कैसे सिर के फ्रंट अनुवाद को सही करने के लिए

सिर के पूर्वकाल अनुवाद एक मुद्रात्मक दृष्टिकोण है जो पुराने दर्द, बाहों और हाथों में सुन्नता, गरीब साँस लेने और यहां तक ​​कि संकुचित नसों का कारण हो सकता है। इसका कारण यह है कि सिर के आगे विस्थापन के हर सेंटीमीटर के लिए, गर्दन को लगभग दो किलोग्राम अतिरिक्त वजन का समर्थन करना है! बहुत से लोगों को पता ही नहीं है कि उनकी गर्दन में उनके पास बुरी स्थिति है, इसलिए उन्हें देखने के लिए जांचें कि क्या कंप्यूटर पर लंबे समय तक काम किया जाता है, टीवी देखने या गलत स्लीप स्थिति में रहने का समय आपके सिर को पकड़ता है। सिर के पूर्वकाल अनुवाद से जुड़े तनाव और अन्य लक्षणों को कम करने के लिए विशिष्ट अभ्यास के साथ मांसपेशियों को बढ़ाया और मजबूत करता है।

कदम

विधि 1

वॉल टेस्ट के साथ गलत पोस्टर का निदान करें
1
दीवार के खिलाफ अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ पैरों को अलग करें ताकि ऊँची एड़ी के कंधों के साथ गठबंधन हो, दीवार पर सीट आराम कर रहे हो और सुनिश्चित करें कि कंधे ब्लेड भी संपर्क में आते हैं (यह विवरण इस तथ्य से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है कि कंधे को दीवार को छूएं)।
  • आप कंधे के ब्लेड से थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी दूरी पर पहुंच सकते थे ताकि वे एक अधिक प्राकृतिक मुद्रा ले सकें और दीवार के साथ संरेखित करें। इस आंदोलन को कभी कभी के रूप में संदर्भित किया जाता है "छाती खोलें"।
  • जब आप सही स्थिति में हों, तो सिर की ओर ध्यान दें। जांचें कि क्या सिर के पीछे दीवार को छूता है या नहीं - नकारात्मक स्थिति में, इसका मतलब है कि आप सिर के आसन को आगे बढ़ाते हैं और यह संभव है कि आप ग्रीवा की मांसपेशियों की कमजोरी से ग्रस्त हैं।
  • 2
    सिर की पीठ के हिस्से के साथ दीवार को छूकर सही स्थिति में अपना सिर ले आओ। बहाना है कि एक रस्सी है जो गर्दन के आधार से शुरू होती है और सिर के शीर्ष पर पहुंचती है - गर्दन को लंबा करने के लिए ऊपर की तरफ ऊपर खींचें। जैसा कि गर्दन की नीप आराम करती है, ठोड़ी को कम होना चाहिए और गले में वापस जाना चाहिए। यह गर्दन की सही स्थिति है।
  • सुनिश्चित करें कि आप केवल अपने सिर को पीछे की ओर नहीं ले जाते हैं, अपनी गर्दन की वक्रता बढ़ाते हैं - यह भी एक गलत आसन है, आपको अपनी गर्दन को खींचने के बजाय ध्यान देना होगा।
  • 3
    एक मिनट के लिए स्थिति रखें यह सिर के सही आसन है और आपको यह सुनिश्चित करना है कि शरीर वहां मौजूद है "यादें"। अक्सर यह ध्यान में रखें कि आपके पोस्टरीज का रवैया कैसे बदल रहा है
  • विधि 2

