कैसे 10 दिनों में वजन कम करने के लिए

दस दिन यदि, कॉमेडी के रूप में सुझाव देते हैं "दस दिनों में छोड़ दिया जाए", इस तरह के कम समय में साथी को खोना संभव है, तो आप निश्चित रूप से कुछ पाउंड भी ज़रूरत से ज़्यादा खो सकते हैं। लेकिन आप एक या दो से अधिक किलो कैसे खो सकते हैं? यह पोशाक जादू से विस्तारित नहीं होगा - यह गंभीर होने का समय है! इस लेख में आपको कैलोरी की जरूरतों, शारीरिक व्यायाम, मस्तिष्क को छलने के तरीके और कम खाने से संतुष्ट महसूस करने में सक्षम होने की सभी जानकारी शामिल है। फिनिश लाइन पर केवल 240 घंटे शेष, यह शुरू होता है!

कदम

भाग 1

10-दिवसीय कार्यक्रम बनाएं
10 दिनों के चरण 1 में वजन कम करें
1
अपने लक्ष्य निर्धारित करें आप कितने पाउंड खोना चाहते हैं? दो? पांच? स्वस्थ वजन कम करने के लिए आपको सप्ताह में 1/2 से 1 किलो से ज्यादा नहीं खोना चाहिए, लेकिन पहले सात दिनों के दौरान आप कई और अधिक (मुख्य रूप से तरल पदार्थ) खो सकते हैं, इसलिए अपने सपनों को अब के लिए टूटने से डरो नहीं। बस तय करें कि अगले 240 घंटों में आप कितने पाउंड समाप्त करना चाहते हैं।
  • मान लीजिए आप 2.5 किलो खोना चाहते हैं। व्यवहार में आपको हर दो दिन में आधा किलो खोना होगा। यह देखते हुए कि पौंड 3.500 कैलोरी है, हर दिन आपको 1,750 को समाप्त करना होगा अपनी आवश्यकताओं के आधार पर गणना करें
  • 10 दिनों के चरण में लूज़ वज़न शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी आवश्यकताओं का निर्धारण करें आइए वर्तमान उदाहरण के साथ जारी रहें: एक पाउंड का वजन कम करने के लिए आपको एक दिन में 1,750 कैलोरी का दैनिक घाटा बनाना पड़ता है। यह कहना महत्वपूर्ण है कि यह एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है, लेकिन हम इसे ध्यान में रखेंगे। इसे प्राप्त करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है:
  • पढ़ना इस अनुच्छेद. यह आपको अपने बेसल चयापचय दर (एमबी) और आपकी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं की गणना करने में मार्गदर्शन करेगा।
  • इस बिंदु पर, कैलोरी की संख्या से 1.750 घटाना आपको दैनिक लेना चाहिए। परिणाम आपकी दैनिक अधिकतम सीमा निर्धारित करेगा। जाहिर है, जितना अधिक आप व्यायाम करते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आप ले सकते हैं।
  • 10 दिनों के चरण में वजन कम करें
    3
    खाना डायरी लिखें. तुम गंभीर हो, है ना? फिर एक नोटबुक ले लीजिए या अपने स्मार्टफ़ोन पर एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें (बहुत से मुक्त हैं) और जो कुछ भी आप खाते हैं उसे रिकॉर्ड करना शुरू करें। आप हर दिन काले और सफेद आधार पर खाने वाले सभी खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की सूची डालकर, यह समझना आसान होगा कि आप गलत कहां हैं। इसी तरह से प्रगति भी आसान हो जाएगी! इसके अलावा, कई आवेदनों की पेशकश की कई संभावनाएं आपको प्रेरित रहने में सहायता करेंगी।
  • आपकी डायरी आपको ट्रैक करने की अनुमति देगा और कैलोरी गिनती. इस तरह अगर एक दिन आप कोई भी दुष्ट नहीं कर सकते हैं, तो आप शायद अगले दिन थोड़ी देर के लिए जाने दें और इसके विपरीत।
  • 10 दिनों के चरण में वजन कम करें
    4
    शारीरिक गतिविधि की योजना बनाएं यदि आप लंबे जीवनकाल में अपनी जीवन शैली को बदलना चाहते हैं, तो अपने जीवन के बाकी हिस्सों में व्यायाम करने का विचार विचित्र लग सकता है, लेकिन जब आप अपनी आदतों को अगले दस दिनों में बदलना चाहते हैं, तो कुछ करना जरूरी है ठोस योजनाएं लक्ष्य अग्रिम में अपनी प्रतिबद्धताओं का आकलन करना और समय पर अपने प्रशिक्षण सत्र की स्थापना करना है ताकि आप सुनिश्चित हों कि आप मिल सकते हैं। इस तरह आप बहाने नहीं कर सकेंगे!
