कैसे गर्भवती रहो जल्दी से

जब आप तय करते हैं कि आप एक परिवार बनाने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप चाहते हैं कि यह प्रक्रिया बहुत सरल हो और किसी भी तनाव का कारण न दें। सौभाग्य से वहाँ कुछ चाल है जो आप तेजी से गर्भवती पाने के लिए ले जा सकते हैं। कुछ उपाय कर रही प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए की गणना क्या गर्भाधान के लिए सबसे अच्छा दिन हैं और अपने साथी के साथ प्रभावी अंतरंग संबंधों होने से, आप समय है कि आप अपने बाहों में अपने पिल्ला पकड़ कर सकते हैं पर काफी प्रगति के साथ संपर्क करेगा।

कदम

भाग 1

शेष गर्भवती की संभावना बढ़ाएं
छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 6 प्राप्त करें
1
कैफीन की खपत कम करें अत्यधिक मात्रा में, कैफीन प्रजनन क्षमता को सीमित कर सकता है, इसलिए ध्यान रखें कि प्रति दिन 500 मिलीग्राम से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। यदि आप मोचा के साथ कॉफी बनाने की आदत में हैं, तो पता है कि यह लगभग पांच कप से मेल खाती है। यदि आप इसे लंबे समय तक पीने के लिए पसंद करते हैं, तो दो कप की मात्रा एक दिन से अधिक न करें।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 4 प्राप्त करें
    2
    अपने शरीर को भोजन करें लोहे, कैल्शियम, फोलिक एसिड और प्रोटीन के लिए आपकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको एक संतुलित आहार का पालन करना चाहिए, जिनमें कई प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल हैं खाद्य पदार्थ जो आपको इन महत्वपूर्ण पदार्थों को लेने की अनुमति देते हैं, उदाहरण के लिए, पत्तेदार सब्जियां, फलियां, ब्रोकोली, किशमिश, साबुत अनाज और गढ़वाले खाद्य पदार्थ ओमेगा -3 फैटी एसिड भी महत्वपूर्ण हैं। यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो आपको सही मात्रा सुनिश्चित करने के लिए मछली खाने शुरू करने की आवश्यकता नहीं है: ओमेगा -3 फैटी एसिड अखरोट और सन बीज में भी शामिल हैं।
  • गर्भवती जल्दी चरण 5 प्राप्त करें
    3
    एक स्वस्थ शरीर के वजन तक पहुंचें आपको पता होना चाहिए कि यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो जब तक आप गर्भवती हो सकती है तब तक दो बार ले सकते हैं अगर आप कम वजन वाले हैं, तो आपको सामान्य वजन वाली महिला की तुलना में चार गुना ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ सकता है। अपने चिकित्सक से आपको एक शारीरिक गतिविधि आहार पर सलाह देने के लिए कहें जो आपकी सहायता कर सके बॉडी मास इंडेक्स स्वस्थ।
  • यदि आप पहले से ही फिट हैं, तो स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 7 प्राप्त करें
    4
    मादक पेय पदार्थों की खपत को सीमित करें यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि किस हद तक (या यदि) शराब नकारात्मक रूप से प्रजनन क्षमता को प्रभावित करता है- फिर भी, अत्यधिक विवेक के पक्ष में गलती करना बेहतर है आप शराब पीते हैं करने के लिए जारी करने का फैसला करते हैं, तो आप अपने आप को प्रति दिन एक पेय है, जो एक स्पष्ट छोटे बियर (300 मिलीलीटर), एक (150 मिलीलीटर) शराब के गिलास या शराब की एक शॉट (45 एमएल) से मेल खाती है करने के लिए सीमित रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 2 प्राप्त करें
    5
    धूम्रपान बंद करो अगर आप धूम्रपान कर रहे हैं, तो उस क्षण को रोक दें, जो आप तय करते हैं कि आप बच्चे को जन्म देना चाहते हैं। धूम्रपान करने से आपको कम उपजाऊ हो सकता है, इससे एक्टोपिक गर्भ और गर्भपात का खतरा बढ़ जाता है। यह ज्ञात है कि इससे जन्म दोषों की एक विस्तृत श्रृंखला भी हो सकती है, जिसमें एक अविकसित श्वसन तंत्र और कम जन्म के वजन शामिल हैं।
