कैसे विश्वास के साथ चलना कदम

आत्मविश्वास से चलना एक अच्छा प्रभाव बनाने का एक अच्छा तरीका है या बिना किसी शब्द के बगैर पूरे विश्व को आश्वस्त करने के लिए दिखा सकता है। जब आप असहज महसूस करते हैं, तो आपको अव्यवस्थित अवस्था ग्रहण करने के लिए बुरी आदत में आना आसान होता है, लेकिन इस तरह आप घबराहट या डरे हुए देखने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप अपने मुकाबले में सुधार करना चाहते हैं तो आपसे अधिक सुरक्षित दिखाई देने के लिए, कुछ सरल रणनीतियों का इस्तेमाल करना है। आश्वस्त कदम के साथ चलना सीखने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

सुरक्षा के साथ चलना तैयार करें
1
कपड़े चुनने के लिए इस्तेमाल हो जाओ एक बड़ी घटना से पहले रात को कपड़े चुनना उपयोगी हो सकता है। आप क्या पहनेंगे की स्थापना करके, आपके पास कपड़ों के संबंध में किसी भी समस्या की पहचान करने की संभावना है जो आप पहनते हैं (लिंट, फ्रिंज और अन्य विवरण) यह आदत भी अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद कर सकती है क्योंकि इससे आपको उस घटना की कल्पना करने का अवसर मिल जाता है जिस दौरान आपको भाग लेना होगा।
  • 2
    अभ्यास चलना अपनी गति में सुधार के लिए, प्रतिदिन 30 मिनट, सप्ताह में कम से कम 3 बार चलने की कोशिश करें। अभ्यास करते समय, सीधे अपनी तरफ खड़े रहना, अपने पक्ष में अपनी बाहों को पकड़ना और लंबी, तेजी से प्रगति करना याद रखना यह व्यायाम आपको लाभ नहीं दे सकता है और इसके परिणामस्वरूप, आपके आसन में सुधार भी है।
  • 3
    शक्ति का एक मुद्रा लेने का अभ्यास अपनी बाहों के फैलाने और सीधे अपने पैरों के साथ सीधे खड़े होकर आप सुरक्षित महसूस कर सकेंगे। इस प्रकार की मुद्रा आपको श्रेष्ठता का एक हवा देगा जिससे सुरक्षा की भावना बढ़ेगी, कोर्टिसोल कम हो जायेगा और टेस्टोस्टेरोन बढ़ सकता है। बाथरूम में या उस कमरे में एक पल दर्ज करें जहां कोई नहीं है और एक मिनिट के लिए शक्ति लेनी चाहिए, जो आपके विश्वास के चलने से पहले ही वर्णित है।
  • 4
    नकारात्मक भावनाओं से विचलित करें यदि आप परेशान हैं, इसके बारे में मत सोचो अन्यथा आप अपने आंदोलन को बढ़ा देंगे। इसके बजाय, इंटरनेट पर कुछ अजीब तस्वीर ढूंढकर या एक दोस्त से बात कर अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें जो आपको हंसी कर सकता है।
  • 5
    मुंहवाश तैयार रखें ताकि आप जल्दी से अपनी सांस शांत कर सकें। तुरंत बुरी सांस से छुटकारा पाने के लिए हमेशा एक छोटी बोतल मुंह धो लें और एक चमकदार मुस्कुराहट दिखाएं। यह साधारण आदत इस संबंध में आपके सभी डर को खत्म कर देगी, लेकिन आपके दाँत के बीच में फंसे भोजन के अवशेष भी आपको अधिक आत्मविश्वास से चलने की इजाजत देता है।
  • 6
    बर्फ को तोड़ने के लिए उपयोग करने के लिए समाचार पर अपडेट किया गया। आप को सूचित करते हुए, आप भी अपने विश्वास में वृद्धि करेंगे, क्योंकि आप उन लोगों के साथ बातचीत करने में दिलचस्प योगदान देंगे, जिन्हें आप नहीं जानते। यह केवल निराशाजनक या राजनीतिक रूप से विवादास्पद समाचार का उल्लेख नहीं करता है। लाइटर विषयों पर चिपकाएं जो दूसरों के लिए दिलचस्प दिखाई दे सकते हैं
  • विधि 2

    निर्धारित निर्धारित अंतरिक्ष में चलना
    1
    जैसे ही आप चलते हैं और बाद में मुस्कुराते रहें। मुस्कुराहट एक सुरक्षा संकेतक है और इसके अलावा, यह आपको अधिक खुले और सुलभ व्यक्ति की तरह दिखाई देगा। आपको एक मुस्कुराहट खींचना नहीं है, लेकिन आपको सिर्फ खुश देखना होगा। इसे लागू करने की कोशिश न करें, लेकिन जैसा कि आप चलते हैं उसे प्राकृतिक बनाएं।
  • 2
    आप सीधे हैं एक घुमावदार मुद्रा में सुरक्षा की कमी का संकेत मिलता है, इसके बजाए एक सीधा और उच्च सिर वाला चेहरा आत्मविश्वास को दर्शाता है। इसलिए, चलते समय, अपने कंधों के साथ खड़े हो जाओ और थोड़ा सा अपनी ठोड़ी उठाएं। आप प्रत्येक हाथ में एक पेंसिल रखकर अपने दृष्टिकोण का एहसास कर सकते हैं अपने पक्षों पर अपनी बाहों को पकड़ो यदि पेंसिल आवक (आपके प्रति) का सामना कर रहे हैं, तो आप अपने कंधों झुका रहे हैं यह समझने के लिए कि कौन सी आसन चलने के लिए आदर्श है, अपने कंधे को वापस खींचें, जब तक कि पेंसिल आगे न जाए।
  • 3
    निर्णायक रूप से चलें एक तेज चाल सुरक्षा दिखाती है, जबकि अगर धीमे हो जाता है तो यह इंगित करता है कि व्यक्ति अपने विचारों में अवशोषित हो जाता है। जब आप चलते हैं तो सुरक्षित देखने के लिए, संकोच न करें गति को गति देने के लिए, सबसे तेज़ गीतों में से एक के ताल पर चलने का अभ्यास करें, जो आपको सर्वोत्तम पसंद है।



