कुलों के संघर्ष में अपने गांव की रक्षा कैसे करें

अगर कुलों का संघर्ष आपका लक्ष्य हमलों को पीछे हटाना और अभेद्य रक्षा बनाना है, तो आपको कई रक्षात्मक इमारतों के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए और गांव के केंद्र में सबसे बहुमूल्य संसाधन रखनी चाहिए। एक मजबूत परिधि और रक्षा के कई स्तर के साथ एक अच्छी तरह से निर्मित गांव, आपको उच्चतम लीग तक पहुंचने, अधिक ट्राफियां और जीत हासिल करने की अनुमति देगा।

कदम

विधि 1

निम्न स्तर की रक्षा करें
क्लैंस ऑफ क्लैंस चरण 1 पर अपने ग्राम को संरक्षित शीर्षक वाली छवि
1
दीवारों को प्रभावी ढंग से बनाएं इस गेम में अच्छे बचाव के लिए, आपको अपने निपटान की सभी दीवारों का उपयोग करना चाहिए और इसे सही तरीके से करना चाहिए। निचले स्तर पर, आप बहुत बड़ी दीवारों का निर्माण नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके सबसे महत्वपूर्ण संसाधन उनके अंदर हैं।
  • शुरुआत में, टाउन हॉल के अलावा, तीन सबसे महत्वपूर्ण संरचनाएं सोने और अमृत जमा हैं।
  • यदि रक्षा आपकी पहली प्राथमिकता है, तो शहर का हॉल सबसे महत्वपूर्ण भवन है। यदि हमलावर इसे नष्ट करने में विफल रहता है, तो वह एक से अधिक स्टार नहीं मिल सकता है इसके अलावा, इन इमारतों हैं जो दीवारों को छोड़कर, सबसे अधिक जीवन है
  • टाउन हॉल और अन्य सुरक्षा के आसपास दीवारों का निर्माण, उन्हें बचाने के लिए।
  • यदि दीवारों में खुलने वाले हैं, तो दुश्मन सैनिक उन फाटकों का फायदा उठाने के लिए उनको दूर करेंगे।
  • दीवारों के भीतर सभी सुरक्षा और संसाधनों को मत रखें, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण इमारतों के चारों ओर दीवारों की कई परतें बनाने की कोशिश करें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 2 में संरक्षित अपने ग्राम शीर्षक वाली छवि
    2
    रक्षा के रूप में अन्य संरचनाओं का उपयोग करें धनुर्धारियों, जादूगरों, जंगली सूअरों और उड़ान प्राणियों के हथियार दीवारों से आगे गोली मार कर सकते हैं, या उड़ान में उन्हें आगे निकल सकते हैं इन हमलों के लिए बफर बनाने के लिए कम महत्वपूर्ण इमारतों का उपयोग करें, दुश्मन की प्रगति को धीमा कर दें।
  • एक असर के रूप में तोपों, धनुर्धार टावर और मोर्टार का उपयोग करें। यदि आपके पास मौका है, तो इन इकाइयों को दीवारों के अंदर रखें यदि आपके पास पर्याप्त दीवार नहीं है, बचाव की बाहरीतम परत को पूरा करने के लिए इन रक्षात्मक इमारतों का उपयोग करें।
  • धनुर्धारियों के तोपों और टावरों को रक्षा की अपनी पहली पंक्ति होना चाहिए, क्योंकि वे जल्दी से शूट कर सकते हैं और हमला करने वाले इकाइयों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • आधार के केंद्र में स्क्वायर मोर्टार और वायु सुरक्षा ये इकाइयां क्षेत्र क्षति को सौंपती हैं, यानी ऐसे क्षेत्र पर हमला करते हैं जहां दुश्मन सैनिक मौजूद होते हैं और व्यक्तिगत इकाइयों पर नहीं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 3
    3
    एक कबीले दर्ज करें कबीले के महल का निर्माण और अपने बचाव के उन्नयन के लिए खिलाड़ियों के एक समूह में प्रवेश करें। यह इमारत गांव की रक्षा के लिए अत्यंत उपयोगी है, क्योंकि इससे आप अपने साथियों से उन सैनिकों से पूछ सकते हैं जो एक हमले की स्थिति में लड़ेंगे।
  • यदि रक्षा आपकी प्राथमिकता है, तो टाउन हॉल के पास कबीले के महल का निर्माण करें। इससे मित्र देशों के सैनिकों को कार्रवाई के करीब लड़ाई शुरू करने की अनुमति मिलती है और परिणामस्वरूप अपने सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों की रक्षा के लिए।
