मॉडल की तरह कैसे चलना

मॉडल की तरह घूमना एक वास्तविक कला है, और किसी भी अन्य कला की तरह बहुत सारी अभ्यासों की आवश्यकता होती है, भले ही वह अक्सर बहुत मजेदार हो। सबसे पहले आपको ऊँची एड़ी के जूते की एक जोड़ी पहननी पड़ेगी और सही तकनीक का अधिग्रहण करना चाहिए ताकि वह एक पैर को दूसरे के सामने रख सके, जिसके बाद आप अध्ययन और रचना वाले चेहरे की अभिव्यक्ति रखने पर ध्यान देना शुरू कर सकें। केवल अंत में आप चलना, लय और विश्वास को अनुकूलित करने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

अपना चेहरे अभिव्यक्ति सेट करें
1
अपनी छाती को अपनी छाती से थोड़ी सी बंद करो सिर को लटका या मोड़ने की अनुमति न दें, इसके विपरीत, बहाना यह छत से जुड़ी तार द्वारा समर्थित है। कैटवॉक आपको दर्शकों के ऊपर ऊपर उठाएगा, ताकि लोगों को आपके चेहरे पर अच्छी तरह से देखने की इजाजत दे सकें, आपको अपनी ठुड्डी को थोड़ा कम करना होगा। यदि आप अपनी छाती को अपनी छाती में थोड़ा करीब रखते हैं तो आप अपने चेहरे पर बेहतर कोण देंगे और आप अधिक आराम से दिखाई देंगे।
  • 2
    मुस्कान न करें और अपने मुंह को प्राकृतिक स्थिति में बंद रखें। आप अपने मुस्कुराहट की प्रशंसा करने के लिए दर्शकों को अपने कपड़े से विचलित नहीं करना चाहते। आईने में देखो और एक प्राकृतिक स्थिति में अपना मुंह रखने की कोशिश करें, अपनी उपस्थिति और अपनी भावनाओं का अध्ययन करें। कभी-कभी किसी अन्य व्यक्ति की राय आपको उन विशेषताओं को उजागर करने में मदद कर सकती है जो आप स्वयं को नोटिस करने में सक्षम नहीं हैं
  • उदाहरण के लिए, एक मित्र से पूछें: "क्या मुझे आक्रामक लग रहा है?"।
  • यदि आपके होंठ स्वाभाविक रूप से झूठ रहते हैं, तो उन्हें एक दूसरे के खिलाफ मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    आप ऊपर एक बिंदु पर अपने टकटकी फिक्स। यदि आप अपने चेहरे को अभिव्यक्त करना चाहते हैं तो सुपरमॉडल की याद रखें, याद रखें कि आंखों और आइब्रो पर जोर होना चाहिए। अपनी आंखों को एक स्थान पर रखें और चारों ओर न देखें अपने गंतव्य पर केंद्रित रहें और सतर्क और सतर्क अभिव्यक्ति ले लो। मानसिक रूप से एक लक्ष्य को विज़ुअलाइज़ करें, जिसे आप टकटकी के माध्यम से अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त करने के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं।
  • आप दर्शकों में किसी के साथ नज़र से संपर्क करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन अपने चेहरे की अभिव्यक्ति को निरंतर रखें और आंखों में लोगों को देखने से बचें।
  • चलते समय यात्रा करने के लिए बहुत सावधान रहें समय-समय पर आपके कदमों की जांच करें, एक उचित संतुलन बनाए रखने के लिए और एक सुरक्षित आसन
  • मिरर में देखो या दोस्त की राय का उपयोग करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप क्या चाहते हैं। एक सुपर मॉडल के योग्य संगठन में स्वाभाविक महसूस करने के उद्देश्य के साथ अलग दिखने की कोशिश करें।
  • भाग 2

