एक अच्छा कर्मचारी कैसे बनें

एक सफल कर्मचारी होने के नाते कुछ ग्राहकों के साथ कम जोखिम वाले संपत्ति के प्रबंधन के समान है। सबसे पहले, अपने ग्राहकों को सुनें (इस मामले में आपके बॉस) आप से चाहते हैं फिर जानने के लिए और जो आवश्यक है उसे करने का प्रयास करें। यहां आपको 20 कामोद्दीपों की रक्षा के लिए सुझाव दिए गए हैं।

कदम

एक अच्छा कर्मचारी कदम 01 बीतने वाली छवि
1
पेशेवर व्यवहार यह एक गतिविधि है, खेल का मैदान नहीं है। लोग बात करते हैं, और जो लोग काम करते हैं, उस व्यक्ति के बीच के अंतर को पता चलता है जो साथ काम करने के लिए सुखद है और जो व्यक्ति समय बर्बाद करता है सुखद और मनोरंजक होने के नाते एक अच्छा चरित्र होने, एक मजाक या दो बनाने, और मुस्कुराते हुए लाउन्गिंग का मतलब समय बर्बाद कर रहा है, सभी दूसरों के ऊपर ... अक्सर वर्कस्टेशन से दूर जा रहा है, और अक्सर अपने स्वयं के बजाय दूसरों के डेस्क के पास देखा जाता है।
  • एक अच्छा कर्मचारी के चरण 02 का शीर्षक चित्र
    2
    आलोचना लेना सीखो दर्शन के साथ इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि लोग आपके द्वारा क्या अपेक्षा करते हैं, आपकी कमजोरियों और जिन चीज़ों को आप पर काम करना चाहते हैं यदि आपका बॉस या सहयोगी आपको ऐसे तरीके से आलोचना करता है जिससे आपको दर्द होता है या आपको गुस्सा आता है, तो शांत हो जाओ और पहले शांत रहें, और फिर बोलने के लिए कहें। कहें कि आप कैसा महसूस करते हैं, लेकिन आप इस समस्या को हल करना चाहते हैं और पता है कि क्या बदला जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा कर्मचारी चरण 03 है
    3
    अपना काम करने के लिए जानें और इसे अच्छी तरह से करें. यद्यपि थकाऊ और विनम्र, या भारी और अच्छी तरह से भुगतान, आप कैसे काम करते हैं यह जानने के लिए, यह कितना मुश्किल लग सकता है वेतन आमतौर पर अनुभव के वर्षों, कौशल, कंपनी के भीतर की स्थिति और योग्यता पर आधारित होता है। यदि आप नहीं जानते कि कैसे कुछ करना है, तो जानें- आपको कुछ नहीं करने के कारण बहस नहीं मिला।
  • छवि एक अच्छा कर्मचारी कदम 04 शीर्षक
    4
    यह कंपनी के अंदर के लोगों के साथ अच्छे संबंध पैदा करता है - वे अपने विभागों में विशेषज्ञ हैं। सौतेले, सम्मान और दया के साथ अपने सहयोगियों का इलाज करें क्योंकि उनके पास आपके विचार से अधिक शक्ति है, और वे आपके बारे में उनकी राय की गणना करते हैं। उन सहायकों में शामिल न करें जो बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, सम्मान न करें, और दूसरों के बारे में बुरी तरह बोलते हैं।
  • एक अच्छा कर्मचारी कदम 05 शीर्षक छवि
    5
    यदि आपके पास कुछ नया सीखने का अवसर है, तो एक अलग गतिविधि के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करें या अपने नियोक्ता द्वारा दिए गए पाठ्यक्रम में भाग लें: यह करते हैं! क्रॉस ट्रेनिंग, नए कौशल, और आगे की शिक्षा से पता चलता है कि आप सीखने के लिए एक बुद्धिमान और योग्य व्यक्ति हैं। यदि चीजें गलत हो जाती हैं और लोगों को निकाल दिया जाता है, तो आपके पास उन लोगों की तुलना में रहने का एक और मौका है जो केवल एक काम करते हैं
  • छवि एक अच्छा कर्मचारी कर्मचारी कदम 06 का शीर्षक
    6
    अपने काम के प्रदर्शन का एक व्यवस्थित नोट रखें अच्छी तरह से काम करें, समय पर प्रस्तुत करें, उपस्थिति का अच्छा रिकॉर्ड रखें। अगर आपको लगता है कि किसी को निकाल दिया गया है, तो अक्सर आपको यह भी पता चलता है कि बर्खास्तगी के पीछे ऐसे कारण थे जैसे: अक्सर अनुपस्थिति, चूक की समय सीमाएं, अव्यवसायिक व्यवहार के लिए अपमान, और बहुत से शिकायतें ग्राहकों से प्राप्त होती हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप बातचीत करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा कर्मचारी चरण 07
