ब्रेक के बाद मित्र को मरोेल कैसे बढ़ाएं

हम सभी एक अलग होने के चेहरे में निर्बाध महसूस करते हैं, खासकर जब हमें एक दोस्त की मदद करना है जो प्यार के लिए ग्रस्त है एक के दौरान एक दोस्त की मदद करने में सक्षम होने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक पृथक्करण

यह समझने की है कि आप स्थिति को बदल या हल नहीं सकते हैं। एक बार समझा, अपने दोस्त की मदद करने के लिए बस सुनो और उसे रोने के लिए एक सुरक्षित कंधे दे।

कदम

विधि 1

लघु अवधि में अपने दोस्त की मदद करना
एक शीर्षक के बाद एक मित्र के बाद चीअर अप अ फ्रेंडअप चरण 1
1
सुनो। पृथक्करण के तुरंत बाद - कि रिश्ते छह महीने या छह साल तक चले गए - आपका दोस्त शायद भ्रमित और साथ ही दुखी हो सकता है। आपका मित्र शायद इस भ्रम की स्थिति के बारे में तुरंत बात करना चाहता है, और वास्तव में सुनने से आपके स्नेह दिखाने के लिए पहला महत्वपूर्ण कदमों में से एक है।
  • जो भी कारण हमें अलग होने के लिए दिया जाता है, वहां हमेशा प्रश्न होते हैं "मैं अलग तरीके से क्या कर सकता था?" या "क्या वे इसे ठीक कर सकते हैं?"। यह बिल्कुल तर्कसंगत है कि लोग इनकार के बाद भ्रमित हैं, खासकर अगर अप्रत्याशित।
  • चीर अप अ फ्रेंड आफ द ब्रेकअप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    धीरज रखो सुंदर क्षणों में दोस्ती बनाए रखना आसान है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि अलग होने की तरह मुश्किल समय परीक्षण में दोस्ती रखता है, जो निराशाजनक हो सकता है हमेशा याद रखें कि मित्र के रूप में आपका दोस्त एक मित्र के रूप में करुणा व्यक्त करना और महसूस करना शामिल है, भले ही इसका मतलब है कि आपके मित्र के वसूली चरण के दौरान लगातार एक ही सवाल और कहानियां सुनना। जब तक आपके मित्र बेहतर न हो जाए, आपको तुरंत रोगी होना पड़ेगा
  • यदि यह आपकी सहायता कर सकता है, तो एक ऐसे अवसर को याद रखें जहां व्यथित दोस्त या छंटनी के बाद आपको मदद मिली। इन कठिन समय के दौरान आप के साथ कितने रोगी थे, इस बारे में स्पष्ट रूप से सोचें
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 3
    3
    अपने दोस्त को समझने में सहायता करें बेशक, आपका दोस्त किसी दीवार से बात करने के बारे में सोचना नहीं चाहता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी कहानियों और सवालों के साथ शामिल हो, ताकि उसे समझ सकें। जब आप उत्तर देते हैं, तो अलग-अलग तरीकों के बारे में बगैर बर्ताव से बचने की कोशिश करें। केवल तुम्हारी दोस्त सुनना चाहता है कि आपके पास समुद्र में अन्य मछलियां हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि उसकी भावनाओं को महत्व नहीं देना।
  • सामान्य तौर पर, आपको उन चीजों को बताना चाहिए जो आपके मित्र को आश्वस्त करेंगे और उन्हें समझें कि वह क्या महसूस करता है। अपने दोस्त को बताए कि उसे तुरंत कैसे सलाह देनी चाहिए और तुरंत सलाह देने से बचें, जब तक कि आपसे पूछा न जाए
  • अपने दोस्त को अधिक सकारात्मक होने की कोशिश करने की बजाए, आप जानते हैं कि स्थिति अन्यायपूर्ण है
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने पिछले विभाजन के बारे में बात करने से बचें यद्यपि आप अपने मित्र की स्थिति अपने पिछले जुदाई के साथ तुलना करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, तो आपको इस घटना के तुरंत बाद ऐसा करने से बचना चाहिए। आप अपनी एकजुटता व्यक्त करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन आप अनजाने सीमा से पार कर सकते हैं और इस दृश्य पर हावी होने या अपने बारे में बात करने की इच्छा दे सकते हैं। अपने दोस्त को अपने दर्द के नायक होने के लिए समय दें
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 5
    5
    अपने मित्र को हतोत्साहित करें यदि वह अपने पूर्व से संपर्क करना चाहता है अक्सर जिन लोगों ने अभी तक इनकार किया है, वे रिश्ते के अंत से इनकार करने की कोशिश करते हैं। अपने दोस्त, अलग होने के शुरुआती चरणों में, अपने पूर्व से उन तरीकों से संपर्क करने का मोहक हो सकता है जो मदद नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने दोस्त को इस कार्यवक्र के अनुसरण से हतोत्साहित करना चाहिए, तो अगर वह आपकी राय मांग लेता है, तो इस फैसले में शामिल न करें।
  • यदि आपका मित्र इस विषय के बारे में आप से बात करता है, तो शायद वह पहले से ही अपने पूर्व से संपर्क करने का फैसला कर लेगा, इसलिए यदि वह आपकी सलाह का पालन नहीं करता है तो निराश न हो।
  • विभाजन हमें एक तर्कहीन हिस्सा जगाने। अपने पूर्व मित्र से संपर्क करने से रोकते हुए एक माता-पिता की तरह है जो एक किशोर को कुछ करने से रोकता है आपका दोस्त आपके सामान्य ज्ञान के खिलाफ देने के लिए ऐसा करने का निर्णय ले सकता है।
  • छिपाने के बाद एक दोस्त नामक छवि को एक ब्रेकअप के बाद चरण 6
    6
    उचित सीमा के भीतर अपने दोस्त को बिगाड़ें जुदाई के भावुक प्रभाव शोक की एक प्रक्रिया का प्रतिनिधित्व करते हैं। न केवल यह स्वाभाविक है कि लोग पीड़ित हैं, लेकिन स्वस्थ तरीके से आगे बढ़ना आवश्यक है। आप तुरंत दर्द और उदासी से distractions के बम विस्फोट के लिए अपने दोस्त को रिहा करने शुरू करने के लिए परीक्षा जा सकता है, लेकिन आप अपने दोस्त के बजाय उसके बारे में भुगतना हमेशा अनदेखा करें या जुदाई भूल लिए अनुमति चाहिए। इसके लिए, कभी-कभी और उचित सीमाओं के भीतर विचलन का उपयोग करें
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्त खरीदारी या एक समय में एक फुटबॉल का खेल एक बार करने के लिए के लिए लाने के रहने वाले तनाव से अच्छा टूट रहे हैं, बाहरी उत्तेजनाओं को प्रस्तुत केवल वसूली की प्रक्रिया को लंबा खींच या यहाँ तक कि व्यक्ति को दबाने के लिए नेतृत्व करेंगे लगातार करने की कोशिश भावनाओं को सामना करना होगा
  • विधि 2