  • जब आप ऊपर उठते हैं, तो हमेशा अपनी प्राथमिकताओं में कबीले महल के उन्नयन को शामिल करने का प्रयास करें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 4 में अपने ग्राम को संरक्षित शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बचाव को इस तरह रखें कि वे एक दूसरे की रक्षा करें। एक श्रृंखला के रूप में विभिन्न इमारतों के बारे में सोचो। धनुर्धारियों, जादूगरों और बर्बर जैसे दुश्मनों का पसंदीदा लक्ष्य नहीं है और नजदीकी संरचना पर हमला करता है। परिणामस्वरूप, हमलावरों को नियंत्रण में रखने के लिए रक्षा की एक श्रृंखला तैयार की जाती है
  • ये सैनिक दीवारों, आर्चर के टावर और गांव के बाहर स्थित तोपों पर हमला करेंगे। टावरों द्वारा बचाव क्षेत्र में तोपों को रखें, ताकि वे आक्रमणकारियों पर एक साथ हमला कर सकें।
  • गाँव के केंद्र के सबसे निकट के मोर्टारों को रखें, लेकिन अभी भी आर्चर के टावरों और तोपों द्वारा बचाव के क्षेत्र में। ये रक्षा इकाइयों दुश्मन सैनिकों को क्षेत्र में नुकसान पहुंचा सकते हैं जो बाहरी दीवारों और इमारतों पर हमला कर रहे हैं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 5
    5
    दीवारों के बाहर कम महत्वपूर्ण इमारतों को छोड़ दें सैनिकों के शिविरों, बैरकों, प्रयोगशाला, जादू कारखाने और यहां तक ​​कि सोने और अमृत खानों की रक्षा के लिए संसाधनों को बर्बाद मत करो। निचले स्तर पर, आपको सभी संरचनाओं को घेरने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त दीवार नहीं होगी - इसके लिए, कम रणनीतिक महत्व की इमारतों की रक्षा करने की कोशिश मत करो।
  • यद्यपि सोने और अमृत खानों में कुछ संसाधन होते हैं, आमतौर पर इन इमारतों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप अक्सर खेलते हैं और अक्सर उत्पादित सामग्री एकत्र करते हैं
  • रक्षा की एक और परत के रूप में बाह्य भवनों का उपयोग करें धनुर्धारियों, जादूगरों और बड़ों जैसे शत्रु निकटतम लक्ष्य पर हमला करते हैं एक तोप या उन संरचनाओं के बचाव में एक मोर्टार रखें, ताकि वे दीवारों के माध्यम से तोड़ने से पहले ही आक्रमणकारियों पर हमला करने लगें।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 6
    6
    अमृत ​​और सोने की जमा राशि को सुरक्षित रखें शहर के हॉल की तरह, इन भवनों में बड़ी मात्रा में संसाधन होते हैं। टाउन हॉल के पास और आपके मोर्टारों के पास चौकोर
  • अपने बचाव को आगे बढ़ाने के लिए, बम को डिपो के पास रखें, इस प्रकार सैनिकों को नुकसान पहुंचाएं जो उन पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • विधि 2

    मध्यम स्तर की रक्षा करें
    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 7
    1
    टाउन हॉल समतल करने से पहले सभी भवनों को बढ़ाएं। एक बार मध्य स्तर तक पहुंचने के बाद, जब आप एक 4-7 स्तर के टाउन हॉल का निर्माण कर सकते हैं, तो आपको शहर के केंद्र को समूहीकृत करने से पहले सुरक्षा को अपग्रेड करने का ध्यान रखना चाहिए। यदि रक्षा आपकी प्राथमिकता है, सेना के समक्ष, कबीले महल, टावर, दीवारों, जमाओं और खानों पर संसाधनों को ध्यान केंद्रित करें।
    • सबसे पहले, दीवारों को मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करें ये अपग्रेड करने के लिए सबसे महंगी संरचनाएं हैं, लेकिन जो जमीन के सैनिकों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ बचाव की पेशकश करते हैं हालांकि, उन्हें उच्चतम स्तर तक नहीं लेना है, अन्यथा आपको अन्य भवनों को अपग्रेड करने के लिए संसाधन नहीं छोड़ेगा।
