क्रांति कैसे आरंभ करें

एक क्रांति बनाने के लिए, एक समान लक्ष्य का उपयोग करने वाले लोगों के एक समूह को एकजुट करना आवश्यक है। क्रांति शुरू करना निश्चित रूप से संभव है, भले ही ज्यादा धैर्य, संगठन और जुनून की आवश्यकता हो। अगर आप बुद्धिमान और लक्षित विकल्प बनाते हैं, तो उनके लिए सफल होना आसान होगा। एक क्रांति (शब्द जो लैटिन से प्राप्त होता है revolutio

, "उथल-पुथल") एक महत्वपूर्ण परिवर्तन है जो आम तौर पर थोड़ी सी अवधि में विकसित होता है।

कदम

विधि 1

एक थीम चुनें
एक सिविल इंजीनियरिंग नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र 10
1
उस विषय की पहचान करें जिस पर क्रांति का आधार होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप हैं मार्क्सवादी, आप मुख्य रूप से विश्वास करते हैं कि पूंजीवाद सभी बुराइयों का कारण है क्योंकि यह मजदूर वर्ग का शोषण करता है।
  • आप जो भी क्रांति करना चाहते हैं, आपको सबसे पहले यह तय करना होगा कि आप क्या मानते हैं। अपने कारण को स्पष्ट करने के लिए एक सरल वाक्य पर प्रक्रिया करें, एक सिद्धांत को परिभाषित करें एक आम लक्ष्य के लिए खोजें और इसे परिभाषित करें एक स्पष्ट और सुवक्ता संदेश बनाएँ। आपकी क्रांति का उद्देश्य क्या है? आप क्या हासिल करना चाहते हैं और क्यों? एक सरल और शक्तिशाली संदेश विकसित करना जो आप निरंतर व्यक्त कर सकते हैं
  • आपको एक ऐसे कारण की आवश्यकता होगी जो लोगों की गहरी भावनाओं से संबंधित है और उनका सही और गलत क्या विचार है यह वास्तव में क्या मायने रखता है और यह एक बेहतर दुनिया कैसे बनाएगा, इसकी रिपोर्ट करें
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    परिवर्तन करने की आवश्यकता की पहचान करें अपने आदर्शों और बदलने की आपकी इच्छा के अन्य लोगों को समझने के लिए, आपको यह बताने की ज़रूरत है कि दुनिया उतारा क्यों चल रही है? एक सिद्धांत पेश करने के अलावा, आप ठोस डेटा द्वारा समर्थित किसी विशिष्ट ज़रूरत या चिंता का लाभ उठाकर ऐसा कर सकते हैं।
  • संक्षेप में, आपका लक्ष्य उन कारणों को स्पष्ट करना है जिन्हें आपको बदलने की आवश्यकता है। शायद आप किसी एक संस्था को बदलना चाहते हैं, जैसे कि स्कूल इसका उद्देश्य उद्देश्य या चिंता है जो सार्वजनिक और समझदार दोनों है। शिक्षा में एक उदाहरण लेने के लिए, आप स्कूल छोड़ने वाले छात्रों की उच्च दर का ध्यान रख सकते हैं।
  • शायद आप सरकार को बदलना चाहते हैं यदि आप विशेष रूप से समझा सकते हैं कि लोगों की उम्मीदें निराशाजनक क्यों हैं, तो पर्यावरण को खतरे में डालने या इससे भी ज्यादा, लोगों को आपके कारण से छूने की संभावना है और भाग लेते हैं।
  • एक मेडिकर ऑडिटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    निराश ठोस लक्ष्यों एक क्रांति बनाने के लिए, जानना महत्वपूर्ण है कि आप को बदलने का क्या इरादा है। कानून? सरकार खुद? ऐसी जानकारी जो एक निश्चित अवधारणा पर दी जाती है, जैसे पर्यावरणवाद की?
