प्राकृतिक रूप से ओवुलेशन को कैसे प्रोत्साहित करें

आप एक बच्चा चाहते हैं हालांकि, अगर आपके पास नियमित अंडाशय नहीं है, तो गर्भवती होने के लिए मुश्किल है। यदि आप प्राकृतिक तरीके पसंद करते हैं, तो आप कुछ हर्बल घरेलू उपचार की कोशिश कर सकते हैं, जो कुछ मामलों में ओवुलेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी साबित हो सकते हैं। हालांकि, एक पूरक लेने से पहले आपको हमेशा अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए, खासकर अन्य रोगों की उपस्थिति में। Ovulating की बाधाओं को बढ़ाने के लिए स्वस्थ आदतों को अपनाना भी संभव है।

सामग्री

कदम

भाग 1

घरेलू उपचार
हर्बल सप्लीमेंट्स की सुरक्षा की जांच करें शीर्षक चरण 1
1
दूध थीस्ल की कोशिश करें, एक पौधा जो यकृत को शुद्ध करने में मदद करता है, शरीर को एस्ट्रोजन को अधिक प्रभावी ढंग से संसाधित करने और हार्मोन को पुनर्जन्म करने की इजाजत देता है। इस तरह से अधिक नियमित रूप से ovulating शुरू करना संभव है
  • आप प्रति दिन 3 बार तक 80-160 मिलीग्राम की खुराक ले सकते हैं। सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें ले जा सकते हैं, पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें
  • चिकनगुनिया चरण 14 से आसानी से स्नायु दर्द शीर्षक वाली छवि
    2
    नौकरी के आँसू के आधार पर एक तियान तैयार करें, भारत में ओवुलेशन को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल किया गया पौधा। हालांकि अधिकांश साक्ष्य वास्तविक हैं, यह प्रभावी साबित हो सकता है उबलते पानी में पत्तियों को दबाएं। बीज खुद को खाद्य होते हैं, इसलिए उन्हें खुराक के रूप में लिया जा सकता है: यह विधि ओव्यूलेशन को बढ़ावा देने में भी मदद कर सकती है।
  • पोषण की खुराक की उपयोगिता का आकलन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    पवित्र वृक्ष पर विचार करें। कुछ महिलाओं ने ध्यान दिया है कि यह सकारात्मक रूप से अंडाकार के बाधाओं को प्रभावित करता है। ऐसा लगता है कि यह शरीर को प्रेरित करने के लिए लाइटीनिंग हार्मोन के स्राव को बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है, इस प्रकार ओवुलेशन को बढ़ावा देता है
  • सुबह में एक दिन में 1000 मिलीग्राम एक बार लेने की कोशिश करें। कौन गर्भनिरोधक गोली लेता है या अन्य हार्मोनल दवाओं से बचना चाहिए।
  • सीलोइलिएक संयुक्त दर्द के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ओवुलेशन के निकट ट्राइबोलो को लेने की कोशिश करें इस संयंत्र का उपयोग चक्र के पांचवें और चौदहवें दिन के बीच ही किया जाना चाहिए। कुछ महिलाओं को ओव्यूलेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी लगता है। रोजाना 750 मिलीग्राम लेने की कोशिश करें, लेकिन केवल समय के आसपासovulation .
  • खांसी अप Phlegm चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    चीनी पौधों के संयोजन पर विचार करें। कई महिलाओं ने ओवुलेशन को बढ़ावा देने के लिए उन्हें प्रभावी माना। आपको प्रदान की जाने वाली हर्बल दवाओं में प्रजनन क्षमता के लिए विशिष्ट जड़ी-बूटियों का मिश्रण खोजने में सक्षम होना चाहिए। चीनी एंजिरिका, गान काओ, बाई शाओ और चुआन एक्सऑनग जैसी सामग्री खोजें।
  • छवि का शीर्षक, द रुक ऑफ द पेन, चरण 4
    6
    एक्यूपंक्चर पर विचार करें यदि आप सुइयों का डर नहीं करते हैं, तो ओव्यूलेशन को बढ़ावा देने के लिए यह प्रभावी हो सकता है। कुछ महिलाओं के लिए यह कूप-उत्तेजक हार्मोन (एफएसएच) के मूल्यों को कम करने की अनुमति देता है यदि वे बहुत अधिक थे। उदाहरण के लिए, यदि आप पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (एसओपी) से पीड़ित हैं, तो यह संभव है कि वे विशेष रूप से उच्च हैं, जो चक्र और ओव्यूलेशन अनियमित बना सकते हैं।
  • चिंता मत करो एक्यूपंक्चर के लिए प्रयुक्त सुई बहुत छोटा है और ज्यादातर लोग उन्हें दर्दनाक नहीं मानते हैं।
  • भाग 2

    अच्छी आदतें अपनाना
    सहायता श्रम प्रगति चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1



