कुलों के संघर्ष में रत्न कैसे प्राप्त करें

कुलों का संघर्ष मोबाइल उपकरणों के लिए एक वीडियो गेम है जो बहुत लोकप्रिय हो गया है, जिसका उद्देश्य अन्य खिलाड़ियों पर हमला करने के लिए अपने ही गांव को बनाने और विकसित करना है। कुलों का संघर्ष मुख्य स्रोतों में से एक है "जवाहरात"भवनों के निर्माण और विकास में तेजी लाने के लिए आवश्यक है साथ ही नए संसाधनों (सोने, अमृत और काली अमृत) का उत्पादन जैसा कि अपेक्षित था, इस प्रकार के प्रत्येक बोनस संसाधन के लिए, अतिरिक्त रत्न प्राप्त करने के लिए काम और धैर्य की आवश्यकता होती है, खासकर क्योंकि गेम के डेवलपर्स ने उन्हें मुद्रीकरण के लिए उपकरण के रूप में डिजाइन किया है और फिर उपयोगकर्ता को गेम के स्टोर से सीधे उन्हें खरीदने के लिए निर्देशित करने का प्रयास करें। हालांकि, थोड़ा नियोजन और धैर्य के साथ, अधिक जवाहरात पाने के लिए अपनी अनमोल बचत खर्च करना आवश्यक नहीं होगा।

पता है कि यह संभव नहीं है मुफ्त के लिए जवाहरात पाने के लिए कुलों खाते का संघर्ष का उल्लंघन करें कोई भी प्रोग्राम, वेबसाइट या प्रक्रिया जो दावा करती है कि आपको अंतहीन रत्न या मुफ्त प्राप्त हो सकता है, बस आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने के लिए घोटाले की कोशिश कर रहा है। आपके गेम खाते से संबंधित सभी डेटा कबीले सर्वर के संघर्ष के भीतर जमा हो जाते हैं, यदि आप प्रशासक या खेल के डेवलपर्स में से एक नहीं हैं तो परिवर्तन करना असंभव है।

कदम

भाग 1

बाधाओं को निकालें
क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 4 में रत्न मिलें
1
खेल की दुनिया में अनावश्यक तत्वों की पहचान करें। क्षेत्र है जहां आप अपने गांव का निर्माण करने जा रहे हैं के भीतर, जैसे चट्टानों और पेड़ों के रूप में हटाने योग्य वस्तुओं, जो आप नए भवनों का निर्माण करने के लिए आवश्यक स्थान खाली करने की अनुमति के लिए निकाल दिया जाएगा रहे हैं। प्रत्येक नया खेल के शुरू में, वहाँ लगभग अपने गांव के विकास के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र में इन बिखरे हुए वस्तुओं के 40 हैं।
  • चट्टानों के उन्मूलन में सोने की कीमत (खेल का प्राथमिक संसाधन) प्रदान करता है, जबकि पौधों को हटाने से अमृत (खेल का एक और प्राथमिक स्रोत) में लागतें होती हैं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 5 में रत्न मिलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अनावश्यक वस्तुओं को हटाने शुरू करें हर बार जब आप एक चट्टान या पौधे को हटाते हैं, तो आपको 0 और 6 के बीच कई रत्नों के साथ पुरस्कृत किया जाता है। यह संख्या यादृच्छिक नहीं है लेकिन पूर्वनिर्धारित और चक्रीय रूप से इस पैटर्न का पालन करती है:
  • 6, 0, 4, 5, 1, 3, 2, 0, 0, 5, 1, 0, 3, 4, 0, 0, 5, 0, 1, 0
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 6 में रत्न प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    पर्याप्त जगह छोड़ दें, तो पौधे वापस बढ़ सकते हैं। प्रत्येक आठ घंटे पौधों को खेल क्षेत्र के भीतर स्वचालित रूप से फिर से आना पड़ता है, ताकि आप अधिक कलियों को पाने के लिए हटाने की प्रक्रिया को फिर से शुरू कर सकें। हालांकि, यदि आपके गांव का क्षेत्र पूरी तरह से संरचनाओं पर कब्जा कर लिया गया है, पौधों को अब बढ़ने के लिए कमरा नहीं होगा। इसके अलावा, प्रत्येक संयंत्र में कम से कम एक खाली स्थान और उसके बीच कोई अन्य वस्तु होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि इसके आस-पास के 8 बक्से खाली रहेंगे।
  • पौधों के विपरीत, चट्टानों को स्थायी रूप से हटा दिया जाता है और समाप्त होने के बाद फिर से प्रकट नहीं होता है।
  • कुत्तों के टकराव चरण 7 में रत्न मिलें
    4
    पौधों और चट्टानों को हटाने के लक्ष्य तक पहुंचें एक निश्चित संख्या को हटाना आपको एक अतिरिक्त रत्न कमाई करेगा। उदाहरण के लिए, 5 बाधाओं को खत्म करने के बाद आपको 5 रत्न मिलेंगे, 50 को नष्ट करने के बाद आपको 10 रत्न मिलेंगे और 500 निकाले जाने के बाद आपको 20 रत्न मिलेंगे।
  • भाग 2

