दर्शन के साथ संबंध के अंत कैसे लें

दार्शनिक रूप से एक रिश्ते का अंत लेना, विशेष रूप से तत्काल छोड़ने के बाद, लगभग असंभव लग सकता है चाहे जो भी छोड़ दिया, भावनाओं की लहर, हानि की भावना और शायद यह कैसे समाप्त हो गया है, इसके बारे में अफसोस आपको चिंता और तनाव के साथ भर सकते हैं आपका दिमाग जानता है कि पागल हो जाने से आप इसे खत्म करने में मदद नहीं करेंगे, लेकिन आपका दिल पूरी तरह से अलग तरीके से सोचता है। भावनाओं से अभिभूत होने और अवसाद के समुद्र में नेविगेट करने के बजाय, तोड़ने के लिए अधिक शांतिपूर्ण, ज़ेन दृष्टिकोण की कोशिश करें। यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन समय और अभ्यास के साथ आप भी उच्च स्तर तक पहुंच सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।

कदम

लेक ए ज़ेन एटिट्यूड टू टू ब्रेक अप चरण 1
1
ईमानदारी और समझ के साथ अलग होने के कारणों का विश्लेषण करें यह काफी सामान्य है, सिंहावलोकन में, केवल रिश्ते के सकारात्मक हिस्से को देखने के लिए, बाहर निकलने के लिए जो सही से दूर था। भटकाव आपको शिष्टता और विश्वासों में शरण लेने के लिए प्रेरित कर सकता है जो आपको अपने पूर्व और अपने रिश्ते का सर्वोत्तम दिखाते हैं। हालांकि, समय के साथ कुछ दरार प्रकट होता है, जिसमें कुछ अप्रिय यादें होती हैं। इस समय, यह समय पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करने का समय है "वास्तविक" तूफान के बाद शांत होने में सक्षम होने के कारण, आपने क्यों छोड़ दिया? किसी रिश्ते को खत्म करने के सामान्य कारणों में शामिल हैं:
  • बहुत सारे झगड़े दैनिक आधार पर किसी के साथ तर्कसंगत और असहमति से संबंधों पर न केवल तनाना, बल्कि आपके मानसिक नमस्कार और आत्मसम्मान पर भी वजन कर सकते हैं। यद्यपि ऐसे युगल हैं जो झगड़े और संबंधित सुलह से उत्साह प्राप्त करते हैं, अधिकांश लोग जीवन के अन्य पहलुओं से थक चुके हैं और विचलित हैं।
  • कोई मानसिक या शारीरिक आकर्षण नहीं है एक स्वस्थ और संतुलित संबंध रखने के लिए, आपको मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों को आकर्षित करना होगा। अपने आप को समझने के लिए कि उपस्थिति या चरित्र पर आधारित किसी के साथ आप केवल एक निश्चित बिंदु तक पहुंच सकते हैं, और फिर संबंध केवल दरार कर सकते हैं किसी भी मामले में, यदि आप पूरी तरह से आकर्षित हुए थे, लेकिन आपका साथी नहीं था, तो आपको दोहराना चाहिए कि आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं जो आपके आकर्षण का पूरी तरह से भुगतान करता है।
  • खराब समय शायद उनमें से एक बहुत व्यस्त था या किसी अन्य शहर में जाना पड़ा - किसी भी मामले में, समय और दूरी की समस्याओं से अक्सर रिश्ते में नुकसान हो सकता है तोड़फोड़ में basking के बजाय, इसे जैसे - एक ब्रेक ले लो। दर्द को एक तरफ रखो और इस संभावना पर विचार करें कि भविष्य में आपके बीच कुछ भी मौजूद है। यदि वे गुलाब हैं तो वे खिलेंगे।
  • बिट्रेयल। रिश्ते में विश्वासघात सबसे बड़ा खतरा है यदि यह आप के साथ धोखा दिया था, तो आप को पहले छोड़ देना चाहिए, रिश्ते को नष्ट करने के बजाय लेकिन अगर आपको धोखा दिया गया है, तो यह याद रखने की कोशिश करें कि आप अपने दिल को ऐसे किसी व्यक्ति को सौंप देना नहीं चाहेंगे, जो किसी और के हाथों में आराम करना चाहते हैं, जबकि वह अभी भी आपके साथ है - आप बेहतर के लायक हैं
  • पूरे संबंध crunched शायद आपके कारण नहीं, बल्कि आपके साथी की वजह से- या आप दोनों रिश्ते को समर्पित करने की प्रतिबद्धता के बारे में अनिश्चित थे। अगर आप में से कम से कम एक ने इस संबंध के बारे में सोचा था कि एक साहस के रूप में, तो शायद कोई गहरा कनेक्शन नहीं हो सकता है।
  • टेक ए ज़ेन एटिट्यूड टू टू ब्रेक अप चरण 2
    2
