साम्राज्यों की आयु II में कैसे जीतें I

साम्राज्यों द्वितीय की आयु एक साम्राज्यों के आयु, जो एक बहुत प्रसिद्ध पीसी गेम है, के लिए अगली कड़ी है। साम्राज्य की उम्र आपको 13 अलग-अलग सभ्यताओं, प्रत्येक अनूठी वास्तुकला और इकाइयों को खेलने की अनुमति देती है।

यह मार्गदर्शिका शुरुआत और मध्य खिलाड़ियों के लिए है यह उन्नत खिलाड़ियों के लिए बेकार है जो आसानी से कंप्यूटर को हरा सकते हैं

कदम

भाग 1
उच्च मध्य युग

एम्पायर्स II चरण 1 में विन में शीर्षक वाली छवि
1
ग्रामीणों को बनाएं ग्रामीणों को एक संपन्न अर्थव्यवस्था की कुंजी है, क्योंकि वे संसाधन एकत्र करते हैं जो कि खेल के नए तत्वों को बनाने, बनाने और अनुसंधान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। खेल की शुरुआत में संभव के रूप में कई के रूप में बनाएँ।
  • एम्पायर्स II चरण 2 में विन में शीर्षक वाली छवि
    2
    यह दो लकड़ी का उत्पादन करता है और एक फसल की जामुन के लिए। शहर के केंद्र के पास पेड़ होना चाहिए, ग्रामीणों को उन पेड़ों को पहले कटौती करने का आदेश दें। यहां तक ​​कि जामुनें भी बंद होनी चाहिए, क्षेत्र में एक मिल का निर्माण करना चाहिए। आप खाना तेजी से एकत्र कर सकते हैं और आप खेल में बाद में अपने आसपास खेतों का निर्माण कर सकते हैं।
  • एम्पायर्स II चरण 3 में विन में शीर्षक वाली छवि
    3
    घोड़े की पीठ पर एक्सप्लोरर खोजें इसे Ctrl + 1 दबाकर नंबर दीजिए। इस तरह से आप संख्या 1 दबाकर इसे वापस कर सकते हैं 1. ज्ञात क्षेत्र के आसपास काली क्षेत्र की खोज करके प्रारंभ करें। चूंकि आपको भेड़ की आवश्यकता होगी, घोड़े का एक्सप्लोरर आवश्यक है। जब छह से ज्यादा लोग हैं, तो आप भेड़ की चोरी भी कर सकते हैं, इसलिए घोड़े का एक्सप्लोरर इस उद्देश्य के लिए उपयोगी है।
  • एम्पायर्स II चरण 4 में विन में शीर्षक वाली छवि
    4
    भेड़ों को इकट्ठा करो अब, 30 से 45 सेकंड के बाद, घोड़े के एक्सप्लोरर को 4 भेड़ें मिलनी चाहिए थी। जब आप नीले रंग (या लाल, यदि आप खिलाड़ी # 2 हैं) चालू करते हैं तो आप उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं। आपके द्वारा बनाए गए ग्रामीणों को शहर के केंद्र में होना चाहिए। भेड़ों को पाने के लिए तुरंत उन्हें भेजें
  • एम्पायर्स II चरण 5 में विन में शीर्षक वाली छवि
    5
    जैसे ही आपको मौका मिलता है, उतने ही अधिक ग्रामीणों को बनाएं घोड़े की पीठ पर एक्सप्लोरर के साथ अन्वेषण जारी रखें और नए ग्रामीणों का निर्माण लक्ष्य उच्च मध्य युग के दौरान कम से कम 10 निवासियों, सामंती युग में 15, कैसल के आयु में 30 और इंपीरियल एज में 100 का निर्माण करना है। आपको भोजन की आवश्यकता होगी और ग्रामीणों को केवल यही चुन सकते हैं जो इसे उठा सकते हैं, भले ही कीमत अधिक हो जाए।
  • एम्पायर्स II चरण 6 में विन में शीर्षक वाली छवि
    6
    भेड़ समाप्त होने पर फ़्रेम तकनीक विकसित होती है सूअरों की तलाश शुरू करो घोड़े के एक्सप्लोरर को उस स्थिति की परवाह किए बिना चलना जारी रखना चाहिए, जिस स्थिति में यह स्थित है। यदि आप अन्य भेड़ें ढूंढते हैं, तो एक या दो ग्रामीणों को अपने भोजन इकाइयों को इकट्ठा करना होगा। एक गांव वाले को सूअर पर हमला करना चाहिए और शहर के केंद्र पर वापस जाना चाहिए जहां दूसरों को उसके लिए इंतजार कर रहे हैं। सूअरों में भोजन की 300 इकाइयां होती हैं, इसलिए अधिक ग्रामीण लोग उन्हें इकट्ठा करते हैं, बेहतर
  • एंटीपियर II चरण में विन में शीर्षक छवि 7
    7
    नक्शा तलाशने और ग्रामीणों तक बनाने के लिए जारी रखें, जब तक आप कम से कम 10 नहीं होते और जंगल के पास एक लकड़ी की दुकान बनाते हैं। लकड़ी इकट्ठा करने के लिए एक गाँव को रोजगार और जब सूअर का मांस समाप्त होता है, तो दूसरे के लिए देखो। इस बिंदु पर आपके पास होना चाहिए:
  • गांव के 10 निवासियों
  • घोड़े का एक्सप्लोरर
  • भोजन के कम से कम 400 इकाइयां
  • एक मिल
  • एक लकड़ी की दुकान
  • लकड़ी के कम से कम 50 इकाइयां
  • सोने की 100 इकाइयां
  • 200 इकाइयों का पत्थर
  • एम्पायर्स II चरण 8 में विन में शीर्षक वाली छवि
    8
    इस बिंदु पर आप खेल की शुरुआत से लगभग 6 मिनट ले आएंगे। जब आपके पास भोजन की 500 इकाइयां हों, तो शहर के केंद्र में विवेक काल का विकास करें।
    आवश्यक घरों का निर्माण याद रखें
  • भाग 2
    सामंत युग