  • उन्हें उप-विभाजित करें उद्देश्यों छोटे मार्गों में इस तरह से बदलाव की प्राप्ति में तेजी लाने में आसान हो जाएगा, जिसके लिए हम कामना करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दुनिया में गरीबी को खत्म करना चाहते हैं, तो अपने शहर में गरीब परिवारों की मदद करना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है और आप तुरंत परिणाम देखेंगे
  • आपको एक की आवश्यकता होगी कार्य योजना. आपको इसे लिखित में रखना चाहिए और / या दृश्य मॉडल बनाना चाहिए जिसमें जिम्मेदारी, गतिविधि और समय शामिल है। सुधार न करें बैठ जाओ और योजना बनाएं प्रगति को मापें और लगातार डेटा प्रदान करें।
  • इमेज का शीर्षक एक केमिकल इंजीनियर बनें चरण 10
    4
    संसाधनों के बारे में संगठित संभवत: आपको विभिन्न कार्यों के साथ मदद की ज़रूरत होगी आपको लोगों को पैसे या समय के लिए दान करने की इच्छा होती है।
  • एक ऋणदाता होने के लिए उपयोगी है, जैसा कि कच्चे माल तक पहुंच है। आपको मूल लागतों को निधि की आवश्यकता होगी, जिसे आप यात्रा की शुरुआत में, जैसे कि शिपिंग, ब्रोशर, प्रिंटिंग, परमिट और वेबसाइट को अनदेखा कर सकते हैं। दान का अनुरोध करें
  • आपको सदस्यों, संसाधनों (मानव, बौद्धिक, वित्तीय या अन्य) वाले लोगों की जरूरत है जो आप में शामिल हो सकते हैं और आपके संगठन के विकास में सहायता कर सकते हैं। अपने आप को सब कुछ करने की कोशिश न करें
  • विधि 2

    सही लोगों को शामिल करना
    अपने सहकर्मियों के साथ मित्र बनें शीर्षक छवि 2 चरण
    1
    एक नेता और एक प्रतीक चुनें क्रांति के लोगों को आकर्षित करने और सफल होने के लिए एक करिश्माई चेहरा होना चाहिए। आप एक पहले से ज्ञात चेहरा चुन सकते हैं, एक विशेष रूप से अभिव्यक्त व्यक्ति या इस क्षेत्र में एक प्रतिष्ठा बना चुके हैं। आपको किसी व्यक्ति या कुछ चीज की आवश्यकता होती है जो विद्रोह का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और प्रतीक कर सकती है। उदाहरण के लिए, कैटिनिस नकल जय का चित्रण है
    • वह नेता वह व्यक्ति हो सकता है जो मूल विचार के साथ आता है या खुद को सबसे आगे रखने के लिए केवल एक बहादुर व्यक्ति है। एक प्रवक्ता चुनें, जो खुद को व्यक्त करने, टेलिजेनिक और फोटोोजेनिक को कैसे पहचानते हैं अपने संदेश को प्रसारित करने के लिए टेलीविजन और समाचार पत्रों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करें
    • कुछ अनुशंसा करते हैं कि सभी समूह के फैसले लेने और स्पष्ट नेतृत्व के बिना गुमनामी को बनाए रखना, इसलिए विरोधियों द्वारा नेताओं को लक्षित या रोका नहीं जा सकता। लेकिन याद रखना कि एक करिश्माई नेता होने वाला एक और रणनीति हो सकती है अगर इसे लक्षित या जेल में रखा जाता है, तो कुछ परिस्थितियों में यह लोगों को इस कारण के लिए लड़ने के लिए और भी अधिक प्रेरणा देगा (जैसा कि मार्टिन लूथर किंग जूनियर के मामले में)
  • छवि एक अच्छा बॉस चरण 1 9 शीर्षक
    2
