कैसे एक व्यक्ति को छोड़ दो अगर आप एक दूसरे में शामिल हो रहे हैं

निश्चित रूप से यह किसी को छोड़ने की स्थिति में खुद को ढूंढना सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन अगर आप पहले से ही मानसिक रूप से और कड़ाई से पेज बदल कर दूसरे व्यक्ति को प्यार करते हैं, तो यह और भी मुश्किल हो सकता है। यदि आप पहले से ही दूसरे में शामिल होना शुरू कर चुके हैं, लेकिन आपने अपने (लगभग) पूर्व के रिश्ते को खत्म करने की हिम्मत नहीं की है, तो इसमें शामिल हर एक व्यक्ति के साथ सब कुछ स्पष्ट करना आवश्यक है उदाहरण के लिए, अपनी नई प्रेमिका को यह आश्वस्त करने की आवश्यकता है कि आप एक पैर को दो जूते में रखना चाहते हैं।

इस लेख में इस तरह के नाजुक संक्रमण की सुविधा के लिए कुछ कदम सुझाए गए हैं। जितनी जल्दी तुम सब कुछ समझाओ, उतना ही बेहतर होगा, क्योंकि कुछ बिंदु पर सत्य की सतह होगी।

कदम

जब आप किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं तो आपके महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 1
1
वर्तमान रिपोर्ट की समीक्षा करें उन कारणों पर विचार करें जिनसे आपने दूसरे डेटिंग शुरू कर दिया था, भले ही मेरा एक रिश्ता पहले से ही हो। क्या आप और आपकी प्रेमिका सिर्फ थोड़ी ही छोटी चीज़ से थोड़ा दूर हो गई थी, जो आपने खुद को खो दिया था? ब्रेक को कम दर्दनाक बनाने के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपने दूसरे के साथ क्यों जाना शुरू कर दिया। कम से कम तीन कारणों की एक सूची बनाओ, जो आपने अपने आप को रिश्ते से दूर कर दिया और दूसरी औरत के हाथों में समाप्त हो गया।
  • क्या ये कारण समझदार हैं? क्या वे आपको अपनी नई प्रेमिका के बगल में रहने के लिए समझाने के लिए पर्याप्त हैं या आपको लगता है कि आपने गंभीर गलती की है? गलत चुनाव करने और खुद को पश्चाताप के समुद्र में ढूंढने से पहले आपको इसे समझना चाहिए।
  • जब आप किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपके महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक छवि 2
    2
    नए रिश्ते का विश्लेषण करें इस संबंध के संबंध में भी एक ही विश्लेषण करें, फिर उन परिणामों की तुलना करें जो उभरे हैं। आपने इस व्यक्ति से डेटिंग शुरू क्यों की और आपने उसके साथ एक रोमांटिक रिश्ते चाहते हैं? सबसे ऊपर, क्या आपकी नई लड़की को पता है कि आप आधिकारिक तौर पर किसी अन्य के साथ व्यस्त हैं? यदि आपके पास बेहोश विचार नहीं है, तो यह जल्दी या बाद में समस्याएं पैदा कर सकता है, खासकर अगर रिश्ते महत्वपूर्ण हो जाए वास्तव में, आपको अपनी नई प्रेमिका को गंभीरता से व्यवहार करना चाहिए और सम्मान के साथ उसे चाहिए। जैसा कि आपने अपने (लगभग) पूर्व के साथ किया था, यह कम से कम तीन कारणों की सूची है, इसलिए आप समझेंगे कि आप दूसरे की बाहों में क्यों चले गए हैं और यह नया रिश्ता पिछले एक से अलग क्यों होगा।
  • जिन कारणों से आप दूसरे के साथ प्यार में पड़ गए हैं, वे पर्याप्त रूप से मान्य हैं कि नई लौ पूरी तरह से आपके (पूर्व) पूर्व की जगह ले जाए? फिर, सुनिश्चित करें कि आपके तर्क में कोई अस्पष्टता नहीं है
