मनोचिकित्सा के मूल्यांकन के लिए कैसे करें

शायद, विभिन्न कारणों से आप खुद को पाने की सोच रहे हैं एक मनोवैज्ञानिक द्वारा मूल्यांकन

यही है, आप परीक्षण से गुजरने पर विचार कर रहे हैं और यदि जरूरी है कि चिकित्सा में जाए सौभाग्य से हर किसी के लिए, मानसिक बीमारी अब हर कीमत पर गुप्त रखा जा सकता है, इसलिए अगर आपको लगता है कि यह आपको मदद करता है, तो यह करें। दूसरी ओर, आपके पास क्या हो सकता है (आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि आप वास्तव में हैं बीमार) सही निर्णय लेने के लिए एक बाधा हो सकती है। आदर्श रूप से, एक बार आपके परीक्षण के बाद, आप अभी भी बेहतर होंगे या आप जानते हैं कि आपके पास क्या है, या क्योंकि आप जानते हैं कि आप सामान्य हैं यदि आपके पास सकारात्मक दृष्टिकोण है, तो आप संभवत: आगे बढ़ने का फैसला करेंगे, क्योंकि यह जानना हमेशा बेहतर होता है

कदम

एक मनोरोग मूल्यांकन चरण 1 प्राप्त करें
1
शुरू करने से पहले, यदि आप कर सकते हैं, तो आपको उन लोगों का समर्थन लेना चाहिए जो आपको प्यार करते हैं या एक सामाजिक कार्यकर्ता, एक परिवार के सदस्य, डॉक्टर, शिक्षक, एक पुजारी या मित्र के रूप में विश्वास के योग्य हैं। उन्हें आपकी मदद करने के बाद तय करें।
  • एक मनश्चिकित्सीय मूल्यांकन चरण 2 प्राप्त करने वाला चित्र
    2
    यदि कोई आपको दिखाए जाने का सुझाव देता है, तो आपको यह चुनना होगा कि क्या उस सलाह का पालन करें या नहीं और यह एक व्यक्तिगत पसंद होगा याद रखें कि यदि आप करते हैं, तो यह आपके पक्ष में एक बड़ा मुद्दा होगा।
  • एक मनोचिकित्सक मूल्यांकन चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    मानसिक समस्याओं के बारे में कुछ जानें (यह हमेशा एक अच्छा विचार है अगर कोई व्यक्ति वास्तव में बीमार है)। कई हैं:
  • (ए) भावनात्मक - ये काफी स्पष्ट हैं: वे उन लोगों से चिंतित हैं जो परिस्थितियों के लिए अत्यंत तरीकों से प्रतिक्रिया करते हैं जिससे उन्हें खराब हो जाता है।
  • (बी) व्यवहार - वे जटिल समस्याओं से संबंधित हैं आदतों व्यवहार का
  • (सी) विकास - वे ऐसे हैं जो बाधाओं से उत्पन्न होते हैं जो सामान्य मानसिक विकास को रोकते हैं। अक्सर भी एक मानसिक रूप से मंद व्यक्ति को पता चल जाएगा कि यह उसके चारों ओर के लोगों से अलग है या नहीं। मामूली अंतर अंतर असामान्य नहीं है, लेकिन केवल एक विशेषज्ञ इसे कहने में सक्षम होगा।
  • (डी) शारीरिक - वे मस्तिष्क या मन से संबंधित समस्याओं की तरह दिखते हैं लेकिन वास्तविकता में वे तंत्रिकाओं और मांसपेशियों के भौतिक आकस्मिकताओं के कारण होते हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय मूल्यांकन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    आपको महसूस करके चीजों को और भी खराब करना बंद करो अलग-थलग। यह एक शब्द है जिसका अर्थ है अकेले महसूस करना आप सोचते हैं कि आप केवल एकमात्र मरीज हैं और आपको अजीब और अलग-अलग माना जाएगा। और यह सच नहीं है।
  • उदासीनता जैसी सबसे आम समस्याएं अकेलेपन की भावना से बिगड़ती हैं। कई समान हैं बहुत आम है और इससे उन्हें लड़ने में मदद करनी चाहिए लेकिन अक्सर एक हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है - अकेले समस्या केवल दूर नहीं होगी। चिंता करने की कोई बात नहीं है जो लोग उसी की कोशिश करते हैं वे आपको समझ सकते हैं और आपको सब कुछ प्रबंधित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • इन रोगों के इलाज में सबसे अच्छा कौन है यह जानने के लिए चारों ओर से पूछिए - डॉक्टरों को समान नहीं है और आपको ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं। अगर आपको पेशेवर या मानसिक स्वास्थ्य केंद्र को बदलने के लिए चुना गया है, तो आप सहज महसूस नहीं करते, यह बिल्कुल सामान्य है यह उपचार महत्वपूर्ण है और आपको इसके बारे में अच्छा लगेगा।