    खींचने के साथ तंग मांसपेशियों को निलंबित करना
    1
    एक मालिश की गेंद के साथ ओसीसीपेटल की मांसपेशियों को भंग करें ये खोपड़ी के आधार पर छोटे मांसपेशियों के बंडलों हैं, जो उस बिंदु से ऊपर है जहां ग्रीवा का मार्ग सिर में ट्रिगर होता है। इस इलाके में स्थानीयकृत संविदा बहुत दर्द और तनाव के लिए जिम्मेदार है, कभी-कभी सिरदर्द और चक्कर आना इन मांसपेशियों को भंग करने का सबसे अच्छा तरीका एक मालिश की गेंद का उपयोग करना है आप से एक साधारण टेनिस बॉल का उपयोग कर सकते हैं raquets, एक छोटे से फोम रोलर या किसी भी तरह के आकार का ऑब्जेक्ट जमीन पर लेट जाओ और गर्दन के नीचे गर्दन के नीचे, खोपड़ी के आधार पर सरवाइकल रीढ़ की तरफ रखें।
    • सिर को एक तरफ घुमाएं और दूसरे को अलग-अलग इलाकों पर गेंद को स्लाइड करें- पांच मिनट के लिए व्यायाम जारी रखें और गर्दन के दोनों तरफ के इलाज के लिए याद रखें।
  • 2
    नियमित रूप से गर्दन को खींचने वाले व्यायाम करते हैं खड़े हो जाओ, खड़े हो जाओ और अपनी ठोड़ी को अपनी छाती तक लाएं- अपनी उंगलियों को छूएं और अपने सिर के पीछे रख दें।नहीं सिर नीचे धक्का, लेकिन हथियारों के वजन को एक कोमल दबाव लागू करने और गर्भाशय ग्रीवा के मार्ग के विस्तार की अनुमति देते हैं।
  • 30 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और तीन या अधिक बार व्यायाम करें।
  • 3
    गर्दन के किनारों को बढ़ाएं खड़े रहो या सीधा बैठो। नाक को आगे का सामना कर रखें और सिर को दाएं झुकाने दें, कान को अपने कंधे के करीब लाने की कोशिश कर रहा है। दाहिने हाथ को चेहरे के बाईं तरफ रखें और गर्दन के बाईं तरफ की मांसपेशियों को खींचने के लिए इसका वजन हल्का दबाव डालें। फिर, यह याद रखें कि नहीं आपको सक्रिय रूप से धक्का देना होगा, हाथ और बांह के वजन को एक कोमल कर्षण लागू करना चाहिए।
  • यदि आपके कंधों को आगे बढ़ना पड़ता है, तो अपनी बाईं कोहनी को झुकाएं और अपनी बांह को अपनी पीठ के पीछे रख दें, ख्याल रखना कि आपकी हथेली का सामना करना पड़ रहा है (जब आप दाहिनी ओर अपने सिर को झुकाते हैं)।
  • प्रत्येक पक्ष पर 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और व्यायाम को तीन बार दोहराएं।
  • 4
    मांसपेशियों को आराम करो स्टर्नेक्लेइडोमास्टॉइड (एससीएम). यह मजबूत मांसपेशी फाइबर का एक पतला बंडल है जो कान के पीछे से गले के केंद्र तक फैलता है (यह छाती की औसत दर्जे की रेखा के निकट पंख के किनारे पर जुड़ा हुआ है), इस प्रकार एक भट्ठा आकार की तरह "वी" गले के सामने इस मांसपेशियों को ढूंढें और इसे धीरे से मालिश करके इसे उंगलियों के बीच हल्के ढंग से जोड़कर मांसपेशियों की पूरी लंबाई के साथ चले गए।
  • बहुत गहरा धक्का मत करो, क्योंकि आप अन्य दर्दनाक बिंदुओं को मार सकते हैं मालिश में गर्दन के अन्य संरचनाओं से मांसपेशियों को एक हल्का पुल या उठाना होता है।
  • सिर को विपरीत दिशा में बदल कर, आप एससीएम को और आसानी से पा सकते हैं। नाक को सीधे आगे रखने के लिए बाईं ओर सिर झुकाएं और गर्दन के दाहिनी ओर मांसपेशी महसूस करें और इसके विपरीत।
  • 5
    अपनी छाती की मांसपेशियों को बढ़ाएं एक खुले दरवाजे के दरवाज़े के नीचे रहें- दरवाजे के दाहिनी ओर अपना दाहिना हाथ रखो, ताकि आपके हाथ की हथेली का सामना हो। दरवाज़े के किनारे से संदंश फ्लश लाने के लिए 90 डिग्री कोहनी को मोड़ो - दांये हाथ उठाने के बिना दाहिने पैर के साथ एक छोटा कदम आगे बढ़ाएं। आपको बगल के पास मस्तिष्क के सामने छाती की मांसपेशियों को लंबा करना चाहिए।
  • 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और दूसरे हाथ के साथ दोहराएं।
  • 6
    सलाह के लिए एक मस्कुलोस्केलेटिकल पेशेवर से पूछें कायरोप्रैक्टर्स और मसाज चिकित्सक पश्चात संबंधी समस्याओं के संबंध में विशेषज्ञ हैं, जिसके परिणामस्वरूप दर्द और उचित उपचार। एक मालिश चिकित्सक या हाड वैद्य के पास हेरफेर सत्र से गुजरने के लिए और घर पर अभ्यास के बारे में अधिक जानकारी मांगें।
  • विधि 3