    कार्यकर्ताओं की भर्ती आपको उन लोगों की आवश्यकता होगी जो आंदोलन को व्यवस्थित और मार्गदर्शन कर सकते हैं। वे सक्रिय रूप से संलग्न होना चाहिए और आगे की रेखा पर काम करने के लिए, कारण और समय के लिए ऊर्जा को समर्पित करना चाहिए। उन लोगों को प्रेरित करता है जो विश्वास करते हैं कि वे भाग लेते हैं। सलाखों, संगीत की दुकानों या अन्य जगहों पर प्रस्तुतीकरण करें जहां आपको लगता है कि आप ऐसे लोगों को इकट्ठा कर सकते हैं जो आपके संदेश को अच्छी तरह से समायोजित कर सकते हैं।
  • संगठनात्मक टीम को उन लोगों की आवश्यकता होगी जिनके पास अलग-अलग कौशल और तकनीकों हैं। उन्हें पता चल जाएगा कि मीडिया के साथ कैसे बातचीत करना है और विरोध में भाग लेने के लिए जनता को कैसे समझा जाए। आम लोगों को एक करिश्माई नेता के मुकाबले अपने जैसे लोगों के साथ खुद को और अधिक पहचानना पड़ता है अगर वे ऐसे व्यक्तियों को देखते हैं जो जानते हैं या उन्हें सहानुभूति देते हैं, तो वे ऐसा करने के लिए अधिक प्रेरित महसूस करेंगे।
  • आप केवल एक व्यक्ति के साथ क्रांति नहीं कर सकते आपको याद रखना चाहिए कि आपको उन लोगों की ज़रूरत है जो आपके आदर्शों का पालन करते हैं। क्रांति बनाना एक सावधानीपूर्ण प्रक्रिया है जिसके लिए आम लोगों द्वारा बनाई गई एक संगठन की आवश्यकता होती है। संक्षेप में, लोगों द्वारा क्रांति को पोषित किया जाना चाहिए। समर्थन और सहमति को प्रोत्साहित करता है यदि केवल विद्रोहियों आप और आपके दोस्त हैं, तो कुछ भी नहीं होगा यह एक महत्वपूर्ण कदम है, वास्तव में यह निर्धारित करेगा कि क्रांति सफल होगी या यदि यह असफलता के लिए एक छोटा नागरिक विद्रोह होगा।
  • एक फिल्म अभिनेता चरण 7 नाम वाली छवि
    3
    अन्य लोगों और समूहों के साथ संबद्ध लोगों को अपने परिवर्तन का समर्थन करने के लिए देखो अपने लक्ष्य तक पहुंचने की अधिक संभावना होने के लिए, आपको संस्था या सामाजिक संरचना के भीतर दोनों लोगों की आवश्यकता होगी, जिसे आप दोनों के बाहर बदलना चाहते हैं। प्रतिद्वंद्विता में मत देना
  • इन लोगों को ढूंढें, फिर उन्हें मदद के लिए पूछें ऐसे प्रभावशाली लोग चुनें, जो अधिक लोगों तक पहुंच सकते हैं आप अपने आप को अलग-अलग शक्तियों के अनुसार व्यक्तियों के साथ घूमना चाहिए उन गठजोड़ों की खेती करें, जो पहले से ही एक ही कारण या समान के लिए काम कर रहे हैं।
  • परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए, आबादी के कम से कम 15% लोगों को योगदान करना चाहिए। अधिक से अधिक लोगों को बोर्ड पर आने के लिए राजी आपसे किसी से बात न करें ऐसे लोगों की तलाश करें जिनके पास उपयोगी कौशल हैं। पहले से संगठित समूहों से संपर्क करने का प्रयास करें, भागीदारों और सक्रिय कार्यों के साथ पूरा करें (ट्रेड यूनियन एक उदाहरण हैं)
  • इसा एक समूह या पैनल जॉब इंटरव्यू चरण 9
    4
    बौद्धिक भर्ती एक क्रांति को प्रोत्साहित करना आसान है जब कारण बुद्धिजीवियों द्वारा समर्थित होता है, जिसका अर्थ है प्रोफेसरों, शोधकर्ताओं, लेखक, कलाकार, स्पीकर और पत्रकार।