  • एक मनोचिकित्सक मूल्यांकन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्या उम्मीद है पता है मूल्यांकन के दौरान क्या होता है?
  • (i) आम तौर पर आप अपने सामने पेशेवर बैठने से शुरू होकर उससे पूछते हैं कि उसे विभिन्न चीजों की व्याख्या करने के लिए। आम तौर पर सत्र एक घंटे तक रहता है। यदि आप "मनोचिकित्सा" का निर्णय लेते हैं, तो बात समान होगी: एक संवाद सत्र जहां वह आपकी समस्या के एक या एक से अधिक पहलुओं से निपटने की कोशिश करेगा। पेशेवर का उल्लेख कर सकते हैं शारीरिक समस्याओं, आनुवंशिक (क्या आपके पास दादा-दादी या माता-पिता हैं ...?) पर्यावरण (आप हिंसा, शोर, शत्रुता से भरा हुआ जगह में बड़े हुए, आप लगातार चले गए, बदल गए स्कूल ...?) शिक्षात्मक (आप के साथ स्कूल में कठिनाई थी ...)
  • (ii) आप आपसे अलग-अलग घटनाओं में भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के बारे में बात कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए यह सब कुछ लिखना उपयोगी होगा जिसके लिए आप चिंतित हैं और इसे सत्र में ला सकते हैं।
  • एक मनोरोग मूल्यांकन चरण 6 प्राप्त करें
    6
    अंदर कुछ न रखें, उसे बिना शर्मिंदगी के बाहर फेंक दो। चिकित्सा पूरी तरह से है गुप्त, पेशेवर गोपनीयता है और आप जो भी कहते हैं वह उस कमरे के बाहर किसी को भी नहीं दिखाया जाएगा। आप जो भी बताते हैं वह चिकित्सक को आश्चर्यचकित नहीं करेगा, वे शायद ही पहले से ही अन्य रोगियों से अक्सर उसी समस्याओं के बारे में सुना है। हालांकि, आपको पता चल जाएगा कि पहला चरण लेने और आत्मविश्वास लेने के बाद इसे खोलना कितना आसान है।
  • एक मनश्चिकित्सीय मूल्यांकन कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी सभी दवाएं नियमित रूप से लें यह महत्वपूर्ण है सबसे बड़ी समस्या डॉक्टरों में से कुछ ऐसे रोगियों के साथ हैं, जो जल्द से जल्द बेहतर महसूस कर रहे हैं। यह उन लोगों पर लागू होता है जो अवसादग्रस्त मणिया से पीड़ित होते हैं ("उच्च" और "कम" के चरम परिवर्तन)। दवाइयां ऊंचाइयों की जड़ें कम लेकिन मध्यम से बचती हैं। आप सब कुछ नहीं कर सकते, अवसाद से बचने के लिए आपको कुछ उत्साह का बलिदान करना होगा: यह एक निष्पक्ष विनिमय है।
  • चिकित्सा को व्यवस्थित करना आपको इसे लेने के लिए याद दिलाना है। (बहुत से लोग दैनिक और भी घंटेवार बॉक्स का उपयोग करते हैं, एक बार एक हफ्ते में आपको इसे भरने में आधे घंटे खर्च करना पड़ता है, लेकिन फिर दवा लेना आसान हो जाएगा।)
  • अगर आपको लगता है कि आपके पास दुष्प्रभाव हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को बताएं
  • हालांकि, यदि आप और एक विश्वसनीय दोस्त या आपके प्रायोजक से सहमत हो कि उपचार के विकल्प काम नहीं करते हैं, तो एक अन्य चिकित्सक की तलाश करें और दवा बदलिए, लेकिन केवल मेडिकल पर्यवेक्षण के अंतर्गत। यदि आपको अपने पुराने चिकित्सक के पीछे के कारणों पर संदेह है, तो वह एक ढूंढें जो संबंधित नहीं है एमए अपने चिकित्सा को खुद का प्रबंधन करने की कोशिश मत करो
  • दुर्भाग्य से, यह हाल ही में पता चला था कि कुछ चिकित्सकों ने अच्छे कारणों के बिना कुछ दवाइयां निर्धारित की हैं, जैसे ध्यान विकार के लिए आप जो भी निर्णय लेते हैं, आपको चिकित्सक से बात करनी चाहिए या जो आपकी सहायता करता है और एक कोर्स पर सहमत होता है, खासकर यदि इसमें आपके डॉक्टर को बदलना शामिल है
  • आमतौर पर एक चिकित्सक को ढूंढना बेहतर होता है जो कुछ चिकित्साओं का सुझाव देता है जो उन्हें ले लेता है। आपकी हालत शायद हो सकती है की आवश्यकता होगी भारी सामान का लेकिन कुछ डॉक्टर बहुत ज्यादा लिखते हैं और इस संबंध में रवैया को सलाह देना मुश्किल है और यह जानना मुश्किल है कि क्या आप इस भाग्य को छू लेंगे। संदेह में, कृपया कार्यक्रम का पालन करें। यही कारण है कि यदि संभव हो, तो आपके पास एक मित्र या सलाहकार होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, दवाइयों से भरा होने का प्रबंधन कैसे करना चाहिए राय कितना निर्णय।
  • टिप्स