  • लगभग हर दिन व्यायाम करना उचित है एक घंटे उत्कृष्ट है, लेकिन 30 मिनट भी ठीक हो सकते हैं। यदि आपको अपने प्रशिक्षण को एक या दो छोटे सत्रों में विभाजित करने की आवश्यकता है, तो यह कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके पास प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो इसे ढूंढें! स्वास्थ्य के लिए हमेशा समय होता है
  • 10 दिनों के चरण में वजन कम करें
    5
    जंक फ़ूड फेंक दें आपके पास एक प्रोग्राम है और आप लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित हैं, अब आपको जो काम करने की ज़रूरत है वह सफल होगा। यह एक कठोर कदम की तरह लग सकता है, शायद आपके बटुए का थोड़ा सम्मान भी है, लेकिन रसोई में जाना है अब और सभी जंक फूड और सभी पैक किए गए खाद्य पदार्थों को फेंक दें जो आपकी वजन कम करने में मदद नहीं करेंगे। यदि आप वजन कम करने के बारे में गंभीर हैं, तो यह आपको बलिदान करना चाहिए प्रलोभन में गिरने से बचने का यह एकमात्र तरीका है
  • हो सकता है कि आप सोचते हैं कि यह काम करना आसान है। आपके परिवार के सदस्य हो सकते हैं - इस मामले में समझौता करने के लिए आवश्यक होगा। उदाहरण के लिए, आप उनसे भोजन छिपाने या उस स्थान पर रख सकते हैं जिसे आप तक नहीं पहुंच सकते। सुनिश्चित करें कि वे आपके अनुरोधों को न देने का वादा करते हैं!
  • भाग 2

    अनुमानित आहार का सम्मान करें
    10 दिनों के चरण वजन में खो वजन का शीर्षक चित्र 6
    1
    समझना कैसे खाते हैं। हम सीधे बिंदु पर आते हैं, आपके पास केवल दस दिन हैं - इसलिए सही भोजन करना शुरू करना आवश्यक है। जीवन भर खाने के बाद, आपको यकीन हो सकता है कि आप जानते हैं कि कैसे सही तरीके से भोजन करें। दुर्भाग्य से, हालांकि, जब आपकी मां ने आपको सिखाया कि कैसे खाना पकाने के लिए उसने अपना वजन कम करने में मदद करने की योजना नहीं बनाई थी अपनी कमर को पुनर्प्राप्त करने के प्रयास में आपको खाने का तरीका बताया गया है:
    • अक्सर. हम एक दिन में छह छोटे भोजन बनाने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि कुछ आहार सुझाते हैं, लेकिन दो नाश्ते के साथ तीन मुख्य भोजन में अंतर लगाने के लिए। एक दिन में छह छोटे भोजन बनाने से शरीर को लगातार इंसुलिन का उत्पादन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है जिससे कि यह पूरी तरह से संतुष्ट हो। मुख्य भोजन के बीच दो स्नैक्स जोड़ें (जिसके दौरान आपको द्वि घातुमान न करने का प्रयास करना होगा) - वास्तव में वे आपको खाने में मदद करेंगे कम.