    एम्पायर्स II चरण 9 में विन में शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य गांववाले बनाएं और दो को लकड़ी के फसल के लिए और 1 या 2 को बेरी फसल पर डाल दें। अब कोई और भेड़ नहीं होनी चाहिए, ताकि आप उन स्थानों सहित अन्य स्थानों की तलाश शुरू कर सकें, जहां आपके दुश्मन और आपके विरोधियों का है। अब लकड़ी का फसल करने के लिए 4 लोग काम करते हैं।
  • एम्पायर्स II चरण 10 में विन में शीर्षक वाली छवि
    2
    लोहार और एक बाजार के लिए एक दुकान का निर्माण लोहार के 150 यूनिट की लकड़ी, बाजार 175. बाजार का निर्माण धीमा है, जबकि ताला बनाने वाली कई खेलों में खेल के उन्नत चरणों में सैन्य संरचना को सुधारने के लिए कई तकनीकों हैं।
  • एम्पायर्स II चरण 11 में विन में शीर्षक वाली छवि
    3
    जुए का निर्माण (मिल में) और दो-मुखिया कुल्हाड़ी (लकड़ी की दुकान में)। वे अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए विकसित किए जाने वाले उत्कृष्ट प्रौद्योगिकियां हैं
  • एम्पायर्स II चरण 12 में विन में शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरे 2 गांववाले बनाएं बाजार के निर्माण के बाद एक खेत बनाएं। खेतों में 60 लकड़ी इकाइयों का निर्माण किया जायेगा और 60 अन्य को फिर से बोया जाएगा। शहर के केंद्र से कुछ हिरणों का शिकार करना बेहतर है प्रत्येक हिरण में 140 इकाइयां हैं और आसपास के वातावरण में कम से कम 4 होना चाहिए।
  • एम्पायर्स II चरण 13 में विन में शीर्षक वाली छवि
    5
    के पास एक खदान बनाएँसोना नहीं पत्थर के लिए आपको सामंत युग में पत्थर की ज़रूरत नहीं होगी, सोना प्राप्त करें एज ऑफ द एज पर जाने के लिए आपको सोने में एक सौ और यूनिट्स की आवश्यकता होगी। सामंत उम्र 7 से 8 मिनट तक रहना चाहिए। एज ऑफ द एज्स के पास जाने के लिए आपको 800 यूनिट का भोजन, 200 स्वर्ण, एक लोहार और एक बाजार की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास अतिरिक्त लकड़ी है, तो इसका उपयोग दुश्मन से घरों को दूर करने के लिए करें। एक पहाड़ी के ऊपर बेहतर है, क्योंकि पैदल सेना चढ़ाई नहीं कर सकती।
  • एम्पायर्स II चरण 14 में विन में शीर्षक वाली छवि