    अपने आप को दुख की अवधि दें आंतरिक शांति के लिए कुछ समय लगेगा, लेकिन यह अपने आप में एक समस्या नहीं है, क्योंकि आप अपने आप को किसी महत्वपूर्ण चीज़ पर काबू पाने की इजाजत दे रहे हैं, जो कि जल्दी से आगे बढ़ने की बजाय। जो लोग जुदाई की वजह से दर्द के साथ सौदा करने के लिए मना जोखिम उठाने वाले रिश्तों जाता है, जिसमें पिछले रिपोर्ट की समस्याओं का समाधान नहीं किया था और करते हैं अपने स्वयं के दर्द परियोजना के लिए और नए साथी पर इच्छाओं, यहां तक ​​कि नए व्यक्ति के साथ पूर्व की जगह, यह वास्तव में क्या है के लिए इसे देखे बिना अपने आप को नुकसान की प्रक्रिया के लिए अंतरिक्ष की अनुमति दें, जो कभी-कभी वास्तविक नुकसान के रूप में दर्दनाक हो जाएगा। यह आपके जीवन में शून्य है, और इसे से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका इसका सामना करना है। कुछ मनोवैज्ञानिकों का मानना ​​है कि शोक 5-7 चरण के होते हैं, अर्थात्:
  • इन्सुलेशन। एक समय जब आपको अकेले रहने और प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता होती है आम तौर पर जब आप अभी भी किसी तरह सदमे में हैं, तो यह पहला चरण ढाँचा है। यदि आप ध्यान करना पसंद करते हैं, तो एकांत की इस अवधि में ऐसा करें।
  • क्रोध। अक्सर आप न केवल दूसरे व्यक्ति के प्रति गुस्से महसूस करेंगे, बल्कि खुद की ओर, या शायद परिस्थितियों की ओर। क्रोध को प्रतिबिंबित और detaching द्वारा दूर किया जा सकता है, लेकिन आपको पहले उसे पहचानना होगा।
  • बार्गेनिंग। इस बिंदु पर आप अलग-अलग तरीकों से सोचकर स्थिति का नियंत्रण हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं जिनसे आप इसे संभाल सकते हैं। विशिष्ट विचारों में शामिल हैं: "अगर मैं उनकी ज़रूरतों के प्रति अधिक ध्यान देता हूं" या "केवल अगर मुझे इसे और अधिक मज़ा मिल गया"
  • अवसाद या बुरा मूड वस्तुतः जिसने किसी रिश्ते को पूरा किया है, वह उदास हो सकता है। उदासी के अपने चोटियों की तीव्रता के लिए देखें - यदि यह कुछ महीनों से अधिक समय तक रहता है और आपको लगता है कि आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचा सकते हैं, तो आपको तुरंत एक विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए सतर्क रहें, खासकर अगर वहाँ पिछले अवसाद के एपिसोड होते हैं, जो मामले में डॉक्टर के पास जाते हैं अगर दो सप्ताह के बाद आपका मन जमीन पर रहता है
  • स्वीकृति। जिस चरण में आप शांति महसूस करते हैं और स्वीकार करते हैं कि रिश्ता खत्म हो गया है, जहां आप अंततः अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं
  • लेक ए ज़ेन एटिट्यूड टू टू ब्रेक अप चरण 3
    3
    स्वस्थ जीवन की दिशा में प्रारंभ करें पूरी आइसक्रीम के टब के साथ वाइन की एक बोतल में गोताखोरी अलग-अलग तरीके से निपटने का आदर्श तरीका हो सकता है - हालांकि, शक्कर और शराब ही आपकी स्थिति को भी बदतर बना देगा। बाद के प्रभावों को प्रबंधित करने के लिए, आपको एंडोर्फिन को सर्कल में वापस करना होगा, ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें। पुनर्जीवित करने के तरीके शामिल हैं:
  • शराब और खाद्य पदार्थों से बचें जो बहुत मीठा या वसा हैं यह पागल हो सकता है, लेकिन आपको शारीरिक रूप से (और मानसिक रूप से) बेहतर महसूस करने के लिए एक साफ आहार का पालन करना होगा। कुछ स्वस्थ भोजन खरीदें और अपने आप को शुरू करने के लिए स्वादिष्ट भोजन और स्वादिष्ट व्यंजनों की एक अच्छी किताब प्राप्त करें।
  • जिम में व्यस्त रहें व्यायाम आप उदासी पर काबू पाने, क्योंकि व्यायाम रिलीज एंडोर्फिन, "खुश हार्मोन" है कि हमें मदद और अधिक स्पष्ट रूप से सोचने और जीवन के प्रति एक और अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • अच्छे दोस्त बंद रखें एक प्यारे दोस्त के साथ अपनी पसंदीदा कॉमेडी देखकर एक दोपहर बिताए तो आपको दलदल से बाहर निकल सकता है। इसके अलावा, दोस्तों के साथ रात के खाने की स्थिति के बारे में बात करने से आपको प्यार करने और अच्छे समर्थन नेटवर्क की याद दिला दी जाएगी।
  • लेक ए ज़ेन एटिट्यूड टू टू ब्रेक अप चरण 4
    4
    छूट तकनीक का प्रयास करें गहरी साँस लेने और विज़ुअलाइज़ेशन आपको आंतरिक शांति तक पहुंच सकते हैं और आपको खराब ब्रेक से पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। कुछ विश्राम तकनीकों जो आप खोज सकते हैं उनमें ध्यान, गहन साँस, दृश्य और ब्रेनवॉव्स को सुनना शामिल हैं। इन तकनीकों का अभ्यास करें जब भी आप अपने आप को दिन का सामना करने से पहले अपने आप को चिंता या सुबह के शिकार के शिकार महसूस करते हैं।



