एक भावनात्मक निराशा से कैसे उबरने के लिए

यह हर किसी के लिए प्यार के लिए पीड़ित होता है, और कोई उपाय नहीं है जो पांच मिनट में सब कुछ हल कर सकता है हालांकि, ठीक करने के कुछ तरीके हैं कि आप सही दिशा में जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपने दिल को तोड़ने के बाद बेहतर महसूस करने के लिए पढ़ते रहें

कदम

भाग 1

तत्काल परिणाम पता
छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 1 के साथ डील
1
प्रतीक्षा करें। यदि आप हाल ही में है कि तुम एक रिपोर्ट है कि अपने दिल तोड़ दिया (उदाहरण के लिए, आप अपने प्रेमिका के साथ तोड़ दिया), आप सभी भावनाओं है कि आप पहले महीने के दौरान शोक से निपटने के लिए कुछ समय के शोक को देने के लिए की आवश्यकता होगी, और से आया है।
  • काम में तुरंत अपने आप को फेंक न दें (या किसी दूसरी गतिविधि में जो आपके सभी समय का खपत करता है), क्योंकि अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि वास्तव में उनके साथ काम करने के बजाय आपसे भावनाओं को दूर करेंगे। नतीजतन, लंबे समय तक चंगा करने में मुश्किल होगी।
  • भावुक उतार-चढ़ाव कई होंगे इस मामले में उपचार की प्रक्रिया को एक सीधी रेखा से नहीं दर्शाया जाता है, जिसे इलाज के लिए भेजा जाता है, बजाय यह सर्पिल है बस याद रखिए, जब आप इस भावनात्मक चक्र में पाएंगे, तो प्रत्येक मोड़ पर आप ब्रेक से शुरू होने वाली भावनाओं को प्रबंधित करने में सक्षम होंगे और आप बेहतर होंगे।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 2
    2
    अपने पूर्व से दूर हो जाओ भावनात्मक निराशा से उबरने के लिए लगभग असंभव है, अगर आप अपने पूर्व के बारे में जानकारी के साथ बमबारी जारी रखते हैं यह आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा। इसका मतलब यह है कि आपको एक ऑनलाइन शिकारी नहीं बनना चाहिए, संदेश भेजना या नशे में होने पर उन्हें फोन करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर यह ब्लॉक करें, ताकि आप प्रलोभन समय बर्बाद करने के लिए अपने फेसबुक पेज पर कोई टिप्पणी या फ़ोटो का विश्लेषण करने, यह पता लगाने की जो हर एक स्थिति रिपोर्ट किया गया है की कोशिश कर के लिए नहीं होगा, हालांकि वह निर्णय खेद व्यक्त किया, अगर याद आ रही है, आदि
  • यदि आप अपने पूर्व के संपर्क में रखने के लिए सब कुछ करते हैं, तो आप पृष्ठ को चालू नहीं कर पाएंगे। यह केवल ब्रेक और आपको लगता है कि दुखीपन की वजह से भावनाओं को तीव्र करेगा। वे अनिश्चित हो जाएंगे
  • छवि शीर्षक डैल विद हार्टब्रेक चरण 3
    3
    आप जो भी महसूस करते हैं उससे लड़ाई न करें अगर आप अपने दिल को तोड़ते हैं तो यह सामान्य रूप से तबाह हो रहा है। इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है, वास्तव में, अगर आप भावनाओं से लड़ते हैं, तो उनके साथ लंबे समय से निपटना मुश्किल होगा।
  • आपको बताए जाने के लिए एक डायरी लिखने का प्रयास करें। यह विशेष रूप से उपयोगी उपकरण है यदि आप दूसरों के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करने में वास्तव में अच्छा नहीं कर रहे हैं एक बार एक दिन, अपनी भावनाओं के बारे में लिखें। धीरे-धीरे आप कुछ सुधार देखेंगे।
  • जब आप वास्तव में टूटी हुई हो तो आपको अच्छा महसूस करने का बहाना नहीं पड़ता है। आपको बेहतर पाने के लिए जिस रास्ते पर जाना होगा, उसे स्वीकार करें भावनात्मक अशांति की कमी नहीं होगी। आपके मित्र, वास्तविक लोग, आपको समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे।
  • आप इन भावनाओं को खत्म करने में मदद करने के लिए संक्रामक, नाराज और दुखद गीत सुन सकते हैं, लेकिन उन्हें पिघल नहीं सकते। आपकी प्लेलिस्ट में न केवल टुकड़ों से मिलकर होना चाहिए, जो टूटे दिलों और टूटने की बात करते हैं, अन्यथा यह एक रास्ता खोजने में भी मुश्किल होगा।
  • छवि के साथ डील के साथ हार्टब्रेक चरण 4
    4
    योजना बनाएं अगर एक तरफ आपको दुखीपन में "लुढ़कने" के लिए समय की आवश्यकता होती है, दूसरी तरफ आपको अपने आपको याद दिलाना होगा कि यह लायक है। शुरुआत में आपको बाहर जाने और कुछ करने के लिए समझना बहुत मुश्किल होगा, लेकिन सप्ताह में एक बार सामान्य से कम से कम एक अलग गतिविधि की कोशिश करना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • छोटे से शुरू करें टूटने के तुरंत बाद अपने दोस्तों को खाने या अपने दोस्तों को खाने के लिए आमंत्रित न करें। बल्कि, अपने सबसे अच्छे दोस्त या लाइब्रेरी में खर्च करने के समय कॉफी या बीयर के लिए जाने से शुरू करें।
  • जो आप प्यार करते हैं, खासकर उन गतिविधियों को जो आपने उपेक्षित किया था, जब आप इस व्यक्ति के साथ थे। यह आपको कारणों से याद दिलाता है कि रिश्ते को खत्म करने के लिए बेहतर क्यों था और आपके पास अब क्या करने की स्वतंत्रता है।
  • छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 5 के साथ डील
    5
    अपना ख्याल रखना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक, जिसे आप उपचार के दौरान कर सकते हैं, स्वयं को ढूंढना है कई बार आप कुछ भी लेकिन प्रेरित महसूस होगा और यहां तक ​​कि बिस्तर से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक प्रयास अपने आप को आपकी मदद और आप बोलना निराशा की चपेट में जाने से बचने कर सकते हैं हैं।
  • खुद को ऐसी गतिविधियों के लिए इनाम दें जिनके लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है, जैसे आपके अपार्टमेंट को साफ करना, खरीदारी करना या शॉवर भी लेना
  • व्यायाम खुद का ख्याल रखना और आपको प्रभार देने के लिए आदर्श हो सकता है। शारीरिक गतिविधि आपको एंडोर्फिन को छोड़ने की अनुमति देती है, जिससे आप सामान्य और खुशियों में बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 2