    • जितना संभव हो उतना खुला रहें, कोई भी आपका मजाक नहीं करेगा या आपको न्याय करेगा। आप शब्दों में बदल कर कई समस्याओं के साथ शब्दों में आ सकते हैं और जल्द ही आप उन चीजों के बारे में बात कर सकेंगे जो आपको परेशान कर रहे थे।
    • अपने आप को सुनिश्चित करें आप एक सकारात्मक और मजबूत कदम उठा रहे हैं और बेहतर करने के लिए कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं। और प्रशंसा और जारी रखने के लिए एक बात आपको खुशी से जीने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की क्षमता है।
    • चिकित्सा बीमा एक कांटेदार मुद्दा है, लेकिन अधिकांश लागतों को कवर करेंगे। यह समझने के लिए अनुसंधान करें कि कौन सी कंपनियां विशिष्ट शर्तों को कवर करती हैं। इसके अलावा, कई स्वास्थ्य केंद्र और विश्वविद्यालय क्लीनिक आपको अपने उपचार को थोड़े समय के आधार पर प्राप्त करने की अनुमति देते हैं (यानी वे आपसे जो कुछ खर्च कर सकते हैं उसके अनुरूप है)।
    • तुरंत इलाज की उम्मीद मत करो यदि जीवन किसी भी मानसिक बीमारी के लिए तत्काल राहत की पेशकश या अन्यथा, कोई भी पीड़ित होगा वसूली और प्रगति समय ले लो इसकी तुलना कैंसर की तुलना में करें: केमो एक भयानक और कभी कम समय तक इलाज नहीं है। आपको कुछ मदद की आवश्यकता होगी और आप इसे तुरंत प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आपको धैर्य होना चाहिए।
    • किसी भी संकेत के लिए देखो यदि आपको पहले महीने के बाद चिकित्सा लेने से पहले थोड़ा बीमार लग रहा है, तो अपने डॉक्टर से कहें। अपने विविधताओं का रिकॉर्ड रखें और उन्हें बताएं कि आपके लिए कौन परवाह करता है

    चेतावनी

    • जो भी आपको बताता है उसे अनदेखा करें "प्रतिक्रिया"। यह स्पष्ट है कि वे आप की तरह नहीं हैं और मैं न्याय करने में असमर्थ हूं। तुम नहीं "प्रतिक्रिया" एक हृदय रोग के रूप में, जैसा कि आप रासायनिक असंतुलन के लिए नहीं करते हैं जो आपके मनोवैज्ञानिक स्थिति का कारण बनता है
    • आपकी स्थिति को बढ़ावा देने वाले व्यवहार से दूर रहें एक उन्मत्त अवसादग्रस्तता से उन चीजों से बचना चाहिए जो उन्हें बेकार और नाखुश महसूस कर सकें। आप चुन सकते हैं, यहां तक ​​कि जब आप शक्तिहीन महसूस करते हैं
    • जो आपकी सहायता करना चाहता है, उनको बंद न करें आप अकेले अपनी बीमारी का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे भारी बोझ को लोड करेंगे खुद को अलग करने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com