    अपना वजन नियंत्रण में रखें आपके चिकित्सक ने शायद आपके वजन को बनाए रखने के महत्व के बारे में एक बार आप से अधिक जानकारी दी है, लेकिन संभवतः आपको नहीं पता कि यह ओव्यूलेशन और उर्वरता को प्रभावित कर सकता है। यह उन दोनों वजन वाले लोगों के लिए लागू होता है और जो अधिक वजन वाले हैं आपके पास बीएमआई 20 और 27 के बीच होना चाहिए
    • यदि आप अपनी बीएमआई नहीं जानते हैं तो मदद के लिए अपने डॉक्टर से पूछें या एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग करें, जो आपको वजन, ऊंचाई और उम्र जैसी जानकारी के लिए पूछेगा।
    • फलों, सब्जियों, साबुत अनाज, दुबला प्रोटीन और दूध के डेरिवेटिव में समृद्ध एक स्वस्थ आहार आपको वजन कम करने, यदि आवश्यक हो, और अधिक उर्वरक बनने में मदद करेगा।
  • जब आपको निराशा होती है तो वज़न पर रखे हुए चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    पौधे प्रोटीन और पूरे दूध डेरिवेटिव लेने की कोशिश करें। कुछ महिलाएं पौधे की उत्पत्ति (जैसे कि सूखे फल और फलियां) को जानवरों के खाद्य पदार्थों के लिए पसंद करते हुए ओवल्यूमेंट को बढ़ावा देने में सक्षम हैं। दूसरों को मिलते-जुलते दूध का एक दिन कम से कम एक हिस्से खाने के लिए उपयोगी होता है।
  • ओमेगा 3 फैटी एसिड स्टेप 12 के साथ सहायता बिप्लोरर डिसऑर्डर शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि संभव हो, तो रात में हमेशा सोने की कोशिश करें क्या आप एक ऐसा काम करते हैं जो आपको रात में बदलाव करने के लिए मजबूर करता है? पूछें कि क्या उन्हें बदलना संभव है। दिन के दौरान सो रही हार्मोनल असंतुलन का कारण बन सकता है, नकारात्मक रूप से ओवुलेशन को प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा, रात में सोते समय आपको बेहतर आराम करने की सुविधा मिलती है।
  • यहां तक ​​कि पर्याप्त नींद (7-8 घंटे) महत्वपूर्ण है
  • एटकिंस चरण 6 पर लड़ाकू कब्ज का शीर्षक चित्र
    4
    की खपत कम करें कैफीन. आपको सुबह में अपने सामान्य एस्प्रेसो कप को छोड़ देना नहीं है। हालांकि, यदि आप दिन में 200 मिलीग्राम से ज्यादा कैफीन लेते हैं, प्रजनन और ओवुलेशन प्रभावित हो सकता है।
  • एक विचार प्राप्त करने के लिए, 250 मिली कप कॉफी में 95-165 मिलीग्राम कैफीन होता है, जबकि काली चाय 25-48 होती है।
  • 5
    धूम्रपान बंद करो. क्या आप ऐसा करने के लिए एक वैध कारण की तलाश कर रहे हैं? यहाँ एक है धूम्रपान सामान्यतः ओव्यूलेशन सहित प्रजनन क्षमता को कम कर सकता है, इसलिए सिगरेट को दूर कर मदद के लिए पूछें। जब आप किसी के समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं तो छोड़ देना आसान है।
  • स्वयं सहायता समूह में शामिल होने या मित्रों और परिवार को बताएं कि आप छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं जब आप परेशान महसूस करते हैं और आपको धूम्रपान करने से खुद को विचलित करने के लिए कुछ करने की ज़रूरत होती है तो वे आपको हाथ दे सकते हैं
  • व्यायाम के साथ बूस्ट इम्यून्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    शराब की खपत कम करें इसे पूरी तरह से देना आवश्यक नहीं है, लेकिन अतिरंजना से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आप निश्चित रूप से समय-समय पर अपने आप को एक ग्लास वाइन दे सकते हैं, जबकि हर शुक्रवार रात आखिरी बूंद शॉट और बीयर पीने से निश्चित रूप से आपको ऑव्यूलेट करने में मदद नहीं मिलेगी।
  • मारिजुआना और कोकीन जैसी मनोरंजक दवाओं से बचा जाना चाहिए।
  • बढ़ी लीन बॉडी मास चरण 6
    7
    कम शारीरिक गतिविधि करें चेतावनी: यह लज़न के लिए आमंत्रण नहीं है हालांकि चलती रहना आवश्यक है। हालांकि, विशेष रूप से गहन गतिविधियों का अभ्यास करना ovulation को प्रभावित कर सकता है, एक ऐसा कारक जो सभी के ऊपर पेशेवर एथलीट को प्रभावित करता है। Ovulating के बाधाओं को बढ़ाने के लिए, आपको प्रति सप्ताह 5 घंटे से अधिक ट्रेन नहीं करना चाहिए। किसी भी मामले में, अपनी विशिष्ट स्थिति की जांच करने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें और एक तदर्थ कार्यक्रम तैयार करें।
  • छवि के शीर्षक में ब्राइंग प्लांट्स इंडोसर्स ओवर विंटर चरण 2
    8
    कुछ रसायनों, जैसे कि जड़ी-बूटियों, कीटनाशकों और विनिर्माण उद्योग के तत्वों के जोखिम को कम करना या समाप्त करना, क्योंकि वे ओव्यूलेशन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना निर्यात करने का प्रयास करें।
  • इसके अलावा, भोजन और पेय के मामले में, बिना बीपीए पैकेजिंग और प्लास्टिक की बोतलों की तलाश करें।
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com