    • मोर्टारों और हवा की सुरक्षा को बढ़ाएं। एक बार आपका टाउन हॉल पर्याप्त रूप से उच्च स्तर पर है, तो आप ड्रेगन जैसे जीवों द्वारा उड़ान पर हमला करेंगे। इसके अलावा, आपके दुश्मन उड़ान चिकित्सकों को युद्ध के मैदान पर आक्रमणकारियों की सहायता करने के लिए भेज देंगे। हवा की सुरक्षा को बढ़ाने और क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों द्वारा, आप दीवारों के माध्यम से तोड़ने से इन नए सैनिकों को रोकने में सक्षम होंगे।
    • इसके बाद, यह आर्चर के टावरों और जादूगरों के उन लोगों को बढ़ाता है जादूगर के टॉवर एक छोटे से क्षेत्र में हमला करते हैं, लेकिन वे शक्तिशाली हैं और उच्च स्तर पर उन्हें नष्ट करना आसान नहीं है। टाउन हॉल, डिपो और मोर्टार के पास स्क्वायर, रक्षा के एक शक्तिशाली बैक लाइन को विकसित करने के लिए
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 8
    2



    सबसे उन्नत रक्षात्मक इमारतों के लिए जगह बनाएं टाउन हॉल को समतल करके, आप अधिक बहुमुखी और शक्तिशाली रक्षात्मक इमारतों को अनलॉक करेंगे। वायु की रक्षा, गुप्त टेस्ला और एक्स-आर्क संरचनाएं हैं जो आपके गांव की सुरक्षा को और अधिक प्रभावी बनाते हैं। जब आप इन मदों को खरीदने का अवसर प्राप्त करते हैं, तो आधार की संरचना बदलना सुनिश्चित करें।
  • वायु रक्षा टावर स्तर चार से उपलब्ध हैं और ड्रेगन और चिकित्सकों जैसे एयर यूनिटों पर हमला है। बेस के केंद्र के पास रखें, जिससे उड़ान आक्रमणकारियों को पीछे हटाना है। दीवारों और अन्य रक्षात्मक संरचनाओं के साथ उन्हें सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें
  • जादूगर टेस्ला नगर पालिका के स्तर 7 पर उपलब्ध हो गया है। ये संरचना बहुत तेजी से हमला करती हैं और प्रकाश इकाइयों जैसे कि धनुर्धारियों और बर्बरियों के खिलाफ प्रभावी हैं इसके अलावा, वे छिपे हुए हैं और इसका मतलब यह है कि आपका दुश्मन हमले के समय उन्हें नहीं देख पाएगा। इन इकाइयों को बहुत नुकसान पहुंचाए और दूसरों के लिए रास्ता खोलने में सक्षम होने से पहले, स्पाकैक्साइड और धनुर्धारियों को खत्म करने के लिए, बेस के परिधि के साथ इसे रखें।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 9
    3
    यदि आवश्यक हो, तो अपने गांव को फिर से डिज़ाइन करें। एक बार जब आप टाउन हॉल को उच्चतम स्तर तक ले गए हैं, तो आपके पास नए भवन उपलब्ध होंगे और आप मौजूदा भवनों की तुलना में अधिक इकाइयां बनाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, आपको कई और दीवारों तक पहुंच होगी।
  • जैसे ही आपको मौका मिलता है, अधिक दीवारों का निर्माण करने का अवसर का लाभ उठाएं। जब आपके पास अधिक स्तर और संसाधन हैं, तब आधार बनाने के लिए कई रणनीतियों हैं। मानक संस्करण एक बड़े शहर की दीवार के अंदर रक्षात्मक इकाइयों और जमाओं को लगाने की योजना बना रहा है। हालांकि, इस दृष्टिकोण से गांव को कमजोर पड़ता है जब स्पाककैमोरो, दिग्गज और गॉब्लिन ने एक उल्लंघन किया है।
  • तथाकथित पॉकेट संरचना, प्रत्येक व्यक्ति की रक्षात्मक संरचना को एक छोटी सी दीवार के साथ घेरती है। औसत स्तर पर, आपको टाउन हॉल, कबीले के महल, सोने के जमा और इलिक्सर्स के साथ-साथ कुछ सुरक्षा की रक्षा करने का प्रयास करना चाहिए। बड़े घनत्व वाले क्षेत्रों को बनाने पर विचार करें जहां आप कई भवनों को रख सकते हैं। इस तरह से आप रक्षा के विभिन्न स्तर बनाएंगे, बिना सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों के संरक्षण का त्याग किए।