  • यदि आपके पास एक भागीदार है, तो आपको दोनों को रोकना चाहिए। निष्क्रिय धूम्रपान सीधे धूम्रपान के रूप में खतरनाक है यदि आपका साथी पिता बनना चाहता है, तो धूम्रपान उसके शुक्राणु की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 3 प्राप्त करें
    6
    प्रीनेटल विटामिन लें वे एक और व्यक्ति को खिलाने के काम के लिए शरीर को तैयार करने का इरादा रखते हैं। स्पाइना बिफिडा के विकृति को रोकने के लिए वे फोलिक एसिड भी होते हैं। चूंकि यह दोष अक्सर एक महिला को पता चलता है कि वह गर्भवती है, इससे पहले भी विकसित होता है, डॉक्टरों ने एक परिवार बनाने का फैसला करते समय प्रसूति विटामिन लेने शुरू करने की सलाह दी है।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 8 प्राप्त करें
    7
    डॉक्टर के पास जाओ वह संभवत: आपसे यात्रा करना चाहते हैं, अपने मेडिकल रिकॉर्ड का विश्लेषण करें और परीक्षाओं की पूरी श्रृंखला निर्धारित करें। इसे बनाए रखने वाली सभी दवाएं या पूरक (प्राकृतिक अवयवों के आधार पर उन लोगों सहित) और वर्तमान में आप जो भी अन्य उपचार कर रहे हैं, उसे अद्यतित रखें। यह आपको बताएगा कि आपको कौन से रोका जाना चाहिए और किन लोगों को आपके भविष्य के बच्चे के लिए सुरक्षित माना जा सकता है उसे बारे में सूचित करने के लिए मत भूलना:
  • पिछले गर्भधारण, गर्भपात, डिम्बग्रंथि अल्सर, फाइब्रॉएड, endometriosis, यौन संचारित रोगों और प्रजनन पथ के कैंसर सहित प्रजनन समस्याओं,।
  • टीकाकरण का इतिहास, खासकर खसरा, कण्ठ और रूबेला के खिलाफ प्रदर्शन किया। यदि आप गर्भावस्था के दौरान इन रोगों में से एक करार करते हैं, तो वे भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • आपके परिवार के इतिहास में सामान्य बीमारियां, जैसे भाई-बहन या उच्च रक्तचाप, कैंसर या अन्य आनुवंशिक असामान्यताओं से प्रभावित माता-पिता।
  • जीवनशैली और शारीरिक गतिविधि
  • साथी की बीमारियों, यदि संभव हो तो, जो शुक्राणुओं की कम संख्या को शामिल करता है, में खसरा, कण्ठ, रूबेला या अन्य बीमारियां हैं जो प्रजनन क्षमता सीमित कर सकती हैं।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 9 प्राप्त करें
    8
    यदि आवश्यक हो तो विशेषज्ञ से संपर्क करें 35 वर्ष की उम्र के बाद महिला प्रजनन क्षमता धीरे-धीरे घट जाती है पुरुषों के लिए, मतभेद कम स्पष्ट हैं। यदि आप 35 वर्ष से कम हो, तो एक परीक्षा के लिए डॉक्टर से मिलने से पहले एक वर्ष के लिए गर्भवती होने की कोशिश करें जो आपके उर्वरता स्तर का मूल्यांकन करता है यदि आप 35 साल से अधिक हैं, तो छह महीने प्रतीक्षा करें। किसी भी मामले में, पहले सामान्य चिकित्सक या स्त्री रोग विशेषज्ञ - पहले से संपर्क करें - वे आपको एक अच्छा विशेषज्ञ सलाह दे पाएंगे, यदि वे आवश्यक समझते हैं। गर्भवती होने के लिए आपने जो कदम उठाए हैं, उसके बारे में अपने डॉक्टर से विस्तार से बताएँ इन मामलों में इस्तेमाल की जाने वाली परीक्षाओं में शामिल हैं:
  • ग्रीवा के कैंसर की उपस्थिति को बाहर करने के लिए पैप परीक्षण;
  • क्लैमाइडिया का निदान करने के लिए मूत्र परीक्षण, जो फैलोपियन ट्यूबों को रोक सकता है;
  • मासिक धर्म चक्र के दौरान एक संभावित हार्मोन असंतुलन के निदान के लिए रक्त परीक्षण;
  • मासिक धर्म चक्र ovulation को नियंत्रित करने के दौरान या उसके बाद रक्त परीक्षण;
  • रूबेला का निदान करने के लिए चक्र के किसी भी चरण के दौरान रक्त परीक्षण।
  • गर्भ गर्भवती जल्दी चरण 1 का शीर्षक चित्र



