साम्राज्यों की आयु में आर्थिक उछाल कैसे पहुंचे 2

क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों आपके मित्र पहले ही आइस ऑफ़ कास्ट्स में पहुंच चुके हैं, जबकि आप अभी भी प्रारंभिक मध्य युग में हैं? और उनकी अर्थव्यवस्था आपकी तुलना में क्यों मजबूत हो गई है? साम्राज्यों की आयु 2 खेलने के लिए आवश्यक सभी संसाधनों का हमेशा एक तरीका है। यह विशेष रणनीति क्षेत्रों के नक्शे पर सबसे अच्छा काम करती है (क्योंकि आपको घाट या बेड़े का निर्माण नहीं करना है)।

ठेठ सभ्यता 200 भोजन, लकड़ी, सोना और पत्थर के साथ शुरू होती है, और यह इस लेख पर आधारित है।

कदम

भाग 1

सामान्य परिषदों
साम्राज्यों की आयु 2 चरण 1 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा निवासियों को बनाओ वे एक महान अर्थव्यवस्था की कुंजी हैं, क्योंकि वे संसाधन एकत्र करते हैं और भवनों का निर्माण करते हैं। वास्तव में, यदि आप शहर के केंद्र में ग्रामीणों लिखने पर विचार है, तो आप समय खो देते हैं, मध्य युग में विशेष रूप से (पहले दो किसी भी सभ्यता पर खेल के मिनट के दौरान अपने प्रदर्शन को निर्धारित कर सकते हैं कि अर्थव्यवस्था अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक हो जाएगा)।
  • साम्राज्यों की आयु 2 चरण 2 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सैन्य शक्ति की अनदेखी न करें! अगर आप एक मजबूत और सुव्यवस्थित सैन्य शक्ति है, तो आप सफल हो सकते हैं, लेकिन इसे प्राप्त करने के लिए आपको एक समान मजबूत अर्थव्यवस्था की आवश्यकता है सामंत युग के आक्रमणकारियों पर ध्यान देना, प्रारंभिक महल आयु और देर से महल आयु। यदि आप सैन्य विकास की उपेक्षा करते हैं (जब तक कि आप वंडर रेस नहीं कर रहे हों), तो आप गेम खो देंगे।
  • भाग 2

