अपने निशुल्क दिन के दौरान मज़ा कैसे करें

आखिरकार आप अपने आप को एक दिन काम या स्कूल प्रतिबद्धताओं को दे सकते हैं, और आपको यह तय करना होगा कि क्या करना है। क्या आप घर पर एक आराम दिन का आनंद लेना चाहते हैं, एक रोमांचक दिन जिसमें एक नई परियोजना को जीवन देने के लिए या दरवाजे से बाहर की यात्रा करना है? ऐसे व्यक्ति के होने के बावजूद कि किसी को आराम या उत्पादक मुक्त दिन से आम तौर पर कैसे आनंद मिलता है, वह कुछ बदलावों के साथ प्रयोग करने की परिकल्पना का मूल्यांकन करता है।

कदम

विधि 1

आराम में मुफ्त दिन खर्च करें
छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 1
1
अपने दिन को आसानी से शुरू करो अलार्म बंद करें जब आप चाहें तब उठो, और आराम से नाश्ता करें यदि आप खाना पकाने से प्यार करते हैं, तो एक विशेष नुस्खा की कोशिश करें, जैसे जिंजरब्रेड वेफल्स, पेनकेक्स, एक आमलेट या एक हार्दिक पका हुआ नाश्ता।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 2
    2
    फोन और ई-मेल से दूर रहें। लगातार लोगों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए थकाऊ साबित हो सकता है, और पहले से ही बहुत से लोग अपने फोन और कंप्यूटर को बाध्यकारी तरीके से नियंत्रित करते हैं, जिससे तनाव के बारे में पता चल रहा है। यदि आवश्यक हो, तो लोगों को पहले बताएं कि उन्हें पता है कि आप अपने दिन के दौरान उपलब्ध नहीं होंगे। आप केवल अगले दिन संदेश पढ़ने का निर्णय लेते हैं।
  • अगर आपको डर है कि यह खुद को अलग करना मुश्किल होगा, तो अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक दराज में छोड़ दें, जहां से आप अपना दिन बिताना चाहे।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 3
    3
    एक आरामदायक जगह का पता लगाएं एक क्षेत्र चुनें जहां आप कई घंटे आराम कर सकते हैं। यदि आपका घर तनावग्रस्त लोगों से भरा हुआ है या पूरा करने के लिए कार्य है, तो आराम से कैफे के लिए विकल्प चुनें या पार्क में जाएं अगर मौसम सड़क पर बाहर होने के लिए उपयुक्त नहीं है, तो अपने घर में एक आरामदायक कोने तैयार करें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 4
    4
    अपने जानवरों के साथ खेलते हैं। यदि आप एक जानवर के मालिक हैं, तो कुछ समय इसके साथ खेलें। अपनी बिल्ली, कुत्ते या पक्षी के साथ खेलने का तरीका ढूंढें यदि आप मैन्युअल आर्ट्स को पसंद करते हैं, तो उसके लिए एक खेल बनाएं
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 5
    5
    एक पुस्तक पढ़ें आप कुछ पुस्तकों के लिए खुद को लंबे समय तक पढ़ना चाहते हैं, या आपने पिछली बार पढ़ा है और आप फिर से पढ़ना चाहते हैं। यदि आपको एक नई किताब चुननी है, तो अपने पसंदीदा लेखकों के लिए एक ऑनलाइन खोज करें और पता करें कि क्या उन्होंने कुछ नया लिखा है, या उदाहरण के लिए साइट इलियागिर्डिनोडिलिब्रि.आईट पर जाकर पाठकों के सुझावों से प्रेरित हो।
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 6
    6
    झूठ। एक आरामदायक गतिविधि खोजें जो आप सामान्य रूप से नहीं करते हैं और अपना दिन विशेष बनाते हैं। ध्यान, गरम स्नान करें या अपना पुराना रिकॉर्ड संग्रह खोजें और अपने पसंदीदा टुकड़े फिर से खोजें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 7
    7
    स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ खुद को भुनाएं आप अपने भोजन को अपने घर पर पहुंचा सकते हैं ताकि आपको विश्राम के अपने नखलिस्तान छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, या बाहर जाकर लाड़ कीजिए, जब आप एक रेस्तरां में बैठते हैं यदि आप रसोई में मजे करना पसंद करते हैं, तो अपने पसंदीदा व्यंजनों में से एक को तैयार करें।
  • यदि आप रसोई घर में एक नियमित आगंतुक नहीं हैं, लेकिन अभी भी अपने आप को एक मौका देना चाहते हैं, तो साधारण पकवान तैयार करने का प्रयास करें, जैसे पनीर मैकरोनी या मैश किए हुए आलू।
  • यदि जटिल व्यंजन तैयार करना आप के बारे में भावुक है, तो एक नया और रोमांचक नुस्खा चुनें, हालांकि तनाव के जोखिम से बचने के लिए बहुत जटिल नहीं है। उदाहरण के लिए, एक अंतरराष्ट्रीय नुस्खा के लिए, wikiHow वेबसाइट आपको प्रेरित करेगी और आपको दुनिया भर में एक पूरी यात्रा लेनी होगी।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 8
    8
    कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें एक सार्वजनिक अवकाश होने के नाते, आपके दोस्तों के लिए एक निशुल्क दिन होगा। और यहां तक ​​कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो वे दिन के भाग के लिए स्वतंत्र हो सकते हैं एक फिल्म देखने के लिए उन्हें आमंत्रित करें या आप के साथ खाएं मेहमानों की संख्या को अधिक मत करना, हालांकि: याद रखें कि इस दिन को आराम करना चाहिए।
  • विधि 2