    गेम उद्देश्य को पूरा करें
    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 1 में रत्न प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उपलब्ध लक्ष्यों की सूची जांचें कुलों का संघर्ष कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने के आधार पर एक इनाम प्रणाली को एकीकृत करता है इन उद्देश्यों को पूरा करके आपको कई तरीकों से पुरस्कृत किया जाएगा, जिसमें निश्चित रत्न शामिल हैं। लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक जटिल और कठिन, अर्जित रत्नों की संख्या जितनी ऊंची है
    • इस तक पहुंचने से "उद्देश्य" आप वर्तमान में उपलब्ध उद्देश्यों की प्रगति को देखने में सक्षम होंगे खेल के दौरान, जितनी जल्दी हो सके विभिन्न उद्देश्यों को प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए प्राथमिकताएं निर्धारित करें।
    • प्रत्येक उद्देश्य को तीन स्तरों में विभाजित किया जाता है, जो प्राप्त हुए पुरस्कारों को उत्तरोत्तर बढ़ता है।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 2 में रत्न मिलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ो सबसे लाभदायक उद्देश्यों में वे हैं जो अन्य खिलाड़ियों का सामना करके हासिल किया जा सकता है जो लड़ाई में कुलों का संघर्ष करते हैं। इस तरह आप हजारों जवाहरात कमा सकते हैं यहां कुछ सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य हैं:
  • "मीठा जीत": यह लक्ष्य मल्टीप्लेयर लड़ाइयों में दांव पर ट्राफियां जीतकर हासिल किया जा सकता है। 1,250 ट्राफियां जीतकर आप 450 रत्न अर्जित करेंगे।
  • "अक्षय"यह लक्ष्य अन्य गांवों के हमलों से अपने गांव की सफलतापूर्वक बचाव करके प्राप्त किया जा सकता है। 1,000 विरोधी हमले से अपने आप को सफलतापूर्वक बचाव करने से 100 रत्न मिलेगा
  • "जरूरत में एक दोस्त": यह लक्ष्य कबीले के महल (जो तब आपके कबीले के उपयोगकर्ताओं के बीच विभाजित किया जा सकता है) को सुदृढीकरण सैनिकों को देकर प्राप्त किया जा सकता है। 25,000 सैनिकों को दान करने के लिए आप 250 रत्न अर्जित करेंगे।
  • "5-स्टार लीग"यह उद्देश्य सीढ़ियों के संघर्ष के सामान्य वर्गीकरण में प्रगति करके प्राप्त किया जा सकता है, वास्तव में, लीग में। क्रिस्टल लीग तक पहुंचने पर आप 250 रत्न अर्जित करेंगे, जो मास्टर लीग के लिए 1,000 रत्न हैं और चैंपियंस लीग के लिए भी 2,000 हैं।
  • "फायर फाइटर"यह लक्ष्य क्लैन खिलाड़ियों के अन्य संघर्ष के राक्षसी टावर्स को नष्ट करके प्राप्त किया जा सकता है। जमीन पर 5,000 टावरों को शेविंग करने के लिए आप 1,000 रत्न अर्जित करेंगे।
  • "युद्ध नायक": यह लक्ष्य कबीले युद्धों में भाग लेने के द्वारा अपने कबीले के लिए सितारों को प्राप्त करने के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। 1000 सितारों को रन करके आप 1,000 रत्न अर्जित करेंगे।
  • "युद्ध लूट"यह लक्ष्य कबीले युद्ध में एक बोनस के रूप में सोने की कमाई करके प्राप्त किया जा सकता है। 100,000,000 यूनिट सोने का बोनस प्राप्त करके आप 1,000 अतिरिक्त रत्न प्राप्त करेंगे।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 3 में रत्न मिलें
    3
    छोटे लक्ष्यों को पूरा करें कुलों के टकराव के भीतर उद्देश्य है कि अन्य खिलाड़ियों के साथ लड़ रहे हैं से संबंधित नहीं हैं के असंख्य हैं, लेकिन यह भी आप जवाहरात कमाने के लिए अनुमति देते हैं। इन लक्ष्यों को पिछले के रूप में आकर्षक, लड़ाई से संबंधित नहीं हैं, लेकिन उनके गांव के विकास के द्वारा पहुँचा जा सकता है। तुम्हें पता है, बाधाओं (चट्टानों और पेड़ों) को हटाने के सिटी हॉल के स्तर में वृद्धि, सोना चोरी, इस तरह के धनुर्धारियों और ड्रेगन, और खेल के एकल खिलाड़ी भाग को पूरा करने के रूप में विशेष इकाइयों के विकास को अनलॉक (मानचित्र अभियान द्वारा इन उद्देश्यों को पूरा कर सकते हैं Goblin)।
  • आम तौर पर, इस तरह के उद्देश्यों को पूरा करके आप 20 रत्न कमा सकते हैं।
  • भाग 3