  • 5
    इस रिश्ते के बाद से खुद को मुक्त करने का अभ्यास करें देखने के बौद्ध बिंदु से, लगाव और अलगाव के विचार हर महत्वपूर्ण क्षेत्र है जिसमें वे किसी पर भी कई उम्मीदें इसके लिए जिम्मेदार समान रूप से लागू होता है और आप फिर से अपने आप को खोजने के लिए, साथ ही हमारे जीवन पर उस व्यक्ति के प्रभाव को बंद कर दिया है। विभिन्न प्रकार के लगाव और अलगाव का अध्ययन करने के लिए समय व्यतीत करें और देखें कि उन्हें अपने जीवन के वर्तमान रास्ते पर कैसे लागू किया जाए। विशेष रूप से:
  • , क्या वे अक्सर तरीके हमें आगे जाने से रखने के लिए कर रहे हैं के लिए अपनी भावनाओं को देखें क्योंकि यह दर्द में और अधिक आरामदायक बास्क है और अपने स्वयं के भावनाओं को समझते हैं और उसके बाद के बजाय पीड़ित एक नुकसान से निपटने का है कि परिचित रास्ते से छुटकारा पाने के। अंततः, किसी कारण से निपटने का दुख नहीं होता है, यह पूरी तरह से ठीक होने की संभावना कम करने के लिए कुछ भी नहीं करता है।
  • अपने आप को पुराने रिश्ते पर लंगर न डालें अन्यथा, आप अतीत में रहने की कोशिश कर रहे हैं, एक परिवार की स्थिति में जो अब मौजूद नहीं है।
  • वर्तमान का आनंद लेने की कोशिश करो, पल को पकड़ो
  • अपने आप को जाना, खुशी के माध्यम से तोड़ने के लिए अनुमति देते हैं।
  • परे जाने के लिए आवश्यक प्रयासों का एहसास - कोई नहीं कहता है कि यह आसान है, लेकिन सभी पर जोर देना संभव है
  • उन नकारात्मक क्षणों की पहचान करने और उन्हें ब्लॉक करने के लिए जानें। जब वे ऊपरी हाथ लेने के बारे में हैं, तो खुले तौर पर विचारों को स्वीकार करते हैं और फिर उन्हें अपने जीवन के साथ चलते हैं। जो खो दिया गया है उसे पुनः हासिल करने के प्रयासों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए एक ही प्रयास को नियंत्रित करने का प्रयास करने का प्रयास है- आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अपने आप को खारिज करना बंद करो "केवल अगर मेरे पास था" और "मैं बिना रह सकता हूं" को भूल जाओ - इन विचारों को कितना विनाशकारी समझें, क्योंकि ये कुछ भी नहीं हैं, लेकिन फंतासी हैं जो आपको सीमा और जाल में डालते हैं। काफी मजबूत भविष्य का सामना करने और चीजें हैं जो मैं उदाहरण के लिए, दिखाएगा, एक पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करने के लिए, अपने मित्रों को देख सकते हैं या एक उपन्यास में सब कुछ लिख सकते हैं और आप प्रकाशित करने के लिए प्रयास करने के लिए किया जा रहा है के बारे में सोच शुरू करो।
  • अपने आप को बड़े होने की अनुमति दें अपने आप को द्रव के रूप में देखें: जो व्यक्ति आपके पूर्व के द्वारा छोड़ा गया था वह अब और अस्तित्व में नहीं है। अब आप अपने अस्तित्व के एक नए चरण में जा रहे हैं, खुद के कुछ हिस्सों की खोज कर रहे हैं कि आप अपने सच्चे स्वभाव को ढूंढने से पहले नहीं जानते थे।
  • 6
    अपनी पूर्णता खोजें रोमांटिक प्रेम "दो एक बन गए" की अवधारणा का सुझाव देने के लिए जाते हैं यह न केवल परस्पर निर्भरता के संभावित संबंधों के अनुमानों को प्रस्तुत करता है, लेकिन यह यथार्थवादी भी नहीं है। किसी और को पूरा न करें, जैसे दूसरों को आप पूरा नहीं कर सकते आप पूरी तरह से, अद्वितीय और वास्तविक हैं, भले ही आपके जीवन का हिस्सा कौन है यदि आपने ब्रेक के दौरान इस पूर्णता की उपेक्षा की है, तो उसे स्वीकार कर दोबारा बहाल करें कि आपको किसी को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है। एक-दूसरे से प्यार करने के लिए एक-दूसरे को बचाने का मतलब नहीं है-एक दूसरे के लिए एक दूसरे का जश्न मनाने का मतलब क्या है और वह क्या है जो आंतरिक अन्वेषण और बाहरी समझ से बनी रहती है।
  • लोगों को कम वजन देने के तरीके के आधार पर इस पृथक्करण पर विचार करें। किसी को बहुत अधिक वजन देकर, हमेशा कुचल होने का जोखिम चलाता है। और यद्यपि यह संभव है कि कोई व्यक्ति जो खुद को आगे नहीं जाने देता है, तो यह बेहतर है कि वे बाधा के बजाय प्यार के लिए बने रहें।
  • 7
    अधिक लोगों के साथ बातचीत करें बाहर जाओ और किसी से मिलना, "एक साथ बाहर जाना" न हो, बल्कि मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करना। यह "विकल्प" ढूंढने का समय नहीं है - बल्कि, आप जो अन्य लोगों से तुलना करते हैं उसे मनाने और महसूस करते हैं कि किसी के साथ रिश्ते में होने या न होने के बावजूद, ऐसे कई अन्य लोग हैं जिनकी आवश्यकता है आपकी स्नेह, आपकी प्रेरणा और समझ आपको अधिक लोगों के साथ जोड़कर, आप बिना नियमानुसार प्यार करना सीखेंगे या ज़रूरत के आधार पर, ताकि जब सही व्यक्ति आपके जीवन में वापस आ जाए, तो आपको पहले ही समझा जाएगा, एक संतुलित संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • 8
    भय और अपराध की कीमत पर शांति और ज़ेन के प्रति सचेत विकल्प बनाएं आप भविष्य को और अधिक सकारात्मक प्रकाश में देखने का विकल्प चुन सकते हैं और इस रिश्ते को एक अनिश्चित बोझ के बजाय जीवन पाठ के रूप में देख सकते हैं। जो चीजें हैं, उनके लिए चीजें देखें, आगे बढ़ने की आपकी क्षमता को प्रशिक्षित करना जारी रखें और अपने जीवन के बाकी हिस्सों में बढ़ने की अनुमति दें। निष्कर्ष में, अपने पूर्व सबसे अच्छा इच्छा, जब आप इसे सोचते हैं, और गंभीरता से समझते हैं, वास्तव में दर्शन (ज़ेन) के साथ जीवन ले रहा है
  • टिप्स

