जोड़े में वजन कम कैसे करें

वजन कम करना एक आसान काम नहीं है, खासकर जब आप अकेले एक आहार पर होते हैं किसी के साथ युग्मन, पथ थोड़ा और मजेदार हो सकता है कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग वजन कम करने की कोशिश करते समय एक या अधिक लोगों के समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं वे कम थके हुए हैं, बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं और दुबला लंबे रहने के लिए प्रबंधन करते हैं। यदि आप और आपके साथी दोनों को कुछ अतिरिक्त पाउंड खोना पड़ता है, तो इसे एक साथ करने पर विचार करें दूसरे के समर्थन पर भरोसा करने के अलावा, आपको प्रेरित और मेहनती शेष में कम कठिनाई होगी। एक साथ लक्ष्य प्राप्त करने के लिए लक्ष्य चुनें ताकि आप दोनों एक स्वस्थ शरीर के वजन को प्राप्त कर सकें।

कदम

भाग 1

एक संयुक्त वजन घटाने कार्यक्रम सेट अप करें
चित्र शीर्षक भोजन योजना चरण 2
1
तय करें कि आहार किस प्रकार पालन करें पहली चीजों में से एक यह है कि स्वस्थ और संतुलित वजन घटाने कार्यक्रम चुनना है। व्यवहार में आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप क्या खाएंगे, कितनी बार व्यंजनों का पालन करें।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग वजन कम करने के लिए अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करते हैं, वे जो एक अच्छी तरह से संरचित वजन घटाने कार्यक्रम पर भरोसा कर सकते हैं।
  • बैठ जाओ और अपने अगले हफ्ते के भोजन का आयोजन यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों खाने के लिए चुनते हैं, खासकर उन भोजनों के बारे में सहमत होते हैं, जो आप एक साथ भोजन करते हैं, जैसे रात का भोजन।
  • अगले सप्ताह प्रत्येक नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज और स्नैक के बारे में विस्तार से योजना बनाएं लिखित में सब कुछ डाल दिया। इस तरह आपको हमेशा पता चलेगा कि आप क्या कर सकते हैं और खाना चाहिए। एक बार समाप्त होने पर खरीदारी की सूची बनाना बहुत ही आसान होगा।
  • दो महीनों के चरण 28 में लोस तीस पाउंड शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप कितने पाउंड खोना चाहते हैं एक और महत्वपूर्ण काम जिसे आपको करना है दोनों को समझना है कि आपको वजन कम करना कितना ज़रूरी है विशिष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करने और सबसे उपयुक्त वजन घटाने कार्यक्रम चुनने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है।
  • ध्यान में लेने के लिए मूलभूत कारकों में आयु, लिंग और ऊंचाई हैं अपनी बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) का इस्तेमाल शुरु करने के लिए करें, यह निर्धारित करें कि आप कितने पाउंड खो देंगे
  • कई कंप्यूटरों में से एक का उपयोग करें जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं अपने बॉडी मास इंडेक्स की गणना करें. प्राप्त आंकड़े आपको समझने में मदद करेंगे कि आप कम वजन वाले हैं (18.5 से कम बीएमआई), सामान्य वजन (18.5 और 24.9 के बीच बीएमआई), अधिक वजन (बीएमआई 25 और 30 के बीच) या मोटापे (बीएमआई 30 से अधिक) ।
  • आईएमसी की गणना करने के लिए आप ये सरल कार्य भी कर सकते हैं:
  • यदि आप मीट्रिक दशमलव प्रणाली का उपयोग करना चाहते हैं, तो इस फार्मूला आईएमसी = किलोग्राम में व्यक्त शरीर के वजन को लागू करें (/ मीटर ऊँचाई मीटर में व्यक्त ऊँचाई)।
