एक गर्भावस्था टेस्ट कैसे खरीदें

संभव गर्भावस्था चिंता या उत्साह का स्रोत हो सकती है होम टेस्ट खरीदने से आपको समझने में मदद मिल सकती है कि क्या आप गर्भवती हैं या नहीं नई तकनीक से पहले भी एक निषेचित अंडे की उपस्थिति की पहचान करना संभव है "छलांग" मासिक धर्म। आमतौर पर, ये परीक्षण कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन (एचसीजी) के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो एक हार्मोन होता है जब एक निषेचित अंडे गर्भाशय की दीवारों पर प्रत्यारोपित होता है। माहवारी चक्र का चरण जिसमें आप हैं और आपकी वित्तीय संभावनाएं आपको उस प्रकार के परीक्षण को निर्धारित करने चाहिए जो आपको खरीदने चाहिए।

कदम

भाग 1

सही गर्भावस्था परीक्षण चुनें
1
अगले माहवारी में गायब होने वाले दिनों की संख्या की गणना करें निर्धारित चक्र में आप किस चरण में हैं और परीक्षण की संवेदनशीलता क्या होनी चाहिए। क्या आपने मासिक धर्म की नियत तारीख को पारित किया है या नहीं? कुछ निर्माताओं का दावा है कि उनके परीक्षण अनुसूचित माहवारी से पांच दिन पहले गर्भावस्था को पहचानने में सक्षम हैं, लेकिन अध्ययनों से पता चला है कि केवल कुछ मॉडल इसे सही ढंग से कर सकते हैं झूठी नकारात्मक हमेशा संभव होता है जब परीक्षा मासिक धर्म की उम्मीद की तारीख से पहले की जाती है। अपेक्षित मासिक धर्म चक्र के पहले दिन की तारीख के कम से कम एक हफ्ते बाद इन परीक्षणों की सटीकता 90% तक पहुंच जाती है।
  • 2
    समझे कि परीक्षण कैसे काम करता है उत्पादकों ने कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन को उनकी संवेदनशीलता के आधार पर इन घरेलू परीक्षाओं को वर्गीकृत किया है। यदि आपने परीक्षा में जल्द ही परीक्षा लेने का फैसला किया है, तो एक स्टिक का चयन करें जो कुछ का पता लगा सके अंतरराष्ट्रीय मिलती-जुलती मूत्र के मिलीलीटर एचसीजी प्रति यह मान माप एमएलयू / एमएल की इकाई के साथ इंगित किया जाना चाहिए उदाहरण के लिए, 20 mlU / ml का पता लगाने में सक्षम एक परीक्षण 50 mlU / ml की पहचान करने वाली एक से अधिक संवेदनशील है। इस कारण से, जब आप जल्दी परीक्षण करते हैं, तो एक एमएलयू / एमएल के कम मूल्य वाला एक चुनें।
  • 3
    निर्णय लें कि क्या डिजिटल या पारंपरिक मॉडल लेना है। पूर्व पढ़ना आसान है क्योंकि वे लिखते हैं "गर्भवती" या "नहीं गर्भवती"। दूसरों को भी गर्भावस्था के सप्ताह की संख्या का अनुमान लगाने में सक्षम हैं। ये परीक्षण पारंपरिक परीक्षणों की तुलना में अधिक महंगे होते हैं जिनमें एक स्ट्रिप है जिस पर एक या दो रंगीन लाइनें दिखाई देती हैं। आम तौर पर, एक लाइन की उपस्थिति यह इंगित करती है कि आप गर्भवती नहीं हैं, जबकि दो पंक्तियों का परीक्षण परीक्षण पॉजिटिव बनाता है।
  • एक वैकल्पिक समाधान के रूप में एक डिजिटल मॉडल खरीदने पर विचार करें, अगर मैं पारंपरिक एक के परिणामों का व्याख्या नहीं कर सका।
  • भाग 2

    गर्भावस्था परीक्षण खरीदना
    1
    एक व्यापारी खोजें अब जब आप जानते हैं कि आपको किस तरह की परीक्षा चाहिए, तो आपको यह समझना होगा कि आप इसे कहां खरीद सकते हैं। फार्मेसियों, पैराफ़ार्मर्स और कुछ सुपरमार्केट इस प्रकार के उत्पाद को बेचते हैं। यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो आप अपने पड़ोस फार्मेसी में एक खरीद सकते हैं। अन्यथा, एक दुकान में आगे जाने के लिए मूल्यांकन करें। ऑनलाइन रिटेलर पैकेज वाले वस्तुओं को सीधे अपने घरों को असतत तरीके से भेजते हैं। यदि आप एक परीक्षण खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं या आप बहुत शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो एक मुफ्त परीक्षा के लिए एक परिवार परामर्श केंद्र पर जाएं।
  • 2