  • बौद्धिक लोग एक ठोस सिद्धांत को जोड़कर क्रांति की तार्किक आधार बनाने में सहायता कर सकते हैं। वे तथ्यों को प्रदान कर सकते हैं जो हमें कारणों की रक्षा करने की अनुमति देगा। कई क्रांतियों को गहरा अनुनय से प्रेरित किया जाता है, उदाहरण के लिए बर्मिंघम जेल से मार्टिन लूथर किंग जूनियर के पत्र पर विचार करें। राजा ने यह पत्र जेल से दक्षिणी संयुक्त राज्य के आठ सफेद पादरीयों द्वारा लिखे गए एक बयान के उत्तर में लिखा था। यह नागरिक अधिकारों के आंदोलन के भीतर एक केंद्रीय दस्तावेज बन गया, विपक्ष को कमजोर किया और आम सहमति एकत्र की।
  • बौद्धिक लोग एक सुसंगत और स्पष्ट दृष्टिकोण बनाने में भी मदद कर सकते हैं जो जनता को उत्तेजित कर सकते हैं, जिससे उन्हें एक अलग भविष्य की कल्पना कर सकें। बुद्धिजीवियों के विचारों को विस्तृत किया जा सकता है कि नई दुनिया या नई प्रणाली कैसे होगी।
  • इसा एक ग्रुप या पैनल जॉब इंटरव्यू चरण 17
    5
    संपर्क वैज्ञानिकों विवाद महत्वपूर्ण है, लेकिन आंदोलन को वैज्ञानिक आधार देने से विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है।
  • ग्लोबल वार्मिंग पर बहस पर विचार करें: पारिस्थितिक आंदोलनों के लिए विज्ञान बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके विचारों का समर्थन करने के लिए ठोस सबूत की आवश्यकता होती है।
  • इस आंदोलन का कारण शैक्षणिक अनुसंधान से संबंधित होना चाहिए, जिसने प्रश्न में क्षेत्र में मान्यता प्राप्त की है। इन विचारों को भी उन लोगों द्वारा सम्मानित किया जाना चाहिए जो सीधे आंदोलन में शामिल नहीं हैं। विपक्ष के लिए इन तर्कों को खंडन करना अधिक कठिन होगा।
  • विधि 3

    संदेश भेजें
    इफेक्ट शीर्षक से ए स्टेज मैनेजर चरण 7
    1
    कला और संगीत की शक्ति याद रखें एक क्रांति की तार्किक आधार किसी भी कलात्मक क्षेत्र और लोकप्रिय संस्कृति का क्षेत्र से प्राप्त कर सकते हैं। आपको लिखित शब्द पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है।
    • आम तौर पर (सार्वजनिक सहित) वक्तव्य, कविता, संगीत और कला अपने संदेश को महान दक्षता के साथ प्रेरणा और व्यक्त कर सकते हैं।
    • कुछ प्रकार की कला स्थायी हैं शहर के तंत्रिका केन्द्रों में चित्रित भित्ति चित्रों पर विचार करें। संगीत में सभी ग्रह पर मन को प्रभावित करने की क्षमता है आंदोलन को मानवीकरण करने का प्रयास करें यह सच कहानियां बताकर लोगों के दिल को छूती है जो पहचान और सहानुभूति को प्रोत्साहित करती हैं।
  • ऑनलाइन डेटिंग के डर पर काबू पाने वाली छवि 7
    2



    नए मीडिया की अधिक संभावनाएं बनाएं आप अपने विचारों की गुणवत्ता के लिए क्रांति को शुरू कर सकते हैं। इंटरनेट ने सभी को खुद को ज्ञात करने और व्यापक दर्शकों को संबोधित करने का अवसर दिया है।
  • वर्डप्रेस या किसी अन्य मंच पर एक ब्लॉग खोलें। इसे लगातार लिखें और इसे ज्ञात करें अंदर, यह बौद्धिक नींव बताता है कि परिवर्तन करना आवश्यक क्यों है। समझाएं कि आपको क्या हासिल करने की आशा है और आपके पाठकों को क्या मिलेगा।
