कंप्यूटर पर स्थापित इंटरनेट एक्सप्लोरर संस्करण को कैसे जानिए

यह आलेख दिखाता है कि आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र की संस्करण संख्या कैसे प्राप्त करें। यह याद रखना अच्छा है कि कार्यक्रम का नवीनतम उपलब्ध संस्करण इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 है, माइक्रोसॉफ्ट के बाद से, विंडोज 10 रिलीज होने के बाद, इंटरनेट एक्सप्लोरर को नए माइक्रोसॉफ्ट एज इंटरनेट ब्राउज़र के साथ बदल दिया गया। इस समय से, रेडमंड कोलोसस ने घोषणा की है कि यह अब इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए तकनीकी सहायता प्रदान नहीं करेगा। यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि अपने ब्राउज़र संस्करण को अपडेट करें विकास के अंत के क्षण और माइक्रोसॉफ्ट के समर्थन तक सबसे व्यापक धमकियों से सुरक्षित होने के लिए वैकल्पिक रूप से, आप कोई चिंता नहीं करने के लिए Microsoft एज पर स्विच करने का विकल्प चुन सकते हैं।

कदम

1
इंटरनेट एक्सप्लोरर प्रारंभ करें यह एक नीला आकार वाले आइकन द्वारा विशेषता है "और" शीर्ष पर एक छोटी सुनहरी रिंग के साथ
  • 2



    मेनू तक पहुंचें "सेटिंग" आइकन पर क्लिक करके
    . उत्तरार्द्ध इंटरनेट एक्सप्लोरर विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। एक छोटा ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा।
  • यदि गियर आइकन दिखाई नहीं देता है, तो कीबोर्ड पर Alt कुंजी दबाएं और फिर मेनू दर्ज करें ? ब्राउज़र विंडो के ऊपरी बाईं ओर स्थित।
  • 3
    इंटरनेट एक्सप्लोरर पर सूचना विकल्प चुनें। यह शीर्ष पर से दिखाई देने वाले मेनू पर अंतिम आइटम होना चाहिए। यह एक छोटी सी पॉप-अप विंडो प्रदर्शित करेगा।
  • 4
    इंटरनेट एक्सप्लोरर की संस्करण संख्या खोजें। आइटम के दाईं ओर की संख्या को देखो "संस्करण:" खिड़की के केंद्र में रखा "इंटरनेट एक्सप्लोरर पर जानकारी"। पहले बिंदु (बाईं ओर से शुरू) के बाईं ओर स्थित संख्या में ब्राउज़र के उपयोग की पहचान करता है (उदाहरण के लिए (10 या 11), जबकि बिंदु के दाईं ओर के अन्य नंबर संख्या की संख्या को दर्शाता है "निर्माण" संस्करण का
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com