    भ्रमण की योजना बनाएं
    छवि का शीर्षक आनंद लें, एक दिन का आनंद लें, चरण 9
    1
    आस-पास के आकर्षण खोजें हो सकता है कि कोई फिल्म या एक शो जो आप देखना चाहते हैं, वह शेड्यूल किया गया है, या शायद आप कभी भी एक संग्रहालय में नहीं जा सकते हैं कभी-कभी अपने शहर में एक पर्यटक की तरह बर्ताव करना वास्तव में मजेदार हो सकता है, खासकर यदि आप आमतौर पर इसकी सराहना करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।



  • आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 10
    2
    प्रकृति में समय बिताएं प्राकृतिक क्षेत्रों में विश्राम के लिए एक आदर्श स्थान हो सकता है, खासकर जब आप आमतौर पर अपने अधिकांश समय में घर के अंदर बिताते हैं। एक पिकनिक की योजना बनाएं, एक बाइक की सवारी करें या पार्क के जरिए टहलने के बिना। यदि आप चाहें तो आप कुछ घंटों के लिए एक कैम्पिंग या प्रकृति के रिजर्व तक पहुंच सकते हैं, लेकिन याद रखें कि यदि यह छुट्टी थी तो सड़कें यातायात से भरा हो सकती थीं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 11
    3
    शहर के आस-पास या उस देश में चलो, जिसे आपने कभी नहीं देखा था अगर, घर से थोड़ी दूरी पर, आपके पास एक ऐसा स्थान है जिसमें आप शायद ही कभी भाग लेते हैं, एक विशिष्ट योजना के बिना इसे पहुंचते हैं दुकानों और रेस्तरां के साथ एक क्षेत्र के लिए विकल्प चुनें और बुकस्टोर्स से नाइटक्लब तक सब कुछ देखने को रोकें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 12
    4
    नए अनुभव बनाएं, न सिर्फ नए आइटम प्राप्त करें एक नियम के रूप में, लोगों को ऐसे अनुभव मिलते हैं जो वस्तुओं से काफी अधिक यादगार और दिलचस्प हैं। यदि आप शॉपिंग पसंद करते हैं, तो यह दोस्तों के साथ अनुभव को और भी यादगार बनाने के लिए करते हैं, या अपने क्रेडिट कार्ड को घर पर छोड़ देते हैं और सबसे असाधारण दुकान की खिड़कियां देखकर मज़ेदार होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें 13
    5
    निराशाजनक अनुभवों से बचें आपके दिन के दौरान, ट्रैफ़िक, भीड़ भरे क्षेत्रों और तनाव के अन्य स्रोतों से दूर रहने का प्रयास करें ये तत्व विशेष रूप से स्पष्ट होगा यदि यह उत्सव का दिन था। फिर भी, निश्चित रूप से एक छोटे, छिपे हुए और छोटे-दौरे वाले क्षेत्र की पहचान करना संभव होगा।
  • यदि छुट्टी आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को सीमित करती है, तो अपने पिछवाड़े में एक पिकनिक व्यवस्थित करें
  • विधि 3

