जो लोग भयभीत लोगों के साथ स्पष्ट रूप से बोलें

क्या किसी ने कभी भी अपनी उपस्थिति में बोलने के लिए साहस नहीं होने की बात को धमकाया है? अब, चीजें बदलने के बारे में हैं

कदम

छवि का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को प्रोत्साहित करना चरण 01
1
आप अपने आप में विश्वास बढ़ाएं क्या वह व्यक्ति जो आपको धमकाता है वह वास्तव में आप से ज्यादा महत्वपूर्ण है? उसके बारे में इतना खास क्या है? यदि ये गुण जो आपके ही हैं, केवल पैसा, शक्ति या लोकप्रियता की तरह सतही हैं, तो आपको तुरंत यह महसूस करना चाहिए कि वे इतना जरूरी नहीं हैं। इनके बीच सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है: एक हाई स्कूल के दो सालों या एक सुखद व्यक्तित्व के दौरान किसी व्यक्ति की लोकप्रियता, जो कि जीवन भर के लिए आयोजित की जाएगी? आपके पास सबसे महत्वपूर्ण गुणों की खोज करें, और आप देखेंगे कि सच्चे गुण किसी भी राशि या लोकप्रियता से अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • छवि का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को धमकी देने के लिए चरण 02
    2
    अपने आप को अपने आप को सुनिश्चित करें अब जब आप समझते हैं कि वास्तव में आप कितना मूल्यवान हैं, तो यह दिखाने का समय है कि आप खुद को और अधिक विश्वास कर रहे हैं। सही स्थिति रखते हुए चलना, लेकिन आराम से रहना बस पीछे चलने के बिना सामान्य रूप से चलना!
  • इस व्यक्ति की आंखों में गौर करें जब आप घूरते हैं - ऐसा करने से डरना मत करें ताकि वे समझ सकें कि आपको डर से कांपना करने के लिए विज़ुअल संपर्क पर्याप्त नहीं है। यदि आप नेत्र संपर्क से बचने की कोशिश करते हैं, तो आप आगे की धमकी के लिए दरवाजा खुलेंगे वह अपने शरीर की भाषा का इस्तेमाल करने के लिए इंगित करने के लिए कि वह सहज नहीं है, या दूर दिखेगा, आपकी जीत बताएगा
  • छवि का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को धमकी देने के लिए चरण 03
    3
    आँखों में सीधे उसे देखने के लिए कि आपको डर नहीं है और उससे बात करें दृश्य संपर्क को एक चुनौती के रूप में समझा जाना चाहिए यह साबित करके कि आप उससे डरते नहीं हैं, यह व्यक्ति उस पर पुनर्विचार कर सकता है जो उसने करने की योजना बनाई थी। यदि आप दूर दिखते हैं, तो आप बताएंगे कि आपके पास हमारे साथ बात करने के लिए पर्याप्त हिम्मत नहीं है।
  • जब कोई आपको उत्तेजित करने की कोशिश करता है, तो उस व्यक्ति को सीधे आंखों में देखें जैसा कि वह आप पर चिल्लाना शुरू होता है, वह उसके पास घूरना जारी है। उसे जो करना है उसे करने दें, लेकिन प्रतिक्रिया से बचें। तब, जब ऐसा लगता है कि आप अलग होने के बारे में हैं, मुस्कान कुछ भी मत करो - यह व्यक्ति को भ्रमित करेगा और वह सोचने लगेगा कि आप रो क्यों नहीं / चिल्लाने / डरा रहे हैं? इस व्यक्ति को अपने दृष्टिकोण पर सवाल करना होगा और यहां तक ​​कि अगर यह नहीं था, तो आप उसे अपने आप को समय से सम्मानित करने के लिए दृश्य से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए भ्रष्ट होगा।
  • इसे बुरी तरह से देखो, अपनी आवाज़ को गहरा करो, थोड़ा अपने कंधों को फैलाने के लिए अपनी छाती को फुलाओ मत करो और कड़ी मेहनत करने की कोशिश मत करो, अपने आप को हो, लेकिन आप का सबसे खराब हिस्सा ले लें।