    7
    हर दिन कम से कम 15 मिनट पहले हमेशा पहुंचें। इस तरह आप संभावित आकस्मिकताओं के बावजूद हमेशा समय पर पहुंचेंगे। अगर आपको दूर तक पार्क करना पड़ता है, तो आप पैदल चल सकते हैं और देर से नहीं आ सकते यदि ग्राहक अग्रिम है, तो आपको उसे नमस्कार करने के लिए जल्दी आने चाहिए, और उसे प्रतीक्षा न करें, भले ही आप समय पर आ गए हों।
  • एक अच्छा कर्मचारी कदम 08 शीर्षक छवि
    8
    अपने पर्यवेक्षक से पूछें कि आप उत्पादकता के मामले में क्या अपेक्षा करते हैं इससे आप अन्य कर्मचारियों के 95% पर खड़े होंगे गंभीर हो जाओ और अपने वादे रखें
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा कर्मचारी चरण 09
    9
    समाधान का हिस्सा बनें उन चीजों के बारे में रोना बंद करो जो अच्छी तरह से नहीं जा रहे हैं और जो अच्छा है उसके बारे में बात करना शुरू कर दें। एक सकारात्मक दृष्टिकोण पर्यवेक्षकों के बीच सफल होगा यदि आप किसी समस्या के लिए सिर पर जाते हैं, तो कम से कम एक समाधान प्रस्ताव के साथ वहां जाएं यहां तक ​​कि अगर मालिक आपके सुझाव से सहमत नहीं है, तो उसकी आंखों में आप शिकायत करने के बजाय एक व्यक्ति के रूप में दिखाई देंगे, जो समस्याएं हल करेंगे। आपके बॉस के पीछे एक निजी जिंदगी है, और आपको ऐसा करना होगा यदि आप अपने भावनात्मक सामान का लाभ उठाना जारी रखते हैं, तो आपका बॉस सोच सकता है कि आप निजी और कामकाजी जीवन के बीच संतुलन नहीं पा सकते हैं। जब आप समूह की काम प्रतिबद्धताओं की बात करते हैं तो वह आपको एक विवादित सलाह के लिए नहीं कहेंगे।
  • छवि एक अच्छा कर्मचारी चरण 10 शीर्षक
    10
    शब्द के सही अर्थों में अपने पैरों को क्रॉल न करें। अपने पैरों को उठाएं और गर्व से चलें, और सीट पर सीधे जाओ। लंबे समय तक चीज़ों को स्थगित या पुल न करें, नौकरी में खुद को विसर्जित करें और इसे जल्दी से करें और स्प्रिंट करें। आपका मालिक पागल हो जाएगा दूसरों की तुलना में अपने आप को तेजी से और अधिक प्रभावी ढंग से व्यवस्थित करके प्रतिष्ठा अर्जित करें



  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा कर्मचारी चरण 11
    11
    चुप रहो और काम करें गपशप करना बंद करो और व्यस्त हो जाओ आपका नियोक्ता गपशप के लिए आपको भुगतान नहीं करता है बेशक आप अपने सहयोगियों के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित करना चाहते हैं, और कम से कम बात करना इसलिए अपरिहार्य है और आपका स्वागत है। लेकिन रात को पहले अपने मालिक को खुश करने से पहले अपने रोमांच के साथ आधे घंटे का मनोरंजक सहकर्मियों को खर्च करना। जब आप में से एक बहुत बात करता है, तो आप में से दो पर्याप्त काम नहीं करते हैं कृपया ध्यान दें: अगर आपका बॉस गुजरता है, तो आप चैट में, कोई समस्या नहीं देखते हैं - लेकिन बातचीत को बंद करें ताकि जब वह खत्म हो जाए तो उसी दृश्य को देखने न दें। समूह के लिए यही सच है यदि आप एक समूह का हिस्सा हैं जो सिर से गुजरते वक्त बात कर रहे हैं, तो कुछ सेकंड के बाद अपनी स्थिति पर वापस जाने के लिए कष्टपूर्वक माफी मांगें। अगर आपका बॉस महसूस करता है कि आप उसके पीछे बात कर रहे हैं या आप एक गुप्त बैठक की योजना बना रहे हैं, तो आप भड़काने या षड्यंत्रकारी के लिए जा सकते हैं।
  • एक अच्छा कर्मचारी के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    हमेशा उत्पादक रहें दस्तावेज़ों को अपने डेस्क पर कई दिनों तक न दें। अपना काम करें और जितनी जल्दी हो सके कुछ और आगे बढ़ें।
