कैसे एक थ्रब्रिंग वॉयस होने बंद करो

एक अजीब आवाज़ एक बड़ी समस्या हो सकती है, चाहे आपको सार्वजनिक रूप से बात करनी है, या आपको निजी में एक महत्वपूर्ण बातचीत का सामना करना पड़ता है नीचे दिए गए चरणों के बाद आप आवाज की झिलमिलाहट को रोकने के लिए, और एक नया आत्म अधिक आत्मविश्वास की खोज सीखेंगे!

सामग्री

कदम

भाग 1

भाषण के लिए तैयार
स्टेप आपका वॉयस स्केप 01 हिलते हुए शीर्षक वाला इमेज
1
अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए जानें आवाज की झिलमिलाहट आमतौर पर अनियमित श्वास के कारण होती है। जब आपको लगता है कि तुम्हारी आवाज़ें दरारना शुरू होती हैं, गहरी साँस लेती हैं, और अपने साँस लेने की लय को धीरे-धीरे धीमा कर देते हैं, जब तक कि ये सामान्य न होने तक।
  • अपनी सांस को पकड़ने के लिए सजा खत्म करने के लिए प्रतीक्षा मत करो। ऑक्सीजन के बिना आवाज़ निकलती नहीं है, इसलिए जितनी बार आपको इसकी ज़रूरत होती है उतनी साँस लें।
  • डायाफ्राम का उपयोग करते हुए, गहरी साँस लेने के बारे में जानें। केवल इस तरह से श्वास करके आप अपने घबराहट को नियंत्रित कर सकते हैं और इसे सकारात्मक उत्तेजना में बदल सकते हैं। आबादी या आलसी श्वास, आबादी के बहुमत के विशिष्ट, कुछ भी नहीं है लेकिन तनाव में वृद्धि
  • स्टेप आपका वॉयस स्केप 02 हिलते हुए शीर्षक वाला इमेज
    2
    सामग्री को तैयार करने के लिए तैयार रहें, जिसे आपको बेनकाब करने की आवश्यकता है चाहे आपको सार्वजनिक रूप से बात करनी है या किसी को एक महत्वपूर्ण संदेश भेजना है, सभी विषयों पर अग्रिम रूप से तैयार करें
  • कवर विषयों पर सहज महसूस करना प्रदर्शित करने के लिए इसे बहुत आसान बनाता है अच्छी तैयारी आपको आत्मविश्वास महसूस करने और आपकी आवाज़ को हिलाने से रोकने में मदद करेगी।
  • जोर से अभ्यास करें, और संभवतः एक वीडियो कैमरा की मदद से पंजीकरण करें, और फिर रिकॉर्डिंग का अच्छी तरह से अध्ययन करें। अपने प्रदर्शन कौशल को परिष्कृत करने के लिए कैमरा सबसे अच्छा टूल है।
  • चित्रा 03 को हिलाने से स्टॉप आपका वॉयस शीर्षक वाला इमेज
    3
    अतिरिक्त ऊर्जा से छुटकारा पाएं एक करें दौड़, या सार्वजनिक रूप से बात करने या प्रदर्शन करने या एक चुनौतीपूर्ण चर्चा से निपटने से पहले ब्लॉक के चारों ओर एक त्वरित चलना। तंत्रिका ऊर्जा का हिस्सा जल्दी से शुरू हो रहा है जब आप घबराए हुए हो तो चंचल को रोकने का एक शानदार तरीका है।
  • भाग 2

    बातें भाषण के दौरान याद करने के लिए
    स्टेप व्हाट से स्टेप 4 वॉयस स्टेप 04 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने आप को सुनिश्चित करें. भले ही आप परेशान हो, जब तक आप बात कर रहे हैं, सुरक्षा देने की कोशिश करें। बहाना, जब तक आप ("नकली यह आप इसे बनाने til"), जैसा कि प्रसिद्ध कहा जाता है!
    • गड़बड़ करने के डर पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपनी आवाज़ के स्वर में अपने और आत्मविश्वास पर विश्वास करने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें: आप महान क्षमता का एक प्रभाव डालने में सक्षम होंगे और आपके तर्कों में अधिक वजन होगा।
    • अपने आप को अपने आप को याद दिलाएं अच्छा संचार कौशल. आप रोजमर्रा की जिंदगी में अपनी आवाज के कांपते हुए संवाद करने में सक्षम नहीं हैं, फिर तनावपूर्ण भाषण या स्थिति से निपटने से पहले अपने तंत्रिका तंत्र को याद रखने के लिए आदेश दे रहे हैं।



  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 05 हिलते हुए शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी आवाज उठाएं. संचार में स्वामित्व प्राप्त करने के लिए आवाज़ की मात्रा एक महत्वपूर्ण कारक है। याद रखें कि एक अच्छी भाषण अच्छी तरह से सुना होना चाहिए, जबकि जो लोग धीरे से घबराहट को आसानी से संचारित करते हैं
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 06 हिलते हुए शीर्षक वाला इमेज
    3
    दृश्य संपर्क स्थापित करें. आँखों को देखते हुए, वार्ताकार सुरक्षा को संचार करता है, और आपको उस व्यक्ति या लोगों के साथ संपर्क स्थापित करने में मदद करता है, जिनसे आप संबोधित कर रहे हैं।
  • यदि आप सार्वजनिक रूप से भाषण देते हैं, तो पूरे दर्शकों के साथ दृश्य संपर्क रखें, जैसे कि आप प्रत्येक व्यक्ति के साथ एक दूसरे से बात कर रहे थे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप उस चेहरे पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आपको आश्वस्त करता है, जैसे कि किसी पारिवारिक सदस्य या आपके साथी की, और सीधे आपको संपर्क करें
  • स्टेप आपका वॉयस स्केटिंग 07 से हिलने वाला इमेज
    4
    एक सीधे मुद्रा रखना. घुमावदार कंधों और गिरने मुद्रा भी घबराहट संचारित कर सकते हैं। एक सीधे मुद्रा बनाए रखने से आपको अपने से और अधिक आत्मविश्वास देखने में मदद मिलती है, और गहराई से साँस लेने के लिए भी।
  • स्टेप आपका वॉयस स्टेप 08 हिल से शीर्षक वाली छवि
    5
    धीरे करो, और सांस लेना याद रखें! यदि आप अपने श्वास पर नियंत्रण प्राप्त करके अपने भाषण की गति को धीमा कर देते हैं, तो आपकी आवाज़ कांपना नहीं होगा, न ही यह अधिक फर्क पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com