    लांग टर्म में अपने दोस्त की सहायता करें
    छिपकर एक दोस्त के बाद एक छूटा हुआ कदम शीर्षक 7 छवि
    1



    अपने दोस्त को अपने रास्ते का अनुसरण करें। हम सब अलग-अलग और अलग-अलग समय के लिए पीड़ित हैं। रिश्ते को कितनी देर तक रिश्ते की अवधि के आधार पर या जो भी हो इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके मित्र को सड़क और उसके समय अपने आप से मिलना होगा।
    • यह प्रक्रिया आपके धैर्य का परीक्षण करेगी, लेकिन आप इसे तेज करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते। जब वह तैयार हो जाता है तो व्यक्ति दुःख को दूर करेगा।
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 8
    2
    उसे रोजमर्रा की जिंदगी में मदद करें पीड़ा अक्सर आपके मित्र के जीवन के सभी पहलुओं पर हावी होने लगता है, जो कि हम खुश नहीं होने के बावजूद हम नहीं जा रहे या खरीदारी या कमीशन से बचना शुरू कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्त की मां न हों, तो खरीदारी के साथ आपकी सहायता करें या कपड़े धोने से आपके विचार से ज्यादा मतलब हो सकता है।
  • कुछ की देखभाल करने की पेशकश करके, अगर सरल और तुच्छ भी हो, तो आप अपने दोस्त को उन लोगों की मदद करेंगे जो इसे करने की पेशकश भी नहीं करते हैं।
  • एक ब्रेकअप के 9 कदम के बाद चीअर अप ए मित्र शीर्षक
    3
    एक साथ मज़े करना जारी रखें यहां तक ​​कि अगर आपको अपने दोस्त को अल्पावधि में दर्द और दुःख से निपटने देना चाहिए, तो यह मत सोचो कि आप सप्ताह के महीनों और महीनों में उनके साथ मजा नहीं कर सकते हैं जो अलगाव का पालन करते हैं। विशेष रूप से लंबे रिश्तों या सहवास के मामले में, स्वयं को खोजने के लिए उन लोगों के लिए अजीब हो सकता है जो सोचते हैं कि उन्होंने अपनी पहचान का हिस्सा खो दिया है। यदि आप और आपका मित्र साप्ताहिक रात्रिभोज या अन्य अनुष्ठानों का पालन करने की योजना बना रहे हैं, तो जैसे ही आपका दोस्त तैयार हो जाता है, उन्हें वापस ले लें।
  • ये इशारों आपके मित्र को सामान्य की भावना दे सकती हैं और उन्हें आगे बढ़ने में सहायता कर सकती हैं।
  • याद रखें कि अलग होने पर काबू पाने के लिए पूरी तरह से रैखिक प्रक्रिया नहीं है। अपने मजेदार दिनचर्या को फिर से शुरू करने के बाद भी, आपके दोस्त के पास अभी भी खुश दिनों और कम दिन होंगे। पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को लागू करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आपका मित्र आपकी मित्रता में सुरक्षा और समझने के लिए देखता है
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 10 नामक छवि
    4
    अपने मित्र के शराब की खपत को नियंत्रण में रखें। हालांकि यह सलाह नहीं दी जाती है, हम सभी जानते हैं कि अलग होने के बाद शाम या दो के लिए खुद को कुछ अतिरिक्त चश्मा देने की अनुमति पूरी तरह से सामान्य है। लेकिन जब जुदाई इतनी हाल ही में नहीं होती है और पुनर्प्राप्ति के चरण शुरू होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका मित्र बेहतर होने के लिए ड्रग्स या अल्कोहल पर ज्यादा निर्भर नहीं करता है।
  • नशे की लत के अलावा, एक स्वस्थ शरीर मानसिक स्वास्थ्य में अधिक तेज़ी से आगे बढ़ेगा, और कोई भी सोए, खाने या पर्याप्त व्यायाम करने में सक्षम नहीं होगा यदि वे बहुत बार पार्टी कर रहे हैं
