकों के बीच एक आम सहमति या एक अश्लील लत को देखने के लिए इच्छा पर विचार की सच्चाई है। उस ने कहा, नीचे सूचीबद्ध चेतावनी के संकेत आपको समझने चाहिए कि आपकी आदत को गंभीरता से संबोधित किया जाना चाहिए:
    • आप पोर्नोग्राफ़ी को देखना बंद नहीं कर सकते
    • आपके द्वारा देखे जाने वाले अश्लील की मात्रा पर मन
    • पोर्नोग्राफ़ी के मुकाबले आपके कामकाजी रिश्तों या अध्ययनों ने माध्यमिक महत्व को लिया है।
    • आप यौन संबंध रखने की तुलना में अश्लीलता को देखना पसंद करते हैं।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 7
    2
    ट्रिगरिंग कारकों की पहचान करें नोटबुक रखें और सभी अवसरों को लिखो जब आपको अश्लील साहित्य की जरूरत महसूस हो या इसे देखिए। इच्छा शुरू होने से पहले एक विवरण बनाएं, जिसमें मन की स्थिति शामिल है, आप क्या कर रहे हैं और आप उस दिन कैसा महसूस करते हैं तनाव, नींद की कमी, पोर्नोग्राफ़ी के बारे में बात करने वाले या जो लोग इसे देखते हैं, या कठिन सामग्री तक आसानी से पहुंचते हैं, वे सभी संभव कारक हैं जो आपकी इच्छा को गति प्रदान कर सकते हैं
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 8
    3
    ट्रिगरिंग कारकों का विरोध करने के लिए एक रणनीतिक योजना खोजें। जब भी आप कर सकते हैं, पूरी तरह से बचें कि आप इच्छा ले सकते हैं यदि आप विशेष रूप से कामुक टीवी विज्ञापन देखते हैं जो अश्लीलता के लिए आपकी इच्छा को ट्रिगर करता है, तो उसमें शामिल सभी कार्यक्रमों को देखने से बचें। यदि काम करने का आपका सामान्य तरीका एक लड़कियों के स्कूल के सामने से गुजरना होता है, तो पाठ्यक्रम बदलना यदि आप तर्कसंगत तरीके से एक ट्रिगर कारक से बच नहीं सकते हैं, तो प्रभाव का विरोध करने के लिए एक योजना अपस्ट्रीम खोजें।
  • यदि आप वास्तव में इच्छा से टकराने से बच नहीं सकते हैं, तो स्थिति से निपटने के तरीके खोजने के लिए पहले एक मानसिक योजना तैयार करें। बात यह है कि अश्लील साहित्य आप रात के खाने के लिए क्या खाना बनाना होगा, या दोनों हाथों में अपना साहस लेने के लिए और कंप्यूटर छोड़ने सड़क पर टहलने के लिए जाने के लिए के बारे में अधिक सोच के लिए इच्छा ट्रिगर कर रहा है की अनदेखी करने की कोशिश करो।
  • आपके साथ वस्तुएं लाओ, जो आपको विचलित कर सकती हैं, जैसे कि सम्मोहक पुस्तक या रचना करने के लिए कोई पहेली।
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    स्वस्थ विकल्प खोजें यदि आप यौन या भावनात्मक रूप से निराश हैं, तो दो संबंधों में शामिल होने का प्रयास करें या बस में एक हल्का यौन संबंध. आप क्योंकि इसके चित्रण सेक्स यथार्थवादी और शरीर या इस तरह के रूप यौन साथी, गैर पारंपरिक अश्लील पर मुद्रा नज़र है कि इन पहलुओं का पता करना चाहते हैं, का इलाज करने के लिए सिखाया के रूप में नहीं की अश्लील देखना बंद कर देते देख रहे हैं का पुरस्कार विजेता वीडियो नारीवादी पोर्न पुरस्कार (अंग्रेजी में)
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    पेशेवर मदद के लिए देखो यदि आप खुद को अश्लील साहित्य से बंद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह आपके लिए बहुत मुश्किल है या यह बहुत अधिक तनाव लेता है, तो एक पेशेवर चिकित्सक से सहायता मांगें या सहायता समूह खोजें। मनोवैज्ञानिक चिकित्सा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको यौन शोषण, शारीरिक शोषण का सामना करना पड़ता है या यदि आपको अवसाद या चिंता से पीड़ित है
  • यदि आपके पास साथी के साथ कोई असंतोषजनक यौन संबंध है, तो एक परामर्शदाता दोनों से एक समाधान खोजने के लिए संपर्क करें। अनुसंधान ने दिखाया है कि विवाह परामर्शदाता के साथ भी एक सरल चिकित्सा यौन संभोग में सुधार कर सकती है।
  • टिप्स

    • आपको जरूरी नहीं कि हस्तमैथुन करना बंद कर देना होगा, भले ही आप अश्लील नहीं देखते हैं। मेडिकल विशेषज्ञ हस्तमैथुन को एक सामान्य और स्वस्थ गतिविधि मानते हैं, जब तक कि कुछ संबंधों में तनाव पैदा नहीं हो जाता।
    • ईसाइयों को खुद को गैर-धार्मिक लोगों की तुलना में अश्लील नशे की तरह पहचानना पड़ता है जो अश्लील के समान मात्रा देखते हैं। सलाह और सहायता के लिए एक धार्मिक संरक्षक की ओर मुड़ने से चिंता कम हो सकती है, लेकिन एक यौन शिक्षक के सुझावों के बाद भी विचार कर सकते हैं।
    • आपकी प्रगति को ट्रैक करने और रिप्लैप्स को रोकने के लिए, अपने मोबाइल डिवाइस के लिए पॉर्न की आदतों, जैसे कि ब्रेनबड्डी या आदत स्ट्रेक (दोनों में अंग्रेजी) को मॉनिटर करने के लिए एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com