    उच्च मध्य युग
    साम्राज्यों की आयु 2 चरण 3 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब गेम शुरू होता है, तो आपको इन चरणों को एक बहुत तीव्र क्रम में पूरा करना होगा।
    • शहर के केंद्र में तुरंत 4 निवासियों का निर्माण करें, जो भोजन के 200 इकाइयों से बाहर चल रहा है। कुंजीपटल पर दो कुंजी बटन शहर के केंद्र का चयन करने के लिए एच और निवासियों को बनाने के लिए सी है (एक ऐसा काम जिसे आप शहर के केंद्र का चयन करने के बाद ही पूरा कर सकते हैं)। नतीजतन, ऐसा करने का सबसे तेज़ तरीका है एच दबाएं और फिर बदलाव- C यह योजना शायद खेल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • 2 निवासियों के साथ 2 घर बनाए हैं किसी एक निवासी को एक ही घर न बनाएं: निवासियों की सृजन स्थिरता के प्रवाह को बनाए रखने के लिए उन्हें जोड़े में काम करना चाहिए। एक बार दो घरों को पूरा कर लिया जाए, तो दो निवासियों के पास एक जंगल के पास एक लकड़ी का मकान बनवाएं (आपके एक्सप्लोरर को इस बिंदु पर पहले से ही मिलना चाहिए था)।
    • अपने स्काउट का चयन करें और जो आप वर्तमान में दिखाई दे रहे हैं उसे एक्सप्लोर करें। शुरुआती मध्य युग में पहली 4 भेड़ें बहुत महत्वपूर्ण हैं - पहले वे देखे जायेंगे, बेहतर होगा कि यह होगा। कभी-कभी भेड़ों में से एक कोहरे में देखा जा सकता था। अगर ऐसा होता है, तो उसे तलाशने के लिए एक्सप्लोरर को भेजें। 4 भेड़ तुम्हारा हो जाएगा, और फिर आप अन्य 4 (जोड़ों में) को खोजने के लिए पता लगाने के लिए जारी रख सकते हैं और दूर, यहां तक ​​कि जामुन, 2 सूअर, हिरण (कुछ नक्शे पर उपलब्ध नहीं), सोने की खदानों और पत्थर खदानों की तलाश में ।
    • अन्य निवासियों को शहर के केंद्र में लकड़ी काट दें।
  • साम्राज्यों की आयु 2 चरण 4 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब 4 भेड़ शहर के केंद्र में आते हैं, केंद्र के बाहर के क्षेत्र में 2 और केंद्र में 2 डाल दिया। बनाओ नव निर्मित निवासियों एक समय में एक भेड़ से भोजन का उपभोग करते हैं। इसके अलावा, वह अन्य निवासियों द्वारा लकड़ी काट देता है और भेड़ इकट्ठा करने के लिए एक निवासी भेजता है।
  • साम्राज्यों की आयु 2 चरण 5 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बार जब आप 4 गांववाले बनाते हैं तो फ़्रेम की खोज करें फ़्रेम, गांवों को भेड़ियों के हमले से बचने की अनुमति देता है (यह ऊपरी स्तरों में आवश्यक है, क्योंकि भेड़ियों को बहुत आक्रामक हो जाते हैं) और जंगली सूअरों को शिकार करते समय अधिक अंक प्राप्त होते हैं। आपका लक्ष्य फ़्रेम पर क्लिक करने के बाद इसे 1:40 (1 मिनट और 40 सेकंड) में विकसित करना है (अंतराल के कारण मल्टीप्लेयर के लिए 1:45)।
  • इस चरण के दौरान, गांववाले भेड़ से भोजन से बाहर निकल सकते थे। सुनिश्चित करें कि आप शहर के केंद्र में बिल्कुल 2 भेड़ रहते हैं, इसलिए ग्रामीणों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • फ़्रेम की तलाश के बाद, वह नए ग्रामीणों को बनाने के लिए जारी है। आपको सभी पादरियों का चयन करना पड़ सकता है और उन्हें आवश्यक 50 खाद्य पदार्थों तक पहुंचने के लिए काम करना चाहिए। आबादी की जाँच करें: जब आप 13 इकाइयां प्राप्त करते हैं, तो आपको दूसरे घर का निर्माण करना होगा।
  • साम्राज्यों की आयु 2 चरण 6 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक गांव वाले का उपयोग करके जामुन के पास एक मिल बनाएं जो लकड़ी काटने नहीं है। यह सामंती युग में जाने के लिए उच्च मध्य युग की दो इमारतों की आवश्यकता को पूरा करेगा और आपकी सभ्यता को धीमी, लेकिन अधिक स्थिर, माध्यमिक भोजन के लिए संसाधन प्रदान करेगा। बाद में, अधिक ग्रामीणों के निर्माण के साथ, आप बेरी कटाई के लिए और अधिक प्रदान कर सकते हैं। अन्य 4 भेड़ (जोड़े में) ढूंढें, पहले 4 के साथ की गई प्रक्रिया को दोहराएं।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 7
    5
    जंगली सूअर के लिए शिकार करें जब भेड़ द्वारा प्रदान किए गए भोजन लगभग समाप्त हो जाएगा। एक गांव वाले को चुनें और जंगली सूअर पर हमला करें। एक बार सूअर गाँव की ओर चलना शुरू हो जाता है, बाद में शहर के केंद्र में लौट आ रहा है। जब सूअर केंद्र के पास है, तो गांववाले को भेड़ें जो अभी भी भेड़ इकट्ठा कर रहे हैं (यदि कोई बाएं है, अन्यथा वे निष्क्रिय हो जाएंगे) तो सूअर पर हमला करने के लिए।
  • ध्यान दें क्योंकि गांववासी मर सकता है वहाँ भी जोखिम है कि सूअर अपने शुरुआती बिंदु पर वापस आता है। सावधान रहना बेहतर है, अन्यथा आप समय बर्बाद कर देंगे। शिकार करने के लिए 2 सूअर हैं जब पहली जंगली सूअर के लिए भोजन की संख्या 130-150 तक पहुंचती है, तो एक और ग्रामक भेजें (पहले शिकार के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया) और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • जब 2 जंगली सूअरों का भोजन समाप्त होता है, 1 हिरण का शिकार: 3 ग्रामीणों को वहां जाना चाहिए। हिरण आसानी से मारे गए, लेकिन लालच नहीं किया जा सकता है।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 8
    6
    जब तक आप 30 को नहीं मिलते, तब तक ग्रामीणों को बनाते रहें जब तक आप 35 गांवों तक नहीं पहुंचते तब तक घरों के निर्माण जारी रखें। कुछ नए लोगों को लकड़ी से निपटना चाहिए, जो सामंत काल से बहुत महत्वपूर्ण है। आपके पास लकड़ी के साथ कम से कम 10-12 व्यवहार होना चाहिए
  • शहर के केंद्र के निकट एक सोने की खदान बनाएं। आप के लिए सामंती उम्र अग्रिम करने के लिए की जरूरत नहीं है, हम मध्य युग की प्रत्याशा में जमा करने के लिए (या कम से कम, समय बीतने के पहले) है, क्योंकि आप के लिए बहुत लंबे सामंती युग बंद नहीं होगा शुरू होगा। कुछ सभ्यताओं सोने के -100 इकाइयों के साथ शुरू होती हैं, और यह अत्यधिक लीड शुरुआत करने की सिफारिश की जाती है। आपको सोने के लिए 3 से अधिक ग्रामीणों को आवंटित नहीं करना चाहिए
  • खेतों का प्राथमिक भोजन स्रोत बन जाएगा, लेकिन शुरुआती मध्य युग में बनाया जाना चाहिए आपको 60 लकड़ी इकाइयों की आवश्यकता होगी और आपको कुछ बनाने की आवश्यकता होगी क्योंकि हिरण और जामुन समाप्त होंगे। खेतों लकड़ी आधारित हैं, इसलिए आपको ग्रामीणों को आवंटित करने की आवश्यकता हो सकती है जो लकड़ी को काटने के लिए भोजन एकत्र करने में व्यस्त हैं। सिद्धांत रूप में खेतों, शहर के केंद्र के आसपास होनी चाहिए, क्योंकि वे एक चौकी बना सकते हैं, लेकिन यदि आप बिना अंतरिक्ष के रहेंगे, तो आप उन्हें मिल के चारों ओर रख सकते हैं।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 9
    7
    सामंती आयु तक पहुंचें आबादी 30 ग्रामीणों के बराबर होनी चाहिए।
  • भाग 3

