भगवान के साथ चलना कैसे

भगवान के साथ चलना मतलब है अपने अस्तित्व की यात्रा के दौरान सामंजस्य और विश्वास में अपने पक्ष में आगे बढ़ना। ईश्वर पर ध्यान केंद्रित करना और उसकी शिक्षाओं का पालन करना आपको सही रास्ते पर रखेगा।

कदम

भाग 1

संकल्पना को समझना
1
भौतिक दुनिया में किसी के साथ घूमना कल्पना करो समझने के लिए कि परमेश्वर के साथ आध्यात्मिक स्तर पर चलने का क्या मतलब है, इस बात पर विचार करें कि किसी दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ चलने का क्या शाब्दिक अर्थ है। अपने आप से पूछें कि आप उस व्यक्ति से कैसे संबंधित हैं आप उस व्यक्ति से क्या उम्मीद करते हैं, और आप कैसे बात करते हैं और स्वयं व्यवहार करते हैं?
  • जब आप किसी के साथ चलते हैं, तो आप दोनों एक ही दिशा में सिर उसी गति से आगे बढ़ें, ताकि कोई भी पीछे नहीं रह सके। एक-दूसरे से बात करें और अन्य बातों को सुनें। दूसरे शब्दों में, चलने के दौरान आपके बीच पूर्ण सद्भाव, संघ और सहानुभूति की भावना है।
  • 2
    उन लोगों के प्रासंगिक उदाहरणों के बारे में जानें जो परमेश्वर के साथ चले गए हैं ग्रंथों पुरुषों और महिलाओं, जो परमेश्वर पीछा के कुछ उदाहरण होते हैं, लेकिन समझने के लिए यह वास्तव में भगवान है, जहां आप सटीक वाक्यांश का उपयोग विशिष्ट उदाहरण का पता लगाने के साथ चलने के लिए अर्थ है "परमेश्वर के साथ चलते हैं।"
  • हनोक बाइबल में परमेश्वर के साथ चलने वाले पहले व्यक्ति थे, और जैसा कि इस अवधारणा को स्पष्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे आम उदाहरण है शास्त्रों के अनुसार "हनोख तीन सौ साल तक भगवान के साथ चला गया और बेटों और बेटियों begat हनोक का पूरा जीवन तीन सौ और साठ-पांच वर्ष था। और हनोक भगवान के साथ चला गया और अब नहीं था, क्योंकि भगवान उसे उसके साथ ले लिया" (उत्पत्ति 5: 22-24)।
  • इस मार्ग का सार यह है कि हनोक अपने पूरे जीवन में भगवान के साथ सामंजस्य में रहते थे, इतने हद तक कि भगवान ने उसे अपने दिनों के अंत में स्वर्ग में लाया। हालांकि इस मार्ग से कोई सुझाव नहीं है कि परमेश्वर के साथ चलने वाले व्यक्ति को स्वर्ग में ले जाया जाएगा, इसका मतलब है कि भगवान के साथ चलना उसके दरवाजे खोलेंगे।
  • भाग 2