    6
    अब आप होना चाहिए: 15 ग्रामीणों, एक घुड़सवार स्काउट, एक बढ़ई, एक खदान, भोजन के कम से कम 650 इकाइयों, एक चक्की, एक लोहार, एक बाजार, कम से कम 50 लकड़ी इकाइयों, कम से कम 200 सोने की इकाइयों, 200 इकाइयां पत्थर, फ्रेम, जुए और डबल कुल्हाड़ी
  • एम्पायर्स II चरण 15 में विन में शीर्षक वाली छवि
    7
    जब तक आपके पास भोजन का कम से कम 800 यूनिट नहीं हो तब तक रुको। तब आप महल के आयु पर जा सकते हैं घोड़े के एक्सप्लोरर के साथ नक्शे का पता लगाने के लिए जारी रखें इस बिंदु पर आपको मानचित्र के कम से कम 50% पता होना चाहिए (जब तक कि आप सामान्य, बड़े या विशाल मानचित्र के साथ नहीं खेल रहे हों)।
  • भाग 3
    महल की आयु

    एंटीपियर II चरण में 16 में जीतने वाली छवि
    1
    तकनीक का विकास तुरंत करें भारी हल और धनुष देखा. यदि आपके पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं, तो आपको इंतजार करना होगा। यह अन्य प्रौद्योगिकियों को भी विकसित करता है, जैसे कि सोने की निकासी और पत्थर निकासी (स्टोन निष्कर्षण बाद में विकसित किया जाना चाहिए, जब तक कि आप एक "दूसरा" केंद्र के रूप में महल नहीं चाहते)।
  • एंटीपियर II चरण में विन में शीर्षक छवि 17
    2
    एक मठ और एक विश्वविद्यालय बनाएँ विश्वविद्यालय पहले बनाया जाना चाहिए, क्योंकि इसमें कम कीमत और बेहतर प्रौद्योगिकियां हैं मठों को बाद में बनाया जाना चाहिए, जब तक आप कैसल युग की शुरुआत में घेराबंदी की योजना नहीं बना रहे हैं। ग्रामीणों को बनाने के लिए जारी रखें, और विकसित ठेला और संतरियों (यह ठाकरा बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन संतरियों पर भोजन का उपयोग न करें यदि आपके पास कम से कम 100 इकाइयां नहीं हैं)। आपको एक और शहर केंद्र का निर्माण करना होगा अधिक ग्रामीणों ने अधिक संसाधन लाए हैं, बेहतर सैन्य तकनीक और दुश्मनों को नष्ट करने की अधिक संभावनाएं।
  • एम्पायर्स II चरण 18 में विन में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सशस्त्र बांह का निर्माण करें निर्माण housings, प्रयोगशाला, स्थिर, तीरंदाजी क्षेत्र और अन्य इमारतों यहां आपको क्रम में निर्माण करना होगा: ख़ेमे, स्थिर, कार्यशाला, तीरंदाजी क्षेत्र।
  • एम्पायर्स II चरण 1 9 में विन में शीर्षक वाली छवि
    4
    पैदल सेना को एक समूह में इकट्ठा, धनुर्धारियों को दूसरे में, घुड़सवार सेना को एक तिहाई और घेराबंदी इकाइयों को एक चौथाई में इकट्ठा करना आपके पास चार सैन्य समूहों होना चाहिए धीरे धीरे अपनी सेना का निर्माण जारी रखें, लेकिन अर्थव्यवस्था को मत भूलें. यदि आप भूल जाते हैं, तो आपकी सेना का निर्माण करने के लिए आपके पास पर्याप्त संसाधन नहीं होंगे ... अच्छा, आप खो देंगे जब तक आपके पास कम से कम 50 नहीं हो, तब तक नए ग्रामीणों का निर्माण कर लें। आपके पास 50 सैन्य इकाइयों (15 इन्फेंट्रीमन, 15 आर्चर, 15 नाइट्स और 5 घेराबंदी इकाइयां) भी हैं।
  • एम्पायर्स II चरण 20 में विन में शीर्षक वाली छवि
    5
    सेना से पहले अर्थव्यवस्था पर कब्जा। यह आपके लिए चीजों को आसान बना देगा, क्योंकि अर्थव्यवस्था में सुधार होगा और आपको सैन्य शक्ति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संसाधन उपलब्ध कराएगा। जब आप भोजन के 1000 इकाइयों, 800 सोने इकाइयों पहुँच गए हैं और महल की आयु के एक या दो इमारतों का निर्माण किया है, तो आप इंपीरियल उम्र चले जाते हैं और जीत की सुविधा के लिए अपने सैन्य बल में सुधार जारी करने का फैसला कर सकते हैं। या आप अपने 50 सैन्य इकाइयों (इस गेम में बहुत से हैं) को चलाने का फैसला कर सकते हैं और जाकर हर किसी को नष्ट कर सकते हैं अगर दो से अधिक दुश्मन हैं, तो आपको इंपीरियल एज तक आगे बढ़ना चाहिए, और यदि दो या उससे कम हो तो हमला करें। यदि आप एक सैन्य हमले करने की योजना बना रहे हैं, तो आगे बढ़ो और सब कुछ तोड़ो, अन्यथा, यह है कि आप इंपीरियल एज में क्या करेंगे।
  • भाग 4
    इंपीरियल एज