    इसे दीर्घकालिक में सुविधा प्रदान करें
    छवि शीर्षक डैल विद हार्टब्रेक चरण 6
    1



    शोक की दैनिक सीमा निरुपित करें एक बार प्रारंभिक सदमे से अधिक टूटना के कारण, आप बहुत अधिक समय trastullandoti पीड़ा कम करने के लिए नहीं सुनिश्चित करें कि आवश्यक है, अन्यथा मैं जो तुम क्या जरूरत है पेज, चालू करने के लिए एक मौका देने कभी नहीं होगा।
    • ब्रेक पर दिन में एक बार, 20-30 मिनट से अधिक के बिना प्रतिबिंबित करें अलार्म घड़ी को चालू करें, ताकि आपको पता चल जाए कि समय कब समाप्त होता है। दिन में बाद में, रिपोर्ट के अंत के बारे में विचार के उद्भव के साथ, अपने आप को याद दिलाना आप इस प्रतिबिंब करने का समय की एक विशेष राशि है, तो आप अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • आपको अपने आप को एक ऐसी गतिविधि के लिए समर्पित करना चाहिए जिससे इस प्रतिबिंब को पूरा करने के तुरंत बाद कुछ ध्यान (अधिमानतः सुखद) की आवश्यकता होती है, ताकि आपको तुरंत विचलित कर सकें
    • किसी विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार से सहायता मांगें ब्रेक-अप बातचीत के संबंध में एक निश्चित सीमा निर्धारित करें (30 मिनट से अधिक नहीं)। एक बार पारित होने पर, इस व्यक्ति को आपको कुछ और बातों पर ध्यान केंद्रित करने की याद दिला दी होगी।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 7
    2
    "कील ड्राइव दूर नाखून" के लिए चौकस नाटक या समस्याओं के बिना, अस्थायी रिश्ते के साथ आपकी सुरक्षा को मजबूत करने में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जो व्यक्ति "उपयोग करता है" वह इसे जानता है एक गोलमाल के तुरंत बाद, आपका आत्मसम्मान ऊँची एड़ी के जूते और उच्च जोखिम के तहत होगा। किसी और के साथ ईमानदारी से रिश्ते शुरू करने का प्रयास करने का यह एक अच्छा समय नहीं है
  • यदि आप बाहर जाते हैं और पक्षों और क्लबों के लिए जाते हैं, तो शराब की खपत को कम करने की कोशिश करें। क्यों? खुद को टेलीफ़ोन करना / अपने पूर्व को संदेश भेजने या सोचने से बचने के लिए यह वास्तव में एक अच्छा विचार है कि दूसरे भाग लेने की कोशिश करें क्योंकि आप नीचे महसूस करते हैं और आपकी आत्मसम्मान कम है
  • अपने दोस्तों को आपकी सहायता करने दें यदि यह स्पष्ट है कि आप एक पतन होगा या जो एक गलती है, वे कारणों याद होगा क्यों यह एक अच्छा विचार नहीं है इस इच्छा को आगे बढ़ाने का, या कम से कम अपने आप से पूछना क्या आप वास्तव में चाहते हैं (यह के साथ तोड़ने के बाद अन्य व्यक्ति के साथ प्यार में गिर करने के लिए असंभव नहीं है अपने पूर्व, लेकिन यह एक बहुत ही नाजुक स्थिति है)।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 8
    3
    आप ऑनलाइन क्या करते हैं या जब आप अपना फोन रख रहे हैं, उसके लिए देखें। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपने पूर्व के बारे में एक टन गुस्सा या दुखद स्थिति पोस्ट नहीं करेंगे। बेशक आप अपने संपर्कों को फेसबुक पर अपने मानसिक टूटने को देखने के लिए नहीं चाहते
  • इसके अलावा, आपको ऐसी स्थिति में पोस्ट नहीं करना चाहिए जैसे "मैं अपनी नई प्रेमिका को मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता" आशा में कि आपके पूर्व या उसके मित्र उन्हें देखेंगे। इस तरह से एक कदम यह स्पष्ट करता है कि आप अभी भी गोलमाल से पीड़ित हैं और आप इस तरह से अपने खुद के अच्छे के बजाय उसे कुछ साबित करने के लिए इस तरह के व्यवहार कर रहे हैं।