  • 4
    अपनी प्रगति को बढ़ाएं शांतता से चलना, आप एक मिलनसार या भयभीत प्रकार की तरह दिखेंगे, इसलिए टिपोटो या फ्लेगमेटिक पर चलना न दें। अगर आप एक आश्वस्त आसन प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक निर्णायक कदम उठाएं और थोड़ा सा शोर कर लें। साबित करें कि आप ध्यान से डरते नहीं हैं, क्योंकि आप अपनी उपस्थिति के बारे में सुनिश्चित हैं।
  • 5
    अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें बायां हाथों से घूमना, आप एक कमजोर प्रकार होने की छाप देंगे, इसलिए उन्हें पार नहीं करें। उन्हें अपने कूल्हों को नीचे गिरा दें, उन्हें अपने कदमों की ताल में आगे और आगे बढ़ाना।
  • 6
    बस लोगों के पीछे न चलें जिन लोगों के साथ आप जा रहे हैं, उनके पीछे चलना, आप इससे पहले की तुलना में कमजोर होने और छुटकारा पाने की जरूरत महसूस करेंगे। अगर आप किसी के साथ चलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दूसरे व्यक्ति के सामने रहें, या कम से कम आपके पक्ष में।
  • विधि 3

    ट्रस्ट का एक एयर रखें
    1
    जब आप कमरे में चलते हैं या एक गलियारे के नीचे चलते हैं, तो लोगों को नमस्ते कहें दोनों लोगों को आप जानते हैं और जिन लोगों को आप नहीं जानते उनकी नजर में देखें। यदि आप पहले कभी नहीं मिले हैं तो अपने आप को प्रस्तुत करें, पहले केवल अपना पहला और अंतिम नाम कहें कहने की कोशिश करें: "नमस्ते, मैं ____ ____ हूं"। फिर अपने वार्ताकार को बात करने की प्रतीक्षा करें। नाम को रोकना, आप अधिक आत्मविश्वास और पेचीदा दिखेंगे।
  • 2
    जब आप बोलते हैं तब अपने हाथों का उपयोग करें Gesticulating करके, आप अपनी जेब में अपने हाथ डाल या आप देखते हैं कि पहली वस्तु के साथ नगण्य जैसे, कुछ और करने से बचना होगा। इस प्रकार का रवैया घबराहट को दर्शाता है, हालांकि, जब आप बोलते हैं, तो आपको असर पड़ता है: आप बातचीत के दौरान अपने हाथों का उपयोग करने वाले एक सुरक्षित और अधिक आधिकारिक व्यक्ति की तरह दिखेंगे।
  • 3
    एक ऑब्जेक्ट या एक दिलचस्प चित्र चुनें, जिस पर आपका ध्यान केंद्रित करना है। कुछ ऐसा चुनें जो आपके लुक पर निर्भर करता है यदि आप घबराहट प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो इस बिंदु को देखो ताकि आप फर्श पर घूरना न करें।
  • 4
    गहराई से साँस लें यदि आप बिगड़ना या उत्सुकता महसूस करना शुरू करते हैं, तो पांच गहरी साँस लेने का प्रयास करें। इस तरह से आप केवल शांत नहीं होंगे, लेकिन आप निर्दोष बने रहना भी आवश्यक ध्यान देने में सक्षम होंगे। यदि आप एक भाषण बोल रहे हैं, तो बोलने शुरू करने से पहले पांच गहरी साँस लें।
  • 5
    कुछ सवाल पूछने में संकोच न करें। जब आप नए लोगों से मिलते हैं, तो बातचीत चलने का सबसे अच्छा तरीका सवाल पूछना और ध्यान से सुनना है। पूछिए, उदाहरण के लिए: "आप जीवन में क्या करते हैं?", "पार्टी के बारे में आप क्या सोचते हैं?", "आप वर्तमान में क्या काम कर रहे हैं?" या "आप किस शहर से हैं?"
  • टिप्स

    • एक आत्मविश्वास कदम के साथ चलने से पहले, अपने आप को आश्वस्त करने के लिए कैमोमाइल का एक कप घूंटने की कोशिश करें कैमोमाइल की तरह कुछ मिनटों के लिए एक शांत हर्बल चाय का आनंद लेते हुए, आप अपनी नसों को आराम कर सकते हैं और पैदल चलने के दौरान सुरक्षा के बारे में संवाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com