    व्यायाम के साथ मांसपेशियों को मजबूत बनाना
    1
    ठोड़ी retractions भी बुलाया प्रदर्शन "नाक के साथ संकेत"। अपनी पीठ पर झूठ, अपने घुटनों मोड़ें और जमीन पर अपने पैरों के तलवों को जगह, ताकि आपके पीठ के निचले हिस्से पर दबाव डालना न हो। अपनी नाक सीधा में लंबवत रखें - अपनी गर्दन को हिलने के बिना अपने सिर को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएं कल्पना कीजिए नाक की नोक के साथ एक छोटा धनुष ड्राइंग - आप एक बहुत धीमी गति से आंदोलनों प्रदर्शन करते हैं।
    • धीरे धीरे नाक को वापस अपने सीधे स्थिति में ले आओ। इस आंदोलन को दो बार दोहराएं, कुछ दिनों के भीतर 20 पुनरावृत्तियों को करने के लिए आ रहा है - अगले हफ्ते, दिन में दो या तीन ठुड्डी की वापसी का काम शुरू करना जब आप आंदोलन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, आप इसे कर सकते हैं जब आप एक दीवार या दीवार के खिलाफ झुकाव कर रहे हैं "मुक्त शरीर"।
  • 2



    घूमना संकुचन के साथ अभ्यास करें एक सीधे पीठ के साथ एक कुर्सी पर बैठो मंजिल पर बैठे पैरों के साथ गर्दन को बढ़ाया जाना चाहिए और घुटनों को 90 डिग्री तक आना चाहिए। मांसपेशियों को कंधे के ब्लेड को एक साथ लाने के लिए अनुबंध करें जैसे कि आप एक दूसरे को छूना चाहते हैं तीन सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो, जैसे कि आप स्कैपल हड्डियों के बीच टेनिस बॉल को पकड़ना चाहते हैं - धीरे-धीरे एक आराम की स्थिति पर लौटने के लिए संकुचन जारी करें।
  • अगर तनाव कान के पास कंधे लाए हैं, तो उन्हें कमजोर कर लें - बाहों के साथ हथियारों को लटकने दें।
  • इस अभ्यास को 10 बार दोहराएं, नियंत्रित तरीके से आगे बढ़ें। संकुचन की अवधि 10 सेकंड तक बढ़ाएं और फिर दिन में 2 या 3 सेट करने की कोशिश करें, क्योंकि यह मजबूत हो जाता है
  • छाती का संविदा और पीठ की मांसपेशियों की कमजोरी लोगों में बहुत आम समस्या है जो डेस्क या कंप्यूटर के सामने बहुत समय बिताते हैं- नतीजतन, कंधे आगे बढ़ते हैं इस लेख में वर्णित अभ्यास इस गरीब मुद्रा से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।
  • 3
    उन्नत चिन अपनाना अभ्यास के साथ गति की सीमा में सुधार। एक कुर्सी पर बैठो या खड़े हो जाओ और एक ऊपरी आसन ग्रहण करें कुछ समय के लिए ठोड़ी की वापसी का पालन करें आंदोलन के दौरान, नाक को थोड़ा कम छोड़ दें - जब ठोड़ी वापस ले जाती है, तो गर्दन से लगातार दूरी रखने की कोशिश करें, जबकि सिर के ऊपर आगे बढ़ते रहें।
  • कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और धीरे-धीरे सिर को सीधे ले जाएं - बाद में, ठोड़ी का त्याग जारी रखें। जैसा कि आप बेहतर करते हैं, श्रृंखला और पुनरावृत्तियों को बढ़ाकर अनुक्रम दोहराएं।
  • व्यायाम के दौरान, याद रखें कि आप गर्दन के धनुष को बढ़ाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप अपना सिर वापस अपने सबसे पिछड़े और सही प्राकृतिक आसन पर ले जाना चाहते हैं। जिन लोगों ने लंबे समय से सिर के पूर्वकाल अनुवाद किए हैं, वे पहले प्रयासों पर इस अभ्यास के साथ बड़ी मुश्किलें हैं।
  • विधि 4