    सामंत उम्र
    साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 10
    1
    जब आप सामंत युग तक पहुंचते हैं, तो इसमें कुछ चीजें होती हैं बहुत तेजी से उत्तराधिकार:
    • लकड़ी के साथ काम करने वाले 3 ग्रामीणों का चयन करें और बाजार का निर्माण करें।
    • 1 गांववाले का चयन करें जो लकड़ी का ख्याल रखता है और लौह काम करने के लिए एक कार्यशाला का निर्माण करता है। यह स्पष्ट विषमता इस तथ्य के कारण है कि बाजार दुकान से बहुत धीमी गति से बनाया गया है। एक बार जब आप उन्हें समाप्त कर लेंगे, तो आप विद्वान युग की आवश्यकता पूरी कर लेंगे, जिसके अनुसार दो संपादनों का निर्माण करना आवश्यक है। गांव वालों को लकड़ी काटने के लिए वापस भेजा जा सकता है।
    • शहर के केंद्र में 1 या 2 ग्रामीणों को बनाएं: वे लकड़ी का ख्याल रखेंगे
    • अब के लिए कुछ भी मत देखो एज ऑफ कास्ट्स की आवश्यकताओं के लिए खाद्य और लकड़ी (अप्रत्यक्ष रूप से) बहुत महत्वपूर्ण हैं ग्रामीणों ने जो भोजन इकट्ठा करते हैं और खेतों में नहीं हैं (जो कि जामुन के साथ सौदा करते हैं उन्हें छोड़कर) खेतों में डाल दिया जाना चाहिए।
    • आपका एक्सप्लोरर हमेशा आसपास होना चाहिए, खासकर 1 बनाम 1 गेम में
  • साम्राज्यों की उम्र 2 चरण 11 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2



