Luteinizing हार्मोन के स्तर को कैसे बढ़ाएं

लैटिनिंग हार्मोन (एलएच) दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह अन्य हार्मोन, जैसे एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को उत्तेजित करता है जब एलएच स्तर कम हो जाते हैं, तो प्रजनन समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन आप ऐसा दवा लेते हुए उनको क्षतिपूर्ति कर सकते हैं जो कि एक समान कार्य करता है: gonadotrophin। यदि आप गर्भवती होने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो माध्यमिक हार्मोन को बदलने के लिए आसान है जिसका उत्पादन एलएच द्वारा प्रेरित है।

कदम

विधि 1

प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए हार्मोन को लाइटीनिंग बढ़ाएं
1
गोनैडोट्रोपिन-आधारित चिकित्सा के बारे में जानें। जब प्रजनन दवा (क्लोफिफेन) काम नहीं करता है, तो स्त्री रोग विशेषज्ञ अक्सर इस अन्य उपचार का सुझाव देते हैं। महिलाओं में ओटीव्यूशन और गोनाडोट्रोपिन के लिए ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन महत्वपूर्ण है, इसी तरह से शरीर को ओवुलेशन ट्रिगर करने के लिए आवश्यक अन्य हार्मोन का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है। पुरुषों में, एलएच इसके बजाय टेस्टोस्टेरोन के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है- गोनैडोोट्रोपिन इसके स्थान पर कार्य करता है, इसके स्तर और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है, जो बदले में गर्भधारण करने की अधिक संभावनाएं प्रदान करती है।
  • 2
    मेनोट्रोपिन लें इसके अलावा मानव रजोनिवृत्ति गोनाडोट्रोपिन (HMG) कहा जाता है, आमतौर पर ovuli- उत्पादन किया जाता है, तो तुम एक औरत हो, तो आप यह चमड़े के नीचे इंजेक्शन द्वारा के बारे में दो सप्ताह के लिए हर दिन ले जाना है। जब शरीर उपचार का जवाब देता है, तो आप उपचार को रोक सकते हैं और अपने चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं, जो कि जब तक अंडा छोड़ने के लिए तैयार न हो जाएं तब तक रोम की निगरानी करता है।
  • 3
    अंडे को रिलीज करने के लिए कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन (एचसीजी) से इंजेक्शन लें। जब follicles तैयार हैं, स्त्रीरोग विशेषज्ञ इस एचसीजी उपचार से गुज़र सकता है "सूचित करना" जो शरीर गर्भाशय में अंडे को छोड़ने के लिए पल आ गया है - यह कुछ दिनों के भीतर गर्भ धारण करने का प्रयास करने का सही अवसर है।
  • 4
    यदि आप एक आदमी हैं तो एचसीजी के साथ चिकित्सा प्रारंभ करें आम तौर पर मनुष्य को इस हार्मोन से शुरू करना चाहिए, जो हर सप्ताह प्रति इंजेक्शन द्वारा नियंत्रित होता है। आप लगभग 6 महीने के लिए इस उपचार की कोशिश कर सकते हैं - यदि आपको संतोषजनक परिणाम न मिलें, तो आपका चिकित्सक चिकित्सा में एचएमजी जोड़ सकते हैं।
  • 5
    साइड इफेक्ट पर ध्यान दें उन मुख्य गोनाडोट्रोपिन की वजह से सूजन, चिड़चिड़ापन, आंदोलन, सिरदर्द, थकान और पुरुषों में depressione- मुँहासे, स्तन विकास और कामेच्छा में परिवर्तन की घटना को बढ़ा सकते हैं कर रहे हैं।
  • विधि 2

    हार्मोन की हानि के लिए ल्यूटेनइजिंग के लिए मुआवजे
    1
    निर्धारित करें कि आपको एलएच स्तर में वृद्धि करने की आवश्यकता है यह एक महत्वपूर्ण हार्मोन है, लेकिन इसके अभाव अपने पर हस्तक्षेप के बिना अलग ढंग से इलाज किया जा सकता एकाग्रता पर यह आपके एलएच में गिरावट के प्रभाव पर कार्रवाई करना शामिल है, बजाय एक अधिक से अधिक राशि के लिए प्रेरित कर सकते हैं।