  • अन्य तकनीकों पर विचार करें आप जनता को शिक्षित और प्रेरित करने के लिए एक वृत्तचित्र शूट कर सकते हैं। एक छोटे वीडियो की शक्ति को कम मत समझो यूट्यूब पर एक श्रृंखला आपके लिए हो सकती है एक एकल सामाजिक प्रचार रणनीति का उपयोग न करें: आपको पुराने और नए तरीकों की आवश्यकता है। लिखित शब्द का प्रयोग करें, लेकिन दृश्य कला भी। सामाजिक नेटवर्क और ब्लॉग का उपयोग करें, लेकिन समाचारों और पत्रिकाओं के माध्यम से अपना संदेश प्रसारित करें। एकाधिक प्रारूपों और तंत्रों का उपयोग करके इसे बढ़ावा दें
  • चेट रूम में सेफ़ इफेक्ट शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    3
    अपने आप को व्यवस्थित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क की शक्ति का लाभ उठाएं आपके संदेश को बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचाने के लिए वे बहुत प्रभावी हैं
  • आप इवेंट्स को बढ़ावा देने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं, लोगों को भाग लेने और अपने सच्चे लक्ष्य दर्शकों से बात करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • बस याद रखें कि सामाजिक नेटवर्क अकेले पर्याप्त नहीं हैं, आपकी रणनीति अलग-अलग होनी चाहिए। कई मोर्चों पर संगठित होने पर क्रांतियां अधिक प्रभावी होती हैं, इसलिए स्क्रीन के सामने लड़ें, लेकिन घर के बाहर भी। यह लोगों को आज के तकनीकी साधनों के साथ मुंह की विधि और विज्ञापन के उपयोग से यात्रियों और पुस्तिकाओं का वितरण करके आपकी सहायता करने के लिए उत्तेजित करता है
  • लोगों को प्रबंधित करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    बहस संरचना आप ध्यान से शब्दों को चुनकर यह कर सकते हैं अपने नैतिकता के मॉडल को निर्धारित करें, जो कि उदाहरण के लिए हो सकता है "संरक्षक माता पिता" या डेल "सख्त पिता"।
  • जैसे शब्द "स्वतंत्रता" एक भावनात्मक प्रतिक्रिया ट्रिगर अपने शब्दों को लोगों की आवश्यकताओं और आपके सामान्य मिशन से लिंक करें
  • करुणा (भावनाओं का लाभ उठाने), लोगो (लाभ उठाने के कारण) और लोकाचार (नैतिकता का लाभ) के संयोजन का उपयोग करने से इंकार करें। तार्किक तर्क और तथ्यों के साथ अपने विचारों का समर्थन करें, लेकिन कुछ भावनाओं को भी जोड़ दें
  • यह सरकार, विधायी और सैन्य जैसे क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए आंदोलन की लोकप्रियता को दर्शाता है। अधिक लोकप्रिय यह समाज में है, कम संभावना है कि हिंसक दमन होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक नौकरी चरण 8
    5
    याद रखें कि लोगों को बदलने के लिए अलग-अलग प्रतिक्रियाएं होंगी। कुछ शोधकर्ताओं के अनुसार, इस प्रक्रिया में पांच चरणों होते हैं।
  • पहले चरण का है"बेहिचक आशावाद"। यह एक प्रकार का हनीमून है ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं होगी हालांकि, समस्याओं को प्रकट करना शुरू हो जाएगा और "सूचित निराशावाद"। संभव है कि कुछ प्रयासों को छोड़ा जा सकता है।