  • छवि का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को प्रोत्साहित करना चरण 04
    4
    स्पष्ट रूप से बोलें धीरे-धीरे, या बहुत चुपचाप न बोलें इस तरह, जो व्यक्ति आपको धमकाने वाला है, वह समझ जाएगा कि आप क्या कह रहे हैं, जबकि आप आँखों में सीधे उसे देखते हैं परिणाम के बारे में सोचने के बिना आप क्या सोचें यदि आप अपने आप को सुधारने की कोशिश करते हैं, तो अपने आप पर रहें और उन्हें समझें कि आप अपनी छड़ी को नियंत्रित नहीं कर सकते क्योंकि वह ऐसा करने के लिए कोई नहीं है।
  • स्पष्ट रूप से बोलें, जोर से, लेकिन जोर से नहीं उसे बताएं कि आपको क्या कहना है और उसे आक्रामकता के एक चुटकी के साथ करते हैं ताकि उसे पता चले कि आप एक कमजोर व्यक्ति नहीं हैं जैसे कि आप सोचते हैं, लेकिन एक योद्धा और एक व्यक्ति जिसने ज़िंदगी से बहुत ही कठिन शॉट्स ले लिए हैं और इससे बाहर निकलते हैं, कभी मजबूत नहीं।
  • छवि का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को प्रोत्साहित करना चरण 05
    5
    कभी-कभी यह सलाह दी जाती है कि वे श्रेष्ठ होने का प्रयास करें और खराब खेल का सबसे अच्छा फायदा उठाएं। उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि उसकी एक अच्छी शर्ट है या वह रंग जो उसने पहन लिया है जो उसकी आँखों को बाहर खड़ा करता है लेकिन ऐसा अक्सर मत करो या आप सोच सकते हैं कि आप अजीब हैं या आप एक दलाल बनने की कोशिश कर रहे हैं।]
  • टिप्स

    • दूसरों की तुलना में कोई भी बेहतर या बुरा नहीं है इसलिए अपने आप को हो और याद रखें कि आप अपने तरीके से महान हैं। किसी को भी अपने सिर पर अपने पैर नहीं डाल देना
    • इस तरह के लोगों को प्रभावित करने की कोशिश न करें, क्योंकि जितना अधिक आप इसे करने की कोशिश करते हैं उतना ही आपको इसके विपरीत प्रभाव मिलेगा।
    • अच्छा और दयालु रहें, लेकिन किसी को भी आप का फायदा उठाने न दें
    • अभिमानी मत बनो अन्यथा कोई आपके बारे में इन युक्तियों का प्रयास कर सकता है
    • जब यह व्यक्ति आपसे बात कर रहा है, कुछ न दिखना या अप्रासंगिक करना आपके प्रतिद्वंद्वी को लगता है कि वह आपके द्वारा किए गए कार्य से कम महत्वपूर्ण है। अपने अहंकार को इस तरह से माफ करके, यह आपको एक बढ़त दे सकता है जब आप इसे आमने-सामने (आँख से संपर्क करें, अपनी आवाज़ बढ़ाएं, आदि) का सामना कर सकते हैं। जब आप इस कदम को खतरे में डालते हैं तो अपने गार्ड पर रहने की कोशिश करें- आपको खुद को तैयार नहीं पकड़े जाने दें और इस व्यक्ति के पीछे नहीं चलना क्योंकि वह सोचता है कि वह बेहतर है या आप उसके बिना भाग नहीं ले सकते। बल्कि आप से दूर हो जाओ और आप देखेंगे कि वह आपके पीछे कब चलेगी।
    • आपके पास एक ऐसे व्यक्ति को डरा देने का अधिकार है जो बदले में आपको धमकाने और अपने पंखों से छुटकारा पाने की कोशिश करता है। प्रदर्शित करें कि आप डर नहीं रहे हैं
    • यदि ये युक्तियाँ काम नहीं करती हैं और यह व्यक्ति आपको परेशान करने में बनी रहती है, तो अपने रडार से दूर जाने की कोशिश करें और इसे अनदेखा करें

    चेतावनी

    • व्यक्ति से नफरत मत करो सिर्फ इसलिए कि यह आपको डराता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे उसके खिलाफ पकड़ना होगा
    • ऐसा मत बोलो जैसे मैं हमेशा सही था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com