Google क्रोम का उपयोग कर वयस्क सामग्री फ़िल्टर कैसे करें

जैसा कि हम सभी जानते हैं, इंटरनेट दुनिया भर में कहीं भी मित्रों और परिवार के साथ संवाद करने के लिए जानकारी का लगभग अतुलनीय स्रोत और एक आदर्श उपकरण है। हालांकि, वेब अवांछित और दुर्भावनापूर्ण सामग्री का एक स्रोत भी है, जो विशेष रूप से बच्चों के लिए एक जोखिम पैदा कर सकता है, जब वे वयस्कों के साथ कंप्यूटर के उपयोग को साझा करते हैं वेब पर एक वयस्क ऑडियंस के लिए आरक्षित एक बड़ी मात्रा में अश्लील सामग्री होती है जिसे एक अनाम वेब पेज में किसी भी समय देखा जा सकता है, विज्ञापन के रूप में या पॉप-अप के रूप में। यह अचानक हो सकता है, शायद आपका ईमेल जांचते समय या एक साधारण ऑनलाइन खोज करते समय वयस्क लोग ऐसी स्थिति को संभालने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन छोटे लोग नहीं करते हैं। यही कारण है कि हमें बच्चों को अनुचित सामग्री से बचाने की आवश्यकता है और Google क्रोम ऐसे एक्सटेंशन इंस्टॉल करने की इजाजत देकर ऐसा करता है, जो स्वचालित रूप से स्क्रीन पर प्रदर्शित होने से पहले सामग्री को फ़िल्टर करते हैं। वैकल्पिक रूप से, K9 वेब संरक्षण जैसे तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर का उपयोग किया जा सकता है

कदम

विधि 1

Google Chrome एक्सटेंशन का उपयोग करें
गूगल क्रोम से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Chrome प्रारंभ करें कंप्यूटर पर संबंधित आइकन देखें और उसे माउस के दोहरे क्लिक से चुनें। इससे Google इंटरनेट ब्राउज़र की एक नई विंडो खुल जाएगी
  • गूगल क्रोम से ब्लॉक पोल शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    Chrome वेब स्टोर पर पहुंचें। ऐसा करने के लिए, URL दर्ज करें "chrome.google.com/webstore" पता बार में और बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"। क्रोम स्टोर की वेबसाइट कुछ ही क्षणों में लोड हो जाएगी। इस बिंदु पर आप Google Chrome में ऐप्स, एक्सटेंशन और थीम स्थापित कर पाएंगे।
  • Google Chrome से ब्लॉक पोल शीर्षक पृष्ठ छवि चरण 3
    3
    अश्लील सामग्री को ब्लॉक करने वाले एक्सटेंशन के लिए एक खोज करें ऐसा करने के लिए, विंडो के ऊपरी बाएं कोने में स्थित टेक्स्ट फ़ील्ड और एक खोज स्ट्रिंग जैसे की का उपयोग करें "ब्लॉक अश्लील"।
  • Google क्रोम से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    परिणाम की सूची का विश्लेषण करें। आप विभिन्न एक्सटेंशन की उपस्थिति देखेंगे जो आपके लिए आवश्यक कार्य कर सकते हैं। सूची को नीचे स्क्रॉल करें, जो आपकी ज़रूरतों को सबसे अच्छा मानते हैं।
  • दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक्सटेंशन सूची के शीर्ष पर प्रदर्शित होंगे। चुनाव को आसान बनाने के लिए, आप बाद के विकल्पों को सीमित कर सकते हैं। वयस्क सामग्री को फ़िल्टर करने के लिए सबसे अधिक डाउनलोड किए गए कुछ एक्सटेंशन एक्सटेंशन एनट क्लीन, एंटी-पोर्न प्रो और वेबफ़िल्टर प्रो हैं।
  • गूगल क्रोम से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    आपके द्वारा चुने गए एक्सटेंशन को इंस्टॉल करें विकल्प चुनने और एक विकल्प बनाने के बाद, बटन दबाएं "+ जोड़ें" उस विस्तार के बगल में जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं
  • एक पुष्टिकरण संदेश विस्तार से वर्णन कर सकते हैं कि विस्तार से बताते हुए प्रदर्शित किया जाएगा। जानकारी को ध्यान से पढ़ें, फिर बटन दबाएं "एक्सटेंशन जोड़ें" अगर आपने स्थापना के साथ जारी रखने के लिए चुना है
  • Google Chrome से ब्लॉक पोल शीर्षक पृष्ठ छवि चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि नए स्थापित एक्सटेंशन ऊपर और चल रहा है डाउनलोड और स्थापना चरण के अंत में, जो पूरी तरह से स्वचालित रूप से होता है, एक्सटेंशन क्रोम की डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय होता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए बटन दबाएं "Google Chrome को कस्टमाइज़ और नियंत्रित करें" ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन खड़ी गठबंधन बिंदुओं की विशेषता है अब विकल्प चुनें "सेटिंग" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया।
  • से "सेटिंग" क्रोम लिंक का चयन करें "एक्सटेंशन" बाईं ओर स्थित पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा "एक्सटेंशन" जिसमें क्रोम में स्थापित सभी एक्सटेंशन की एक पूरी सूची है। यहां से आपको एक बस स्थापित की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए, जो रिश्तेदार चेक बटन की विशेषता है "सक्षम करें" का चयन किया।
  • विधि 2