    बुद्धिमानी से प्राप्त रत्न खर्च करें
    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 8 में रत्न जाओ
    1



    प्रारंभिक रत्नों को खर्च न करें जब आप कुलों के संघर्ष का एक नया खेल शुरू करते हैं, तो आपको 500 रत्न मिलते हैं। प्रारंभिक ट्यूटोरियल के दौरान, आपको इसे का आधा हिस्सा खर्च करने के लिए मजबूर किया जाएगा, इस प्रकार कुल 250 जवाहरात शेष है। हालात के बावजूद आपको सामना करना होगा, इन रत्नों को अपने गांव के भवनों और सुविधाओं के निर्माण में तेजी लाने के लिए खर्च न करें। इस फ्रिंज में, बस स्वाभाविक रूप से पूरा करने के लिए निर्माण की प्रतीक्षा करें, बाद के परिचालन के लिए इन जवाहरात को बनाए रखना।
    • खेल के प्रारंभिक ट्यूटोरियल संसाधनों के उत्पादन में तेजी लाने के लिए अपने रत्न खर्च का सुझाव देते हैं। इस सलाह पर ध्यान न दें और इसके बजाय उन्हें रखने का प्रस्ताव दें।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 9 में रत्न मिलें
    2
    अपने रत्नों का उपयोग करके नए संसाधनों को खरीदना न करें कुलों का संघर्ष आपको मुद्रा के रूप में रत्नों का उपयोग करने के खेल के मुख्य संसाधनों को खरीदने की अनुमति देता है। ऐसा मत करो हालांकि शुरू में आप कुछ समय बचा सकते हैं, खेल के सामान्य दौर के दौरान आप प्रयासों के बिना ऐसे संसाधनों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • 3
    नई इमारतों, हथेलियों या रत्नों का इस्तेमाल करने के लिए निर्माण या विकास को तेज न करें। आप लगातार याद दिलाया जाएगा कि आप अपने गांव और अपने सेना या अपने गढ़ जवाहरात का उपयोग कर के विकास में तेजी लाने के कर सकते हैं। यह मतलब हो सकता है अगर आप एक सुपर प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी, जो संपूर्ण स्टैंडिंग के शीर्ष तक पहुंचना चाहती है थे, लेकिन ज्यादातर मामलों में केवल संसाधनों की बर्बादी होगी। आप अस्थायी रूप से निर्माण या नई संरचनाओं या इकाइयों के विकास के पूरा होने के लंबित ब्लॉक किए गए हैं और आप कोई लेना देना नहीं है, तो आप ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात एक साथ svagarti है इस स्थिति में अपने gemme- खर्च चीज़ों को गति करने के लिए परीक्षा हो सकती है अन्य गेम
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 10 में रत्न मिलें
    4
    बिल्डर के झोपड़ियां बनाने और विकसित करने के लिए अपने सभी रत्न खर्च करें यह पूरे गेम में सबसे उपयोगी इमारत है, क्योंकि यह आपको एक ही बार में कई यूनिट बनाने की अनुमति देता है, ताकि आप अन्य संरचनाओं और इकाइयों को तेजी से बना सकें। सभी बिल्डर झोपों को उपलब्ध कराने के लिए आपको अपने रत्न खर्च करने पर ध्यान देना चाहिए। खेल के अंदर आपके पास अधिकतम 5 बिल्डर के झोपड़े हो सकते हैं, इसलिए एक बार जब आप उन्हें मिलते हैं तो आप अपने रत्नों को अलग तरह से खर्च कर सकते हैं।
  • भाग 4