    दैनिक आदत के माध्यम से आसन सुधारना
    1
    एक एर्गोनॉमिक कंप्यूटर वर्कस्टेशन बनाएं मॉनिटर लिफ्ट करें ताकि स्क्रीन के ऊपरी तिहाई नेत्र के स्तर पर हो। यह सुनिश्चित करने के लिए वीडियो और आंखों के बीच की दूरी को मापें कि यह 45 और 60 सेंटीमीटर के बीच है आपको पुस्तकों के साथ स्क्रीन को उठाने, उच्च या निम्न डेस्क का उपयोग करने, या कुर्सी की ऊंचाई बदलने की आवश्यकता हो सकती है। चेहरे से मॉनिटर तक दूरी का मूल्यांकन करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और तदनुसार स्थान बदलें।
  • 2
    भारी बैग और हैंडबैग नहीं लें कंधे बैग या छोटे बैग का उपयोग करें और वजन को कम से कम करने का प्रयास करें। यदि आपको कई सामग्रियों को परिवहन करना है, एक कंटेनर के बजाय एक कंधे का पट्टा के साथ बैकपैक के लिए चुनना और एक मॉडल चुनें जो एक समान वजन वितरण की अनुमति देता है। बैग हमेशा एक ही कंधे पर न रखें, क्योंकि यह आदत खराब संरेखण की ओर जाता है - नियमित रूप से समर्थन को बदलता है
  • 3
    जब आप अपने डेस्क पर, अपने कंप्यूटर पर या अपने टीवी के सामने, हर आधे घंटे के लिए एक खिंचाव करें यदि आप किसी डेस्क पर या किसी कंप्यूटर के सामने काम करते हैं, तो उठो और अपनी गर्दन और पीठ पर दबाव कम करने के लिए अक्सर चलें। पैदल चलने के लिए हर 30 मिनट का एक छोटा ब्रेक बहुत फायदेमंद हो सकता है। हर 2 घंटों में 30 सेकंड के लिए गर्दन फैलाने का प्रयास करें - जब आप टेलिविजन को देखने के लिए सोफे पर हों तब भी यही लागू होता है।
  • 4
    एक तकिया खरीदें जो गर्दन के लिए काफी सहायता प्रदान करता है। अगर आप गले में गर्दन के साथ अक्सर जागते हैं, तो आप शायद नींद के दौरान बुरी स्थिति को मानते हैं। ग्रीवा के कुशन सिर को तकिया के बीच में आराम करने और एक कठोर और घुमावदार अनुभाग के साथ नीप का समर्थन करने की अनुमति देते हैं।
  • 5
    खड़े होने पर एक अच्छा आसन लो चलते समय, अपने कंधों को गठबंधन और पीछे की ओर रखने की कोशिश करें शरीर को सीधे रखने के लिए पेट की कोर्सेट की मांसपेशियों को संविदा करें और कूल्हे पर दबाव कम करने के लिए घुटनों को थोड़ा मोड़ दें। जूतों की एक जोड़ी खरीदें जो आर्क का समर्थन करते हैं - यह प्रभावशाली है कि वे अच्छे आसन के लिए कैसे योगदान कर सकते हैं
  • 6
    एक अच्छी गति से चलना अपनी ठोड़ी को जमीन पर समानांतर रखें जैसा कि आप चलते हैं, पहले अपनी एड़ी को आराम करते हैं और फिर आपके पैर की अंगुली अपने पैरों पर घूरना न करें और अपनी पीठ को ढंका मत करें - आपके नीचे और आपके पेट के बाकी हिस्सों के अनुसार होना चाहिए
  • 7
    एक सीधा लगाने का प्रयास करें यह पुष्टि की गई है कि इस उपकरण का उपयोग कंधे वापस लिए मजबूर कर रहा है और सिर रीढ़ के साथ गठबंधन पकड़े मुद्रा में सुधार। प्रत्येक दिन एक सरलीकरण का प्रयोग केवल आपको सही आसन बनाए रखने में मदद नहीं करता है, लेकिन वास्तव में सामान्य रूप से आपके कंधे की स्थिति में सुधार होता है।
  • टिप्स

    • मांसपेशियों की थकान से बचने के लिए हमेशा व्यायाम करें एक श्रृंखला के साथ शुरू करें और फिर इसे मजबूत करें क्योंकि आपको मजबूत होने पर पुनरावृत्ति की संख्या के साथ इसे बढ़ाएं। मांसपेशियों की थकान आपको गलत स्थिति में लेने के लिए मजबूर कर सकती है जिसे आपने इस्तेमाल किया था।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एर्गोनॉमिक कंप्यूटर वर्कस्टेशन
    • सरवाइकल तकिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com