    एंटीपियर II चरण 21 में विन में शीर्षक वाली छवि
    1
    यह सभी सबसे महत्वपूर्ण तकनीकों को विकसित करता है, जैसे फसल रोटेशन, लकड़हारा देखा, खदान में पत्थर / सोने का खनन, और अन्य प्रासंगिक चीजें उन प्रौद्योगिकियों का विकास करना जो केवल आपके महल में हैं, किसी और के पास ही नहीं है यदि आपके दुश्मन की कई इमारतों हैं, तो हमला करने के लिए उन्हें लाने के लिए एक या दो ट्रेबुचेस बनाने के लिए बेहतर है।
  • एम्पायर्स II चरण 22 में विन में शीर्षक वाली छवि
    2
    ग्रामीणों को बनाने के लिए जारी रखें आपके पास कम से कम 80 होना चाहिए। एक और 20 अतिरिक्त बनाएं (चिंता न करें, आपको उन्हें एक ही बार करना नहीं पड़ेगा), एक बार में 5। जब आप 100 ग्रामीणों तक पहुंचते हैं तो आप पूरी तरह से सैन्य शक्ति पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हमेशा के रूप में फ़ील्ड का आकार बदलें और अपने स्वयं के सैनिक बनाएं 50 इन्फेंट्रीमैन, 25 आर्चर, 20 शूरवीर और 5 हमला इकाइयों के लिए कई इकाइयां बनाएं। यदि आप गोथ के साथ खेल रहे हैं, तो आपके पास इंपीरियल एज में आबादी के लिए +10 है, जिसका मतलब है कि आप एक और 5 गांववाले बना सकते हैं और कुछ अधिक ट्रेबुक्स बना सकते हैं। अब, आपके 100 (या 105) इकाइयों के साथ, आप जा सकते हैं और अपने विरोधियों को नष्ट कर सकते हैं जैसे आपने पहले कभी नहीं किया!
  • भाग 5
    विकल्प