  • यदि आप ब्रिटिश साम्राज्यवादी प्रणाली का उपयोग करना चाहते हैं, तो इस फॉर्मूला आईएमसी = पाउंड में शारीरिक वजन / इंच (ऊँचाई x ऊंचाई इंच) x 703 में लागू करें।
  • व्यायाम शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित 7 कदम
    3
    अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें एक साथ। एक जोड़े के रूप में वजन कम करने की कोशिश करने का मुख्य लाभ यह है कि आप संयुक्त लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं, अपने आप को अपने साथ समर्थन कर सकते हैं और स्वयं की तुलना करें जैसे आप प्रगति कर सकते हैं और लक्ष्य के करीब पहुंच सकते हैं।
  • इस स्तर पर उन लक्ष्यों को निर्धारित करने में सक्षम होना यथार्थवादी होना बहुत महत्वपूर्ण है जो दोनों के लिए अच्छा है। यदि दोनों में से एक को बड़ी संख्या में पाउंड खोना पड़ता है या जल्दी वजन कम करना चाहता है, तो यह असंभव हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, स्वस्थ तरीके से वजन कम करने वाले चिकित्सकों के अनुसार प्रति सप्ताह अधिकतम 1 / 2-1 किलो खोने का मतलब है। अगर आपके शरीर में सात किलो ज्यादा यथार्थवादी या सुरक्षित नहीं हैं, तो सिर्फ तीन हफ्तों में खोना चाहते हैं।
  • यदि कई किलोग्राम खोने हैं, उदाहरण के लिए नौ, तो ऐसी रणनीति का उपयोग करना बेहतर होता है जिसमें कई उद्देश्य शामिल होते हैं। पहला लक्ष्य 5 किलोग्राम खो सकता है, जबकि दूसरा पिछले 4 को खो सकता है।
  • एक सामान्य समय सीमा स्थापित करें यहां तक ​​कि अगर किलो की संख्या दोनों के लिए समान नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि सत्यापन का दिन मेल खाता है। मान लीजिए कि आप दो महीने में 5 किलोग्राम कम करना चाहते हैं, जबकि आपका पार्टनर उसी समय 7 में खोना चाहता है।
  • एक समय सीमा की स्थापना जो दोनों पर लागू होती है, आपको अपने लक्ष्य बनाए रखने और एक-दूसरे को प्रेरित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है।
  • एक एटकिंस डाइट मेनू योजना 13 कदम बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक-दूसरे को जिम्मेदार बनाने के तरीके ढूंढें कई मामलों में स्लिमिंग आहार सफल नहीं हैं क्योंकि लोग अनुशासित रहने के लिए संघर्ष करते हैं। सौभाग्य से, आप सेट नियमों का सम्मान करने के लिए एक-दूसरे को प्रोत्साहित करने के तरीके ढूंढ सकते हैं।
  • यदि आप वास्तव में वजन कम करने और समय पर हासिल वजन को बनाए रखने में सफल होना चाहते हैं, तो कठोर तरीके से बर्ताव करना जरुरी है और अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए किया जाना चाहिए।
  • एक अच्छी रणनीति सप्ताह के एक दिन को चुनना है जब आप दोनों को पैमाने पर जाना होगा। दरअसल, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग नियमित रूप से वजन करते हैं वे समय के साथ हासिल किए गए परिणामों को बनाए रखते हैं।
  • का उपयोग करने के लिए मूल्यांकन भी एक भोजन डायरी. दिन बाद दिन आपको जिम्मेदारी से व्यवहार करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, अगर आपको अपना वजन कम करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है या यदि आपको कुछ भार वापस करना है, तो पार्टनर को यह समझने के लिए कि आप नियमों को कब और कैसे तोड़ चुके हैं, डायरी पेजों का विश्लेषण कर सकते हैं (या ऐसा करने के लिए अन्य सुझाव)।