    • अपने आप को एक ब्रेक दें यदि आप कभी-कभी रोना या उदास होने की तरह महसूस करते हैं, तो इसे स्वयं को दें जब आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको "अच्छा" होने का ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है।
    • यद्यपि स्वस्थ जीवन और अन्य सकारात्मक गतिविधियां आगे बढ़ने का एक बढ़िया तरीका है, उन्हें "आपको दिखा रहा है कि आप क्या याद आ रहे हैं" के बारे में सोचते हैं, निश्चित रूप से बहुत ज़ेन नहीं है, और यह इसे जाने देने में मदद नहीं करता है।
    • जुदाई के तुरंत बाद अपने आप को किसी दूसरे रिश्ते में मत डालो, जैसे कि आप खुशी की तलाश में थे। शांति में रहने का सबसे अच्छा तरीका है अपने आप में सुख प्राप्त करना।

    चेतावनी

    • यदि आप कई महीनों से अलग होने से अभिभूत महसूस करते रहें, तो एक पेशेवर से सलाह लें लक्ष्य क्या हुआ है पर काबू पाने के लिए है - अगर आपको लगता है कि आप फंस गए हैं, तो एक मनोचिकित्सक की मदद से आगे बढ़ने का एक स्वस्थ तरीका ढूंढें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com