    Google Play क्रेडिट का उपयोग करें (केवल एंड्रॉइड सिस्टम)
    1
    Google Opinion को ऐप डाउनलोड करें यदि आपका डिवाइस एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है, तो आप Google Play स्टोर से इसे डाउनलोड करके Google ओपिनियन पुरस्कार इंस्टॉल कर सकते हैं। नियमित अंतराल पर, ऐप आपके विपणन सर्वेक्षण को पूरा करने के लिए भेजेगा, आपको Play Store के भीतर खर्च करने के लिए श्रेय देगा। तब आप क्लैस ऑफ क्लैंस के रत्न खरीदने के लिए अर्जित क्रेडिट का खर्च कर सकते हैं। अधिकांश सर्वेक्षणों को पूरा करने में केवल कुछ सेकंड लगते हैं, हालांकि आप 0.10 और 0.75 € के बीच एक चर वाली राशि अर्जित करने की अनुमति देते हैं।
    • Google राय पुरस्कार Google उपभोक्ता सर्वेक्षणों द्वारा बनाया गया ऐप है, इसलिए यह एक विश्वसनीय और सुरक्षित प्रोग्राम है जिसे आप बिना किसी चिंताओं के स्थापित और उपयोग कर सकते हैं।
    • Google ओपिनियन पुरस्कार आईओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं है
  • 2
    एप्लिकेशन के माध्यम से अपने Google खाते में लॉग इन करें यदि आपने अभी तक अपनी Google प्रोफ़ाइल के साथ आपकी डिवाइस को संबद्ध नहीं किया है, तो आपको अब ऐसा करने के लिए कहा जाएगा। यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो आप एक पूरी तरह से निःशुल्क शुल्क बना सकते हैं
  • 3
    अपने Android डिवाइस की स्थान सेवाओं को सक्षम करें अन्यथा, आप उपलब्ध सर्वेक्षणों में से कई प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि उनमें से बहुत से उन स्थानों पर आधारित हैं जिन पर आपने हाल ही में दौरा किया है।
  • अपने डिवाइस पर सेटिंग ऐप एक्सेस करें, फिर आइटम चुनें "स्थान"।
  • सुनिश्चित करें कि स्विच करें "स्थान", स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित, सक्रिय है
  • Google ओपिनियन पुरस्कार आवेदन खोलने पर, यदि आवश्यक हो, तो आपको अपने भौगोलिक स्थान तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।
  • 4
    सभी उपलब्ध सर्वेक्षणों को पूरा करें आवेदन की पहली शुरुआत में, यह संभावना है कि इसमें भाग लेने के लिए कोई सर्वेक्षण नहीं है, चिंता न करें, वे जल्दी से प्रदर्शित होने लगेंगे बहुत सारे और यात्रा वाली दुकानें चलाना, आपको कई और सर्वेक्षणों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। विभिन्न सवालों के जवाब दिए गए सवालों से आपको प्राप्त होने वाले क्रेडिट को प्रभावित नहीं होगा।
  • जब कोई नया सर्वेक्षण उपलब्ध होता है, तो आपको सीधे आपके डिवाइस पर सूचित किया जाएगा
  • 5
    Google सर्वेक्षणों को उत्तर देने के लिए जारी रखें जब तक कि आप पर्याप्त गेम क्रेडिट जमा न करें ताकि कुलों के जवाहरात का संघर्ष हो। इस प्रक्रिया को कुछ समय लग सकता है, हालांकि, अधिकतर संभावना है, आप अपने क्रेडिट स्कोर को प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे, इससे पहले कि आपको पता हो कि आपने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है। जब आप नए जवाहरात की खरीद के लिए पर्याप्त मात्रा में क्रेडिट प्राप्त कर लेते हैं, तो गेम के अंदर स्टोर का उपयोग करें और अपने वित्त के आधार पर पैकेज खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि शेष Google Play क्रेडिट भुगतान विधि के रूप में चुना गया है।
  • टिप्स

    • कुलों के संघर्ष के अंदर, आप वास्तविक मुद्रा के बदले रत्न खरीद सकते हैं, लेकिन यह एक ऐसा अभ्यास है जो बेहद महंगा हो सकता है।
    • गेम में तीन सबसे सफल कुलों में से एक में शामिल होने से आपको बहुत सारे रत्न कमा सकते हैं। पकड़ लेने के लिए रत्न प्राप्त करने के लिए, आपको समग्र रैंकिंग में तीन सर्वश्रेष्ठ कुलों में से एक में शीर्ष दस खिलाड़ियों में से एक होना पड़ेगा, जिसका अर्थ है कि आपको विश्व में कुल क्लास खिलाड़ियों के तीस सबसे अच्छे संघर्षों में से एक बनना होगा।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रोग्राम या एप्लिकेशन को डाउनलोड न करें जो आपको एक अनन्त संख्या में रत्न प्राप्त करने का वादा करता है। आपके Clash of Clans खाते से संबंधित जानकारी गेम डेवलपर कंपनी के सर्वर पर संग्रहीत की जाती है, जिससे उन्हें अनंत संख्या में रत्नों को बदलना असंभव हो जाता है। कोई भी प्रोग्राम जो अन्यथा दावा करता है, आपको धोखा देने की कोशिश कर नकली बता रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com