  • 2
    एस्ट्रोजन प्रतिस्थापन के बारे में जानें यदि आप एक महिला हैं यदि आप एक बच्चे की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपके लिए सबसे अधिक संभावना वाले उपचार हार्मोन को बदलने के लिए एस्ट्रोजेन ले जा रहे हैं जो शरीर द्वारा एलएच के निम्न स्तर के कारण उत्पादित नहीं हैं। आपको गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के विकास के जोखिम को कम करने के लिए चश्मदी से प्रोग्स्टोगेंस लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आमतौर पर, इन हार्मोन गोलियां या पैच के रूप में होते हैं।
  • 3
    टेस्टोस्टेरोन विकल्प की मुद्रा, यदि आप एक आदमी हैं मानव उपचार अक्सर एलएच-दूसरी बार के निम्न स्तर यह जो लोग एक गरीब सेक्स ड्राइव है या है के लिए सिफारिश की जा सकती है, की वजह से इस हार्मोन है, जो किशोरों जो एक विकास देरी के लिए निर्धारित किया जा सकता लेने में होते हैं कुछ मर्दाना भौतिक विशेषताओं को खो दिया है, जैसे चेहरे के बाल
  • हालांकि, कुछ डॉक्टर भी ऐसे लोगों की सलाह देते हैं जिनके पास निम्न स्तर के एलएएच को जीनाडोट्रोपिन लेना है, भले ही वे गर्भधारण की संभावनाओं में वृद्धि नहीं करना चाहें।
  • टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन, गोलियां या पैच के रूप में लिया जा सकता है
  • 4
    एनोरेक्सिया नर्वोसा के इलाज के लिए वजन में वृद्धि कुछ लोगों में एलएएच के स्तर कम होने की वजह से आहार विकार जैसे एनोरेक्सिया नर्वोसा कम हो जाती है - इस स्थिति को रोकने के लिए, आपका वास्तविक वजन 15% से अधिक आदर्श वजन से नहीं हटना चाहिए।
  • यदि आप कुछ से पीड़ित हैं खा विकार, आपको चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है आपको संभवतः एक स्वास्थ्य टीम की जरूरत है, जिसमें आपका परिवार डॉक्टर, मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक, और यहां तक ​​कि पोषण विशेषज्ञ भी शामिल है-आपका जीपी आपको सही दिशा खोजने में मदद कर सकता है।
  • 5
    यह अंतर्निहित समस्याओं से संबंधित है कई विकृतियों या स्थितियों में इस तरह के नशीले पदार्थों या स्टेरॉयड, पिट्यूटरी ग्रंथि रोग, अत्यधिक तनाव, दीर्घकालिक संक्रमण और विकारों के एक अत्यधिक उपयोग के रूप में जो एलएच स्तर, के एक कम करने का कारण हो सकता समय पर dell`alimentazione-, इन अंतर्निहित कारणों को संबोधित संभव है कर रहे हैं एलएच स्तर में सुधार
  • 6
    डी-एस्पेरेटिक एसिड की कोशिश करो कुछ लोगों को इस एमिनो एसिड के 3 मिलीग्राम प्रति दिन लेने के सकारात्मक परिणाम मिल गए हैं। यह एक पूरक है जो एलएच के स्तर को बढ़ा सकता है- हालांकि, इसे केवल चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत लेना क्योंकि एलएच का कोई भी असंतुलन अन्य सभी हार्मोन को प्रभावित कर सकता है।
  • 7
    लेम्बनस्तास को ध्यान में रखें यह एक अन्य पूरक है जो आपके उद्देश्य के लिए उपयोगी साबित हो सकता है, लेकिन यह एफएसएच स्तर (कूप-उत्तेजक हार्मोन) को कम कर सकता है, जो उर्वरता के लिए आवश्यक है। इसलिए, यदि आप गर्भवती बनना चाहते हैं तो यह उपाय आपके लिए एक अच्छा समाधान नहीं है - इसे लेने से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com