  • आंदोलन के साथ आगे बढ़ने के लिए, आपको आशावादी यथार्थवाद की आवश्यकता होगी, जो तीसरा चरण होगा। यह तब लागू किया जाएगा जब आप समस्याओं के बावजूद फल काटना शुरू करेंगे। के चरण के साथ"सूचित आशावाद", सुरक्षा वापस आ जाएगी, क्योंकि प्रगति की जाएगी। अंत में, जब आप ठोस परिणाम प्रदर्शित कर सकते हैं और उन्हें संवाद कर सकते हैं, तो पूरा होने और संतुष्टि का चरण विकसित होगा।
  • विधि 4

    एक रणनीति चुनें
    प्रभावी प्रस्तुतियाँ उद्धारित छवि शीर्षक शीर्षक 9
    1
    कार्रवाई में जाओ यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है क्योंकि अन्यथा क्रांति मर जाएगी। आपको ठोस कार्रवाई करनी है, चाहे वह अहिंसात्मक विरोध, एक बैठे या बहिष्कार हो।
    • नेता को लोगों को प्रेरित करना चाहिए, क्रांति को बढ़ावा देने के लिए दिन-रात सचेत तौर पर काम करना। एक निश्चित बिंदु पर, हालांकि, सिर्फ लिखने या बोलने के लिए कार्य करना आवश्यक होगा
    • सत्तारूढ़ शक्ति स्वयं की रक्षा करेगी, क्योंकि यह सब उसकी प्रकृति है। नाजायज सरकार उन लोगों के विद्रोह आंदोलनों का विरोध करेगी जो प्रतिरोध को नष्ट करने के लिए हरसंभव और सब कुछ करने की कोशिश करते हैं। याद रखें कि आपका लक्ष्य आपके ऑपरेशन का दिल है, सर्वसम्मति क्रांति का मन है और अन्य सहभागियों के साथ आपके द्वारा किए गए कार्यों में क्रांति का हाथ है
  • अपने वर्कप्लेस चरण 14 में एक सामाजिक समिति बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    भीतर से काम करें सबसे महत्वपूर्ण संस्थानों में निर्णय लेने की कोशिश करें जिन लोगों ने ऐतिहासिक क्रांतियों का अध्ययन किया है, जैसे कि सॉल अलिंस्की, कहते हैं कि यह एक धीमी प्रक्रिया है जिसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है।
  • यह ऐसे संस्थानों में प्रवेश करता है जिनके पास समाज में शक्ति है, जिसमें चर्च, ट्रेड यूनियन और राजनीतिक दलों शामिल हैं। निर्णय लेने की शक्ति लेने के लिए एक निश्चित प्रभाव प्राप्त करें
  • एक बार आपके पास अधिक शक्ति है, सिस्टम में परिवर्तन करने के लिए इस नए प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें। अनुकूलित और लचीला होना क्रांतिकारी आंदोलनों को राजनीतिक घटनाओं के आधार पर होना चाहिए, जो बदल सकते हैं। यह लचीला होना महत्वपूर्ण है
  • छवि के शीर्षक में सहायता के साथ पक्षपात के साथ किसी तरह का सामना चरण 6
    3
    लक्ष्य के लिए खोजें अपने आंदोलन को परिभाषित करने के लिए, आपको विरोध या इसके विपरीत की आवश्यकता होगी एक लक्ष्य चुनें और इसे एक व्यक्तिगत तरीके से अलग करें और फिर उसे ध्रुवीकरण करें। हिंसा के मार्ग का पालन न करें अनुसंधान के अनुसार, अहिंसक विरोध अभियान जीतने की संभावना के रूप में दो बार हैं।
  • उस पर ध्यान केंद्रित करके लक्ष्य को ब्लॉक करें, चाहे वह एक विशिष्ट संस्था या नेता हो। अपनी शक्तियों और दुश्मन के कमजोर बिंदुओं के बीच सीधा विरोध करें। इस सिद्धांत को पुस्तक ने सचित्र किया था युद्ध की कला, सन तुू का शायद विरोधी की एक मजबूत सेना है, लेकिन आप अधिक चतुर हैं।