    • धीरे-धीरे. अपना खाना चबाओ काटने के बीच में कांटा रखो। जब आप जल्दी से खाते हैं, तो आपके शरीर में संकेत करने का समय नहीं है कि आप तृप्ति पर पहुंच गए हैं - नतीजतन, इससे आपको बहुत अधिक खाना चाहिए जो आपको करना चाहिए। आपको इसे खाने के लिए समय देना होगा जो आप खाते हैं।
    • छोटे व्यंजन में. आप एक ऑप्टिकल भ्रम पैदा करेंगे आम तौर पर, आपका मस्तिष्क आप के सामने सब कुछ खत्म करने के लिए धक्का देता है। छोटे व्यंजनों का उपयोग करना, आप स्वचालित रूप से कम खाने होंगे।
    • कुछ और करने के बिना. जब आप फ्रिज के सामने विचलित तरीके से अपने भोजन का सामान लेते हैं, तो आपका दिमाग उसे भोजन के हिस्से के रूप में पंजीकृत नहीं करता है बैठ जाओ, ध्यान केंद्रित करें, विशेष रूप से भोजन की स्थिरता और स्वाद पर ध्यान दें। केवल के बाद आप अपने हजार दैनिक प्रतिबद्धताओं में वापस जा सकते हैं।
    • ब्लू एक प्राकृतिक भूख अवरोधक है। बेहतर नहीं तो नीली मेज़पोश पर एक छोटी नीली प्लेट आराम कर रही है। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, आप नीली शर्ट भी पहन सकते हैं कोई आश्चर्य नहीं कि रेस्टोरेंट शायद ही कभी इस रंग का उपयोग करते हैं।
  • 10 दिनों के चरण में वज़न में वज़न का शीर्षक
    2
    कैलोरी चक्र रणनीति का उपयोग करें कुछ अध्ययनों ने हाल ही में दिखाया है कि सामान्य से अधिक कैलोरी लेने - उदाहरण के लिए, एक सप्ताह में एक दिन, अवांछित पाउंड का अधिक नुकसान हो सकता है वास्तव में अच्छी खबर यह नहीं है? इसका कारण यह है कि भोजन को नियमित रूप से सीमित करके, आप शरीर को चयापचय को धीमा कर देते हैं और स्वस्थ रहने के लिए अंतिम पोषक तत्वों में आत्मसात करते हैं। समय-समय पर अपने आप को एक दिन की अनुमति दें "मुक्त" शरीर को आराम करने के लिए, चयापचय प्रक्रियाओं को गति दें और स्टॉक के रूप में संचित वसा को समाप्त करें। आहार के दस दिनों के दौरान कुछ अतिरिक्त कैलोरी लेने के लिए एक या दो दिन का समय निर्धारित करने पर विचार करें।
  • यह भी कोशिश करें "गाड़ी साइकिल चलाना"। यह कार्बोहाइड्रेट मात्रा को बदलकर कैलोरी चक्र की रणनीति का एक विकल्प है। यदि आप गैर स्टार्च सब्जियां और प्रोटीन (कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री के लिए जाना जाता है) खाती हैं, तो यह एक दिन की योजना के लिए उपयोगी हो सकता है जब आप बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करते हैं जब ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए उन्हें जलाने की बात आती है, तो शरीर उन्हें वसा और प्रोटीन के लिए पसंद करती है - इन्हें आहार में शामिल किया जाता है ताकि आप प्रक्रियाओं को मजबूत कर सकें, इस प्रकार वांछित वजन घटाने के पक्ष में भी।
  • 10 दिनों के चरण में वज़न के नाम पर छवि 8
    3
    आराम से. एक और पहलू को ध्यान में रखना तनाव की मात्रा है जितना अधिक आप पर जोर दिया जाता है आप कोर्टिसोल का उत्पादन करते हैं: पदार्थ जिसे आप खाने के लिए करते हैं। तनाव और चिंताएं जैसे समस्याओं को उत्पन्न करती हैं "भावनात्मक भोजन", सो विकार और, सामान्य रूप में, कम आत्म-जागरूकता तो आराम करो, आपकी कमर की जरूरत है।
  • ध्यान या लो योग वे एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं योग आपको कैलोरी जलाने की भी अनुमति देता है, आप एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को ले जाएगा सबसे बुरे समय में, चुप जगह पर बैठने के लिए हर दिन कम से कम 15 मिनट लगते हैं और ज़ेन ध्यान अभ्यास करते हैं। अपने आप के लिए कुछ समय खोजने में सक्षम होने के बिना बहुत सारे दिन समाप्त हो जाते हैं!