  • एक और चाल उन कपड़ों का उपयोग करना है, जिन्हें आप पहनना पसंद करेंगे। उदाहरण के लिए, दोनों के लिए पतलून की एक जोड़ी चुनें और उन्हें अपने कोठरी में जमा करें। जब भी आपको अपने कार्यक्रम के अनुरूप बने रहने की कोई आवश्यकता होती है, आप उन्हें बाहर ले जा सकते हैं और उन्हें आज़मा सकते हैं।
  • भाग 2

    स्वस्थ आहार और जीवनशैली का एक साथ पालन करें
    छवि शीर्षक शीर्षक से बेहतर रनिंग चरण 26
    1
    मात्रा पर ध्यान दें वजन कम करने में सक्षम होने के लिए भागों को नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक है, इसलिए आपको अपने आहार से संकेतित खुराकों का सम्मान करने में एक दूसरे की मदद करना होगा।
    • बहुत बड़े हिस्से भोजन करना, भले ही वे स्वस्थ और पौष्टिक तत्व हों, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी वास्तविक दैनिक जरूरतों की तुलना में बहुत अधिक कैलोरी लेना चाहिए। मात्रा सही ढंग से खोने से आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सकती है।
    • एक जोड़े के रूप में वजन कम करने की कोशिश करने के कई फायदों में से एक यह है कि आप एक दूसरे को नियंत्रण में रखने में मदद कर सकते हैं। अपनी खुद की उपज और अतिरंजना से बचने के लिए बहुत मुश्किल होगा
    • आपके मामले में आप काफी हद तक भाग्यशाली होंगे कि आप एक-दूसरे को खाने के लिए रोजाना तौलना और खुराक करें। इस तरीके से आपके पास अपने आहार द्वारा दी गई भोजन की मात्रा ही होगी, बिना अपने आप को अपने आप को उदार दिखाने के लिए।
  • स्टेपल स्नासिक ग्रोथ स्टेप 1 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    दुबला प्रोटीन स्रोत चुनें जो दोनों के लिए अपील करता है। सप्ताह के अपने भोजन की योजना बनाते समय, प्रोटीन स्रोतों को शामिल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे कई पोषक तत्वों को लेकर आते हैं और आपको वज़न कम आसानी से खो देते हैं।
  • प्रोटीन शरीर के स्वास्थ्य के लिए जरूरी नहीं है, यह वाकई आपको अधिक प्रभावी रूप से अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है। इसका कारण यह है कि वे दुबला मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देते हैं, चयापचय को सक्रिय करते हैं और शरीर को उस ऊर्जा के साथ प्रदान करते हैं जो इसे दिन का सामना करना पड़ता है।
  • प्रोटीन कुछ समय के लिए पेट को व्यस्त रखता है यही कारण है कि जब आप अन्य प्रकार के भोजन, जैसे कार्बोहाइड्रेट्स खाने से अधिक समय तक महसूस कर सकते हैं।
  • एक दूसरे के साथ जांचें कि पार्टनर पर्याप्त प्रोटीन खाता है आपकी भोजन योजना को प्रत्येक भोजन के लिए 1-2 सर्विंग्स देना चाहिए प्रोटीन का एक हिस्सा लगभग 85-115 ग्राम के बराबर है।
  • आपको दुबला प्रोटीन स्रोतों का चयन करना चाहिए, जैसे कि पोल्ट्री, अंडे, कम वसा वाले डेयरी उत्पाद, दुबला और दुबला पोर्क या टोफू कटौती
  • खो वजन नामक छवि यदि आप सब्जियों को नापसंद करते हैं चरण 12
    3
    फलों और सब्जियों पर शेयर करें आप दोनों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप प्रत्येक दिन पर्याप्त मात्रा में खाते हैं प्रोटीन की तरह फलों और सब्जियां भी अपना वजन कम करने में मदद कर सकती हैं।
