सर्वश्रेष्ठ के लिए हॉट टब का उपयोग कैसे करें

आपने हाल ही में एक भँवर या एक इनडोर या आउटडोर जैकुजी खरीदा है आप अकेले या मित्रों की कंपनी में आराम करने के लिए पानी में खुद को विसर्जित करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। ये टैंक शरीर को लाए जाने वाले लाभों को अच्छी तरह से जाना जाता है। उदाहरण के लिए, वे पुराने दर्द और टाइप 2 मधुमेह के लक्षणों को दूर करने में मदद करते हैं। आपके सामाजिक जीवन में क्रांति लाई जाएगी: आप और अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे और आपके पास एक अच्छे स्नान की तलाश में सामने वाले दरवाजे के बाहर दोस्तों की एक पंक्ति होगी।

सामग्री

कदम

एक स्पा या हॉट टब चरण 1 का आनंद लें
1
सही तापमान खोजें अगर एक तरफ अधिकांश भँवर स्नान में तापमान 25 और 38 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है, तो 37 और 38 डिग्री सेल्सियस के बीच का अंत सबसे अधिक व्यापक लगता है। सही तापमान आपको पूरी तरह से आराम करने और बेहतर रूप से जकुझी के लाभकारी गुणों की गारंटी देता है। वाणिज्यिक भंवर के लिए मानक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस है, और आम तौर पर घरेलू जकूज़ी हीटर की अधिकतम सेटिंग से मेल खाती है।
  • आनंद लें एक स्पा या हॉट टब चरण 2 का आनंद लें
    2
    रिलैक्स। तनाव को कम करने, सिरदर्द और रक्तचाप के संचलन में सुधार करने के लिए, गर्म टब में भिगोने से चमत्कार हो सकते हैं यदि आप तनाव महसूस करते हैं या संयुक्त दर्द हो रहे हैं, तो एक जकूज़ी आपको कुछ समय के लिए अपने दैनिक मज़दूरों को भूल कर देगा। यह मांसपेशियों को आराम करती है और एंडोर्फिन की रिहाई को प्रोत्साहित करती है, इस प्रकार स्वाभाविक रूप से भलाई की भावना प्रदान करती है।
  • एक स्पा या हॉट टब का आनंद लें शीर्षक छवि 3 चरण 3
    3
    बुलबुला स्नान और स्नान नमक के साथ प्रयोग। इसे अनप्लग करने के लिए गर्म टब चालू करें और पल को अधिक मनोरंजक बनाने के लिए अपने पसंदीदा सुगंध और उत्पादों को भी जोड़ें। बेशक, सुनिश्चित करें कि वे जकूज़ी के लिए उपयुक्त हैं अरोमा में सही वातावरण बनाने की महान शक्ति है, चाहे आराम या रोमांटिक।
  • एक स्पा या हॉट टब आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    एक हॉट टब होने पर, खासकर अगर बाहरी, पार्टी का आयोजन करने के लिए एक महान बहाना है। जकूज़ी, अच्छे संगीत, अच्छे दोस्त, शराब या बीयर का गिलास? छत पर या बगीचे में एक आदर्श शाम के लिए सामग्री



  • एक स्पा या हॉट टब आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    गर्म टब का उपयोग करके आप बेहतर सो सकते हैं और अधिक उत्पादक बना सकते हैं। जल चिकित्सा शरीर को आराम करने, शरीर के तापमान को कम करने और रात में अधिक शांति के साथ आराम करने में मदद करती है। एक अच्छी रात की नींद आप सामान्य से अधिक फुलर और अधिक उत्पादक महसूस कर सकता है। ध्यान देने योग्य परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने बिस्तर पर जाने से दो घंटे पहले टब में विसर्जित करें।
  • एक स्पा या हॉट टब आनंद लें शीर्षक छवि 6
    6
    गुणवत्ता परिवार के साथ एक साथ रहने के लिए इसे अपने परिवार के साथ साझा करें। टेलीविजन के सामने सभी शाम को खर्च करने के बजाय, बगीचे में या छत पर परिवार को एक साथ लाने के लिए एक साथ मिलकर और अधिक एकजुट होने का एक अच्छा मौका है। स्वीमिंग की गारंटी की भलाई की भावना आपको सुखद शाम रहने और सुख से चैट करने की अनुमति देती है।
  • आनंद लें एक स्पा या हॉट टब चरण 7 का आनंद लें
    7
    एक "जलीय सिनेमा" बनाएं क्या आप अपनी पसंदीदा फिल्म देखना चाहते हैं, जबकि आप जकूज़ी में आराम करते हैं और पानी आपको पंप देता है? पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर सेट करें ताकि आप अच्छी तरह से स्क्रीन देख सकें और शाम को बिता सकें। यदि आपके पास छत पर या बगीचे में एक टब है, तो आप इसे तारों के नीचे कर सकते हैं
  • आनंद लें एक स्पा या हॉट टब चरण 8 का आनंद लें
    8
    टब में पानी संतुलन सुनिश्चित करने के लिए आप सबसे अधिक अनुभव कर सकते हैं। सिनिटाइजिंग उत्पादों का उपयोग करने से बचें खतरनाक हो सकता है, लेकिन त्वचा को शुष्क कर सकते हैं। यदि पीएच गलत है, तो पानी में खराब गंध हो सकता है या त्वचा और आंखों में असुविधा हो सकती है। क्लोरीन या ब्रोमिन को 2-10 पीपीएम, पीएच 7.2-7.8 और 80 और 125 पीपीएम के बीच क्षारीयता होना चाहिए।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पानी में हमेशा (कम से कम) 1 पीपीएम की सैनिटाइज़र है
    • आपको गर्म टब में एक समय में 15 मिनट से अधिक खर्च नहीं करना चाहिए।
    • आपको एक भँवर में शराब का सेवन नहीं करना चाहिए यदि आपने किया है, तो ठंडा होने के लिए पानी से अक्सर बाहर निकल जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com