  • 10 दिनों के चरण 9 में वजन कम करें
    4
    नींद अच्छी तरह से. यह विज्ञान द्वारा निर्धारित सलाह है - ऐसा लगता है कि जो लोग सबसे अधिक सोते हैं वो भी कम होते हैं। यह एक समझदार विवाह है - जब आप अच्छा महसूस करते हैं, आपका शरीर अच्छी तरह से काम करता है - इसके अलावा, आपके पास खाने के लिए कम समय है! तो अपने आप को प्रति रात कम से कम 8 घंटे सोते रहें। आपको बहुत अच्छा लगेगा!
  • लैप्टिन और घ्रालीन दो हार्मोन हैं जो तंत्रों के लिए ज़िम्मेदार होते हैं जो भूख और संतृप्तता की भावना को विनियमित करते हैं। जब उनके स्तर सही नहीं हैं, तो शरीर को भूखा होने का विश्वास है, जबकि वास्तविकता में यह केवल थका हुआ है। क्या और भी है, जब आप नींद आते हैं, तो आप मिठाई की तरह महसूस करते हैं, घर से बाहर खाने और जिम कूदने के विचार से आकर्षित होते हैं: अपना वजन कम करने की इच्छा के तीन कड़वी शत्रु
  • 10 दिनों के लिए खो वजन का शीर्षक चित्र 10
    5
    बिजली के भोजन के बारे में सावधान रहें मान लीजिए कि वे जैसे चीजें हैं - यह स्पष्ट है कि अगले 10 दिनों में केवल नींबू पानी पीने से आप कई पाउंड खो सकते हैं। एक हफ्ते में आप अभी भी एक चीर की तरह महसूस करेंगे और जैसे-जैसे आप फिर से खाना शुरू करते हैं, वैसे ही सभी खोए हुए वजन को ले लेंगे। इसके अलावा, आपके चयापचय को लूट लिया जाएगा, यह एक वैध दीर्घकालिक समाधान नहीं है! हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि किसी विशेष पोशाक में प्रवेश करें, इसे आज़माएं, लेकिन सावधान रहें और किसी को भी ऐसा करने की सलाह न दें।
  • wikiHow का एक बड़ा हिस्सा आहार को समर्पित है, उदाहरण के लिए आप लेख पढ़ सकते हैं "कैसे तेजी से वजन कम करने के लिए". चाहे आप एक हफ्ते के लिए केवल गोभी या मेपल सिरप लेकर सौना या बृहदान्त्र शुद्ध से पूरे दिन खर्च करने के वादा किए गए फायदों पर भरोसा करना चाहते हैं, आप सभी की जरूरत वाली जानकारी और बहुत कुछ पाएंगे।
  • भाग 3

    10 दिन के आहार विशेषज्ञ बनें
    10 दिनों के लिए खो वजन का शीर्षक चित्र 11
    1
    इस शब्द को ध्यान में रखें: पानी. यह एक ऐसा चमत्कार है जो एक चमत्कार के निकट आता है। जब आप इसे बहुत पीते हैं, तो अद्भुत चीजें होने लगती हैं। यहां लाभों की एक सूची दी गई है जो आपको अपनी उंगलियों पर पानी की एक बोतल रखने के लिए मनाई जानी चाहिए:
    • यह आपको संतुष्ट करता है जितना अधिक पानी तुम पीते हो, जितना कम आप ठोस भोजन खाना चाहते हैं
    • वह अपने मुंह को व्यस्त रखता है अधिक बार आप पानी पीते हैं, कम बार आप कुछ और खाते हैं
    • विषाक्त पदार्थों (और नियमित रूप से आंत्र आंदोलनों) के निष्कासन को बढ़ावा देता है।
    • यह त्वचा और बालों के लिए अच्छा है
    • स्वस्थ और हाइड्रेटेड मांसपेशियों और अंगों को बनाए रखता है
  • 10 दिनों के चरण 12 में खो वजन नाम वाली छवि
    2