  • जब आप किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं तो आपका महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने (लगभग) पूर्व के साथ बात करने के लिए आदर्श समय चुनने के लिए कैलेंडर की जांच करें समय सब कुछ है पार्टियों, जन्मदिन या वर्षगांठ जैसे सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं से बचें, खासकर यदि यह एक दिन है जो आपको एक दुखी समय की याद दिलाता है, जैसे किसी किसी प्रिय की मौत की तरह पूरी तरह से यादृच्छिक दिन चुनें: इसका आपके लिए कोई अर्थ नहीं होना चाहिए। हालांकि, समस्या का सामना नहीं करने और इस अध्याय को खत्म करने के लिए एक बहाना के रूप में सही दिन चुनने के कारण कठिनाइयों का लाभ नहीं उठाएं। ब्रेक का सामना करने से पहले, यह दोनों के लिए बेहतर होगा।
  • जब आप पहले से ही डेटिंग कर रहे हैं किसी अन्य चरण 4
    4
    उसके साथ तोड़ने के लिए सही जगह चुनें यह हमेशा व्यक्ति में करते हैं, कभी भी फोन, ई-मेल या टेक्स्ट संदेश से नहीं। आपको एक आमने-सामने बैठक की आवश्यकता है। किसी भी स्थिति में, यदि आपको लगता है कि ब्रेक तीव्र भावनाओं से भरा हो सकता है, सार्वजनिक स्थान का चुनाव कर सकता है, लेकिन भीड़ भरे और अंतरंग रेस्तरां से बचें यदि आपके (लगभग) पूर्व में हिसाब से बाहर जाने या विस्फोट करने का फैसला किया जाता है, तो आपको कम से कम जो कि चारों ओर से घूमता है और जो खुद को सब कुछ सुनता है, इसके अलावा, एक जगह पर विचार करें, जहां से आप जल्दी से निकल सकते हैं वेटर को बिल लाने के लिए प्रतीक्षा करने से शर्मनाक क्षण हो सकते हैं, इसलिए एक मीटिंग प्वाइंट चुनें जो आपको पैंतरेबाजी के लिए एक अच्छा कमरा प्रदान करता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • विशाल पार्क (बच्चों और खेल क्षेत्र से दूर)
  • शॉपिंग सेंटर
  • जिम।
  • बार।
  • फास्ट फूड
  • समुद्र तट।
  • स्टेडियम।
  • से बचने के लिए स्थान:
  • अंतरंग रेस्तरां
  • जब आप एक जोड़े थे तो आपका पसंदीदा स्थान
  • सिनेमा।
  • किसी भी मामले में, दोनों में से एक का घर ऐसा व्यक्ति होता है जो आरामदायक जगह को आरामदायक जगह में तोड़ देता है और सुरक्षा प्रदान करता है - लेकिन सिर्फ अगर आप अकेले रहते हैं
  • छुट्टी पर
  • थिएटर में या जब आप एक संगीत कार्यक्रम में हों
  • जब आप पहले से ही किसी और के साथ डेटिंग कर रहे हैं तब आपका महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी नई प्रेमिका को बताएं कि आप अपने (लगभग) पूर्व के साथ तोड़ने जा रहे हैं यदि आपने अभी तक आधिकारिक प्रेमिका को नहीं बताया है कि आप दूसरे भाग लेने जा रहे हैं, तो अब यह करने का सही समय है। अपनी नई लौ के साथ एक मजबूत और ईमानदार संबंध रखने के लिए, आपको उस स्थिति की चेतावनी देना जरूरी है जिसे आप अनुभव कर रहे हैं। पहले की सिफारिश के अनुसार, इसके बारे में बात करने के लिए यादृच्छिक दिन और सही जगह चुनें, ताकि आप जान सकें कि क्या हो रहा है और आप क्या करने जा रहे हैं
  • उसे याद दिलाने के लिए बातचीत करें कि उसे उसके लिए क्या लगता है
  • समझाओ कि जब आप उससे मिलते हैं तो आपका जीवन इतना बदल चुका है।
  • इस व्यक्ति के साथ भविष्य के लिए अपनी योजनाओं पर चर्चा करें
  • एक स्पष्ट लेकिन नाजुक तरीके से बताएं कि आप पहले से व्यस्त हैं, लेकिन आप इस व्यक्ति के साथ एक निश्चित दिन तोड़ देंगे। उसे बताएं कि रिश्ता खत्म क्यों है