    कीमतों की तुलना करें लागत महत्वपूर्ण है, अपने घर के पास के स्टोर पर जाएं या कीमतों की जांच के लिए कुछ शोध करें। गर्भावस्था के परीक्षण में परिवर्तनीय लागतें हैं, इसलिए यदि आपके पास समय है, तो तुलना करने के लिए थोड़ा सा लेने के लायक है। विशेष रूप से, यदि आप एक से अधिक खरीदना चाहते हैं, तो यह कीमतों की जांच करने के लिए पूरी तरह वैध है इसके अलावा, उत्पादों "सामान्य" वे अक्सर एक ही दवा कंपनी द्वारा बनाई जाती हैं, जो ब्रांडों को ब्रांडेड करती हैं, इसलिए गुणवत्ता समान होना चाहिए।
  • 3
    तय करें कि कितने टेस्ट खरीदने होंगे। अपनी आवश्यकताओं और बजट के आधार पर, एक समय में कम से कम दो खरीदने पर विचार करें हालांकि कई संभावनाएं हैं कि पूर्व में कोई समस्या नहीं है, कुछ परीक्षणों में दोष हैं कई महिलाएं जो प्रारंभिक परीक्षा से गुजरती हैं, एक से अधिक खरीद लेंगे, परिणाम की जांच के लिए मासिक धर्म दृष्टिकोण की निर्धारित तिथि के अनुसार। इसके अलावा, यदि आप एक बच्चे के इंतजार की उम्मीद करते हैं और हर दिन या हर हफ्ते परीक्षा लेना चाहते हैं, तो आप कुछ खरीद सकते हैं "परिवार पैक" रियायती मूल्य पर
  • 4
    खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले पैकेज की समाप्ति तिथि देखें। सत्यापित करें कि परीक्षण अभी भी मान्य है - यदि समाप्ति की तारीख अगले है, तो अन्य उत्पाद लें। यह आवश्यक है कि परीक्षण की अवधि समाप्त नहीं हो गई है। अगर आपने एक खरीदा है जिसे आपने समय पर प्रयोग नहीं किया है, तो इसे फेंक दो।
  • 5
    गर्भावस्था परीक्षण खरीदें अगर आपको फार्मेसी काउंटर पर खरीदारी करने में सहज महसूस हो रहा है, तो बस स्टोर पर जाएं और प्रदान करें। वैकल्पिक रूप से, स्वचालित कैश मशीनों के साथ बड़ी सुपरमार्केट आपकी गोपनीयता की गारंटी के लिए एकदम सही समाधान है। बस ऑप्टिकल ड्राइव पर उत्पाद स्लाइड और वेतन। क्या आप खरीद रहे हैं यह पता करने के लिए खजांची की कोई आवश्यकता नहीं है - हालांकि, याद रखें कि आपकी आयु और वैवाहिक स्थिति के बावजूद गर्भावस्था परीक्षण खरीदने के लिए आपको कोई शर्म नहीं है।
  • यदि आपको बहुत असुविधाजनक महसूस हो रहा है या आप डरे हैं तो लोग देख सकते हैं कि आप क्या खरीद रहे हैं, किसी दोस्त से पूछें कि वह आपके लिए परीक्षा खरीद लेगी। यदि आप स्टोर में उसके साथ नहीं होंगे, तो उसे सभी आवश्यक जानकारी दें ताकि वह सही मॉडल ले सकें। आप स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति भी कर सकते हैं और फिर परीक्षा ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप उस समय में हैं जब आपकी अवधि होनी चाहिए, तो पारंपरिक परीक्षण ठीक होना चाहिए।
    • यदि आप गर्भवती होने की कोशिश कर रहे हैं और आप जानते हैं कि जब आप अंडाकार होते हैं, तो डिजिटल परीक्षा आपको बता सकती है कि क्या आप अपने निर्धारित अवधि से 5-6 दिन पहले बच्चे का इंतजार कर रहे हैं।
    • अगर आपको परीक्षा के परिणाम के बारे में संदेह है, तो एक तस्वीर ले लीजिए या डॉक्टर को छड़ी ले लो, ताकि वह आपको इसकी व्याख्या कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com