    भोजन की 800 इकाइयां प्राप्त करें चूंकि आप सामंत युग तक पहुंचने से पहले इतने लंबे समय से एकत्र हुए हैं, 800 इकाइयों को दूर नहीं होना चाहिए। वास्तव में, एक बार बाजार का निर्माण हो जाने के बाद, आपकी सभ्यता में 800 यूनिट का भोजन और 200 स्वर्ण होना चाहिए।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 12
    3
    महल की उम्र तक पहुंचें सामंत युग संक्रमण का एक चरण है इस रणनीति का उपयोग करते हुए, आपको लंबे समय तक रहने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • कैसल के युग के दौरान, मिल में और लम्बर यार्ड में प्रौद्योगिकियों का विकास करना।
    जैसा कि आप एज्स ऑफ एजल्स की तरफ बढ़ते हैं, आपकी लकड़ी का स्टॉक संभवतः बहुत कम होगा। जैसा कि प्रगति जारी है, आपके ग्रामीणों का लक्ष्य 275 इकाइयों तक पहुंचना होगा। पत्थर के पास खदान के लिए एक जमा राशि बनाएं लकड़ी के साथ काम करने वाले 2 ग्रामीणों को इस गतिविधि में ले जाया जाना चाहिए। पत्थर शहरी केंद्रों और आपके भविष्य के महल के लिए महत्वपूर्ण हैं उन्नति के दौरान आपकी जनसंख्या 31-32 ग्रामीणों से मिलनी चाहिए।
  • भाग 4

