कैसे चालीस के बाद गर्भवती रहें

गर्भवती होकर उतना आसान नहीं है जितना कि आप एक बार सोचा, खासकर चालीस होने के बाद एक निश्चित आयु में एक बच्चा होने में सफल होने के बारे में कुछ सलाह प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

कदम

छवि शीर्षक से गर्भवती हो जाओ 40 से अधिक चरण 1
1
मदद के लिए बिना इसे करने का प्रयास करें, लेकिन बहुत लंबा नहीं
  • यदि आप गोली लेने से रोकते हैं, तो आपको बहुत ज्यादा चिंता किए बिना गर्भवती होने का प्रयास करें यदि आप एक बच्चा प्राप्त कर सकते हैं या नहीं चूंकि चालीस के बाद गर्भवती होने की संभावना कम हो जाती है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए एक समस्या होगी। शांत रहें और कोशिश करते हुए खुद को तनाव न करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। यदि तीन महीने की कोशिश करने के बाद आप गर्भवती नहीं हो सकते, तो अपने विकल्पों पर चर्चा के लिए अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती हो जाओ 40 से अधिक चरण 2
    2
    अपने चक्र पर ध्यान दें
  • यदि आप कई सालों तक गोली ले रहे हैं, तो आपके चक्र के सामान्य होने पर कुछ समय लगेगा अपने चक्र की अवधि पर ध्यान दें, जब आप मासिक धर्म कर रहे हैं और जब आप अंडाकार होते हैं पता करने के कई तरीके हैं कि आप रक्त परीक्षण, मूत्र परीक्षण, जो आप घर पर कर सकते हैं और आपके शरीर के तापमान पर नजर रख सकते हैं, सहित अंडाकार कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि चक्र की अवधि महिला से महिला में भिन्न होती है - इसलिए आपके ओवुलेशन का समय अन्य लोगों के भिन्न हो सकता है। प्रत्येक चक्र के साथ अलग-अलग दिनों में ओव्यूलेशन भी हो सकता है
  • छवि शीर्षक से गर्भवती हो जाओ 40 से अधिक चरण 3
    3
    फिट हो जाओ
  • भ्रूण के स्वागत के लिए तैयार करने के लिए आपका शरीर अपने सबसे अच्छे रूप में होना चाहिए। यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो यह उन अतिरिक्त पाउंड को खोने के लिए सबसे उपयुक्त समय है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो अब यह करना शुरू करने का समय है यहां तक ​​कि अगर आपको ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा नहीं करना पड़ता है, तो आपको अब भी कोशिश करनी पड़ती है। कुछ हद तक कुछ हद तक कुछ हद तक कुछ ही किलोमीटर में चलना एक अंतर बनाने के लिए और अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए।



  • 40 से अधिक चरण 4 पर गर्भवती हो जाओ
    4
    आप क्या खाते हैं पर ध्यान दें
  • आप अपने दैनिक आहार में कुछ बदलाव करके गर्भ धारण करने की संभावना बढ़ा सकते हैं। चावल और सफेद ब्रेड जैसे कम परिष्कृत अनाज और ब्राउन चावल और गेहूं की रोटी जैसे पूरे अनाज को खाएं कम अनावश्यक कैलोरी का उपभोग करने की कोशिश करें जो आपके शरीर को कम या शून्य पोषक तत्व प्रदान करते हैं और उनके स्थान पर फलों और सब्जियों के अतिरिक्त हिस्से को खाते हैं। यहां तक ​​कि धूम्रपान और पीने से काटने से आपको चालीस साल की उम्र के बाद गर्भवती होने में मदद मिलेगी।
  • 40 से अधिक चरण 5 पर गर्भवती हो जाओ
    5
    एक विशेषज्ञ के पास जाओ
  • यद्यपि आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ गर्भवती होने की संभावनाओं में सुधार कर आपकी सहायता कर सकता है, आपके संसाधन सीमित हैं। आप रक्त परीक्षण कर सकते हैं और स्थिति की निगरानी कर सकते हैं, जो कुछ मामलों में पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन एक विशेषज्ञ आपको अपने उद्देश्य और प्राप्त करने के लिए अधिक समय और धन का उपयोग करने में मदद कर सकता है।
  • एक विशेषज्ञ गर्भवती होने और आपके बजट को प्राप्त करने के लिए तैयार किए गए प्रयासों के आधार पर अलग प्रजनन उपचार के सुझाव दे सकता है क्लॉमिड जैसी दवाइयां हैं, जो आपके ओवुलेशन को उत्तेजित कर सकती हैं यदि यह समस्या होनी चाहिए। कुछ उपचार लागत बहुत कम है, जबकि अन्य, जैसे कि इन विट्रो निषेचन में, बहुत महंगा है, लेकिन एक बच्चा रखने की संभावनाओं को बहुत बढ़ा सकते हैं।
  • टिप्स

    • शांत हो जाओ और आराम करने की कोशिश करो! चिंता गर्भवती होने की संभावनाओं को नकारात्मक रूप से प्रभावित करती है जिन महिलाओं को साथी के रूप में भागीदार होना है, उन्हें स्वयं को स्वयं के लक्ष्य से पहले "कुछ महीनों के लिए मज़े करना" का प्रयास करना चाहिए!
    • अधिक जानकारी के लिए, चालीस वर्ष की आयु के बाद गर्भ धारण करने के बारे में संसाधन और विशेषज्ञ सहायता के लिए, एक अमेरिकी साइट है जो इस पते पर बहुत सारी जानकारी प्रदान करती है: https://AChildAfter40.com. विशेषज्ञों द्वारा तैयार किए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक खंड है, मंचों के लिए ऑनलाइन (अंग्रेजी में) और आपके जैसी महिलाओं के लिए विभिन्न समर्थन समूहों पर चर्चा की जाती है। आगे की सलाह के लिए भी यह आलेख पढ़ें: https://alessandragraziottin.it/it/articoli.php/Gravidanza-dopo-i-quarant-anni-opportunita-e-rischi
    • एक स्वस्थ तरीके से जीना गर्भवती होने की कोशिश करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हार्मोन, पोषक पूरक, मछली के तेल, फोलिक एसिड की खुराक, विटामिन डी और प्रोबायोटिक्स लेने के लिए जरूरी है ताकि गर्भावस्था को आगे बढ़ाया जा सके और जोखिम कम किया जा सके।
    • यह जानने के लिए परीक्षाएं लें कि क्या आपके पास कोई एलर्जी है कई महिलाओं को, जिन्हें बच्चे को गर्भ धारण करने में परेशानी होती है, उन्हें लगता है कि भोजन एलर्जी या इसी तरह की स्थिति उनके प्रजनन समारोह को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रही है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि चालीस वर्ष की उम्र के बाद गर्भवती होने के कारण जोखिम होता है जो गर्भावस्था के सफल नतीजे से समझौता कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com