इंटरनेट एक्सप्लोरर का इतिहास कैसे पहुंचें

जब आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग करते हैं, तो आप जिस वेबसाइट पर प्रवेश करते हैं वह आपके इतिहास में संग्रहीत होती है। यह तंत्र आपके द्वारा देखी गई साइटों पर वापस जाने के लिए बहुत आसान बनाता है और इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए वेब पतों को स्वत: पूर्ण करने के लिए आवश्यक है। आप अपने इतिहास को सीधे ब्राउज़र से या विंडो के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं "फ़ाइल एक्सप्लोरर"। माइक्रोसॉफ्ट एज में इतिहास को देखने, विंडोज़ 10 में एकीकृत इंटरनेट ब्राउजर, एक बहुत ही समान विधि का उपयोग करना आसान है।

कदम

भाग 1

इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 या बाद के संस्करण
1
ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्टार आइकन चुनें। पसंदीदा साइडबार प्रदर्शित किया जाएगा। सीधे कार्ड तक पहुंचने के लिए "इतिहास" पसंदीदा पैनल में, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन ^ Ctrl + H का उपयोग कर सकते हैं।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 और 8 में, पसंदीदा देखने के लिए बटन बुकमार्क्स बार के बाईं ओर स्थित है।
  • यदि आप मोबाइल उपकरणों के लिए विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम और इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 संस्करण के साथ एक टैबलेट का प्रयोग कर रहे हैं, तो इतिहास को देखने के लिए, आपको ब्राउजर को इन्हें प्रारंभ करना होगा "डेस्कटॉप"। मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपने इतिहास को एक्सेस करने का एकमात्र तरीका है कि पता बार के रूप में आपके द्वारा सुझाई गई साइटों से परामर्श करें। आप जल्दी से मोड पर स्विच कर सकते हैं "डेस्कटॉप" रिंच आइकन टैप करके और विकल्प चुनकर "डेस्कटॉप पर देखें"।
  • 2
    कार्ड तक पहुंचें "इतिहास"। यदि आपने शॉर्टकट कुंजी संयोजन का प्रयोग किया है तो ^ Ctrl + H, प्रश्न में पृष्ठ पहले ही स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • 3
    चुनें कि परिणाम कैसे व्यवस्थित करें। डिफ़ॉल्ट रूप से आपके इतिहास को दिनांक के अनुसार सॉर्ट किया जाता है वेबसाइटों के नामों को क्रमबद्ध करने के लिए, सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटें या आज देखी गई उन लोगों की ओर से, पैनल के शीर्ष पर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें। इतिहास प्रदर्शन मोड को बदलने के लिए, निम्न में से एक मोड चुनें: "दिनांक के अनुसार देखें", "साइट के द्वारा देखें", "यात्राओं की संख्या के अनुसार देखें" या "आज के दौरे के क्रम से देखें"। यदि आप चाहें, तो आप अपने इतिहास के भीतर कस्टम खोज भी कर सकते हैं।
  • 4
    किसी परिणाम को देखने या उसकी सामग्री का विस्तार करने के लिए उसे चुनें। आपके देखने की प्राथमिकताओं के आधार पर, आपकी टाइमलाइन को श्रेणियों में व्यवस्थित किया जा सकता है। विशिष्ट पृष्ठों के लिए लिंक प्रदर्शित करने के लिए एक का चयन करें। उदाहरण के लिए, जब आप दृश्य मोड का उपयोग करते हैं "साइट के द्वारा देखें"एक विशिष्ट वेबसाइट का चयन आपको उन सभी वेब पृष्ठों की एक सूची दिखाएगा, जिन्हें आपने देखा है।
  • 5
    विकल्प का उपयोग करके एक विशिष्ट साइट के लिए एक खोज करें "इतिहास में खोजें"। ड्रॉप-डाउन मेनू से इस आइटम का चयन करें और किसी विशिष्ट पृष्ठ या वेबसाइट की खोज करें।
  • 6
    एक नया पसंदीदा बनाने के लिए इतिहास प्रविष्टियों का उपयोग करें आपके इतिहास में किसी वस्तु को पसंदीदा माउस बटन के साथ चयन करके और आइटम को चुनकर पसंदीदा में जोड़ा जा सकता है "पसंदीदा में जोड़ें"। आपको एक फ़ोल्डर चुनने के लिए कहा जाएगा जिसमें नया पसंदीदा स्टोर करने के लिए और इसे एक नाम दें।
  • 7
    आप इसे सही माउस बटन के साथ चुनकर और आइटम को चुनकर एक इतिहास तत्व हटा सकते हैं "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया आप इसे इतिहास में या एक संपूर्ण श्रेणी के लिए प्रत्येक एकल प्रविष्टि के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 2