    अपनी निजी परियोजनाओं के लिए निशुल्क दिन का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 14
    1
    कला और मैन्युअल गतिविधियों के लिए समर्पित रंग, ड्रॉ, मिट्टी के मॉडल, या कला के एक अलग रूप की कोशिश मज़े का अभ्यास करें, आपके सृजन को आपके घर में जगह मिल सकती है और सादे दृष्टि से सामने आ सकता है।
    • एक समुद्री डाकू टोपी बनाने का प्रयास करें या नरम मोज़े की एक जोड़ी बनाने के लिए बुनाई करके अधिक उपयोगी गतिविधि चुनें।
    • अप्रत्याशित कलात्मक परियोजनाओं की खोज करें, जैसे मशरूम के छपाई के बीज या गनोम के लिए एक घर बनाना
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 15
    2
    एक नया शौक सीखें आपके पास हजारों शौक हैं जो शायद आपने कभी नहीं सुना है, और आपके मित्र निश्चित रूप से उनमें से कुछ के साथ मिलकर आपको रोमांचित करेंगे चश्मा ढेर या एक रोबोट का निर्माण। एक प्रतियोगी या सहयोगी शौक शुरू करने के लिए एक मित्र को खोजें, उदाहरण के लिए प्राचीन रणनीति के खेल के साथ प्रयोग करना या अपने आप को पैचक्रक रजाई तकनीक के लिए समर्पित करना।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 16
    3
    पढ़ने, एक पॉडकास्ट या ऑडीओबूक को सुनें एक विषय चुनें, जो आपको रुचियां दिखाता है एक निशुल्क पढ़ने के साथ अपने ज्ञान और कौशल को बढ़ाएं। उदाहरण के लिए साइट पर जाएँ https://scienzaeconoscenza.it/articoli.
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 17
    4
    एक कोर्स के लिए साइन अप करें शहरों में पाक कला कक्षाएं, शिल्प, आदि अक्सर उपलब्ध हैं। आप ऑनलाइन भी खोज सकते हैं और एक किताब क्लब, स्पोर्ट्स एसोसिएशन या अन्य क्लब ढूंढ सकते हैं, जिसे आप रुचि रखते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे आपके दिन का दौरा नहीं कर सकते हैं, तो आपको सप्ताहांत के लिए नए प्रेरणा मिल सकती है, और आपके सामान्य कामकाज के दौरान आपको अनुसंधान के लिए समय नहीं मिल सकता है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 18
    5
    अपने दोस्तों से मिलें यहां तक ​​कि अगर आप उन लोगों में से एक हैं जो अपने निशुल्क दिन दूसरों को समर्पित करने के लिए चिंतित हैं, तो पता है कि आपके प्रियजनों के संपर्क में रहना आपके परियोजनाओं और आपकी कार्य सूची के रूप में एक महत्वपूर्ण कार्य है। किसी से संपर्क करें जिसे आपने लंबे समय तक नहीं देखा है और उन्हें बाहर जाने या ऑनलाइन बातचीत करने के लिए आमंत्रित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com