  • किसी को चोट न दे किसी संस्था, समूह या व्यक्ति को लक्षित करने वाले शब्दों और कार्यों पर ध्यान केंद्रित करके आप अधिक प्रेरक हो सकते हैं।
  • बॉडी डिस्मोर्फ़िक डिसऑर्डर (बीडीडी) चरण 7 के साथ सहायता के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    अतीत की क्रांतियों का अध्ययन करें आप कुछ सिद्धांतों पर आधारित मॉडल को बदल सकते हैं, जो पहले से ही काम कर चुके हैं। इतिहास सफल क्रांतियों से भरा है, अमेरिकी क्रांति, फ्रांसीसी क्रांति और अफ्रीकी अमेरिकियों के नागरिक अधिकारों के आंदोलन के बारे में सोचो।
  • क्रांतियों अक्सर पुराने प्रणाली में और समाज के प्राचीन या स्थापित संगठनों में कहर फेंकने लगती हैं। परंपरागत नींव और सिद्धांतों का परीक्षण करके वे भ्रम पैदा करते हैं। मानव इतिहास तरीकों, अवधि, विचारधारा को प्रेरित करने और प्रतिभागियों की संख्या के बारे में विभिन्न क्रांतियों से भरा है। प्राप्त परिणामों में सांस्कृतिक, आर्थिक और सामाजिक-राजनीतिक संस्थानों के शामिल प्रमुख बदलाव शामिल हैं
  • एक बार जब पुरानी व्यवस्था को खत्म कर दिया गया, तो नई व्यवस्था बेहतर हो सकती है। जीतने वाली रणनीति प्रक्रिया याद रखें कि दुश्मनों को डर है क्योंकि उन्हें लगता है कि आपका आंदोलन शक्तिशाली है दबाना रखें प्रणाली को छिपाना उन नियमों पर दुश्मन पर भरोसा करें जो उनका मानना ​​है कि अपराजेय हैं रणनीति बदलें, क्योंकि रणनीतियों का प्रभाव लंबे समय के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • हिट वर्ल्ड बदलें चरण 4 सहायता
    5
    सिविल असहमति की कोशिश करो कुछ लोग इस निष्कर्ष पर आते हैं कि राजनीतिक चैनल प्रभावी नहीं हैं, इसलिए वे लोगों की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, चीन में रासायनिक उद्योगों और वाशिंगटन डी.सी. में जुलूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर विचार करें, जैसे कि पुलिस द्वारा सत्ता के दुरुपयोग के खिलाफ।
  • आप अंदर से काम करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जब यह काम नहीं करता, तो आप बाहर से काम कर सकते हैं। लेकिन खुद को गौर करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए भूख हड़ताल करके या बड़े पैमाने पर विरोध करके
  • एक वास्तविकता टीवी शो, 9 पर प्राप्त चित्र शीर्षक चित्र 9
    6
    विरोध की योजना बनाएं सार्वजनिक स्थानों के नियमों को संशोधित करें। बुद्धिमानी से समय चुनें (उदाहरण के लिए, अधिक लोग शुक्रवार की दोपहर में उपस्थित रहेंगे)
  • सार्वजनिक हित का स्थान चुनें, उदाहरण के लिए एक ऐसा क्षेत्र जहां सरकारी भवन स्थित हैं, और लोगों को आकर्षित करने के लिए एक स्थानीय राजनीतिक मुद्दा है। एक सार्वजनिक स्थान खोजें, जो अच्छा पैदल यात्री यातायात को बढ़ावा दे सकता है। उन्हें सम्मान करने के लिए अपने शहर की अनुमतियों और नियमों के बारे में जानें।