  • वजन कम करने में सक्षम होने के लिए, हर भोजन या नाश्ता में कम से कम आधा फल या सब्जियां मिलनी चाहिए। इसका कारण यह समझना बहुत सरल है: वे केवल कुछ ही कैलोरी लाते हैं।
  • फलों और सब्जियां आपको पूरे समय तक महसूस करने में भी मदद करती हैं। फाइबर और पानी में समृद्ध होने के कारण वे बहुत अधिक मात्रा में होते हैं, इसलिए कैलोरी के साथ अतिरंजित होने के खतरे के बिना उन्हें प्रचुर मात्रा में खाने के लिए संभव है।
  • प्रत्येक भोजन से पहले भाग का खुराक लें: फलों के 75 ग्राम और सब्जियों के लिए 150 ग्राम।
  • एटकिन्स डायट मेन्यू योजना 14 कदम बनाएँ



    4
    अनाज 100% पूरे होना चाहिए। अक्सर स्लिमिंग आहार के लिए अनाज की खपत में थोड़ी कमी की आवश्यकता होती है ताकि वह आसानी से और जल्दी से अपना वजन कम कर सकें। इसके अलावा, उन परमिट पूरी तरह अभिन्न होना चाहिए।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कार्बोहाइड्रेट का सेवन सीमित है, विशेष रूप से अमीर (जैसे अनाज) वाले खाद्य पदार्थ, लोगों को थोड़ी तेज़ समय में वजन कम करना पड़ता है, जब वे विभिन्न प्रकार के आहार (जैसे कि उन केवल कैलोरी या वसा की संख्या सीमित करें)
  • अनाज कार्बोहाइड्रेट की एक बड़ी मात्रा में लेकर आते हैं, इसलिए जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो उन्हें नियंत्रित करने में बेहतर होता है।
  • यदि आप चाहें, तो आप प्रति दिन एक सेवारत खाने की योजना बना सकते हैं। अपेक्षित मात्रा का सम्मान करने के लिए हमेशा स्केल का उपयोग करें प्रत्येक भाग का वजन भोजन के प्रकार पर निर्भर करता है, इसलिए पैकेज पर दिए गए निर्देशों को पढ़ना सलाह है। उदाहरण के लिए, रोटी का टुकड़ा आम तौर पर एक हिस्से के बराबर होता है, साथ ही साथ 100 ग्राम पका हुआ ब्राउन चावल।
  • आपको साबुत अनाज चुनना चाहिए क्योंकि वे बहुत परिष्कृत नहीं हैं और अधिक फाइबर लाएंगे। चाहे यह पास्ता, चावल, रोटी या किसी अन्य बेकरी उत्पाद हो, सुनिश्चित करें कि पैकेज पर सामग्री की सूची की सावधानीपूर्वक जाँच करके यह 100% पूरा हो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर चरण 25 पर चलें
    5
    स्नैक्स को सीमित करने के लिए एक-दूसरे की सहायता करें कई मामलों में, आहार भोजन के बीच अस्वास्थ्यकर नाश्ता खाने की आदत के कारण भी विफल हो जाते हैं दिन के दौरान या रात्रिभोज के दौरान बहुत अधिक रियायतें एक वजन स्टाल का कारण बन सकती हैं या फिर आपको फिर से वजन कम करने में मदद मिल सकती है
  • विशेष रूप से स्वस्थ तत्वों पर आधारित, कभी-कभी नाश्ते बनाने से, आहार पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता। इसके विपरीत, कई कैलोरी खा रहे हैं या सिर्फ बहुत बार, नियंत्रण में मात्रा को बनाए रखने के बिना, जल्दी खो खो वजन खो सकता है।
  • जब आप वास्तव में भूख लगी है और अगले भोजन कम से कम 1-2 घंटे में होगा, तब ही आपको नाश्ते से खुद का इलाज करें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि दैनिक कैली से अधिक से बचने के लिए यह 150 कैलोरी से अधिक नहीं है।
  • यदि आप देखते हैं कि पार्टनर नाश्ते में बहुत अधिक या रात के खाने के बाद नाश्ता करता है, तो उसे आप के साथ टोन में रखने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित करें चरण 9
    6