    हरे रंग के साथ अग्रिम इस मामले में हरी बत्ती का रूपक बहुत उपयोगी है। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और जल्दी से यह करना चाहते हैं, तो सबसे प्रभावी तरीके से हरी सब्जियां खाने के लिए बहुत सारे हैं सभी सब्जियां स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं, लेकिन अन्य लोगों की तुलना में हरे रंग की अधिक हैं नोट्स होने के लिए "पोषक तत्व घने", हरी सब्जियां केवल बहुत कम कैलोरी होती हैं, एक उच्च संतप्त शक्ति होती है और विटामिन और खनिजों में समृद्ध होती है, इसलिए वे आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी मदद करने के लिए एकदम सही हैं।
  • सभी पत्तेदार सब्जियां लगभग शानदार हैं गोभी, गोभी, छार्ड, ब्रोकोली, पालक, सलाद और यहां तक ​​कि ब्रसेल्स स्प्राउट्स, आप रोज़ उपलब्ध कैलोरी की संख्या से बाहर निकलने के बिना बड़ी मात्रा में खा सकते हैं।
  • 10 दिनों के चरण 13 में वजन कम करने वाला छवि
    3
    सफेद रंग की बजाय सावधान रहें जब आप ट्रैफ़िक लाइट से मिलते हैं, तो आपको सफेद और लाल रंग के सामने नहीं रोकना चाहिए। इस रंग के फूड्स अक्सर कार्बोहाइड्रेट होते हैं जो कि एक औद्योगिक शोधन प्रक्रिया से गुजरे हैं। इसका मतलब है कि प्रसंस्करण के दौरान अधिकांश फाइबर और पोषक तत्वों का सफाया कर दिया गया है। आहार के दस दिनों के दौरान, सफेद चावल, रोटी और पास्ता और यहां तक ​​कि सफेद आलू, बहुत ही अमायकारक, केवल कम या पूरी तरह से बचा जाता है सेवन किया जाना चाहिए।
  • सटीक होने के लिए, मानव शरीर को कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है वे सब्जियां और साबुत अनाज में निहित हैं वे शरीर के लिए आदर्श और स्वस्थ विकल्प हैं जटिल और परिष्कृत नहीं। उन औद्योगिक रूप से परिष्कृत (कार्बोहाइड्रेट्स सरल) बजाय चीनी में अमीर हैं, इसलिए से बचा जाना चाहिए।
  • आपने निश्चित रूप से अटकिन्स आहार (कोई कार्बोहाइड्रेट) के बारे में नहीं सुना है केवल दस दिनों की अवधि के लिए यह प्रभावी साबित हो सकता है, लेकिन यह एक बिजली के आहार के साथ तुलनीय है, इसलिए एक बार समाप्त होने पर परिणामों को भुगतना पड़ता है। निष्कर्ष में आप कार्बोहाइड्रेट से बचने का निर्णय ले सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, लेकिन जागरूकता से कि दीर्घकालिक परिणाम हो सकते हैं।
  • 10 दिनों के चरण 14 में वजन कम करने वाला छवि
    4
    हाँ प्रोटीन दुबला करने के लिए आपके आहार में कम से कम 10% प्रोटीन होना चाहिए यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो यह और भी अधिक उपभोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है। प्रोटीन मांसपेशियों के विकास के पक्ष में है और एक उच्च संतप्त शक्ति है: इन दोनों कारकों में आपका वजन कम होने में मदद मिलती है इसलिए बड़ी मात्रा में मछली, सफेद मीट, फलियां और सोया (और इसके डेरिवेटिव) खाने की सलाह दी जाती है।
  • यह एक लोकप्रिय पसंद है कि कुछ ट्रेंडी आहार हर दिन 30% दुबला प्रोटीन खाने की सलाह देते हैं। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि, एक व्यायाम के साथ संयुक्त, एक बहुत ही प्रोटीन आहार खून में वसा को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, प्रोटीन रक्त ग्लूकोज चोटियों को सीमित करने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है, जिससे भूख कम हो जाती है इस मामले में भी लाभ दो गुना है!
