साम्राज्य 2 एचडी की आयु में एक लैन गेम कैसे खेलें

एक सीधा लैन (स्थानीय नेटवर्क) कनेक्शन के साथ गेम खेलने में असमर्थता का कारण यही है कि एम्प ऑफ एम्पायर्स 2 के क्लासिक संस्करण के कई प्रशंसकों में सबसे हालिया एचडी (एओई 2 एचडी) की सराहना नहीं है। एक लैन गेम में, खिलाड़ियों के कंप्यूटर स्थानीय नेटवर्क के माध्यम से जुड़े होते हैं और इसलिए ऑनलाइन मल्टीप्लेयर सर्वर का उपयोग करने से बच सकते हैं, जो अक्सर धीमे होते हैं

एओई 2 एचडी विश्व खिलाड़ी समुदायों द्वारा मान्यता प्राप्त वास्तविक लैन समर्थन की पेशकश नहीं करता है। अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ खेलने के लिए, आपको इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए और भाप में प्रवेश करना होगा। स्टीम खिलाड़ियों (जब अपने सर्वर के माध्यम से जुड़े) स्थानीय नेटवर्क पर AoE2HD द्वारा उत्पन्न (यदि आप एक ही लैन पर खेल रहे हैं) यातायात पुनर्निर्देशित करने के लिए सक्षम करने के लिए समर्थन करता है, लेकिन इस सुविधा सभी मामलों में काम करने के लिए प्रतीत नहीं होता है और कनेक्शन खो जाता है, तो इंटरनेट के लिए, खेल भी बाधित है।

इंटरनेट पर आपको कुछ वीडियो मिल सकते हैं जो इंटरनेट कनेक्शन के बिना LAN गेम से कनेक्ट करने के लिए गेम फ़ाइलों को संशोधित करके समस्या को कैसे प्राप्त करें, यह बताते हैं।

कदम

भाग 1

कंप्यूटर पर स्टीम स्थापित करें
एम्पायर्स 2 एचडी चरण 1 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
1
स्टीम वेबसाइट खोलें एओई 2 एचडी में, स्टीम तक पहुंच के बिना आप मल्टीप्लेयर गेम (लैन में शामिल) नहीं खेल सकते। खेल ही ही उस प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है।
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 2 में आयु में एक लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    2
    भाप डाउनलोड करें हरे बटन पर क्लिक करें "स्टीम स्थापित करें" इंस्टॉलर को डाउनलोड करने के लिए (स्टीमसेटअप.एक्सए नाम की 1.5 एमबी फाइल)। डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • साम्राज्यों की उम्र 2 एचडी चरण 3 में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    3
    स्टीम स्थापित करें फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, इसे इंस्टालेशन प्रारंभ करने के लिए चलाएं। अपने कंप्यूटर पर संपूर्ण स्टीम एप्लिकेशन (लगभग 120 एमबी) डाउनलोड करें कार्यक्रम विंडोज और मैक दोनों में काम करता है
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 4 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने स्टीम खाते में प्रवेश करें या एक नया बनाएं एक बार कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, आपको अपने स्टीम प्रोफ़ाइल से लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। उपयुक्त क्षेत्रों में उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और क्लिक करें "में प्रवेश करें"।
  • यदि आपके पास स्टीम खाता नहीं है, तो आप बटन पर क्लिक करके एक बना सकते हैं "एक भाप खाते बनाएँ" लॉगिन विंडो के नीचे। आपको एक भाप उपयोगकर्ता नाम (एक अनूठा बनाने के लिए) चुनने के लिए कहा जाएगा, एक ई-मेल पता दर्ज करें (सुनिश्चित करें कि यह सक्रिय है, क्योंकि आपको एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा) और प्रोफ़ाइल पासवर्ड।
  • भाग 2