    चलना और आसन
    1
    एक अच्छी तरह से खड़ी स्थिति रखो! कल्पना कीजिए कि एक तार द्वारा समर्थित किया जा सकता है जो रीढ़ की हड्डी के साथ सिर के शीर्ष तक चलता है। अपनी पीठ थोड़ी-सी बदल दें और अपनी पीठ को यथासंभव सीधे रखें। ऊँचाई से अधिक, जो वास्तव में एक मॉडल सेट करता है उसकी मुद्रा है, इसलिए चिंता न करें, यदि आप काफी लंबा नहीं हैं।
    • अपनी पीठ को सीधे रखें और आपके शरीर को आराम से रखें रीढ़ की हड्डी को सही ढंग से विस्तारित करने का मतलब यह नहीं है कि शरीर को कठोर रखना चाहिए। अपनी पीठ के साथ दर्पण के सामने चलने का अभ्यास, ढीले और यथासंभव आरामदायक दिखाई देने की कोशिश कर रहा है।
  • 2
    दूसरे के सामने एक पैर रखें और लंबा, निर्धारित कदम उठाएं। दूसरे के सामने एक पैर डालने से आपके कूल्हों को किनारे से सुंदर ढंग से बोलने की अनुमति मिलती है, एक मॉडलिंग चाल की पहचान। जैसा कि आप आगे चलते हैं, अपने कदमों के माध्यम से सुरक्षा की भावना व्यक्त करने का प्रयास करें। यदि आप एक मर्दाना संगठन पहने हुए हैं, तो आप एक दूसरे के करीब अपने पैरों को रखकर, एक और अधिक प्राकृतिक चल सकते हैं।
  • अपने कूल्हों को चलते समय अतिरंजित न करें उन्हें स्वाभाविक रूप से बोलने से डरो मत, लेकिन जानबूझकर आंदोलन को अतिरंजित करने की कोशिश न करें।
  • 3
    अपने बाहों को अपने पक्षों पर लटकने दें और अपने हाथों को आराम से रखें। चलने की वजह से बाहों के प्राकृतिक कमाल का दबाव डालना जरूरी नहीं होगा। बाहों पक्षों के साथ रहें, केवल थोड़ा झुकाव। इस तरह आप कैटवाक पर चलते हुए रचना और आराम से दिखाई देंगे। अपने हाथों को आराम से रखने के लिए मत भूलो, थोड़ा सा गोल स्थिति में और अपनी उंगलियों के साथ एक-दूसरे से ज्यादा तंग नहीं। लगभग आधा सेंटीमीटर की एक जगह उंगलियों के बीच रहनी चाहिए।
  • हथियारों को बहुत अधिक कठोर मत करो, उन्हें मोड़ दें और शरीर के आंदोलन के बाद थोड़ा सा स्विंग करें।
  • नर्वस होने से बचने के लिए, अपने हाथों को बहुत अधिक स्थानांतरित करने के लिए या मुट्ठी में उन्हें कसने की कोशिश न करें।



  • 4
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहने अभ्यास इसे पूरा करने के लिए, आपके कटोव को ऊँची एड़ी वाले जूते की एक जोड़ी में पहनना चाहिए। उन लड़कियों के लिए जो उन्हें पहनने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, आपको बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है - सुबह में, उदाहरण के लिए, जब आप बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं, तो उन्हें पहनने का प्रयास करें। घर के चारों ओर घूमने के लिए सही आसन के साथ एक मॉडल की तरह घूमना और एक ही समय में ऊँची एड़ी पहनना।
  • भाग 3

