सभ्यता क्रांति में कैसे जीतें

सभ्यता क्रांति एक प्रतिस्पर्धी और मजेदार रणनीति खेल है जहां आप चार जीत वाली स्थितियों में से किसी एक को प्राप्त करने के प्रयास में एक सभ्यता को नियंत्रित कर सकते हैं। यह गाइड गेम जीतने के लिए आवश्यक चरणों का वर्णन करेगा।

कदम

विन सभ्यता क्रांति चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खेल शुरू होने से पहले, एक ऐसी सभ्यता चुनें, जो आपके खेल की शैली को दर्शाती है। अपने आप से पूछें: क्या इस सभ्यता ने जीत की तरह जीत हासिल की है? क्या मैं अपनी सभ्यता के बोनस का लाभ ले सकता हूं?
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खेल शुरू करो!
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अब अपनी पूंजी के लिए इष्टतम स्थिति में अपने उपनिवेशक को स्थानांतरित करें। यह 4 + भोजन, 4+ उत्पादन (हथौड़ों) और 4+ व्यापार के साथ एक स्थान होना चाहिए। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह 2 मैदानों, 3 जंगलों और दो समुद्री बक्से से घिरी होना चाहिए।
  • नदी और संसाधन बक्से पर ध्यान दें, जो आपको बहुत सारे भोजन, उत्पादन और अतिरिक्त व्यापार की पेशकश कर सकता है।
  • पहाड़ों और पहाड़ियों के पास अपनी खुद की शहर बनाने से बचने के लिए, जब तक पहाड़ी लोहा शामिल नहीं है की कोशिश करो (प्रथम तकनीकी विकास ironwork के साथ एक अच्छा इसके अतिरिक्त उत्पादन प्रदान करता है) या पहाड़ सोने या जवाहरात शामिल नहीं है (दोनों संसाधन जिसमें से आप सोने प्राप्त कर सकते हैं) एक पहाड़ी के ऊपर शहर का निर्माण करना, हालांकि, यह एक बहुत अच्छा विचार है, क्योंकि यह आपके शहर को बहुत अधिक देखने देता है और यूनिटों की रक्षा के लिए 50% असाधारण बोनस जोड़ता है। इसके विपरीत, एक पहाड़ी में अगले क्षेत्र में उपनिवेश स्थापित करने से आपको यह बोनस मिलेगा जो आपको उस स्थिति से हमला करेगा।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अब जब आपने अपना पहला शहर बना लिया है, तो नक्शे का पता लगाने और नए रास्ते के लिए, दोस्ताना गांवों को खोजने के लिए, और अपने रास्ते पर जंगली गांवों को नष्ट करने के लिए 2-3 योद्धाएं तैयार करें।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप 2500 ईसा पूर्व से पहले दुश्मन की राजधानी पा सकते हैं, एक सेना और हमले यदि आप सफल हो, बधाई हो, तो आपके पास एक और उपयोगी गांव होगा जिसका इस्तेमाल करना और शोषण करना है।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    तत्काल लाभ प्राप्त करने के लिए, जितनी जल्दी हो सके जहाज बनाने का प्रयास करें। यह आपको कलाकृतियों के लिए सागर में द्वीपों की खोज करने और अन्य सभ्यताओं से पहले उन्हें सुरक्षित करने की अनुमति देता है।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ मुड़ने के बाद, एक संदेश आपको पूछेगा कि वह क्या देखना चाहिए।
  • इन तकनीकों का चयन करें: राइडिंग > सामंतवाद, यदि आप खेल के प्रारंभिक दौर में दुश्मनों का सामना करना चाहते हैं।