    आपको एक साथ सक्रिय रखने का एक तरीका ढूंढें। वजन घटाने आहार के अलावा, आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए इस तरह से वजन कम करना और समय पर प्राप्त परिणाम बनाए रखना आसान होगा। आप पाएंगे कि एक साथ काम करने से शारीरिक गतिविधि को अधिक सहनशील और सुखद बना दिया जाएगा
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जोड़े में प्रशिक्षण कई लाभ की गारंटी देता है सबसे पहले, आपको अपनी वचनबद्धता का सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा क्योंकि आप जानते हैं कि आपका साथी आपके पर भरोसा कर रहा है।
  • इसके अलावा, ऐसा लगता है कि जब आप जोड़ों में शारीरिक गतिविधि करते हैं तो आपको कसरत की तीव्रता और अवधि को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • हर हफ्ते, आपको दोनों का लक्ष्य 150 मिनट की कार्डियो कसरत करना है, जो ताकत और मांसपेशियों के धीरज के लिए 2-3 प्रशिक्षण सत्रों के साथ मिलना चाहिए। परस्पर प्रतिबद्धताओं के आधार पर, क्षण मिलते हैं जिसमें आप एक साथ ट्रेनिंग के लिए मिल सकते हैं।
  • भाग 3

    सफलता पाने के लिए एक करीबी बुनना टीम बनें
    आपकी प्रेमिका चरण 12 के लिए मधुर प्रेमी का शीर्षक
    1
    धीरज रखो. एक सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक आहार और व्यायाम कार्यक्रम के साथ मिलकर एक साथ परस्पर रोगी होना चाहिए। संभवतः वहां बहसें होंगी जिनके बारे में आप असहमत हैं, इसलिए संभव है कि आपको यथासंभव सहिष्णु दिखाएं।
    • यह सकारात्मक रहने के लिए भी हो सकता है जब भागीदार को अधिक मात्रा में किलो खो देता है या आपको कुछ खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है जो आपको व्यक्तिगत रूप से उत्तेजित नहीं करता है, जो कुछ भी रोगी हो रहा है वह एकजुट रहने का समाधान है।
    • यदि आप अक्सर असहमत या बहस करते हैं, तो आप आगे बढ़ने के साथ आने वाले सभी लाभों को खोने का जोखिम उठाते हैं। इसलिए शानदार फल इकट्ठा करने के लिए एक-दूसरे को सहिष्णु बनने की कोशिश करें ताकि केवल एक करीबी बुनना टीम ही हासिल कर सके।
    • यदि आप कुछ के रूप में अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आप भी समझौतों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक वैध तुलना दो भागने वाले साइकिल चालकों की हो सकती है, जो अंतिम पंक्ति तक और अधिक तेज़ी से पहुंचने के लिए, कमांड के साथ वैकल्पिक, साढ़े आधे समय पर हावी होने के लिए छोड़ देते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से 12
    2
    तुलना से बचें यहां तक ​​कि अगर प्रतिस्पर्धात्मकता का एक सा भी प्रेरित और सकारात्मक हो सकता है, तो इससे प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता उपयोगी और मजेदार हो सकती है, लेकिन हमेशा सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
  • आपको यह समझना चाहिए कि यह अनिवार्य है कि दोनों में से एक को दूसरे की तुलना में अधिक तेज़ या प्रभावी रूप से वज़न कम करना होता है।
  • आपको यह स्वीकार करना होगा कि भले ही आप आसानी से या जल्दी से अपना वजन कम न कर सकें, इसका मतलब यह नहीं है कि आप सही तरीके से आगे नहीं बढ़ रहे हैं या न ही परिणाम प्राप्त कर रहे हैं। आप दो अलग-अलग लोग हैं और एक अलग गति से आगे बढ़ें।