  • 10 दिनों के चरण 15 में वजन कम करने वाला छवि
    5
    अच्छा वसा जानने के लिए जानें यह एक महत्वपूर्ण कौशल है क्योंकि शरीर को स्वस्थ वसा की आवश्यकता होती है। आहार से पूरी तरह से उन्मूलन करना एक अच्छा विचार नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि इन्हें कैसे अलग करना है अच्छा, असंतृप्त, स्वास्थ्य के लिए हानिकारक उन लोगों से, "तर-बतर"। शरीर के लिए जो अच्छा होते हैं वे खाद्य पदार्थों में शामिल होते हैं जैसे कि: avocado, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, नट, तेल मछली (जैसे ट्राउट और सैल्मन) और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों में। वास्तव में, इन स्वस्थ वसा (स्वाभाविक रूप से मध्यम मात्रा में) आपकी मदद कर सकते हैं कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर और हृदय रोग के विकास के जोखिम को कम।
  • मनुष्य को कम से कम 10% वसा वाले आहार का पालन करने की आवश्यकता है 25% तक एक स्वस्थ मात्रा माना जा सकता है, लेकिन संतृप्त वसा 7% से अधिक नहीं होनी चाहिए। बाद में, लाल मांस, अंडे, मुर्गी त्वचा और उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों में समाहित वास्तव में स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है।
  • चूंकि अंडा एक ही समय में प्रोटीन का उपयोगी स्रोत है, इसलिए इसे एक दिन तक खाने की अनुमति है। महत्वपूर्ण बात मात्रा से अधिक नहीं है!
  • 10 दिनों के चरण 16 में वजन कम करें
    6
    सोडियम खपत कम करें। रक्त वाहिकाओं को अवरुद्ध करने के अलावा, दिल को अधिक काम करने के लिए मजबूर करते हुए, सोडियम शरीर को तरल पदार्थ बनाए रखने का कारण बनता है। कमर की चौड़ाई पानी को बनाए रखने का सीधा परिणाम है। यदि आप इसे दिल के स्वास्थ्य के लिए नहीं करना चाहते तो कम से कम पैंट के आकार को बदलना नहीं है!
  • नमक का एक चम्मच 2,300 मिलीग्राम सोडियम है। हालांकि, हमारे जीव की दैनिक आवश्यकता केवल एक है 200 मिलीग्राम। चूंकि इस सीमा के अंदर रहने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए विशेषज्ञों ने प्रति दिन अधिकतम 1500 मिलीग्राम तक इसे बढ़ाया है। किसी भी मामले में यह 2,300 मिलीग्राम से अधिक नहीं बढ़ना महत्वपूर्ण है!
  • 10 दिनों के चरण 17 में वजन कम करने वाला छवि
    7
    रात के नाश्ते से बचें यह श्रुतलेख वैज्ञानिक की तुलना में अधिक मनोवैज्ञानिक है: रात के दौरान, मनुष्य गलत तरीके से और गलत तरीके से खा रहे हैं। इसलिए अपने आप से वादा करो कि शाम को आठ बजे के बाद कुछ भी न खाना और प्रतिबद्धता पर विश्वास रखें। यदि आप रात के दौरान भूखे महसूस करते हैं, तो ध्यान में रखते हुए अपना वजन कम करने के लिए आपका लक्ष्य बड़ा गिलास पानी पीता है। फिलहाल यह एक कठिन और थोड़ा पसंद की तरह लग सकता है "सामाजिक", लेकिन अगले दिन आपको खुशी होगी कि आपने इसे किया था।
  • यह सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। शाम को आपके दोस्त बाहर जाते हैं, शराब और स्नैक्स होते हैं, और जो चीज़ आप दुनिया में चाहते हैं वह उनके साथ होगी। निम्नलिखित मूल्यांकन करें: आप जाओ, लेकिन सिर्फ अगर आप प्रलोभन का विरोध करने में सक्षम होने का यकीन कर रहे हैं या आप हार सकते हैं, तो पता है कि यह दस दिन की अवधि तक सीमित है। आप देखेंगे कि समय उड़ जाएगा!