    ईश्वर पर फोकस
    1
    विचलन से दूर चले जाएं इससे पहले कि आप भगवान पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, आप सभी सांसारिक चीजें हैं जो आप परमेश्वर के साथ अपने रिश्ते से विचलित होगा से दूर होने की है। इन distractions न केवल "पाप" हैं, लेकिन अधिक है कि जानबूझकर या subconsciously कुछ भी शामिल प्राथमिकता के आधार पर भगवान।
    • वापस सोचें कि आप किसी मित्र के साथ कैसे चलते हैं अगर आपका मित्र फोन पर हर समय बिताता है, आपके साथ बातचीत करने के बजाय, चलना बहुत सुखद नहीं होगा, और आप एक साथ रचनात्मक रूप से नहीं चलेंगे इसी तरह, आप जिस विक्षेप को छोड़ देते हैं, ईश्वर पर ध्यान देने के बजाय, आप वास्तव में उसके साथ चलने से बचा सकते हैं।
    • जाहिर है कि आप पाप करते हैं, वे विचलित होते हैं, परन्तु दूर करने के लिए वे केवल एक ही बाधा नहीं हैं। ऐसी चीजें जो सकारात्मक हो सकती हैं, हानिकारक विकर्षण में बदल सकती हैं यदि आप ध्यान नहीं देते हैं। उदाहरण के लिए, कड़ी मेहनत करने और अपने परिवार का समर्थन करने के लिए कमाई अच्छा है हालांकि, यदि आप अपने परिवार और भगवान के साथ अपने संबंधों की उपेक्षा के मुद्दे पर काम और धन से ग्रस्त हैं, तो आपने काम को विकर्षण में बदलने की अनुमति दी है।
  • 2
    पवित्र शास्त्र पढ़ें ईसाई धर्म का कहना है कि बाइबिल भगवान के शब्द है। यह आप दिशा हम ले लिया है के बारे में विशेष निर्देश नहीं दे सकता है, लेकिन यह भगवान के लिए और मानवता से क्या चाहता है की एक अच्छी तस्वीर है।
  • क्योंकि भगवान कभी भी किसी को कुछ भी करने के लिए कभी नहीं आमंत्रित करता है जो शास्त्रों का उल्लंघन करता है, जिससे कि बाइबल क्या कहती है उसे पूरी तरह से समझने से आपको हानिकारक गलतफहमी से बचने में मदद मिल सकती है।
  • 3
    प्रे। प्रार्थना से आस्तिक ईश्वर के साथ सीधे संपर्क स्थापित करने की अनुमति देता है। धन्यवाद, स्तुति और प्रार्थना की प्रार्थनाएं, सभी को ध्यान देने योग्य हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने दिल में क्या प्रार्थना करें।
  • फिर से सोचें कि आप किसी दोस्त के साथ चलते वक्त कैसे व्यवहार करते हैं कभी-कभी आप मौन पर चल सकते थे, लेकिन आप अक्सर बात करते हैं, हंसते हैं और एक साथ चिल्लाओ प्रार्थना आस्तिक को बोलने, हँसने और भगवान से रोने की इजाजत देता है
  • 4
    ध्यान। ध्यान एक जटिल अवधारणा हो सकता है, लेकिन अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि भगवान की उपस्थिति में समय व्यतीत करना और उसके कार्यों पर प्रतिबिंबित करना
  • आज अभ्यास किए जाने वाले ध्यान में मन को शुद्ध करने के उद्देश्य से गहन साँस लेने के व्यायाम, मंत्र और अभ्यास शामिल हैं। हालांकि इन प्रथाओं, स्वयं ही, आध्यात्मिक ध्यान का एक ही अर्थ नहीं है, कई विश्वासियों कि एक शानदार तरीका distractions से मन को शुद्ध करने के लिए इतना है कि हम परमेश्वर के बारे में अधिक पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते गठन लग रहा है।
  • हालांकि, अगर ध्यान के इस प्रकार अपने मामले में अच्छी तरह से काम नहीं करता है, केवल आपके सांसारिक लालच से बचने के लिए क्या कर सकते हैं, और समय बिताने के लिए भगवान के बारे में सोच। संगीत सुनें, पार्क, आदि के लिए टहलना करना
  • 5



    प्रोविडेंस पर ध्यान दें कभी-कभी भगवान अव्यवस्थित या चुप हो सकते हैं, ऐसे समय भी होते हैं जब ईश्वर ऐसे सामान्य तरीके से घटनाओं के सामान्य तरीके को बाधित करने में सफल होता है जिससे यह व्यक्ति के पूरे पथ को बहुत अधिक करता है प्रोविडेंस के ये लक्षण कभी-कभी अदृश्य हो सकते हैं, इसलिए आपको अपनी आँखों और दिल को अलग-अलग रखने के लिए खुले रखना होगा।
  • इसहाक और रेबेका की कहानी पर विचार करें इब्राहीम का नौकर इब्राहीम के रिश्तेदारों के बीच एक पत्नी की तलाश में गया। भगवान ने दास को अच्छी तरह से चलाया और जब उसने सही लड़की के आने के लिए प्रार्थना की, तब रेबेका आया और उसके ऊंटों को एक पेय दिया। बैठक केवल एक मात्र संयोग माना जाना महत्वपूर्ण थी। वास्तव में, प्रोविडेंस ने रिबका को सही समय पर अच्छी तरह से प्रेरित किया और उसे सही काम करने के लिए निर्देशित किया। (उत्पत्ति 24: 15-20)
  • भाग 3