  • सुनिश्चित करें कि निर्णयों को सामूहिक रूप से लिया जाता है संदेश को बेहतर ढंग से व्यक्त करने के लिए सेट अप सेट करें, या कलात्मक प्रदर्शन को व्यवस्थित करें आप जो कुछ भी समाज ले रहे हैं याद करने के लिए मुफ्त सेवाएं प्रदान कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप शिक्षा के लिए की गई कटौती की रिपोर्ट करना चाहते हैं, तो आप एक ऐसी लाइब्रेरी विकसित कर सकते हैं जहां लोग पुस्तकों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। किसी भी मामले में, कानून का सम्मान करें
  • टिप्स

    • यदि आप दुनिया को बदलना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले अपने आप को बदलना होगा।
    • यदि आप शक्तिशाली बनने की कोशिश कर रहे हैं या किसी व्यक्तिगत स्तर पर विशेष रूप से मान्यता प्राप्त हो, तो आप किसी के पक्ष में नहीं करेंगे
    • सफल होने के लिए, आपको अपने आदर्शों में पूरी तरह से शामिल होना होगा और इसमें विश्वास करना होगा। समझौता करने के लिए नीचे आने से दिवालिएपन हो सकता है
    • किसके लिए या आप यह सब क्या कर रहे हैं के लिए स्थापित करें। इसके अलावा, जो कुछ भी खोया जा सकता है, उनके बारे में जागरूक रहें
    • हमेशा सत्य ले लो, कभी भी शक्ति या पैसे की प्रलोभन में मत दो। अपने कारण और आपके समर्थकों में विश्वास करें। एक क्रांति बनाना इसका विश्वास करना है।
    • एकता ताकत है यदि कई लोग आंदोलन में भाग लेते हैं और यह एकजुट हो जाता है, तो वांछित परिणाम प्राप्त करने की संभावना अधिक होगी।
    • जिन लोगों के लिए आप लड़ रहे हैं उन पर भरोसा करना याद रखें मैं आपका भविष्य हूं
    • हमेशा बड़ी तस्वीर पर विचार करने की कोशिश करें विवरण पर याद मत करो
    • दूसरों के योगदान को स्वीकार करें एक व्यक्ति क्रांति नहीं कर सकता तानाशाह के रूप में कार्य न करें और नियंत्रण न करें। समानता को बढ़ावा देना
    • अपने दिल को सुनो और मुख्य आवश्यकताओं के बारे में सोचें

    चेतावनी

    • क्रांति सिर्फ तुम्हारे बारे में नहीं है, लेकिन समुदाय के बारे में प्रसिद्ध होने के लिए इसका उपयोग करने का प्रयास न करें
    • जैसा कि अतीत के कई क्रांतियों के साथ हुआ है, आप युद्ध में, हमला, अत्याचार, कैद और अन्य ऐसे लोगों द्वारा मार डाले जा सकते हैं जो अपने हितों की रक्षा करना चाहते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि एक आंदोलन और एक कारण प्रबल नहीं हो सकता (सही निर्धारण के साथ) शक्ति वाले लोग खपत होने से पहले क्रांति की आग को खतरा और बुझाने की कोशिश करेंगे।
    • क्रांति के बाद जिस समाज में आप रहना चाहते हैं, उसका विचार प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि ढांचे का आयोजन नहीं किया जाता है जो वर्तमान वाले को प्रतिस्थापित कर सकता है, तो निर्दोष लोग परिणाम भुगतने का भुगतान कर सकते हैं।
    • क्रांति का लक्ष्य कभी एक व्यक्ति या समूह की इच्छा से कम न होने दें। प्रतिभागियों को केवल वैध कारण का पालन करके निर्देशित किया जाना चाहिए जिसमें वे विश्वास करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com