  • जब दोनों में से एक को साथी से बेहतर परिणाम मिलता है, तो उसे सही तरीके से उसे प्रोत्साहित करने के लिए सावधान रहना चाहिए। गलत शब्दों का इस्तेमाल करने से विपरीत प्रभाव उठाना जोखिम होगा। कुछ मामलों में दूसरे व्यक्ति को यह आश्वस्त हो सकता है कि वह गलती कर रहा है। हमें क्या करना चाहिए, इसे प्रोत्साहित करने और उसे प्रेरित करने का प्रयास करना है, यह ध्यान देना नहीं है कि उसे उत्तेजित या उपहास न करें
  • एक बॉलरूम डांसर बनने वाली छवि स्टेप 11
    3
    एक साथ करने के लिए मजेदार गतिविधियों का पता लगाएं, जिसमें भोजन शामिल न हो। एक जोड़े के रूप में वजन कम करने के फायदों में से एक यह है कि आप खुद को स्वस्थ और सुखद गतिविधियों के लिए समर्पित कर सकते हैं।
  • आहार या व्यायाम कार्यक्रम द्वारा लगाए गए नियमों का सम्मान करना और भी मुश्किल होता है, जो लोग अक्सर खाने के लिए जाते हैं, आमतौर पर व्यायाम छोड़ देते हैं या अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को लगातार चबाते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति की कंपनी पर भरोसा करने में सक्षम होने के कारण जो अपने लक्ष्यों का पीछा करता है, जिससे चीजें बहुत सरल हो जाती हैं एक साथ आप एक स्वस्थ आहार और जीवन शैली का सम्मान करना बहुत कम मुश्किल बना देंगे।
  • अगर आपके द्वारा आमतौर पर कई गतिविधियां होती हैं (जैसे रेस्तरां में दोस्तों को मिलना या एक फिल्म के सामने पॉपकॉर्न और चिप्स का मुंह बनाना), तो अलग शौक के बारे में सोचने का प्रयास करें, जो आपको स्वस्थ तरीके से आनंद ले सकें।
  • उदाहरण के लिए, रविवार की सुबह आप सामान्य रूप से बार पर जाने के बजाय प्रकृति के बीच चलने का आयोजन कर सकते हैं या शुक्रवार की रात को आप रसोई में खुद का आनंद ले सकते हैं ताकि इसे तैयार करने के बजाय स्वस्थ सामग्री के साथ एक स्वादिष्ट पिज्जा तैयार कर सकें।
  • आपकी प्रेमी चरण 4 के साथ अधिनियम सिली के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुक एक साथ। एक जोड़े के रूप में वजन कम करने के सबसे मजेदार पहलुओं में से एक यह है कि आप मज़ेदार बनाने और नए स्वस्थ व्यंजनों का निर्माण कर सकते हैं। प्रेरणा को उच्च रखने और एक साथ अपने काम के परिणामों का आनंद लेने का अवसर एक शानदार तरीका है।
  • जब आप दो हैं तो नए स्वस्थ व्यंजनों की खोज करना अधिक मजेदार है यदि आप कम कार्बोहाइड्रेट खाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप वैकल्पिक तैयारी तैयार करने का प्रयास कर सकते हैं, उदाहरण के लिए चावल के बजाय फूलगोभी का उपयोग करना।
  • सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए व्यंजनों और खाद्य पदार्थों का चयन करना महत्वपूर्ण है, जो दोनों का आनंद लेते हैं।
  • आप हर शाम को एक साथ पकाने का फैसला कर सकते हैं या एक-दूसरे को विस्मित करना या चुनौती देने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • पारस्परिक समर्थन के लिए वजन में वृद्धि को कम करने में सक्षम होने की संभावना।
    • प्राप्त परिणामों की तुलना करने की कोशिश न करें, यह अनिवार्य है कि इन दोनों में से एक ने वजन कम आसानी से या जल्दी से खो दिया। आपको समझना चाहिए कि हर व्यक्ति अपनी गति से वजन कम कर रहा है और एक अलग तरीके से। उस समर्थन पर ध्यान केंद्रित करें जो आप दूसरे से प्राप्त कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com