कैसे इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ गुप्त में नेविगेट करें

अधिकांश आधुनिक इंटरनेट ब्राउज़र Google क्रोम द्वारा पेश किए गए इस प्रकार के पहले मोड से प्रेरित एक अज्ञात ब्राउज़िंग मोड प्रदान करते हैं: "गुप्त ब्राउज़िंग"। इंटरनेट एक्सप्लोरर में एक बेनामी ब्राउज़िंग सत्र को सक्रिय करने का विकल्प कहा जाता है "निजी ब्राउजिंग"। जब भी यह मोड सक्रिय होता है, तो वेब पर किए जाने वाली गतिविधियों पर कोई भी जानकारी कंप्यूटर पर उपयोग में दर्ज नहीं होती है। मोड "निजी ब्राउजिंग" यह इंटरनेट एक्सप्लोरर के डेस्कटॉप संस्करण और मेट्रो संस्करण पर दोनों को सक्रिय किया जा सकता है।

कदम

डेस्कटॉप संस्करण

यदि आप भूतल या किसी अन्य विंडोज़ टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो कृपया लेख के इस खंड का संदर्भ लें।

इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट एक्सप्लोरर प्रारंभ करें अनाम ब्राउज़िंग मोड का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए "निजी ब्राउजिंग", आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर या बाद के संस्करण के संस्करण 8 को स्थापित करने की आवश्यकता है।
  • यदि आप ऑपरेटिंग सिस्टम के विंडोज 7 या बाद के संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास पहले से ही इंटरनेट एक्सप्लोरर का एक संस्करण है जो इस ब्राउज़िंग मोड का समर्थन करता है।
  • उपयोग में ब्राउज़र के वर्तमान संस्करण को जानने के लिए, गियर आइकन चुनें या मेनू तक पहुंचें "मदद", तो विकल्प चुनें "इंटरनेट एक्सप्लोरर पर जानकारी"। इस लिंक का चयन करें इंटरनेट एक्सप्लोरर को अपडेट करने का तरीका जानने के लिए
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 में गुप्त रूप से ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    2
    गियर आइकन चुनें या मेनू का उपयोग करें "उपकरण", तो विकल्प चुनें "निजी ब्राउजिंग"। दोनों संकेतित तत्वों की अनुपस्थिति में, कुंजी दबाएं "alt", फिर मेनू दर्ज करें "उपकरण" वह दिखाई दिया। इससे एक नई नेविगेशन विंडो तैयार होगी, जिसमें मोड सक्रिय होगा "निजी ब्राउजिंग"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं "Shift + Ctrl + P"।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिखाई देने वाली नई विंडो में गुमनाम रूप से नेविगेट करें मोड में "निजी ब्राउजिंग" आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइटों से संबंधित इतिहास और डेटा आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत नहीं हैं इसके अलावा, प्रश्न में खिड़की के भीतर खोले जाने वाले प्रत्येक कार्ड भी मोड में होंगे "निजी ब्राउजिंग"। याद रखें कि यह ब्राउज़िंग मोड आपके ऑनलाइन गतिविधियों को आपके नियोक्ता या किसी अन्य शरीर की नज़र में नहीं छिपाता है जो आपके द्वारा जुड़ा हुआ नेटवर्क पर गतिविधियों की निगरानी कर सकता है।
  • सभी सामान्य ब्राउज़िंग सत्र (जो, अन्य ब्राउज़र विंडो द्वारा निष्पादित किए जाते हैं) इतिहास का ट्रैक रखेंगे और उन वेबसाइटों के बारे में सारी जानकारी संग्रहीत करेंगे, जो सामान्य रूप से होता है।



  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इंटरनेट एक्सप्लोरर को उस मोड में कॉन्फ़िगर करें "निजी ब्राउजिंग" हमेशा सक्रिय है यदि आपको नेविगेशन के इस मोड को बहुत बार उपयोग करने की आवश्यकता है, तो सबसे सुविधाजनक और कुशल समाधान ब्राउज़र को हमेशा सक्रिय होने के लिए कॉन्फ़िगर करने के लिए हो सकता है।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर लिंक आइकन का चयन करें, फिर प्रविष्टि चुनें "संपत्ति" मेनू से दिखाई दिया
  • क्षेत्र का पता लगाएं "गंतव्य" लिंक टैब पर रखा
  • फ़ील्ड में स्ट्रिंग के अंत में प्रत्यय जोड़ें "गंतव्य"। क्षेत्र की वर्तमान सामग्री के बीच रिक्त स्थान सम्मिलित करना सुनिश्चित करें "गंतव्य" और प्रतीक
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए, लागू करें बटन को दबाएं जब भी आप प्रोग्राम शुरू करने के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर कनेक्शन आइकन का उपयोग करते हैं, नेविगेशन मोड "निजी ब्राउजिंग" यह डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय हो जाएगा।
  • मेट्रो संस्करण =

    1. इंटरनेट एक्सप्लोरर प्रारंभ करें यह विधि इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 के मेट्रो संस्करण को विंडोज 8 में बनाया गया है।
    इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 5 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
  • बटन दबाएं "शीट्स"। यह स्क्रीन के निचले भाग में स्थित है, पता बार के दाईं ओर। वर्तमान में सभी खुले टैब के लिए पैनल प्रदर्शित किया जाएगा।
    इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 6 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
  • बटन दबाएं "..." खुले टैब के लिए पैनल के ऊपरी दाएं कोने में रखा, फिर विकल्प चुनें "नया InPrivate टैब"। यह ब्राउज़र में एक नया टैब खोल देगा, जिसमें नेविगेशन मोड सक्रिय होगा "निजी ब्राउजिंग"।
    इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 7 में गुप्त रूप से ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
  • बॉक्स का उपयोग करें "शीट्स" मोड कार्ड से स्विच करने के लिए "निजी ब्राउजिंग" सामान्य लोगों के लिए, और इसके विपरीत पैनल के अंदर "शीट्स", अनाम ब्राउज़िंग मोड में मौजूद टैब को शब्दों के अनुसार दिखाया जाएगा "InPrivate", ताकि आप उन्हें आसानी से पहचान सकें
    इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 8 में गुप्त ब्राउज़ करें शीर्षक वाला चित्र
  • याद रखें कि मोड "निजी ब्राउजिंग" यह आपके नियोक्ता या उस नेटवर्क के प्रशासक को नहीं रोकता जो आप जानते हैं कि आप किस वेबसाइट का उपयोग करते हैं
  • चेतावनी

    • नेविगेशन मोड "निजी ब्राउजिंग" आपकी वेब ब्राउज़िंग अनाम नहीं बनाते हैं या आपकी ऑनलाइन गतिविधि छिपाने के लिए इंटरनेट कनेक्शन प्रदाता (आईएसपी), आपके नियोक्ता या आपके द्वारा जुड़ा हुआ नेटवर्क के व्यवस्थापक अब भी आपके ऑनलाइन गतिविधियों के पूरा लॉग तक पहुंच पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com