    महल की आयु
    एम्पायर 2 की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिछले युग की तरह, यहां तक ​​कि इस मामले में आपको बहुत तेजी से उत्तराधिकार में विभिन्न चीजों को करना होगा। लकड़ी के साथ सौदा करने वाले तीन ग्रामीणों का चयन करें और रणनीतिक बिंदु पर एक शहरी केंद्र बनाएं, अधिमानतः एक जंगल, एक सोने की खान या एक पत्थर की खदान के निकट (यदि वह आस पास हो तो आदर्श होगा)। यदि आपके पास पर्याप्त लकड़ी नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप 275 इकाइयां एकत्र करते हैं और फिर शहर के केंद्र का निर्माण करते हैं। अधिक सभ्य केंद्र बनाना आपकी सभ्यता के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप सभी केंद्रों के उपयोग से अधिक ग्रामीणों को बना सकते हैं। शहरी केंद्र, साथ में 275 लकड़ी इकाइयों के साथ, 100 पत्थर की कीमत यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो बाजार में संसाधनों का आदान-प्रदान करें। महल के आयु में, आप इष्टतम विकास के लिए 2 या 3 अतिरिक्त शहरी केंद्र बनाना चाहते हैं।
    • शहर के केंद्र में अधिक ग्रामीणों का निर्माण निवासियों के सृजन के नियमित प्रवाह के साथ जारी रखने के लिए, आपको अक्सर लॉगर बनाने वाले घरों का निर्माण करना याद रखना होगा। नए ग्रामीणों को खाना, लकड़ी और सोने के समान रूप से आवंटित किया जाना चाहिए, लेकिन पत्थरों से निपटने के लिए 8 के बारे में होना महत्वपूर्ण है।
  • एम्पायर 2 की आयु में अपना इकोनोमी बूम करें शीर्षक वाला चित्र 14
    2
    भारी हल के लिए खोजें इसमें भोजन और लकड़ी के 125 इकाइयां हैं, इसलिए आपको इसे प्राप्त करने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी होगी। इसके अलावा, जैसा कि आप लकड़ी को ढेर करते हैं, आपको खेतों को फिर से मिल का उपयोग करने की जरूरत है। विकसित करने के लिए अन्य प्रौद्योगिकियां भी हैं - यदि आप व्हीलबार को बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शहर के अन्य केंद्र अन्य ग्रामीणों का उत्पादन जारी रखते हैं।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 15
    3
    एक विश्वविद्यालय और महल बनाएं विश्वविद्यालयों में उपयोगी प्रौद्योगिकियां मौजूद हैं, जो अर्थव्यवस्था और सैन्य बल दोनों से जुड़ी हुई हैं। जब आपके पास 650 पत्थरों की पत्तियां हैं, तो पत्थर खदान में 4 गांवों के कब्जे में एक महल का निर्माण करें। 650 स्टोन इकाइयों विशेष रूप से एक भीड़ के दौरान, कई हैं, तो आप एक मठ (या महल की आयु के एक सैन्य इमारत) का निर्माण कर सकता है, महल की आयु के दो निर्माण आवश्यकताओं को संतोषजनक।
  • साम्राज्यों के आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 16
    4
    नव निर्मित ग्रामीणों के साथ अधिक खेतों का निर्माण करके अपनी सभ्यता का विस्तार जारी रखें। यह फिर से बीज के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे मैन्युअल रूप से कर रहा है परेशान है और जब आप राश या हमले के दौरान सैनिकों का प्रबंधन करते हैं, यह बहुत निराशा होती है। शहरी केंद्रों ने आपको एक और मिल के निर्माण से बचने की अनुमति देनी चाहिए
  • अन्य लकड़ी के भंडार का निर्माण किया जाना चाहिए। यह (जब आप चौकी से पूछते हैं, वालों शहर के केंद्र में जाने नहीं होगा) महल की उम्र में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आक्रमणकारियों वालों आमतौर पर शहर के केंद्र के बाहर पाया अवगत कराऊंगा। लकड़ी की दुकानों को भी बनाया जाना चाहिए क्योंकि वन काट दिया जाएगा।
  • ग्रामीणों को सोना निकालने के लिए आवंटित किया जाना चाहिए. और यही कारण है कि अन्य सोने के जमा का निर्माण किया जाना चाहिए। यदि आप निष्कर्षण से निपटने के लिए ग्रामीणों को नियमित रूप से व्यवस्थित नहीं करते हैं, तो 800 स्वर्ण इकाइयों की आवश्यकता एक तेजी से दूर लक्ष्य बन जाएगी। आबंटन उम्र के महल में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक क्षण है जब आपको सैन्य शक्ति विकसित करना चाहिए। अधिक सैन्य इकाइयों को अधिक सोने की आवश्यकता होगी (कुछ सभ्यताओं के लिए, यह और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके सैनिक महंगे हैं)। पत्थर की निकासी बहुत कम प्राथमिकता है, चूंकि पत्थर मुख्यतः टावरों के लिए उपयोग किया जाता है, शहर के केंद्रों के लिए, महल के लिए और दीवारों के लिए।
  • साम्राज्यों के आयु 2 में अपनी अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    5
    आप भिक्षुओं को बनाने के लिए एक मठ बना सकते हैं। अवशेष है, जो केवल भिक्षुओं द्वारा लिया जा सकता है, वे अर्थव्यवस्था में सोने की एक सतत स्ट्रीम प्रदान करते हैं और जब याद आ रही है (और जब बाजार में व्यापार हो जाता है बहुत अक्षम) सोने का बहुत अच्छा स्रोत हैं।
  • एम्पायर 2 की आयु में अपना इकोनोमी बूम करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    माल के लिए वैगन एक शानदार तरीका है, यदि आप कम से कम 1 सहयोगी के साथ खेलते हैं तो आगे आपका बाजार तुम्हारा है, जितना अधिक आप प्रत्येक यात्रा के दौरान वैगन को लोड करते हैं जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, गाड़ियों की गति को दोगुना करने के लिए कारवां की तलाश करें। लेकिन आंख: इन वैगनों को घुड़सवार इकाइयों द्वारा हमला करने के लिए बेहद असुरक्षित हैं।
  • इंपीरियल एज तक पहुंचने के बाद आबादी भिन्न होगी खेल के साथ जारी रखते हुए, आप सैन्य इकाइयों, उन्नयन और प्रौद्योगिकियों के लिए अधिक से अधिक संसाधनों का उपयोग करेंगे, लेकिन अर्थव्यवस्था के लिए कम। याद रखें कि आपकी आबादी को शाही प्रगति के दौरान बढ़ाना चाहिए
  • एम्पायर 2 की आयु में अपना अर्थव्यवस्था बूम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    7
    इंपीरियल एज की ओर बढ़त समय पाने के लिए चर है यह सोचते हुए कि आप सेना नहीं बढ़ रहे हैं (जो आपको करना चाहिए, वंडर रेस मोड में छोड़कर), आपका लक्ष्य 25:00 है सिद्धांत रूप में, आप इसे पहुंचने के लिए अपने पहले शहरी केंद्र का उपयोग करना चाहते हैं। इंपीरियल एज तक पहुंचते समय, आप दूसरे शहरी केंद्र में रथ की तलाश कर सकते हैं (व्हीलब्रारो एक शर्त है)।
  • अक्सर, आप आबादी की उपेक्षा करेंगे। खेल को आगे बढ़ने के रूप में एक ग्रामीण को घरों का निर्माण करना चाहिए (हालांकि, जरूरी नहीं कि वह खुद को ग्रामीण हो)
  • भाग 5

