जब आप ऑनलाइन खेलें तब तक न्यूनतम कैसे करें

शब्द के साथ `अंतराल`

हमारा मतलब है कि कंप्यूटर के बीच कनेक्शन के साथ जुड़े विलंबता समय। यदि आपके कनेक्शन की विलंब बहुत अधिक है तो यह कारक आपके ऑनलाइन गेमिंग को वास्तविक दुःस्वप्न का अनुभव कर सकता है। इस ट्यूटोरियल को पढ़ना जारी रखें कि जब आप ऑनलाइन खेलते हैं तो अपने कनेक्शन के `अंतराल` को कैसे कम करें।

कदम

भाग 1

चल रहे अनुप्रयोगों की संख्या कम करें
छवि का शीर्षक छोटा करें जबकि गेमिंग ऑनलाइन चरण 1
1
इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करने वाले सभी एप्लिकेशन बंद करें, लेकिन इस समय आप उपयोग नहीं कर रहे हैं उदाहरण के लिए, क्लाइंट या संदेश सेवा ग्राहक (एमएसएम, एआईएम, आदि) डाउनलोड करें।

भाग 2

सेटिंग्स बदलें
गेमिंग ऑनलाइन चरण 2 में कम से कम छवि का आकार छोटा करें
1
वीडियो गेम सेटिंग ऑप्टिमाइज़ करें सभी सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम आपको नेटवर्क कनेक्शन की सेटिंग बदलने की अनुमति देते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे गेम के लिए इन पैरामीटर को अनुकूलित करने के लिए ऑनलाइन खोज करें
  • गेमिंग ऑनलाइन चरण 3 में कम से कम छवि चित्रित करें
    2
    सिस्टम फ़ायरवॉल को उचित रूप से कॉन्फ़िगर करें एक बुरी तरह से कॉन्फ़िगर फ़ायरवॉल कुछ डेटा पैकेट को ब्लॉक कर सकता है जो `नुकसान` या `अंतराल` घटना पैदा कर सकता है।
  • भाग 3

    कितने लोग नेटवर्क कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं?
    छवि का शीर्षक छोटा करें जबकि गेमिंग ऑनलाइन चरण 4
    1



    जांचें कितने लोग उसी इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं जो आप उपयोग कर रहे हैं। यदि आप घर पर हैं, तो दूसरे परिवार के सदस्य नेटवर्क कनेक्शन का इस्तेमाल अनमोल बैंडविड्थ पर कर सकते हैं, जो कि आपके नेटवर्क सहित अन्य सभी कंप्यूटरों के कनेक्शन को धीमा कर सकता है।

    भाग 4

    प्रदर्शन बढ़ाएं
    गेमिंग ऑनलाइन चरण 5 में कम से कम छवि का आकार छोटा है
    1
    अपने कंप्यूटर की प्रसंस्करण क्षमता बढ़ाएं एक धीमा कंप्यूटर गेम सर्वर से प्राप्त सभी डेटा पैकेटों को शीघ्रता से संसाधित करने में सक्षम नहीं हो सकता है। एंटीवायरस प्रोग्राम और पृष्ठभूमि में चलने वाले सभी एप्लिकेशन बंद करें।
  • गेमिंग ऑनलाइन चरण 6 में कम से कम छवि को छोटा करें
    2
    अपना इंटरनेट कनेक्शन बदलें आपका आईएसपी ऑनलाइन गेमिंग के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, या आपका वर्तमान कनेक्शन आसानी से पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं हो सकता है।
  • गेमिंग ऑनलाइन चरण 7 में कम से कम छवि का आकार छोटा करें
    3
    वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करें यदि आप एक लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, तो `वाई-फाई` कनेक्शन का उपयोग न करें, एडीएसएल मॉडेम / राउटर से जुड़े ईथरनेट केबल के माध्यम से एक नेटवर्क कनेक्शन का उपयोग करें। यह कदम आपके कंप्यूटर के इंटरनेट कनेक्शन को गति देने के लिए काफी योगदान देता है, क्योंकि `वाई-फाई` कनेक्शन में आगे कदम जैसे कि रेडियो सिग्नल की एन्कोडिंग / डिकोडिंग शामिल होती है जो संचरण की गति को धीमा कर देती है
  • टिप्स

    • शब्द `घुटन` का अर्थ उस स्थिति को संदर्भित करता है जिसमें आप जिस सर्वर से जुड़े हैं वह बहुत अधिक दर पर डेटा भेजता है `क्लाइंट` जो उन्हें संभालना सक्षम नहीं है।
    • इंटरनेट नेटवर्क स्रोत और प्राप्तकर्ता के बीच लगातार जानकारी के `पैकेट` भेजने पर आधारित है। जब आप ऑनलाइन खेल रहे हैं, तो आपका कंप्यूटर उस पैकेट को भेजता है जिसमें आपके चरित्र के आंदोलनों और कार्यों के बारे में जानकारी होती है जिसमें आप कनेक्ट होते हैं। सर्वर तब उन्हें गेम में शामिल अन्य खिलाड़ियों के सभी कंप्यूटरों को भेज देगा।
    • यदि आप समझते हैं कि `लैग` से क्या मतलब है, तो इसे ऑनलाइन खेलने के दौरान कम से कम करने में बहुत आसान ऑपरेशन हो जाएगा
    • कभी-कभी यह हो सकता है कि फायरवॉल, कनेक्शन की समस्याएं, या अन्य कारणों से नेटवर्क पर कुछ पैकेट खो जाते हैं। इस स्थिति को `नुकसान` कहा जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com