  • उसे आश्वस्त करें कि ब्रेक आपको अपने (लगभग) पूर्व के साथ किसी भी संबंध को प्रभावी रूप से समाप्त करने की अनुमति देगा
  • जब आप पहले से ही किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपकी महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी आधिकारिक लड़की के संपर्क में जाओ और उसे छोड़ने के लिए एक नियुक्ति करें। फोन, ई-मेल या संदेश से उसे मत बताएं कि आप उससे मिलने क्यों चाहते हैं, बस उससे पूछें अगर आप किसी निश्चित समय पर बात करने के लिए एक निश्चित दिन देख सकते हैं। अपने सेल फोन पर अधिक या कम चैट न करें और "मुझे आपसे प्यार करता हूं" या "मुझे याद आती है" जैसे वाक्यांशों से बचें। स्थिति को भ्रमित न करें और अगर आप ये बयान करते हैं तो इसका जवाब न दें। आप दृढ़ लेकिन नाजुक होना चाहिए।
  • जब आप पहले से ही किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपके महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 7



    7
    बैठक के लिए तैयार यदि आप जो कहते हैं, कोशिश करना है, आगे बढ़ें। दूसरी तरफ, कार्ड के सामने उसके सामने खींचें और पढ़िए, जैसा कि आप उसे छोड़ने के कारणों की व्याख्या करते हैं। सबसे पहले, अपने सबसे अच्छे गुणों को रेखांकित करें, लेकिन अपने कारणों के मुताबिक मत लौटाएं: रिश्ते को समाप्त करने के लिए उससे पूछें कि वह रिश्ते के बारे में क्या सोचती है और अगर वह आपके साथ बहुत खुश महसूस करती है आपको पता चलने में आश्चर्य होगा कि वह सबके बाद खुश नहीं है। किसी भी मामले में, तैयार करें: इसके बजाय आप यह बता सकते हैं कि यह हमेशा रिश्ते से संतुष्ट है। इस बिंदु पर, ऐसा प्रश्न आपके पास वापस आ जाएगा: आपको माफी मांगनी पड़ेगी और अपनी भावनाओं को स्वीकार करना होगा, लेकिन साथ ही, समझाएं कि आपने कुछ समय के लिए अपना रिश्ता छोड़ दिया है। विचार करने के लिए अन्य कारक:
  • उसे मत बताना कि वह वही थी जो दूसरे की बाहों में समाप्त हो गई थी: यह केवल एक चर्चा को उत्तेजित करेगा, लेकिन रचनात्मक और स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेने में असमर्थ होने की छाप देगा। संक्षेप में, आपका सकारात्मक चित्र बाहर नहीं आएगा। यह इससे बाहर निकलने के लिए एक रणनीति नहीं है, यह आपके निकट पूर्व को यह समझने का एक तरीका है कि आप बहाने कर रहे हैं।
  • उसे ऐसा मत समझो कि आप एक साथ वापस आ सकते हैं। आपको स्पष्ट करना होगा कि यह खत्म हो गया है।
  • इसे दोष मत: काम करने के लिए (या नहीं) रिश्ते के लिए दो लोगों को ले जाता है अपनी गलतियों, भागीदारी की कमी और रिश्ते में पूरी तरह से योगदान करने की अक्षमता को पहचानें।
  • अतीत को आगे न उठाएं: उदाहरण के लिए, उस समय के बारे में बात करने के बजाय यहाँ और अब पर ध्यान दें, जब उसने दूसरे को चूमा। विचार गलत या गलत तरीके से अपने पास से पूर्व पास करने का प्रयास करने का दोष नहीं है या नहीं। इसके बजाय, उसे समझने में सहायता करें कि यह वास्तव में दोनों के लिए एक अच्छा निर्णय है।
  • जब आप पहले से ही डेटिंग कर रहे हैं किसी अन्य चरण 8
    8