  • छिपकर एक दोस्त के बाद शीर्षक के साथ छवि एक ब्रेकअप के चरण 11
    5
    जो आपके मित्र को बेहतर महसूस करता है उस पर फोकस करें यहां तक ​​कि अगर आपके मित्र को दर्द और दु: ख की उदासी से बचने या दमन न करें, तो ये भावनाएं अक्सर घटना के बाद सप्ताह और महीनों में वेंट कर दी जाती हैं। सकारात्मक गतिविधियों में नकारात्मक भावनाओं को प्रदर्शित करना एक प्रक्रिया है जिसे उच्च बनाने की क्रिया कहा जाता है। उन गतिविधियों का पता लगाएं जिनके लिए आपका मित्र बेहद दुःख का उपयोग करता है और उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • कोई व्यक्ति कड़ी मेहनत को प्रशिक्षित कर सकता है, एक पदोन्नति पाने के लिए एक उपकरण को कैसे पेंट कर सकता है या खेल सकता है, या काम पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। अपने मित्र को बहुत सशक्त सुधारों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वह अपनी स्थिति को संभालने वाले उत्पादक तरीके को जारी रख सकें।
  • एक ब्रेकअप के बाद स्पीयर 12 में चीअर अप ए मित्र का शीर्षक
    6
    अपने दोस्त को गुस्से में आने दो। ज्यादातर लोगों की शोक प्रक्रियाओं में, गुस्से से जुड़ी उलझन, अस्वीकार और दुःख के कारण अलग-थलग पड़ता है। गुस्सा आमतौर पर इंगित करता है कि आपके मित्र ने इनकार को स्वीकार कर लिया है और नुकसान समाप्त कर दिया है। यहां तक ​​कि अगर यह गुस्सा अपने दोस्त को नकारात्मक या हिंसक कृत्य करने के लिए नहीं लेना चाहिए, गुस्सा आ रहा है पुनरुत्थान का संकेत नहीं है।
  • लेकिन अपने दोस्त को यह सोचने से हतोत्साहित करें कि सभी महिलाएं बुरा या अविश्वसनीय हैं हर कोई बुरा नहीं है अगर केवल एक व्यक्ति ने तुम्हें चोट पहुंचाई है
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 13
    7
    किसी दूसरे रिश्ते में कूदने के लिए व्यक्ति को राजी न करें। पूर्व प्रेम के अभाव में, अपने दोस्त और रिश्ते से बदलने के लिए कोशिश कर सकते हैं .. यह एक भयानक विचार है, इसी कारण से आप बहुत अधिक distractions से बचना चाहिए - अपने दोस्त का सामना विचलित नहीं होगा उसके समस्याओं।
  • यदि आपको लगता है कि वह क्या कर रहा है, तो उसे किसी दूसरे रिश्ते में कूदने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, लेकिन याद रखना भी शामिल नहीं है। दूसरे शब्दों में, क्रोध महसूस न करें यदि आपका मित्र रिश्ते को किसी भी तरह से शुरू करता है और उसे इतनी सीधा नहीं रोकता कि वह उसे आपके खिलाफ करने के लिए धक्का दे।
  • टिप्स

    • इसे हर अवसर पर हँसते हैं
    • उसे समझने के लिए कि आप उसके लिए हैं - इस तरह एक समय में एक बड़ा अंतर बना सकते हैं।
    • उसे बताने के लिए मजबूर मत करो कि वह क्या हुआ। वह आपको बताएंगे कि यह कब तैयार है।
    • उसे अपनी जगह और उनकी गोपनीयता की जरूरत है अगर उन्हें इसकी आवश्यकता है - विशेषकर अगर उन्हें इस घटना के बारे में अपना मन साफ़ करना होगा।
    • जब वह रोता है तो अपने मित्र को गले लगाओ, और उसे बताइए कि आप उससे प्यार करते हैं और आप हमेशा अपने पक्ष में रहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com