  • भाग 4

    आहार के साथ शारीरिक व्यायाम का मिश्रण
    10 दिनों के चरण 18 में वजन कम करने वाला छवि
    1
    भार प्रशिक्षण के साथ हृदय गतिविधि को जोड़कर वजन कम करें। यह कैसे काम करता है: कार्डियो ट्रेनिंग आपको शक्ति की तुलना में कैलोरी को तेज करने की अनुमति देती है मगर केवल दोनों का एक संयोजन संभवतः सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करना संभव बनाता है सभी मांसपेशी समूहों को अलग-अलग तरीकों से प्रशिक्षित करने की तुलना में शरीर के लिए बेहतर कुछ नहीं है कार्डियो और वजन की गतिविधियों का यह प्रभाव है, इसलिए दोनों के लिए समय लगता है!
    • इन दस दिनों में, लगभग हर दिन हृदय गतिविधि करने की कोशिश करें, वज़न का उपयोग वैकल्पिक दिनों पर किया जाएगा। यदि आप अपनी ताकत प्रशिक्षण को तीव्र करना चाहते हैं, तो हर दिन अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों पर ध्यान केंद्रित करें - आपके शरीर को एक दिन की आवश्यकता होती है ताकि वे ठीक हो सकें।
  • 10 दिनों के चरण 1 9 में वजन कम करने वाला छवि
    2
    आंदोलन बनाने की हर संभावना को स्वीकार करें जिम में हर दिन एक उत्कृष्ट पसंद है, केवल कुछ लोग इस तरह की गति रखने का प्रबंधन करते हैं - हालांकि, अगर आप वास्तव में इन दस दिनों के भोजन से बाहर निकलना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि हर दूसरे अवसर का लाभ उठाएं आपको सक्रिय रहने की अनुमति देता है क्या आप जानते हैं कि जो लोग लगातार घबराहट करते हैं वे पतले होने की अधिक संभावना रखते हैं?
  • आंदोलन बनाने की हर संभावना का स्वागत करते हुए उदाहरण के लिए व्यंजन धोने, नृत्य करते समय योग करते हुए, हर बार झुकाव विज्ञापन करते समय, फेसबुक का इस्तेमाल करने के बजाय अपने कमरे की सफाई करना, फर्श या कार धोना हाथ से, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें या कार्यालय से कुछ ब्लाकों को पार्क करें। जल्द ही आपका मन कई अन्य विकल्पों को तैयार करना शुरू कर देगा!
  • 10 दिनों के चरण 20 में वजन कम करें
    3
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें कार्डियो गतिविधि उपयोगी है, लेकिन हाल के अध्ययनों से पता चला है कि अंतराल प्रशिक्षण भी अधिक प्रभावी है। यह आपको अधिक व्यावहारिक और त्वरित तरीके से प्रशिक्षित करने की अनुमति भी देता है। 30 मिनट के लिए चलने के बजाय, प्रत्येक 30 सेकंड के त्वरित शॉट्स बनाने की कोशिश करें, जो कि धीमी गति से तीव्रता पर अवधि के साथ (उदाहरण के लिए पैदल चलना) पर निर्भर करता है। 15-20 बार के लिए दोहराएं इस पद्धति से आप अधिक कैलोरी जला सकते हैं - इसके अलावा, यह आपके दिल की दर को लंबे समय तक बढ़ाकर रखता है, जिससे आपके शरीर को प्रशिक्षण के अंत के बाद भी वसा वाले भंडार का निपटान जारी रखने की इजाजत मिल जाती है।
  • अंतराल प्रशिक्षण चलने के अलावा कई विकल्प प्रदान करता है उदाहरण के लिए, जब आप छोटे वसूली चरणों में तीव्रता से पेडल करते हैं, तो आप साइकिल और वैकल्पिक समय का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रशिक्षण के अंत के बाद भी आपको चकित और वसा और कैलोरी जलाने का विचार क्या था? प्रभाव कहा जाता है "अतिरिक्त व्यायाम के बाद ऑक्सीजन की खपत"। जब आप शरीर को एक गति से धक्का देते हैं जो इसे बनाए नहीं रख सकते हैं, तो सामान्य मानों में वापस आने के लिए ऑक्सीजन की खपत के लिए समय लगता है। यही कारण है कि आप कैलोरी का निपटान करना जारी रखते हैं, जबकि आप अभी भी हैं।