    1
    यह सभी गांव वालों को रोजगार प्रदान करता है, जो शुरुआत में भेड़ की चोरी के लिए उपलब्ध हैं और झाड़ियों से भोजन एकत्र करते हैं। संभव के रूप में कई ग्रामीणों के रूप में बनाएँ जब आपने पहली गाँव को बनाया है, तो उसे एक घर बनाने और खाना भेजने के लिए भेज दिया है।
  • 2
    अन्य संसाधनों की तलाश में आसपास के क्षेत्र का पता लगाने के लिए घोड़े की पीठ पर एक्सप्लोरर का उपयोग करें। जब आपके पास 5 गांववाले हैं जो भोजन की देखभाल करते हैं, जो पांच लकड़ी बनाते हैं, तो आपके पास कुल 10 इकाइयां हैं
  • 3
    जब आप अपना भोजन पूरा करते हैं, तो शहर के केंद्र के निकट एक चक्की बनाने के लिए पांच ग्रामवासियों को आदेश दें। जब वे समाप्त हो जाते हैं, तो उन्हें एक खेत बना लें और मिल के पूंछ में पांच निवासियों को जोड़ दें। लकड़ी के निर्माताओं के लिए बनाई गई जंगल के करीब एक लकड़ी की दुकान बनाओ इमारतों के निर्माण के लिए दो और ग्रामीणों को बनाएं और अगर सुरक्षा की आवश्यकता है, तो उन्हें भवनों का निर्माण करने दें।
  • 4
    अगली उम्र के लिए अग्रिम
  • टिप्स