    वह बैठक के लिए समय पर पहुंचे। उस स्थान पर स्थापित समय पर स्वयं को प्रस्तुत करके सम्मान का प्रदर्शन करें जहां आपने खुद को देखने का फैसला किया है। यदि आप जानते हैं कि वह एक रिटायरडर है, तो समय गुजारने के लिए कुछ ले आओ, ताकि इंतजार करते वक्त अपने आप को निराश न करें। आप खुद को मोबाइल गेम्स के साथ मनोरंजन कर सकते हैं, किताब या ईबुक पढ़ सकते हैं। बस जब तक आप (और बाद में) पहुंचने तक शांत रहना याद रखें।
  • जब आप पहले से ही डेटिंग कर रहे हैं किसी अन्य चरण 9
    9
    शांत रहें और चर्चा के दौरान एकाग्रता न खोएं। वार्तालाप को नियंत्रण में रखते हुए इसका मतलब है कि इसे शुरू करने और अपने इरादों को यथासंभव संक्षिप्त रूप से बताएं। इसके अलावा, उनसे पूछे कि वे क्या पूछते हैं, उनका संतुलन करके प्रश्न पूछने के लिए तैयार रहें। उससे पूछिए कि वह ब्रेक के बारे में क्या सोचता है, वह कैसा लगता है और बाद में क्या करेंगे। उसे अपने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए, दिखाएं कि आप उसकी रुचि के बारे में परवाह करते हैं, लेकिन हर समय अपने आप से सुर्खियों को भी दूर करते हैं। वास्तव में, वह इस बारे में सोचने के लिए मजबूर हो जाएगा कि वह स्थिति की प्रक्रिया कैसे कर रही है और पृष्ठ को चालू करने के लिए वह क्या करेगी।
  • इसी तरह, ध्यान रखें कि आपके अर्ध पूर्व में वृद्धि हो सकती है, इसलिए बातचीत के दौरान नकारात्मक प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करना याद रखें। यदि आप शांत रहें, तो शायद आप एक शांत टोन के साथ बैठक को संभाल सकते हैं।
  • यदि आपके पास घर पर घर पर कुछ भी चीजें हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दबाव और चिंता के बिना उन्हें जाने और उन्हें ठीक करने के लिए पर्याप्त जगह दें। आप उन्हें उन्हें भेजने की पेशकश भी कर सकते हैं, लेकिन उसे यह धारणा न दें कि आप नहीं चाहते हैं कि मैं आपके पास वापस आना चाहूँ, यदि आप इसे पेश करते हैं
  • जब आप पहले से ही किसी और के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो आपके महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 10
    10
    घड़ी पर नजर रखें बैठक को एक घंटे से ज्यादा समय न दें। आप अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए अपना समय देते हैं, लेकिन लंबी बातचीत न करें, घंटों तक बात न करें। यह आपको केवल ब्रोइंग के लिए नेतृत्व करेगा: यह स्वस्थ नहीं है वैसे, आपका पूर्व पूरी तरह से उन कारणों को सूचीबद्ध करने के लिए प्रलोभन देगा जो आपको इस तरह से नहीं जाना चाहिए और आपको फिर से सोचना चाहिए। एक अच्छा बहाना ऐसे किसी और के साथ एक बैठक के रूप में, तैयार करने के लिए प्रयास करें, एक व्यापार परियोजना आप पूरा करना है कि और जरूरत बाद में वापस आने के लिए नहीं है, क्योंकि अगली सुबह आप जल्दी उठना। यदि ऐसा लगता है, तो उसे घर ले जाने या टैक्सी कॉल करने की पेशकश करें।
  • जब आप किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं तब आपके महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 11
    11
    बैठक को सकारात्मक रूप से समाप्त करने का प्रयास करें यह असंभव हो सकता है, खासकर यदि इस व्यक्ति ने ऐसा कुछ नहीं किया हो या वह तोड़ना नहीं चाहता था यदि आप पागल हो गए, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। हालांकि, एक दोस्ताना तरीके से रिश्ते को समाप्त करने के लिए, आप उसे अच्छी तरह से शुभकामनाएं और उसे गले लगा सकते हैं जल्दी ही उसे देखने के लिए योजना न करें या कहें "हम दोस्त रह सकते हैं।" भावी नियुक्तियों को व्यवस्थित करने या दोस्ती की गतिशीलता का पालन करने के लिए ब्रेक अभी भी बहुत ताज़ा है।