  • इन तकनीकों का चयन करें: बार्न > चिनाई > सिंचाई, यदि आप शहर के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ये तकनीकें आपको प्रत्येक शहर में निःशुल्क दीवारों (शहर के सुरक्षा के लिए 100%) और +1 की आबादी प्रदान करती हैं।
  • इन तकनीकों का चयन करें: वर्णमाला > लेखन > साहित्य, यदि आप वैज्ञानिक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं इन विकल्पों के लिए धन्यवाद, आप वैज्ञानिक प्रगति के प्रभारी होंगे और आप गणित की खोज करने में सक्षम होंगे (जो कि कैटलपल्स अनलॉक होगा!)। वर्णमाला भी आप पुस्तकालयों (जितनी जल्दी हो सके शहर के विज्ञान बोनस को दोगुना करने costruiscile) के निर्माण के लिए, इंजील एक नि: शुल्क प्रकाश और उन्हें बनाने की क्षमता प्रदान करता है, और साहित्य अनलॉक पहले आप हर शहर में +1 विज्ञान मिल जाएगा अनुमति देता है।
  • इन तकनीकों का चयन करें: कांस्य प्रसंस्करण > आयरनवर्क, अगर आप एक संतुलित सेना पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कांस्य काम आप धनुर्धारी और रोड्स के कोलोसस का उपयोग आश्चर्य है कि गारंटी देता है शहर के भीतर डबल व्यापार, यह एक वैज्ञानिक शक्ति है, जो जब एक पुस्तकालय के साथ संयुक्त आप प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अन्य सभी सभ्यताओं को हरा करने की अनुमति देगा में बदल देता है। कांस्य प्रसंस्करण आपको बैरक की गारंटी देता है (+ 50% हमले और बचाव के साथ दिग्गजों को इकाइयों में सुधार) आयरनियरिंग आपको विरासत और लोहा संसाधन के साथ काम करने की क्षमता प्रदान करता है। जब तक आपके पास बहुत लोहे तक पहुंच न हो, तो लोहे के काम को अनदेखा करना और वर्णमाला की खोज करना सबसे अच्छा विकल्प है।



  • विन सभ्यता क्रांति चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    इस समय आपके पास लगभग 100 स्वर्ण होना चाहिए और एक नि: शुल्क कॉलोनिज़र प्राप्त करना चाहिए, इसलिए आप किस प्रकार का शहर चाहते हैं और इसे सबसे उचित स्थिति में बना सकते हैं।
  • यदि आप एक संतुलित शहर चाहते हैं: भोजन, व्यापार और उत्पादन के लिए प्रचुर मात्रा में पहुंच के साथ एक जगह चुनें, और यदि संभव हो तो संसाधनों और नदियों के करीब। ये शहर बहुमुखी हैं और सभी खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • यदि आप व्यापार-उन्मुख शहर चाहते हैं: 4 या अधिक समुद्र बक्से (जो आपको 8 या अधिक व्यापार देता है) और 4 या अधिक भोजन के बगल में शहर बनाओ फिर उन्होंने पुस्तकालयों या बाजारों के निर्माण के लिए विज्ञान या सोने को दोगुना किया 8+ वाणिज्य और बाज़ार या पुस्तकालय के साथ ये शहरों आपको 16 स्वर्ण या विज्ञान के रूप में दे सकते हैं, प्रत्येक मोड़ यदि आपके पास लोकतंत्र है तो यह संख्या 24 हो जाती है।
  • उत्पादन के पहाड़ी शहरों: इस प्रकार के शहर को खेल के प्रारंभिक दौर में अनुशंसित नहीं किया गया है, लेकिन वे सबसे उन्नत चरणों में प्रभावी हैं। पीतल और लोहे के खोज के बाद आप किसी स्थान कम से कम दो मैदानों (या एक सादे और एक संसाधन है कि भोजन प्रदान करता है) और पहाड़ियों (इसे बचाने के एक जोड़े के निकट है की पहुंच न हो का चयन कर सकते अच्छी तरह से क्योंकि दुश्मन है कि आप से हमले कर रहे हैं एक पहाड़ी में 50% बोनस है)। अनुसंधान के बाद नि: शुल्क कार्यशाला (पहाड़ियों से +2 उत्पादन की पेशकश) और दुश्मन शहरों पर कब्जा करने के लिए अपने सैन्य अभियान को शुरू करने के लिए बैरकों का निर्माण शुरू करने के तुरंत बाद