    इंपीरियल एज
    साम्राज्यों की आयु 2 चरण 20 में अपना अर्थव्यवस्था बूम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अब से, सैन्य पक्ष खेल पर हावी होगा। नतीजतन, आपको नई सैन्य प्रौद्योगिकियों की खरीद, इकाइयों का उन्नयन करना और एक अच्छी तरह से सुसज्जित सेना के लिए नई इकाइयाँ बनाना जारी रखना चाहिए। किसी भी मामले में, सभ्यता के लिए कुछ चीजें हैं:
    • पिछले युग के दौरान, यह ग्रामीणों को बनाने के लिए जारी है! आदर्श सभ्यता में लगभग 100 है। सबसे मुश्किल और सबसे कठोर मानवीय विरोधियों के खिलाफ, निर्माण रोकना नहीं, जैसा कि हमले और हमलों के कारण ग्रामीणों की मृत्यु होगी। अपने संसाधनों के आधार पर ग्रामीणों का समर्थन करें - उदाहरण के लिए, अगर आपके पास 7,000 लकड़ी इकाइयां हैं और केवल 400 भोजन हैं, तो कुछ लकड़ी काटने वालों का उपयोग करना, अधिक खेतों का निर्माण करना और बोना भूमि के नक्शे पर वन आम तौर पर इंपीरियल एज के दौरान भोजन और सोने से कम और कम महत्वपूर्ण होता है।
    • शोध करने वाली प्रौद्योगिकियों में, फसलों की रोटेशन और सोने की एक्सट्रैक्शन में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है उत्तरार्द्ध वैकल्पिक है और सैन्य सेना के लिए संसाधनों का बेहतर उपयोग किया जा सकता है। मिल क्रेन विश्वविद्यालय में उपलब्ध एक और उपयोगी तकनीक है।

    टिप्स

    • बुनियादी खाद्य आंकड़े:
    • भेड़: 100
    • जंगली सूअर: 340
    • हिरण: 140
    • खेतों: 250, 325 (हार्स कॉलर), 400 (भारी हल), 475 (क्रॉप रोटेशन)।
    • उम्र के लिए खोज आवश्यकताओं निम्नानुसार हैं (कुछ सभ्यताओं के लिए अपवाद हैं):
    • सामंत: भोजन की 500 इकाइयां, उच्च मध्य युग के दौरान 2 इमारतों।
    • महल: 800 यूनिट, 200 स्वर्ण, सामंती आयु के दौरान 2 इमारतों।
    • इंपीरियल: 1,000 इकाइयों का भोजन, 800 सोने, 2 घंटे के दौरान महल के (या 1 महल) इमारतों।
    • हर सभ्यता अलग है, इसलिए प्रत्येक के पास अपने पेशेवर और विपक्ष हैं। उदाहरण के लिए, चीन की शुरूआत +3 गांवों के साथ होती है, लेकिन -200 के साथ भोजन की इकाइयां। प्रत्येक सभ्यता के साथ प्रयोग करने के लिए प्रत्येक के फायदे और नुकसान को समझना एक अच्छा विचार है
    • जैसा कि पहले कहा गया है, सैन्य शक्ति की उपेक्षा मत करो! सैन्य भवनों का निर्माण किया जाना चाहिए, अद्यतन इकाइयां और लगातार आवश्यक शोध के अनुसार प्रौद्योगिकियां। रक्षात्मक रणनीतियों को भी लागू किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, जब आप सामंत युग में पहुंचते हैं, तो आपको लैंडहेयर के निकट एक वॉचरबॉवर बनाना होगा, जो अपने लकड़ी के उत्पादन को कम करने में रुचि रखते आक्रमणकारियों को बंद करने के लिए होगा।
    • अगर कुछ बिंदु पर आप पर हमला किया जाता है, तो एच कुंजी दबाएं और बी दबाएं। ग्रामीणों ने प्रत्येक निकटवर्ती गैरीसन इमारत (शहर के केंद्र, महल, टावर) पर एक चौकी रखी होगी।
    • आपको पता होना चाहिए कि यदि आप अकेले खेलते हैं, जब स्क्रीन काला है (खेल शुरू होने से पहले), तो आप एच सीसीसीसी (या एच शिफ्ट-सी) दबा सकते हैं। जब आप एच दबाते हैं तो आपको शहर के केंद्र की आवाज़ सुननी चाहिए, भले ही आप अभी तक कुछ नहीं देख सकें। यदि आप प्रतीक्षा करते हैं और इस संयोजन को काली स्क्रीन दिखाई देने के बाद, 1:40 का आपका लक्ष्य मिलना असंभव होगा (आप 1: 45-1: 48 पर पहुंचेंगे)।
    • इस अनुच्छेद द्वारा दिखाए गए उद्देश्यों को हर किसी के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है उनमें से कई अनुभवहीन खिलाड़ियों के लिए कठिन हैं, लेकिन हमेशा प्रयास करने और उनके करीब आने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • कीस्ट्रोक्स को पहचाना और उपयोग किया जाना चाहिए। इस तरह, खिलाड़ी को कीबोर्ड के लिए टैप करने के लिए बाएं हाथ का उपयोग करके उसकी सभ्यता को विकसित करना और बदलाव करना और माउस के लिए दाएं हाथ को आसान बनाना होगा।