    • आप कठिनाई स्तर सेट कर सकते हैं आसान, सामान्य, मध्यम, कठिन, बहुत मुश्किल (इस में दुश्मन "चाल" का उपयोग करता है! यदि आप "कम" पर गति सेट करते हैं, तो कम समय में बहुत सी बातें करना आसान होगा। किसी भी मामले में खेल का समय धीमा है असली एक के, तो आप बहुत समय है, चिंता मत करो
    • "उच्च" पर गति सेट करने के लिए सुनिश्चित करें, अन्यथा आप खेल भर में धीमी गति में आगे बढ़ेंगे, और यह अच्छा नहीं है। यह भी सुनिश्चित करें कि मैप जितना संभव हो उतना बड़ा हो, सेटिंग में खोजें।
    • एक बहुत ही मजेदार कॉल सेटिंग है राज-हत्या जहां आप अन्य चीजों के साथ एक राजा के साथ खेल शुरू करते हैं, और यह सरल है क्योंकि सिर्फ प्रतिद्वंद्वी राजा को मारने के लिए उन्हें सिर्फ तुम्हारा मारना पड़ता है, लेकिन उन्हें मारे जाने से रोकने के लिए किले बनाने के लिए मज़ेदार है।
    • आप इसे एक कुंजी प्रदान कर सकते हैं, जैसा कि आप प्रत्येक इकाई / समूह के साथ कर सकते हैं, Ctrl दबाए हुए और एक नंबर का चयन करते समय चुना जाता है। जब आप संख्या दबाते हैं, तो चरित्र को स्वचालित रूप से चुनें यदि आपके पास अभी भी यूनिट चुना है, लेकिन यह मानचित्र बंद है, तो बस उस पर लौटने के लिए स्पेस बार दबाएं।
    • जब आप खेलेंगे राज-हत्या, काले जंगल या द्वीपों का नक्शा चुनें द्वीपों के लिए, भले ही इसे अधिक समय लग सकता है, परिधि के चारों ओर बाड़ लगाने की कोशिश करें, कुछ फाटकों के अपवाद के साथ, किसी को छोड़ने के लिए जगह छोड़ने के बिना इस प्रकार के मानचित्र के लिए यह सबसे अच्छी रणनीति है काली जंगल के लिए, अपने आप को घेर का एक सुंदर झुंड मिल (सुनिश्चित करें कि आप उन सभ्यता का चयन करें जो सरैक्सेंस की तरह उन्हें बनाता है)। पेड़ को उड़ाने के लिए इस घेराबंदी के हथियार का उपयोग करें और दुश्मन के पीछे राजा को आश्चर्यचकित करने के लिए एक मार्ग बनाएं। रास्ते में चौकियों का निर्माण करें जब तक आप उस क्षेत्र को नहीं खोजते जहां तक ​​दुश्मन बहुत सक्रिय नहीं है और उन्हें 5 ट्रेबॉचेट्स को जल्दी से महल को उड़ाने के लिए भेजना है चूंकि राजा जल्दी है, आपको उसे मारने के लिए एक तीरंदाज या एक घुड़सवार इकाई की आवश्यकता होगी।
    • इसके अलावा आपको हमेशा किसी भी तरह की इकाइयों की ज़रूरत नहीं होती है, उन लोगों का उपयोग करें जिन्हें आप सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं। यदि आप चाहें तो अन्य इकाइयां का उपयोग करें, लेकिन पता है कि कैवेलरी सबसे तेज है
  • गेम को शुरू करने से पहले अपने शहीदों की सभ्यता को नियंत्रित करें जो कि एक को चुनने के लिए। कुछ सभ्यताओं के बीच संघर्ष में दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, महल में बनाए गए विशेष इकाइयों के लिए धन्यवाद यदि आपने खेल शुरू कर दिया है, तो आप ऊपरी दाएं क्षेत्र में सभ्यता के प्रकार की जांच कर सकते हैं। यदि वे फारसी हैं, उदाहरण के लिए, बहुत सारा हॉलबर्ड बनाते हैं, क्योंकि वे उन्हें समाप्त कर सकते हैं जैसे कि वे मक्खियों के होते हैं, वे पलडिनों के प्रति भी उत्कृष्ट होते हैं, और इसके अलावा वे सस्ते होते हैं।
  • एक अच्छी सभ्यता Saracens की है, ऊंटों पर उनके विशेष इकाइयां लगभग हर चीज को नष्ट कर सकती हैं, बस उन्हें अपने लक्ष्य से दूर रखने की कोशिश करें, जैसे धनुर्धारियों को घोड़े की पीठ पर।
  • हुनों को घर बनाने की ज़रूरत नहीं है, संभवतः क्योंकि वे खानाबदोश हैं, लेकिन उनकी विशेष इकाइयां केवल इमारतों के खिलाफ अच्छी तरह से काम करती हैं।
  • खाद्य एक महत्वपूर्ण संसाधन है, और हम इसे हमेशा पा सकते हैं, लकड़ी, सोना और पत्थर के विपरीत जितना संभव हो उतने खेतों का निर्माण करें, और महत्वपूर्ण कारक प्रदान करें ताकि आप उन्हें नियंत्रण में रख सकें और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें फिर से बीज फ़ील्ड कर सकें।
  • यदि आपके सहयोगी हैं, तो संभवत: उससे दूर तक बाजार का निर्माण करें, और उन्हें अपने से दूर बनाएं, फिर कम से कम 20 कार्गो वैगनों का निर्माण करें। अधिक दूर के बाजार हैं, अधिक संसाधन जो आपको मिलते हैं।
  • एक उपयोगी टूल गेमरेन्जर है, आप लोगों के खिलाफ ऑनलाइन खेल सकते हैं और यह मुफ़्त है। आप अपने मित्रों और परिवार के साथ भी लैन खेल सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास आपके कंप्यूटर के साथ खेलने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो आप गेमरैन्जर को पसंद कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर को किसी माध्यम या उच्च स्तर पर नहीं हरा सकते, तो आप उन लोगों से निपटने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जो नियमित रूप से ऑनलाइन खेलते हैं।
  • बुलाए गए साम्राज्य नामक एक विस्तार है, इसमें इटालियंस और अन्य नई सभ्यताओं, इकाइयों और नक्शे के तत्व शामिल हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साम्राज्यों की आयु 2: विजेता विस्तार आप इसे स्टोर में या स्टीम पर खरीद सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com