  • वैकल्पिक रूप से, खेल के अंतिम चरण में, एक बार जब आप रेल की खोज करते हैं, तो आप पहाड़ों के नज़दीक एक शहर बना सकते हैं, तुरंत मेरा निर्माण कर सकते हैं और फिर एक उद्योग मान लिया जाये कि आप उनमें से प्रत्येक में एक लोहे की खान (5 उत्पादन प्रत्येक, कुल 15) और एक उद्योग को यह मूल्य x2 गुणा धन्यवाद के साथ तीन पहाड़ों के निकट एक शहर बनाने के लिए, दौर 30 में एक असाधारण उत्पादन करने के लिए आ जाएगा, जो यह 45 के बराबर हो सकता है यदि आप अमेरिकियों या साम्यवाद का उपयोग कर रहे हैं, और 67 यदि आप दोनों का उपयोग करते हैं! अब आप अपने दुश्मनों पर दर्जनों सेनाओं का सामना कर सकते हैं या आश्चर्य के बाद आश्चर्य पैदा कर सकते हैं।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दूसरे शहर का निर्माण करने के बाद, कानून की खोज कोड, गणराज्य में जाएं और अधिक शहरों का निर्माण शुरू करें और अपने साम्राज्य का विस्तार करें। एक अच्छी रणनीति है कि नए शहर में तत्काल एक उपनिवेशक का निर्माण किया जाए और इसका इस्तेमाल दूसरे शहर का निर्माण करने के लिए किया जाए, और आगे भी, अपने नियंत्रण को और विस्तार करने के लिए
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    इस बिंदु पर, प्रत्येक शहर में एक पुस्तकालय या बाजार का निर्माण करें। यह आपको तकनीकी दौड़ से आगे रहने और बोनस अर्जित करने की अनुमति देगा, जब आप पहले कुछ खोजेंगे। सबसे अधिक प्रासंगिक बोनस सिंचाई (प्रत्येक शहर में +1 जनसंख्या), औद्योगीकरण (प्रत्येक शहर में 5 स्वर्ण) और निगमों (प्रत्येक शहर में 5 स्वर्ण) में हैं। बिल्डिंग मार्केट आपको अपने सोने के उत्पादन को दोगुना करने की अनुमति देता है, जिसे आप भवनों और इकाइयों को जल्दी करने, सड़कों का निर्माण करने, या आर्थिक जीत के लिए बचा सकते हैं।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक बार बाजार और पुस्तकालयों का निर्माण करने के बाद, अपने शहरों के चारों ओर के बक्से का उपयोग करें और उत्पादन, खाद्य और विज्ञान बढ़ाने के लिए अतिरिक्त भवनों का निर्माण करें।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    इस बिंदु पर आपके पास एक ठोस तकनीकी लाभ होना चाहिए, इसलिए एक ऐसे पथ पर ध्यान केंद्रित करें जिससे आप दुश्मन शहरों को जीत सकें।
  • इन तकनीकों का चयन करें: चिनाई > लेखन > गणित, कैटप्ल्प्स को अनलॉक करने और घेराबंदी शुरू करने के लिए कैटैपल्ट के 4 आक्रमण हैं और खेल के प्रारंभिक दौर से धनुर्धारियों की सेनाओं के खिलाफ उपयोगी हैं।
  • इन तकनीकों का चयन करें: राजशाही > सामंतवाद > नाइट और कट्टरवाद को अनलॉक करने के लिए धर्म। यहां तक ​​कि शूरवीरों के 4 आक्रमण हैं, लेकिन वे दो जगहों को स्थानांतरित कर सकते हैं और इससे उन्हें बहुत मोबाइल इकाइयां मिलती हैं कट्टरवाद प्रत्येक इकाई पर +1 हमले प्रदान करता है, लेकिन पुस्तकालयों और विश्वविद्यालयों के विज्ञान के लिए बोनस से इनकार करता है।