    परमेश्वर के उदाहरण का पालन करें
    1
    अपने चरणों का विश्लेषण करें जिस तरह से आप अपने जीवन जीने के बारे में सोचें अपने आप से पूछें कि आपके जीवन का कौन-सा पहलू भगवान की इच्छा से संबंधित है और आप किस दिशा से सही रास्ते से दूरी कर रहे हैं?
    • बैठ जाओ और अपने रास्ते पर प्रतिबिंबित करने के लिए समय खोजें। बार के बारे में सोचो जब तुम भगवान के साथ महसूस किया कि "सद्भाव में"। उन दिनों शायद दिन गए जब आप परमेश्वर के साथ चल रहे थे। कई बार के बारे में सोच जब तुम, खो लगा एक गाइड के बिना, या भगवान से दूर करने के बाद किया गया। अपने आप को यदि पूछें आपने उन चीजों को किया जो तुम्हें परमेश्वर से दूर कर दिया था, भले ही यह सरल चीजें थी, जैसे कि प्रार्थना करने का समय नहीं मिला, चर्च जाना या ध्यान देना
    • जब आप अतीत में भगवान के साथ चले गए हैं और हर तरह से उन व्यवहारों से बचने के लिए प्रयास करें जो आपने सही रास्ते से भटकते हैं,
  • 2
    परमेश्वर की आज्ञा मानें भगवान के साथ चलने के लिए, आपको उसके साथ रहना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको उसके समान व्यवहार करना चाहिए और उसने सभी मानवता को दिए निर्देशों का पालन करना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया के कुछ भाग में नैतिक व्यवहार से संबंधित आज्ञाओं का पालन करना शामिल है। हालांकि कुछ इन प्रतिबंधात्मक आज्ञाओं पर विचार करते हैं, उनका उद्देश्य मानवता को संरक्षित करना है और इसे आध्यात्मिक रूप से भगवान से जोड़ना है।
  • भगवान की आज्ञाओं का पालन करने के अन्य महत्वपूर्ण पहलू अपने पड़ोसी के लिए प्रेम है, लेकिन खुद के लिए भी है अपने जीवन को उसी प्यार पर आधार दें जिस पर भगवान ने मानवता के लिए दिखाया और दिखाया है।
  • 3
    स्वयं को पवित्र आत्मा के द्वारा निर्देशित करने दें हालांकि कुछ अंश ग्रंथों और चर्च की परंपरा के माध्यम से समझा जा सकता है, जबकि अन्य अधिक व्यक्तिगत हैं। उन्हें समझने के लिए आपको प्रार्थना करनी होगी और भगवान से उनसे आपको दिखाने के लिए कहेंगे।
  • बच्चे सही रास्ते पर चलने के लिए अपने संरक्षकों पर भरोसा करते हैं। वे सोच सकते हैं कि वे सभी उत्तरों जानती हैं, लेकिन अनिवार्य रूप से समय आ जाएगा जब उन्हें पता होगा कि उन्हें अपने माता-पिता, दादा दादी इत्यादि द्वारा दी गई सलाह को सुनना चाहिए। मुसीबत में या खतरे में रहने के बजाय
  • इसी प्रकार, विश्वासियों को शायद ही कभी पवित्र आत्मा पर भरोसा है जो आध्यात्मिक रूप से सकारात्मक पथों के साथ निर्देशित होता है।
  • 4
    धीरज रखो प्रार्थना या एक कठिन परिस्थिति के समाधान का जवाब तुरंत नहीं पहुंच सकता है भगवान के आगे चलना कई बार होते हैं जब आपको धीमा करना और उसके साथ रहना पड़ता है
  • अंततः भगवान आपको उस स्थान पर ले जाएगा जहां आप चाहते हैं कि पल आपको आना चाहिए। आप आने की जल्दी में हो सकते हैं, लेकिन यदि आप ईश्वर के साथ चलना चाहते हैं, तो आपको इस बात पर भरोसा करना चाहिए कि आपके द्वारा चुना गया क्षण आपके द्वारा बेहतर है।
  • 5
    उसी रास्ते पर दूसरों के साथ चलना जब आपको निश्चित रूप से उन लोगों को प्यार करना चाहिए, जिनके लिए कोई विश्वास नहीं है, तो उन लोगों के साथ जाना ज़रूरी है जो भगवान को अपना समर्पण करते हैं। ये लोग धरती पर आपकी सहायता कर सकते हैं और आप और उनका।
  • अन्य विश्वासियों ने आपको परमेश्वर के साथ चलने की प्रतिबद्धता बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • याद रखें कि भगवान अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति का उपयोग करता है जो आपकी ज़िंदगी का एक हिस्सा है जो आपको मार्गदर्शन करता है।
  • 6
    चलते रहें चाहे कितनी बार आप गिर जाते हैं और ठोकर खाते हैं, आपको उठना होगा और अपनी यात्रा जारी रखना होगा। भगवान आप पर अपनी पीठ बारी नहीं होगा भले ही आप अस्थायी रूप से जाने के रास्ते की दृष्टि खो देते हैं
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com