  • एक अच्छा कर्मचारी के चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    अपने सहयोगियों की तरह पोशाक न करें, अपने मालिक की तुलना में अच्छी तरह से पोशाक करें या उससे बेहतर न करें। सबसे अच्छा विकल्प बंद पैर की अंगूठी, लंबी पतलून और स्कर्ट के साथ जूते पहनना है जो डिकोलिटर या छाती के बाल नहीं दिखाते हैं। यदि आपको किसी परिधान के बारे में संदेह है, तो इसे पहनना नहीं है
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    14
    अपने सिर से चलो और अपने आप को सुनिश्चित करें एक शांत और आश्वस्त ऊर्जा आपको भारी खींचकर दूर खींच लेगी।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    15
    उम्मीदवार स्वेच्छा से या सक्रिय रूप से नौकरी पूरी करने के लिए परियोजनाओं में भाग लेते हैं। क्रेडिट के बारे में चिंता न करें, अपने मालिक को आपके विचार से ज्यादा कुछ पता है। सहयोगी रहें यदि आप स्वयंसेवक के रूप में आवेदन करते हैं, तो आप अपनी इच्छानुसार भूमिका चुन सकते हैं। यदि आप यह चुनना नहीं चाहते हैं कि क्या भूमिका निभानी है, तो संभावना है कि यह आपके लिए चुना जाएगा। चूंकि आपको अभी भी कुछ के लिए ज़िम्मेदार होना होगा, यदि आप कर सकते हैं तो एक कदम आगे लेने के लिए सबसे पहले प्रयास करें।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    16
    निजी कॉल के लिए फोन पर बहुत अधिक समय खर्च न करें। कार्य कार्य है इसमें उनके जीवनसाथी के फोन कॉल शामिल हैं यदि आपका कॉल रिसेप्शनिस्ट या सेक्रेटरी द्वारा कराया जाता है, तो आप सुनिश्चित हैं कि आप दूसरों को बताने में संकोच न करें कि आप पूरे दिन व्यक्तिगत कॉल प्राप्त करेंगे।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    17
    देर हो जाओ, भले ही यह केवल 15-20 मिनट तक हो। लोग उन लोगों को नोटिस करते हैं जो बाहर निकलने के समय में तुरंत निकल जाते हैं। इस समय का उपयोग करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप अगले दिन अपने डेस्क को सेट करें। कागज़ात को खाली करने, रिक्त कॉफी कप, डेस्क को साफ करने के लिए कुछ समय लें, और चीजें जिन्हें आप की ज़रूरत हैं, तैयार करें।
  • एक अच्छा कर्मचारी कदम 18 बीतने वाली छवि
    18
    काम और काम करने के तरीके को समझाने के लिए सहायता और सहायता देने के लिए खुद को पेश करें। याद रखें कि नया होना कैसा लगता है एक संरक्षक बनें अगर आपको यकीन नहीं है कि आपको समझ लिया गया है, तो पूछने के लिए तैयार रहें कि आपको स्पष्टीकरण की आवश्यकता है या नहीं। दूसरों के स्थान पर काम न करें, बल्कि इसे इसे करने के लिए सिखाना। सावधान रहें कि आप नए काम पर रखने के लिए क्या कहते हैं, अपनी निराशाओं, शिकायतों या निजी संघर्षों में मतभेद न दें। गपशप मत करो
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    19
    सहमति महत्वपूर्ण है बहुत बार बात न करें सिर क्या सोचता है कि हमेशा सही बात है, इसलिए यदि आप कुछ गलत देख रहे हैं, तो इसे समझने की कोशिश करें कि वह इसे कैसे देखता है, बिना चर्चा किए। वास्तविक समस्या को समझने के लिए एक तरह और शांत तरीके का उपयोग करें। कभी-कभी कुछ कारण होते हैं और मौके से नहीं। आम अच्छे के मुद्दों के लिए, सभी के बाद नीतियां लागू की जा रही हैं।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 20 को शीर्षक वाली छवि
    20
    आभारी रहें. धन्यवाद हर बार मालिक या सहकर्मी आपको प्रशंसा प्रदान करते हैं, इससे उन्हें हमेशा आपके साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com