  • इन तकनीकों का चयन करें: लौह प्रसंस्करण > विश्वविद्यालय > धातुकर्म > स्टीम पावर > तोपों और टैंक अनलॉक करने के लिए दहन तोपों (जो आप मेटलर्गिया से अनलॉक कर लेंगे) खेल के मध्य और अंतिम चरणों में एक शक्तिशाली इकाई है जिसमें 6 हमले हैं और टैंक 10 आक्रमण और 2 आंदोलन के साथ सबसे शक्तिशाली इकाइयों में से एक हैं। इन इकाइयों को अपनी आधुनिक सेना के बहुमत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    दुश्मन के अधिकतर शहरों को कैप्चर करने के बाद आपके पास जिस प्रकार की जीत का चयन किया गया है, उसके लिए आपके पास पर्याप्त संसाधन होना चाहिए। आप चुन सकते हैं कि क्या सैन्य, आर्थिक या सांस्कृतिक वर्चस्व प्राप्त करना है या अपने लोगों को अल्फा सेंटॉर्स की नई दुनिया में ले आओ।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास आधुनिक युग में एक बड़ा अप्रयुक्त बिल्डर है, तो इंटरनेट को सक्रिय करें और उसे बनाएं यह आपको दोहरी सोने की गारंटी देगा, और किसी प्रकार की जीत के लिए उपयोगी होगा।
    • याद रखें कि ऑनलाइन मैचों को अक्सर सैन्य वर्चस्व के लिए धन्यवाद दिया जाता है अगर, हालांकि, एक गतिरोध तक पहुंच जाना चाहिए, आपको आर्थिक जीत हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए।
    • एक सभ्यता चुनने के लिए याद रखें जो आपके खेल की शैली को दर्शाती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है!
    • मानचित्र में कलाकृतियों के लिए देखो उदाहरण के लिए, आप मुक्त प्रौद्योगिकी या नाइट्स टेम्प्लर प्राप्त करने के लिए सागर में अटलांटिस का शहर पा सकते हैं जो आपको एक निःशुल्क उन्नत सैन्य इकाई देगा।
    • यदि आपका इरादा अपने सभी दुश्मनों को खत्म करना है, तो परमाणु बम प्राप्त करने के लिए मैनहट्टन प्रोजेक्ट को ढूंढें।
    • यदि आप सेना के अलावा अन्य विजय प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक को छोड़कर सभी राष्ट्रों को खत्म करना और उन्हें केवल अपनी राजधानी रखना चाहिए। फिर अपने सैनिकों को उसके आसपास के इलाके में ढेर कर दें और अगर आप युद्ध की घोषणा करते हैं, तो शहर को जीत के बिना दुश्मन सैनिकों को रखें।
    • जब आप ऑनलाइन खेलते हैं, अपने शहरों को जीतने के लिए शुरुआती चरणों में दुश्मन सभ्यताओं को खत्म करते हैं, क्योंकि आपके विरोधियों ने ऐसा ही किया है
    • वह हमेशा नए शहरों का निर्माण करने के बजाय महान मानवतावादी का उपयोग करता है यह आपको आबादी के लिए अपने उत्कृष्ट +1 बोनस का लाभ उठाने की अनुमति देगा।
    • याद रखें कि प्रत्येक गुट के पास विशेष क्षमताएं हैं
    • वर्ष 0 से पहले 10 शहरों का निर्माण करने की कोशिश करें। कई शहरों के साथ जीतना आसान है

    चेतावनी

    • जब आप जीत हासिल करते हैं, तो अन्य सभ्यताओं में आप पर युद्ध घोषित होगा
    • अपने शहरों की रक्षा या बर्बर उन्हें भूमि पर दाढ़ी देंगे
    • दुश्मन हमेशा एक महान सेना का निर्माण करते हैं अपनी सीमाओं की रक्षा करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com