    माइक्रोसॉफ्ट एज
    1
    बटन दबाएं या स्पर्श करें "हब"। यह ब्राउज़र विंडो के शीर्ष पर उपलब्ध है, जो पैराग्राफ आइकन द्वारा दिखाया गया है।
  • 2
    कार्ड तक पहुंचें "इतिहास"। इस कार्ड का आइकन एक घड़ी की विशेषता है।
  • इतिहास तक सीधे पहुंचने के लिए, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं ^ Ctrl + H।



  • 3
    वह इतिहास प्रविष्टि ढूंढें जो आप ढूंढ रहे हैं। कालक्रम में तत्वों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है: "पिछला घंटा", "पिछले हफ्ते" और "पहले से"।
  • 4
    संबंधित आइकन को चुनकर या स्पर्श करके वांछित आइटम हटाएं "एक्स"। आप एक एकल आइटम या आइटम का एक संपूर्ण समूह हटा सकते हैं
  • अपना इतिहास पूरी तरह से साफ़ करने के लिए, आइटम को चुनें या स्पर्श करें "सभी इतिहास को साफ़ करें"। चेक बटन सुनिश्चित करें "अन्वेषण का इतिहास" चयनित है, फिर बटन दबाएं "स्पष्ट"।
  • भाग 3

    इतिहास सापेक्ष फ़ोल्डर में प्रवेश करें
    1
    विंडो खोलें "रन"। आप इसे मेनू से कर सकते हैं "प्रारंभ" या शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर ⌘ विन + आर
  • 2
    शेल टाइप करें: फ़ील्ड के अंदर इतिहास कमांड "खुला है" और Enter कुंजी दबाएं फ़ोल्डर प्रदर्शित किया जाएगा "इतिहास" वर्तमान में कंप्यूटर से जुड़ा उपयोगकर्ता का
  • फ़ोल्डर की सामग्री से परामर्श नहीं किया जा सकता है "इतिहास" दूसरे खाते से संबंधित है, भले ही आप कंप्यूटर व्यवस्थापक खाते का उपयोग कर रहे हों
  • 3
    वह समय अंतराल चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं। फ़ोल्डर "इतिहास" इसमें चार फ़ोल्डर्स शामिल हैं: "3 सप्ताह पहले", "2 सप्ताह पहले", "पिछले हफ्ते" और "आज"। पिछले तीन हफ्तों से पहले सभी प्रविष्टियां फ़ोल्डर में एक साथ समूहीकृत की जाती हैं "3 सप्ताह पहले"।
  • 4
    जिस वेबसाइट फ़ोल्डर से आप परामर्श करना चाहते हैं उसे चुनें आपके इतिहास में सभी आइटम फ़ोल्डर्स में वर्गीकृत किए जाते हैं, वे वेबसाइट पर निर्भर करते हैं। प्रत्येक उपनिर्देशिका में आपके द्वारा देखी गई वेब पेजों के लिंक होते हैं।
  • 5
    रिश्तेदार वेब पेज देखने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ एक आइटम का चयन करें। चुना गया तत्व डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके खोला जाएगा, जो इंटरनेट एक्सप्लोरर न हो।
  • 6
    अपने पसंदीदा में एक इतिहास वस्तु जोड़ें ऐसा करने के लिए, सही माउस बटन के साथ प्रश्न में लिंक का चयन करें, फिर आइटम चुनें "पसंदीदा में जोड़ें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया आपको एक फ़ोल्डर चुनने के लिए कहा जाएगा जिसमें नया पसंदीदा स्टोर करने के लिए और इसे एक नाम दें।
  • 7
    इतिहास वस्तु हटाएं आप ऐसा बिल्कुल भी कर सकते हैं जैसा कि आप अपने विंडोज सिस्टम पर किसी अन्य फाइल को हटाते हैं। सही माउस बटन के साथ प्रश्न में आइटम का चयन करें, फिर आइटम चुनें "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया यदि आप चाहें, तो आप एक बहु चयन भी कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप चयनित आइटम्स को उन्हें किसी भिन्न फ़ोल्डर में या Windows कचरा में ले जाने के लिए खींच सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com