जुदाई के बाद अच्छी तरह व्यवहार कैसे करें

लगभग सभी को जीवन में एक दर्दनाक पृथक्करण का सामना करना पड़ता है। आप केवल एक ही नहीं हैं जो इन परिस्थितियों में क्रोध का सामना करते हैं ठीक से व्यवहार करने और अपने दर्द के बावजूद अच्छे व्यक्ति बनने की कोशिश करने से आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने और रिश्ते पर काबू पाने में मदद मिल सकती है। समय के साथ, आप एक दोस्ती बनाए रखने में भी सक्षम हो सकते हैं।

कदम

1
सभी संपर्कों से बचें - अभी के लिए मुश्किल से अलग होने के बाद अपने पूर्व के साथ बातचीत को सीमित करना एक अन्य झगड़े के प्रलोभन को कम करेगा। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व के मित्र बने रहने का इरादा रखते हैं, तो सिद्धांत रूप में अपने आप को स्थान दें। अलग होने पर काबू पाने में अधिक मुश्किल हो सकती है यदि आप हमेशा याद रखेंगे कि आपने क्या खो दिया है या आपको परेशान क्यों हैं।
  • 2
    क्रोध प्रकट करने का एक सुरक्षित तरीका खोजें चोट लगने से जुदाई का एक प्राकृतिक परिणाम है, और रिश्ते के अंत में खेद महसूस करना एक कदम आगे है। अपने पूर्व के प्रति अपने गुस्से को संबोधित करने के बजाय, ऐसी गतिविधि ढूंढने का प्रयास करें जो आपकी भावनाओं को एक सुरक्षित और रचनात्मक तरीके से जारी करने में आपकी मदद करेगी। एक नए शौक की कोशिश करें, या जिसे आप अतीत में पसंद करते हैं उसे पीछे हटा दें
  • बहुत से लोगों को लगता है कि इन परिस्थितियों में तीव्र शारीरिक गतिविधि बहुत मदद करती है खेल में आक्रामकता कुछ अवसरों में से एक है जब क्रोध के प्रदर्शन सामाजिक रूप से स्वीकार्य होते हैं, और तीव्र गतिविधि से थकान आपको अलग होने से विचलित कर सकता है। जब आप अन्य लोगों के साथ घूमने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप भी बेहतर स्थिति में होंगे!
  • 3
    अपने पूर्व की कमियों को सार्वजनिक करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें किसी के साथ तोड़ने के बाद, आप शायद उसके बारे में सभी प्रकार के अप्रिय और अप्रिय बातें जानते हैं। उतना जितना आप दुनिया से इन बातों को कहना चाहेंगे, ऐसा करने से बचें आप इस क्रिया से कुछ भी कमा नहीं करेंगे यदि जानकारी किसी अन्य व्यक्ति की स्वास्थ्य या सुरक्षा के लिए सीधे संबंधित नहीं है, तो किसी को भी नहीं बताएं।
  • यदि आप वास्तव में प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो कागज के एक टुकड़े पर अपने पूर्व के बारे में सभी बुरी चीजों को लिखें। शीट को मोड़कर भविष्य में इसे नष्ट करने के इरादे से इसे गुप्त स्थान पर रखें। जब आप अंततः समझते हैं कि आप अलग होने पर काबू पा चुके हैं, तो इसे छोड़ दें।
  • 4



    जुदाई के बारे में किसी से बात मत करो बेशक आपको अपने भरोसेमंद मित्रों के साथ अलग होने पर चर्चा करनी चाहिए, लेकिन इस घटना को किसी भी व्यक्ति को सुनने के लिए प्रलोभन से बचें, जो आपसे सुनने के लिए तैयार हैं - भले ही आप बस बात करना चाहते हैं कि आप कितने चिंतित हैं। अपना मुंह बंद रखने से यह पता चलता है कि आप चीजें रखने में सक्षम हैं कि आपको निजी नहीं होना चाहिए।
  • अगर करीबी दोस्त के सर्कल के बाहर कोई व्यक्ति स्पष्ट रूप से पूछता है कि क्या हुआ है, शिक्षा के साथ जवाब दो "मैं इसके बारे में बात नहीं करूँगा आपकी समझ के लिए धन्यवाद"।
  • 5
    अपने सर्वोत्तम गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जुदाई के बारे में अपने अपराध को लेकर उकसाने के बजाय, अपने सर्वोत्तम गुणों की प्रशंसा करने पर आपका ध्यान केंद्रित करें। यदि आपको करना है, तो दर्पण पर गौर करें और अपने बारे में जो चीजें आप पसंद करें, जोर से कहें या अन्य लोगों को आसानी से सुलभ जगह में आपकी तारीफ करें। इन अभ्यासों को दोबारा दोहराएं जब भी आपको उन्हें आवश्यकता होती है। अपनी सुरक्षा में सुधार करने से आपको अपने पूर्व के लिए वेंट देने से बचने की अनुमति मिल जाएगी।
  • 6
    रिश्तों के सकारात्मक पहलुओं को पहचानें रिश्ते में कुछ अच्छा क्षण हो सकते हैं, या आपके पास एक नहीं होता। यद्यपि रिश्ते की अधिकांश यादें भयानक हैं, फिर भी यह आपके व्यक्तिगत विकास के लिए किसी भी प्रकार का योगदान देगा। जब आपको पृथक्करण से सही दूरी मिलती है, तो आप कीमती चीजों का ध्यान रखें, जो आपने प्राप्त की है, और याद रखें कि आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, आप केवल इससे सीख सकते हैं।
  • टिप्स

    • किसी अन्य रिश्ते को अभी दूर करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसके बजाय, इस समय का उपयोग किसी दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने से पहले खुद को ठीक करने और काम करने के लिए करें।
    • अपने पूर्व और उसके ई-मेल पते के फोन नंबर को हटा दें। कठिनाई के समय में इस जानकारी तक पहुंच के कारण नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
    • सामान्य मित्रों को बारूद के रूप में उपयोग न करें अगर कोई व्यक्ति जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं, अपने पूर्व मित्र के साथ एक मित्र बने रहना चाहते हैं, तो इसे ईमानदारी से स्वीकार करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपके पूर्व-लेखन या मौखिक रूप से बदनामी या दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी करने से आपको मुकदमा चलाया जा सकता है।
    • यदि आप अपने पूर्व की छवियों से समझौता कर रहे हैं, उन्हें किसी के साथ साझा न करें और तुरंत उन्हें हटा दें. यदि आपके पूर्व को अपने अधिकार क्षेत्र में एक मामूली माना जाता है, तो इन तस्वीरों को प्रसारित करना एक नाबालिग (एक अपराध) के यौन शोषण का गठन कर सकता है, भले ही आप खुद को नाबालिग बना रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com