    K9 वेब सुरक्षा का उपयोग करें
    Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    K9 वेब सुरक्षा प्रोग्राम को डाउनलोड और इंस्टॉल करें ऐसा करने के लिए, अनुभाग को एक्सेस करें डाउनलोड आधिकारिक वेबसाइट का, फिर बटन दबाएं "डाउनलोड" उपयोग में ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रकार से संबंधित
    • के 9 वेब संरक्षण विंडोज और मैक सिस्टम दोनों के लिए उपलब्ध है।



  • गूगल क्रोम से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    उपयोगकर्ता लाइसेंस का अनुरोध करें उस पृष्ठ पर पहुंचें जहां अनुरोध फ़ॉर्म मौजूद है उपयोगकर्ता लाइसेंस प्रपत्र एक प्रोग्राम लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक जानकारी के साथ सभी क्षेत्रों को भरें, फिर बटन दबाएं "लाइसेंस का अनुरोध करें"।
  • उपयोग के लिए लाइसेंस सीधे ई-मेल पते पर उपलब्ध कराया जाएगा। सॉफ्टवेयर को स्थापित करने के लिए यह जानकारी आवश्यक है
  • यह लाइसेंस मुफ़्त है, अगर आप निजी में प्रोग्राम का उपयोग करते हैं
  • Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    स्थापना प्रारंभ करें। अनुभाग के पहले चरण में डाउनलोड की गई फ़ाइल को चलाएं और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। जब संकेत मिले, तो उपयोगकर्ता लाइसेंस कोड प्रदान करें जो आपको ई-मेल द्वारा भेजा गया था। अंत में, बटन दबाएं "अगला" जारी रखने के लिए
  • Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    प्रोग्राम व्यवस्थापक उपयोगकर्ता के लिए एक पासवर्ड बनाएँ। आपकी सुरक्षा और सुरक्षा के लिए, आपको के 9 वेब सुरक्षा व्यवस्थापक खाते के लिए एक लॉगिन पासवर्ड बनाने की आवश्यकता है। इस पासवर्ड को प्रोग्राम की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स में कोई बदलाव करने या कंप्यूटर से इसे अनइंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी।
  • दिए गए पाठ फ़ील्ड के भीतर आपके द्वारा चुने गए पासवर्ड टाइप करें, फिर बटन दबाएं "अगला" जारी रखने के लिए
  • स्पष्ट कारणों से यह किसी के साथ, खासकर अपने बच्चों के साथ इस पासवर्ड को साझा करने के लिए अच्छा नहीं है
  • Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें रेडियो बटन का चयन करें "रीबूट" स्थापना विज़ार्ड की अंतिम स्क्रीन के भीतर स्थित है, फिर बटन दबाएं "अंत"।
  • प्रोग्राम की स्थापना पूर्ण करने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा। पुनरारंभ करने के बाद, के 9 वेब संरक्षण चलाना चाहिए।
  • गूगल क्रोम से ब्लॉंक पोल शीर्षक से छवि 12
    6
    K9 वेब सुरक्षा कॉन्फ़िगरेशन मेनू लॉन्च करें। डेस्कटॉप पर अपने आइकन को ढूंढें और उसे माउस के डबल क्लिक के साथ अनुभाग पर क्लिक करें। एक सिस्टम डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र विंडो खुल जाएगी, जिसमें K9 वेब प्रोटेक्शन का प्रशासन पृष्ठ लोड होगा।
  • मेनू तक पहुंचें "सेटअप" अपने कंप्यूटर के आधार पर कार्यक्रम को अनुकूलित करने के लिए आपको पिछले चरणों में बनाए गए प्रशासनिक पासवर्ड प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
  • Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक पृष्ठ 13
    7
    अवरुद्ध होने वाली सामग्री की श्रेणियां कॉन्फ़िगर करें मेनू पर पहला आइटम "सेटअप" यह है "वेब श्रेणियाँ ब्लॉक करने के लिए", इस विकल्प का चयन करें आप वेब सामग्री को फ़िल्टर करने के लिए उपयोग किए गए छह अलग-अलग स्तरों की सुरक्षा देखेंगे। अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा विकल्प चुनें
  • डिफ़ॉल्ट रूप से विकल्प का चयन किया जाता है "चूक" जो प्रणाली को किसी भी प्रकार की वयस्क सामग्री, डेटा सुरक्षा खतरों, अवैध गतिविधियों, यौन सामग्री साइटों और ऑनलाइन समुदायों से बचाती है। इस समाधान का चयन करके अश्लील सामग्री को स्वचालित रूप से फ़िल्टर किया जाएगा।
  • Google Chrome से ब्लॉक पोर्न शीर्षक शीर्षक छवि 14
    8
    K9 वेब सुरक्षा प्रशासन पृष्ठ से बाहर निकलें ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "लॉगआउट" प्रशासन पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित आपको स्वचालित रूप से डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा और प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन में किए गए सभी परिवर्तन सहेजे और लागू होंगे।
  • जब तक K9 वेब संरक्षण चल रहा है, तब तक आपका बच्चा आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए किसी भी ब्राउज़र का उपयोग करके आत्मविश्वास से वेब ब्राउज़ कर पाएगा, जिसमें Google Chrome शामिल है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com