  • 10 दिनों के चरण वजन में खोया वजन शीर्षक वाला इमेज
    4
    कोशिश करो "पार प्रशिक्षण" (क्रॉस ट्रेनिंग) कसरत की नियमितता विकसित करना उतना ही आसान है जितना इसे थका हुआ है। मांसपेशियों, मन या दोनों को सभी उत्तेजनाएं खो जाती हैं और, ऐसा होने पर, कम कैलोरी जलाते हैं क्योंकि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं समाधान क्रॉस ट्रेनिंग है, जो आपको व्यायाम की अवधि या तीव्रता बदलने या यहां तक ​​कि पूरी तरह से कुछ नया करने का मौका देता है। आपका शरीर और मन आपके लिए आभारी होंगे
  • नई मज़ेदार गतिविधियों के साथ अपने उत्साह को तेज करें जिम में सामान्य कसरत के बजाय, किकबॉक्सिंग क्लास के लिए साइन अप करें, पूल पर जाएं या पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा करें। बास्केटबॉल, टेनिस या वॉलीबॉल खेलने के लिए कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें इस तरह से आप प्रयासों को देखे बिना बहुत सारी कैलोरी को जलाने में सक्षम होंगे।
  • 10 दिनों के चरण 22 में वजन कम करें
    5
    ध्यान दें कि जब आपको श्रेष्ठ परिणाम मिलते हैं शायद, शरीर सौष्ठव के प्रति उत्साही आपको पहले वज़न करने के लिए कहेंगे तो हृदय गतिविधि इसके विपरीत, कार्डियो अभ्यास अधिवक्ताओं आपको केवल अंत में शक्ति को प्रशिक्षित करने के लिए मजबूर करेंगे। फिर भी कुछ लोग आपको सुबह खाली समय पर एक खाली पेट पर प्रशिक्षित करने के लिए कहेंगे। क्या अनुमान लगाया जा सकता है कि हर किसी को उसके लिए सबसे अच्छी चीज़ मिलती है। जो कुछ भी हो, आप सबसे अच्छा दे सकते हैं, जिससे आप उत्साहित महसूस कर सकते हैं, दोष भी, भले ही यह नाश्ते के बाद रात के मध्य में प्रशिक्षित हो!
  • प्रयोग! शायद आप आश्वस्त हैं कि आप दौड़ से नफरत करते हैं क्योंकि आप केवल काम के बाद एक बार दौड़े थे। आप पाएंगे कि सुबह सुबह चलने वाली आपको पसंद है और आपको पूरे दिन ऊर्जा से भरा महसूस करने की सुविधा मिलती है। इन दस दिनों में, कई परीक्षण करें आप एक नया जुनून विकसित कर सकते हैं कि आप एक जीवन भर के लिए जारी रखना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • हर शाम, अगले दिन कुछ स्वस्थ नाश्ते तैयार करें, खासकर अगर आप जानते हैं कि आपको घर से कई घंटे बिताना होगा। इस तरह आप आसानी से सामग्री और खुराक की निगरानी कर सकते हैं।
    • पहला कदम इस चुनौती का सामना करने के लिए अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करना है। इसके अलावा, आपको दृढ़, प्रेरित और दृढ़ रहने के लिए प्रयास करना चाहिए कि स्वास्थ्य समस्याओं के बिना भोजन को बाधित न करें।
    • यदि कोई आपको अपमान करता है क्योंकि आपके पास अतिरिक्त पाउंड हैं, तो इसका कोई ध्यान नहीं देते, इससे आपको मजबूत बनने में सहायता मिलेगी।
    • आधे में चीजों को बाधित न करें, दोनों परहेज़ और कसरत में स्थिर रहें। अन्यथा आप अपना वजन कम करने के बजाए वजन बढ़ेंगे

    चेतावनी

    • शरीर को भूखा करने के लिए इसका मतलब है कि उसे काम करना बंद करना है। आपका चयापचय भी बंद हो जाएगा, इसलिए जब आप फिर से खाना शुरू करेंगे, तो आप जल्दी से खो चुके किलो पुनः प्राप्त करेंगे। इसलिए इसे से बचें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com