  • जितना अधिक आप भेजते या कॉल करते हैं, उतना ही मुश्किल है कि आप पृष्ठ को चालू कर सकें, खासकर अगर यह आप थे जो आपने छोड़ दिया। आप केवल अपने आत्मसम्मान को लुभाएंगे, जिससे तुम्हारी ज़ोरदार कमी आएगी। अपने फोन से अपना नंबर हटाएं, इसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें और अपने दोस्तों (या आम में) से यह मत पूछें कि यह कैसा है
  • छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 9 के साथ डील
    4
    याद रखें कि आपका अंतिम लक्ष्य पृष्ठ को चालू करना है। एक रिश्ते के अंत से उत्पन्न आघात निराशा पैदा करता है। एक बार जब आप इस रिश्ते के बारे में सोचना बंद कर देते हैं, तो आपको अब इस भयानक पीड़ा को महसूस नहीं होगा। आपका लक्ष्य को याद रखना है, जब भी आप दुनिया में पड़ जाएंगे
  • याद रखें कि अभी भी लिखने का भविष्य है यहां तक ​​कि अगर आप इस व्यक्ति को अब शामिल नहीं करते हैं, तो आपके पास अभी भी उम्मीदें, सपने और योजनाएं हैं आप दुखी होंगे क्योंकि आप अपने पूर्व के साथ साझा किए गए सपनों को खो चुके हैं, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आप अपनी इच्छाओं से उन्हें प्रतिस्थापित कर सकते हैं।
  • अपने आप को दोहराएं "मैं खुश रहना चाहता हूं" यह मंत्र आपको अपने आप को राहत देने के लिए याद दिलाएगा, तब भी जब आप हारना चाहते हैं याद रखें कि आप खुशी प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं, और भ्रष्टाचार से उबरने प्रक्रिया का हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 10
    5
    मदद के लिए पूछें कभी-कभी अपने आप को ठीक करना मुश्किल होता है और आपको पेशेवर से संपर्क करना पड़ता है ऐसा करने में कुछ भी गलत नहीं है और यह उसके लिए शर्मिंदा होने का मामला नहीं है। एक टूटे हुए दिल को दर्दनाक होता है, जैसा कि यह भावनाओं और भावनाओं के कड़ाही में होता है जो प्रबंधन करना कठिन होता है।
  • ब्रेक और वास्तविक अवसाद के कारण सामान्य उदासी के बीच के अंतर को समझना सीखें। यदि आप बिस्तर से बाहर निकलने और हफ्तों के लिए खुद का ख्याल रखने में सक्षम नहीं हैं, या आप इसके बारे में कुछ नहीं जानना चाहते हैं, तो आपको एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यद्यपि यह उदासीनता है, अपने आप को "खुद से प्यार करता हूं" दैनिक बताता है आत्म-सम्मान और सुरक्षा का थोड़ा सा ठीक करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह आपको याद दिलाता है कि आप अपनी भावनाओं का मालिक हैं और यह कि आपका मान किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा आपके लिए क्या महसूस करता है, यह निर्धारित नहीं होता है
    • आपके पूर्व ने आपके साथ किए गए उपहारों में से कुछ को रखें ये सभी को फेंकने का कोई कारण नहीं है क्योंकि ये बातें आपको याद करती हैं। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते, तब तक उन्हें थोड़ी देर के लिए दूर रखना अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • किसी के साथ अपने पूर्व के बारे में बुरा न बोलना शुरू करें आपको इसे सभी में रखने की ज़रूरत नहीं है, उदाहरण के लिए आप जो काम नहीं करते या रिश्ते की कठिनाइयों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि शायद दोनों के कारण संबंध समाप्त हो गया।
    • आप रिश्ते के अंत के लिए सभी दोष भी नहीं लेना चाहिए। दंपति दो लोगों से बना था, जिनके दोनों ने गलतियां की और रिश्ते के समापन के लिए योगदान दिया (भले ही मुझे पीछे छोड़ दिया गया हो)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com