  • एक सामान्य नियम के रूप में याद रखें,, मोर्टार और गांव के केंद्र टावरों में जादूगर की तरह, भवनों जगह क्षेत्र क्षति दण्ड सकता है, जबकि आर्चर टावरों और तोपों रक्षा की पहली पंक्ति के रूप में कार्य करेगा।
  • विधि 3

    उच्च स्तर की रक्षा करें
    क्लैस ऑफ़ क्लैन्स के चरण 10
    1
    संभव के रूप में कई रक्षात्मक इमारतों का निर्माण एक बार आपका टाउन हॉल स्तर 8 तक पहुंच गया, आपके पास अपने निपटान में रक्षात्मक सुविधाओं के बहुत सारे होंगे। अपने वर्तमान सुरक्षा, विशेष रूप से कबीले महल का उन्नयन करने के लिए अपने संसाधनों को खर्च करें, लेकिन कुछ नए भवनों को बनाने के लिए पर्याप्त बचाएं
    • दीवारों को अपग्रेड करने के लिए मत भूलना, जो बचाव की सबसे प्रतिरोधी रेखा रहे।
    • आपको अंधेरे अमृत के उत्पादन के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए यह संसाधन युद्ध में प्राप्त करना मुश्किल है और इसे उतना मुश्किल नहीं है जितना इसे पैदा करना। अंधेरे अमृत ड्रिल बनाने और बढ़ाने से आप बर्बर राजा बनाने के लिए पर्याप्त उत्पादन कर पाएंगे। आप अपने गांव की रक्षा और दुश्मन सैनिकों पर हमला करने के लिए राजा का उपयोग कर सकते हैं। यह इकाई आपकी सोना जमाओं और इलिक्सर्स की रक्षा के लिए विशेष रूप से प्रभावी है
    • एक बार जब आप 8 तक पहुंच गए हैं तो एक से अधिक प्रकार के कम से कम एक टावर का निर्माण करें। सुनिश्चित करें कि टाउन हॉल और कबीले के महल गांव के केंद्र में हैं, जो सबसे शक्तिशाली दीवारों से घिरे हुए हैं। टावर हॉल के करीब के रूप में एक चौक या मंडल में नए टावरों को रखें, आर्चर के अपवाद के साथ, जो बाहरी दीवार की परिधि के साथ स्थित होना चाहिए।
    • हवाई रक्षा और छिपी टेस्ला अपेक्षाकृत बंद करें।
    • फ्लाईविहेल का निर्माण करें क्योंकि यह उपलब्ध हो जाता है, जिससे कि दुश्मनों को उड़ान भरने से रोकें। इसे अन्य एंटी-एयर डिफेन्स से दूर रखें, अन्यथा सक्रियण पर, यह दुश्मनों को नुकसान का निपटान करने में सक्षम संरचनाओं की पहुंच से बाहर निकल जाएगा। इसके बजाय, आक्रमणकारियों को अपने टावरों की आग में निर्देशित करने का प्रयास करें।
  • क्लैंस ऑफ क्लैंस के चरण 11
    2
    नए टॉवर को बढ़ाएं एक बार जब आप मौजूदा रक्षात्मक संरचनाओं का ध्यान रखते हैं, तो आप सिर्फ नए टावर्स को अपग्रेड करते हैं, ताकि बेहतर दुश्मन के हमले सामने आए।
  • एक बार में टावरों को अपग्रेड करें, जब तक कि अगले चरण में निर्माण के एक दिन से अधिक समय तक न हो।
  • उन्नयन को प्राथमिकता दें, जो आपके बिल्डरों को बहुत दिनों तक व्यस्त नहीं रखता है उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही समय में अपनी हवा की सुरक्षा को अपडेट करने की कोशिश करते हैं, तो आप कई दिनों के लिए बिल्डरों को अवरुद्ध कर देंगे और आप कुछ समय पर हमला होने से पहले खुद को अन्य इमारतों में समर्पित नहीं कर पाएंगे।
  • जादूगर के मोर्टारों और टावरों के लिए समान रणनीति का उपयोग करें। इसके अलावा, यदि आप एक ही समय में कई रक्षात्मक संरचनाओं को अपग्रेड करते हैं, तो आप पर हमला करने के लिए और अधिक असुरक्षित होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण परियोजनाएं पूरी हो जाने के बाद, बम, गुब्बारे और कंकाल जैसे जाल स्थापित करने के लिए आगे बढ़ें।
  • कुल्हाड़ी के चरण 12 में अपने गांव को सुरक्षित रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    तीरंदाजों की रानी की वेदी का निर्माण। एक बार जब आप टाउन हॉल को 9 स्तर पर अपग्रेड करते हैं, तो आप जंगली राजा के समान इस शक्तिशाली इकाई को बना सकते हैं, जो आपके गांव की रक्षा करेगा।