    अपने खुद के दृष्टिकोण पर कार्य करना
    1
    सही ताल खोजें और इसे एक निरंतर तरीके से रखें। उच्च ऊँची एड़ी पहनें और संगीत का एक बहुत लयबद्ध टुकड़ा सुन अभ्यास। एक गीत चुनें जिसे आप वांछित रवैया लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और कैटवाक पर चलने वाली भावनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें। अपनी शैली को यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। यदि आप सही दिशा और अपने कदमों को सही लय लगाने में सफल होते हैं, तो आपका चलना जीवन में आ जाएगा और शानदार सुपरमॉडल ऊर्जा प्रोजेक्ट करेगा।
    • यह आपको उत्तेजित और भरोसा दिलाता है
    • जब आप कैटवाक पर हैं, तो संगीत सुनने की कल्पना करें, जिससे आप ताल को दर्ज कर सकते हैं और इसका अनुसरण कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप गति के साथ चलते हैं, अपने कंधों को वापस रखना याद रखें और आपके शरीर ने एक सुपरमॉडेल स्थिति बनाए रखने के लिए जाँच की।
  • 2
    अपने आप को मुद्रा में रखो एक बार जब आप catwalk के अंत तक पहुंच जाएंगे, तो एक पल के लिए रुको, फिर अपने पक्ष में एक आत्मविश्वास और निर्धारित दृष्टिकोण के साथ झुकें। इस बिंदु पर आप दर्शकों को देख सकते हैं और एक पल के लिए अंत बिंदु से अपना ध्यान विचलित कर सकते हैं। अपने सिर को बहुत अधिक स्थानांतरित न करें, आपका आत्मविश्वास और मोहक रवैया आपकी आंखों के माध्यम से चमकना होगा। अब अपने पिछले अभिव्यक्ति को ग्रहण करने के लिए वापस जाएं, सुपरमोडेल से अपना चलन फिर से देखें और दृश्य से बाहर निकलें।
  • अपने आप को दर्पण के सामने अभ्यास करने के लिए रखो समय पर विशेष ध्यान दें: आप कब तक रोकते हैं और आप कितनी देर तक जनता के साथ नजर रखेंगे जब आपको बड़ी संख्या में लोगों का सामना करना पड़ता है, तो घबराहट समय को फैली हुई दिखाई दे सकती है, और कुछ सेकंड लग सकते हैं अंतहीन। कुछ सेकंड के लिए मुद्रा बनाए रखते हुए आईने के सामने अभ्यास करें: आपकी मांसपेशियों को आंदोलन को याद होगा और जरूरत पड़ने पर इसे दोहराने में सक्षम होंगे।
  • 3
    एक शिकारी की तरह कैटवाक चलो कुछ सुपरमॉडेल अपने चलने के लिए प्रसिद्ध हो गए हैं उदाहरण के लिए, कार्ल क्लोस, एक पैंथर की शान के साथ कैटवॉक पर चलता है और अपनी शैली को ज्ञात करता है। अपने घुटनों को सामान्य से थोड़ा अधिक तेज करके अपने कदमों की गति को बढ़ाएं और एक पैर को दूसरे के सामने रखना याद रखें। ऐसा करने पर आपका चलना सुरुचिपूर्ण और बोल्ड दिखना चाहिए। जैसा कि आप तेजी से बढ़ रहे हैं, आपको अपने कूल्हों को अधिक स्थानांतरित करना होगा - यहां तक ​​कि आपके हथियारों को भी आगे से तरफ स्विंग करना होगा इसके अलावा, अपने शरीर की आवाजाही के बाद, अपने सिर को थोड़ा आगे पीछे चलाना।
  • 4
    नाओमी कैंपबेल से एक उदाहरण लें और अपने दर्शकों को शैली और चरित्र के साथ मोहक कराएं। पैर की मांसपेशियों को अच्छी तरह से सक्रिय रखें और दृढ़ संकल्प और ऊर्जा के साथ कैटवॉक पर जाएं। अपने शरीर को प्रत्येक चरण के साथ स्वाभाविक रूप से बाउंस करने दें और आपके कंधों को नीचे से नीचे तक स्थानांतरित कर दें ध्यान दें कि एक अधिक ऊर्जावान आंदोलन कूल्हों के अधिक से अधिक उतार-चढ़ाव का कारण होगा। हाथों को एक प्राकृतिक तरीके से आपके शरीर की लय के बलपूर्वक आगे और पीछे धकेल दिया जाएगा। अपने सिर को हमेशा एक तरफ झुकाव रखें और कंधे की लय के बाद थोड़ा सा होने दें।
  • 5
    रूसी सुपरमॉडल साशा पिवोवरोवा की तरह कैटवाक पर मार्च यदि आप अपने प्रसिद्ध चलना की नकल करना चाहते हैं, तो याद रखें कि पारंपरिक चाल के विपरीत, आपको अपनी कलाई से काफी अधिक कठोर हथियार रखना होगा और दूसरे के सामने एक के बजाय अपने पैरों को एक-दूसरे के पास रखा जाना चाहिए। `शेष। भारी कदम के साथ कैटवॉक पर धीरे से चलते रहें और अपने शरीर को बहुत कठोर और बनाये रखें अपने सिर और हथियारों को बहुत ज्यादा नहीं ले जाने के लिए सावधान रहें आपका लक्ष्य शांत और निर्धारित होना है
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com