  • जब आप पहले से ही किसी और के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो आपकी महत्वपूर्ण अन्य के साथ विराम का शीर्षक चित्र 12
    12
    जो अब आपके पूर्व के साथ बात करने के बाद, अपनी नई प्रेमिका के साथ उसे आश्वस्त करने के लिए एक नियुक्ति करें और उसे बताएं कि पिछले रिश्ते को खत्म करने के लिए। यह निश्चित होना चाहिए कि आपने इस संक्रमण का सामना किया है और पिछले संबंध पूरी तरह खत्म हो गए हैं। इस तरह, आप एक मजबूत और नि: शुल्क जोड़े के रूप में शांति में एक साथ रहना जारी रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप इस व्यक्ति को जितनी जल्दी महसूस कर सकते हैं उतना ही छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं कि आप अब प्यार में नहीं हैं- आपको किसी और से मिलने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है और एक नए रिश्ते में शामिल होना पड़ता है। ईमानदार और संवेदनशील होने का प्रयास करें आप दूसरों की भावनाओं के साथ नहीं खेलते हैं
    • अगर आप अपने पूर्व साथी के साथ अपने नए साथी की कंपनी में आते हैं, तो अपने रिश्ते को फुसलाओ मत। बेशक आपको इसे छुपाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सार्वजनिक या सैकरीन शब्दों में स्नेह के प्रदर्शन के बिना, एक सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण ढंग से व्यवहार करें।
    • पिछले रिपोर्ट की गंभीरता के आधार पर, ठीक छोड़ने के लिए बैठक के दौरान, इस व्यक्ति को इस तरह के गहने या प्रतीकात्मक उपहार (एक विशेष टेडी बियर या एक जन्मदिन का तोहफा) की तरह के रूप में अपने निजी वस्तुओं, पर लौटने के लिए बचा जाता है। इस अवसर पर अपनी चीजों से छुटकारा पाने की कोई आवश्यकता नहीं है: आप केवल चाकू को घाव में बदल देंगे। आप उन्हें बाद में कड़ाई से वापस दे सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक प्रतीक्षा न करें।

    चेतावनी

    • हमेशा इस बात का जोखिम होता है कि आपकी नई प्रेमिका को इस स्थिति को पसंद नहीं है और विश्वासघात महसूस होता है क्योंकि आप नए रिश्ते को शुरू करने से पहले पिछले रिश्ते को खत्म नहीं कर पाए हैं।
    • यदि शुरुआत में आपका अर्ध पूर्व तोड़ना नहीं चाहता है, तो लेख में दिए गए चरणों को फिर से दोहराएं। यह निर्धारित करने के लिए अपने व्यवहार को दोहराएं कि क्या आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जिससे आप सोच सकते हैं कि आपको अभी भी एक मौका है या यदि आप इसे गलत आशा दे रहे हैं यदि नहीं, तो उसके साथ किसी भी संपर्क का अंत डाल दें, अन्यथा वह स्थिति को स्वीकार नहीं करेगी।
    • अगर आपको लगता है कि आपका पूर्व उसे रोकने के लिए कहने के बाद भी आपका पीछा करना जारी रखता है, तो समझाएं कि आप निरोधक आदेश का अनुरोध कर सकते हैं। हो सकता है कि बस इसे वापस लाने के लिए कुछ कहें। क्या यह आपकी बात नहीं सुनता है और आपको परेशान करता है? जानें कैसे एक निरोधक आदेश प्राप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com