  • आप जंगली राजा के आगे धनुर्धारियों की रानी रख सकते हैं और उन्हें एक साथ लड़ाई कर सकते हैं या उन्हें अलग कर सकते हैं, इसलिए वे एक बड़े क्षेत्र की रक्षा कर सकते हैं
  • क्लैंस ऑफ क्लैंस के चरण 13
    4
    मौजूदा सुरक्षा को मजबूत करने और नए लोगों को बनाने के लिए जारी रखें एक बार जब आप टाउन हॉल के 9 स्तर तक पहुंचते हैं, तो आपको एक्स-आर्क और अन्य दीवारों तक पहुंच होगी। एक बिल्डर को दीवारों और दूसरे को आर्क तक समर्पित करना
  • रक्षात्मक इमारतों को जोड़ें जिन्हें आपने अनलॉक किया है अगर आपने अपने वर्तमान संरक्षण को सही क्रम में अपग्रेड कर लिया है, तो आपको गांव को कमजोर किए बिना नए ढांचे के निर्माण के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 14
    5
    अधिक सोने और अमृत जमा जोड़ें नए सुरक्षा को अपग्रेड करने के लिए आवश्यक संसाधनों को शामिल करने के लिए, आपको बड़े गोदामों की आवश्यकता हो सकती है नई रक्षात्मक इमारतों की देखभाल के लिए अपने संसाधनों को खर्च करने से पहले, जमाओं के बारे में सोचें।
  • जैसा कि आप पावर-अप का निर्माण करते हैं, आपको अधिक से अधिक सोने, अमृत और अंधेरे अमृत की आवश्यकता होगी।
  • अपने संसाधनों की रक्षा के लिए गांव के केंद्र में सबसे बड़ी जमा राशि रखें।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस के चरण 15
    6
    आवश्यकतानुसार आधार को फिर से डिजाइन करें और नायकों और दीवारों को बढ़ाने के लिए जारी रखें। जैसा कि आप धीरे-धीरे सभी नए सुरक्षा बनाए रखते हैं और उन्हें सशक्त बनाते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पुनर्निर्माण के दौरान गांव का बचाव करने के लिए तीरंदाज राजा और तीरंदाजों की रानी पर्याप्त शक्तिशाली है।
  • पिछली रणनीति के बाद भी आपको नई इमारतों के लिए पर्याप्त स्थान बनाना होगा। गांव के बीच में मोर्टारों, छुपे हुए टेस्ला और जादूगर के टावर रखने के लिए याद रखें, जबकि आर्चर के टावरों, जाल और तोपों परिधि के करीब होना चाहिए।
  • टिप्स

    • नए बिल्डरों को अनलॉक करने के लिए रत्न बचाएं खेल की शुरुआत से ही तीन या चार कंसल्टर्स का उपयोग करने की संभावना होने से गांव निर्माण समय कम हो सकता है।
    • विभिन्न रक्षात्मक इमारतों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें जो एक पूर्ण सुरक्षा बनाने के लिए मिलकर काम करने में सक्षम हैं। आपको तीन आर्चर टावरों का निर्माण नहीं करना चाहिए और सिर्फ एक मोर्टार बनाना चाहिए।
    • मौजूदा संरचना को बढ़ाएं, लेकिन नए लोगों को अनदेखा न करें। निम्न स्तर की इमारतों के उन्नयन के लिए कम संसाधनों की आवश्यकता होती है और कम समय की आवश्यकता होती है। यह आपको यथासंभव सर्वोत्तम बचाव पाने और बिल्डरों के काम को अनुकूलित करने की अनुमति देता है।
    • अपनी सेना, प्रयोगशाला और अनुसंधान की उपेक्षा न करें अगर आपकी प्राथमिकता रक्षा भी है, तो आपको अब भी लड़ाईओं पर हमला करने और जीतने में सक्षम होना चाहिए। अन्य खिलाड़ियों के साथ हुए संघर्षों के लिए आपको उनके गांवों का पालन करने और उनकी रक्षात्मक रणनीति का अध्ययन करने का अवसर होगा। इसके अलावा, यदि आप अपने संसाधनों से लाभ जारी रखना चाहते हैं, तो आपको कबीले युद्धों में भाग लेना होगा।
    • संसाधन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका अन्य खिलाड़ियों पर हमला करना है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com