    भाप खेलों पुस्तकालय में AoE2HD जोड़ें
    एम्पायर्स 2 एचडी चरण 5 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    1
    भाप गेम लाइब्रेरी खोलें क्लाइंट के ऊपरी हिस्से में आपको कुछ टैब दिखाई देंगे, जिनमें शामिल हैं "पुस्तकालय"। उस पर क्लिक करें और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा।
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 6 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    2
    चुनना "खेल" प्रकट होने वाले ड्रॉप-डाउन मेनू से मेनू पर यह पहला आइटम है यदि आपके पास मंच पर पहले से ही गेम हैं, तो आप उन्हें बाएं पैनल में देखेंगे।
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 7 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि



    3
    स्टीम पर एओई 2 एचडी का उत्पाद कोड दर्ज करें। क्लाइंट के निचले बाएं कोने में, क्लिक करें "एक गेम जोड़ें", तब चयन करें "स्टीम पर एक उत्पाद सक्रिय करें" प्रकट होने वाले मेनू से एक विंडो खुल जाएगी जो आपको ऑपरेशन के माध्यम से मार्गदर्शन करेगी।
  • खिड़की में आपको खेल के उत्पाद कोड को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। इसे खरीद के समय उपलब्ध कराया जाता है और आमतौर पर गेम डिस्क्स वाले पैकेज में पाया जा सकता है। कोड में एक विशिष्ट लंबाई नहीं है, इसमें अक्षरों और संख्याएं हो सकती हैं। इसे उपयुक्त फ़ील्ड में दर्ज करें और आपरेशन को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • ध्यान दें कि खेल को स्थापित करने और भाप को जोड़ने के लिए कोड का उपयोग करने के दो अलग-अलग ऑपरेशन हैं, ताकि आप अपने कंप्यूटर पर आयु की साम्राज्य 2 एचडी इंस्टॉल करने के बाद भी इसका उपयोग मंच पर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    लैन में एक मल्टीप्लेयर गेम खेलें
    एम्पायर्स 2 एचडी चरण 8 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    1
    भाप के माध्यम से AoE2HD खोलें प्लेटफ़ॉर्म पर गेम कोड जोड़ लेने के बाद, आप इसे अपने लाइब्रेरी में गेम की सूची में देखेंगे। इसे चुनें और क्लिक करें "खेलना" सही विंडो में
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 9 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    2
    मल्टीप्लेयर मोड खोलें। खेल के मुख्य मेनू से, क्लिक करें "मल्टीप्लेयर"। तीन विकल्प दिखाई देंगे: त्वरित मिलान, ब्राउज़र लॉबी और बनाएं
  • "त्वरित मैच" आपको अपनी वरीयताओं के आधार पर अन्य स्टीम उपयोगकर्ताओं के साथ एक गेम तुरंत दर्ज करने की अनुमति देता है। क्लिक करना "ब्राउज़र लॉबी" इसके बजाय आप प्रगति में मिलान की एक सूची खुलेंगे, जिसके बीच आप अपनी इच्छानुसार एक का चयन कर सकते हैं।
  • विकल्प "बनाएं" आपको एक ऐसा खेल बनाने की अनुमति देता है जो अन्य उपयोगकर्ता इसमें भाग ले सकते हैं खिलाड़ियों को आपके समान लैन से जोड़ा जा सकता है या नहीं, केवल आवश्यकता यह है कि वे अपने स्टीम खाते से जुड़े हुए हैं।
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 10 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ऐसा खेल बनाएं जो अन्य खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। क्लिक करें "बनाएं" गेम विंडो बनाएँ खोलने के लिए नई स्क्रीन में, नीचे "दृश्यता", इनमें से एक विकल्प चुनें:
  • "सार्वजनिक" यदि आप एक गेम बनाना चाहते हैं जो हर कोई शामिल हो सकता है, यहां तक ​​कि वे उपयोगकर्ता जो स्वयं के लैन से कनेक्ट नहीं हैं आप निम्न पेज पर सेटिंग का उपयोग करके कितने खिलाड़ियों को होस्ट करने के लिए तय कर सकते हैं (अधिकतम सात है) आपके पास कंप्यूटर-नियंत्रित खिलाड़ी शामिल करने का विकल्प भी है
  • "दोस्त" यदि आप एक गेम बनाना चाहते हैं जो केवल आपके स्टीम दोस्तों में भाग ले सकते हैं वे ऐसा कर सकते हैं भले ही वे अपने लैन से जुड़े न हों
  • "निजी" अगर आप कोई ऐसा गेम बनाना चाहते हैं, जिसमें केवल आपके द्वारा आमंत्रित किए गए उपयोगकर्ता शामिल हो सकते हैं। इस मामले में, आप बटन क्लिक करके खिलाड़ियों को आमंत्रित कर सकते हैं "आमंत्रण" मैच सेटिंग्स पृष्ठ के निचले भाग में आमंत्रित करने के लिए उपयोगकर्ता के स्टीम उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें, फिर क्लिक करें "आमंत्रण"। व्यक्ति को स्टीम पर एक अधिसूचना प्राप्त होगी, जिसे आप उसके साथ खेलना चाहते हैं। आप लॉबी ब्राउज़र सुविधा का उपयोग करके भाग ले सकते हैं।
  • चयन के अंत में या जब आपने सभी आमंत्रण भेजे हैं, तो बटन पर क्लिक करें "बनाएं" गेम सेटिंग स्क्रीन पर जाने के लिए विंडो के निचले भाग में
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 11 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    4
    इच्छित सेटिंग्स का चयन करें यहां कॉन्फ़िगरेशन के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जिन्हें आप संशोधित कर सकते हैं:
  • नक्शा शैली - उपयोग करने के लिए नक्शे का प्रकार, उदाहरण के लिए मानक या यथार्थवादी
  • कठिनाई - गेम के भीतर कंप्यूटर नियंत्रित खिलाड़ियों (यदि कोई हो) के कौशल का स्तर
  • अधिकतम आबादी - खिलाड़ियों को बनाने वाली इकाइयों की अधिकतम संख्या
  • खेल गति - गति के साथ जो खेल के भीतर गुजरता है (सभी खिलाड़ियों को प्रभावित करता है)
  • नक्शा का आकार - मानचित्र का आकार (जितना बड़ा है उतना ही खेल खत्म हो जाएगा)।
  • Cheats - चुनिए कि खेल के दौरान खिलाड़ियों को चालान का उपयोग करने की अनुमति दें या नहीं।
  • विजय की स्थिति - खिलाड़ियों द्वारा खेल की विजेताओं को पूरा करने के लिए शर्तों को पूरा करना होगा।
  • एम्पायर्स 2 एचडी चरण 12 की आयु में लैन गेम खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    5
    लैन पर गेम शुरू करें जब आप सेटिंग का चयन समाप्त कर लेंगे, तो अन्य उपयोगकर्ता मर्ज किए जाएंगे। आप देखेंगे कि उनके स्टीम उपयोगकर्ता नाम लॉबी में दिखाई देते हैं, गेम सेटिंग्स पृष्ठ के बाएं अनुभाग में। जैसे ही प्रतीक्षा करने वाले सभी खिलाड़ियों में प्रवेश किया जाता है, क्लिक करें "खेल प्रारंभ करें"।
  • लैन में अपने दोस्तों के साथ मल्टीप्लेयर गेम शुरू होने के बाद, स्टीम खिलाड़ियों के बीच सबसे तेज मार्ग का उपयोग करके कनेक्शन स्थापित करेगा, अर्थात स्थानीय नेटवर्क के माध्यम से। इसका मतलब यह है कि भाप सर्वरों को अतिभारित किया जाना चाहिए, भले ही सभी प्रतिभागियों को समान लैन से जुड़े हुए हैं, तो आपको अंतराल की समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • टिप्स

    • लैन में एक गेम खेलने के लिए, सभी उपयोगकर्ताओं के पास स्टीम अकाउंट होना चाहिए।
    • भले ही सभी खिलाड़ी एक ही लैन से जुड़े हों, तो उन्हें स्टीम सर्वर से जुड़ने के लिए इंटरनेट तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com