    9
    गर्भनिरोधक गोली लेने बंद करो। गर्भनिरोधक तरीके, जैसे कि गोली, पैच, अंतर्गर्भाशयी यंत्र, आदि, मासिक धर्म चक्र को बदल सकते हैं। यदि आप गर्भवती होना चाहते हैं, तो आपको इसकी प्राकृतिक अवधि जानने की जरूरत है यदि आप गर्भनिरोधक गोली या पैच का उपयोग कर रहे थे, तो आपके शरीर को नियमितता प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले एक या दो महीने इंतजार करना पसंद करते हैं, तो आप कंडोम का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक महिला का शरीर अनोखा है - कुछ को गर्भनिरोधक गोली लेने से एक साल तक इंतजार करना पड़ता है, जबकि अन्य गर्भवती तुरंत हो सकते हैं।
  • भाग 2

    समझना जब ओव्यूलेशन होता है
    छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 10 प्राप्त करें
    1
    अपने मासिक धर्म चक्र की अवधि का आकलन करें यदि आपकी अवधि नियमित होती है, तो आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि कौन सा दिन अंडे सेल (अंडा) जारी किया जाएगा और सरल गणितीय गणना करके गर्भाशय ट्यूब की तरफ बढ़ जाएगा। यदि आपका चक्र 28 दिनों तक रहता है, तो शायद 14 वें दिन ओव्यूलेशन आ जाएगा। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको 16 दिन से वापस जाना चाहिए "पहले" बाद के माहवारी का दिन संभवतः उस तिथि से पांच दिनों के भीतर ओव्यूलेशन उत्पन्न होगा।
    • वेब पर खोज करके आप कई प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं जो आपको ये गणना आसानी से करने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 11 प्राप्त करें
    2
    अपना बेसल तापमान मॉनिटर करें मूल शरीर का तापमान (24 घंटों में सबसे कम दर्ज किया गया) कुछ दिनों पहले ओव्यूलेशन होता है, 0.11 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाता है। आपको एक विशिष्ट फार्मेसी थर्मामीटर खरीदना चाहिए जो आपको एक डिग्री से नीचे उतार-चढ़ाव का पता लगाने की अनुमति देता है, जो सामान्य थर्मामीटर के साथ निर्धारित करना मुश्किल होता है।
  • गर्भवती जल्दी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ग्रीवा बलगम की जाँच करें. रंग और बनावट का निरीक्षण करें श्लेष्म में वृद्धि होगी और ओवल्यूशन के समय के आसपास अधिक घिनौनापन होगा। यदि आप अपनी उंगलियों के बीच इसे फैला सकते हैं, तो आप शायद ओवुलिंग कर रहे हैं इन रूपांतरों को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए लगातार जांच करें
  • छवि का शीर्षक गर्भवती जल्दी चरण 13 प्राप्त करें
    4
    एक ओवुलेशन टेस्ट खरीदें यह एक ऐसा साधन है जो भविष्यवाणी कर सकता है कि कब एक दिन अग्रिम में जारी किया जाएगा। गर्भावस्था परीक्षण के रूप में एक ही पद्धति का प्रयोग करें, लेकिन आम तौर पर थोड़ा अधिक खर्च होता है - फार्मासिस्ट से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कहें।
  • ओव्यूलेशन परीक्षण मूत्र में एलएच (ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन) के स्तर को मापता है। इसे चलाने के लिए, आपको स्टिक पर सीधे पेशाब करने की आवश्यकता है दुर्भाग्य से यह 100% सटीक नहीं है, इसलिए केवल इस विधि पर भरोसा मत करो।
  • भाग 3

    प्रभावी यौन संबंध होने के कारण
    छवि शीर्षक शीर्षक गर्भवती जल्दी कदम 14
    1
    ओवुलेशन से पहले वह साथी के साथ अंतरंग रिश्तों के साथ शुरू होता है शुक्राणु महिला शरीर में पांच दिनों तक जीवित रह सकता है। इस कारण से, अगर आप रिश्ते को दो या तीन दिन पहले अग्रिम में ले गए तो भी आप गर्भवती हो सकें। यदि आप अधिक संभावनाएं चाहते हैं, तो चक्र के दूसरे और तीसरे सप्ताह के दौरान हर दिन या हर दूसरे दिन एक संभोग का प्रयास करें।
  • गर्भवती जल्दी चरण 15 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    स्नेहक से बचें कृत्रिम स्नेहक शुक्राणुओं को कमजोर कर सकते हैं या मार सकते हैं, इसलिए आगे बढ़ने के लिए कुछ समय के लिए बेहतर होना चाहिए। यदि आपको अभी भी स्नेहक की आवश्यकता है, तो प्राकृतिक खनिज तेल की तरह चुनें
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 16 प्राप्त करें
    3
    रिलैक्स। जब आपको बल दिया जाता है, तो आपके मासिक धर्म चक्र प्रभावित हो सकते हैं। शांत होने और मज़े की कोशिश करें यदि आप अक्सर थके हुए या परेशान होते हैं, तो योग, ध्यान या अन्य अनुशासन में भाग लेने का प्रयास करें जो आपको आराम कर सकते हैं उस दिन से 15 मिनट लग सकते हैं जब आप अपने आप को समर्पित करते हैं ग्रेटर सीरनिटी वास्तव में आपकी मदद कर सकती है ताकि आप गर्भवती हो जाएं।
  • चेतावनी

    • यदि आप सिर्फ एक किशोरी हैं तो आपको गर्भवती होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए! यह लेख वयस्कों के जोड़ों के उद्देश्य से है, जो परिवार बनाने के लिए तैयार हैं। किशोरावस्था के वर्षों में शरीर अभी भी विकसित हो रहा है, इसलिए आप जटिलताओं के जोखिम का सामना करेंगे, उदाहरण के लिए आपका बच्चा कम वजन से पैदा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com