    चेतावनी

    • आक्रमणकारियों के लिए देखें। तीन प्रकार हैं: विवेक काल के आक्रमणकारियों, महल के प्रारंभिक आयु के और महल के आखिरी युग के उन।
    • ठेठ सामंती आक्रमणकारी आपकी लकड़ी की दुकान को खोजने के लिए आपके शहर की खोज करता है और खोजता है। (नहीं ग्रामीणों को मारने के लिए) फिर, तीरंदाजों, spearmen और सैनिकों सेना वालों को हराने और उनके उत्पादन नीचे लाने के लिए के मुख्य शरीर के सामने दुश्मन से भिड़ने भेजें। चूंकि यह खेल की शुरुआत में होता है, इसलिए उत्पादन को घटाना आर्थिक विकास के लिए बहुत हानिकारक है। एक नियंत्रण टावर आंशिक रूप से इन आक्रमणकारियों के हमले को हल कर सकता है।
    • पहले आयु के महल के ठेठ हमलावर निस्संदेह सबसे खतरनाक है। यह सभ्यता है जो लगभग 6-10 सवारों और कुछ मेढ़े बनाता है इस मामले में, उनका उद्देश्य लकड़ी और सोने की जमा राशि के निकट और मिलों के आसपास के खेतों में ग्रामीणों को मारना और मेढ़ों का उपयोग करके शहरी केंद्र को नष्ट करना है। सैनिकों को पाइक के साथ कुछ ऊंटों के साथ इस खतरे को कम करना चाहिए (अगर आपकी सभ्यता उन्हें है या बीजान्टिन है)। पैदल सेना और शूरवीर मेढ़े के खतरे को रोक सकते हैं।
    • लेट एज ऑफ कास्ट्स के आक्रमणकर्ता का एक समान उद्देश्य है, लेकिन उनकी सेना ज्यादा विकसित होती है। उपयोग की जाने वाली इकाइयां अस्थिर हैं और सभ्यता पर निर्भर करती हैं।
    • आपको पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए ताकि आप ट्रैक पर वापस आ सकें। आप यह नहीं कर सकते, तो आप अपने विरोधियों और अपने सहयोगी दलों के पीछे चल दिया जाएगा (अगर आपके उत्पादन के दौरान सामंती उम्र बहुत कम है, खेल काफी समाप्त हो जाएगा और अपने दुश्मन को जीत लिया है जाएगा)। यदि आप ठीक हो सकते हैं, तो हमले में आपकी कीमत कम होगी, जबकि आपके प्रतिद्वंद्वी को इतना खर्च आएगा एक काउंटरेटैक आपकी अस्थायी कमजोरी का लाभ उठाने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • प्रारंभिक मध्य युग के आक्रमणकारी केवल उच्च स्तर के नाटक (और बहुत कम नीचे) में ही मौजूद है और आमतौर पर इस अवधि के सैन्य बल की गंभीर सीमाओं के कारण इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। लकड़ी और सोने की जमाराशि के निकट अपने ग्रामीणों पर हमला करने के लिए आम तौर पर, 4 सैनिकों, खोजकर्ता घुड़सवार और कुछ ग्रामीणों को भेजें जैसा कि यह आक्रमण व्यापक नहीं है, आपको सामंत युग तक आक्रमण करने वालों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com