आत्मविश्वास को कैसे जब्त करें

अपने आप को सुनिश्चित करना आसान नहीं हो सकता है, खासकर उन परिस्थितियों में जहां आप अपने बारे में परेशान या असुरक्षित महसूस करते हैं। अपने कपड़ों के माध्यम से, आपके आसन और जिस तरह से आप अन्य लोगों को देखते हैं, हालांकि, आत्मविश्वास की हवा तैयार करना वास्तव में संभव है। रणनीतियों को पढ़ने के लिए पढ़ना जारी रखें जो आपको आत्मविश्वास को देख सकें।

कदम

विधि 1

एक तरह से पहना जाता है जो आपके जैसा दिखता है
1
अंधेरे रंग पहनें डार्क रंग पहनने वाला एक अधिक सुरक्षित और आधिकारिक हवा देता है, इसलिए जब आपको आत्मविश्वास देखने की आवश्यकता होती है, तो आप काले, नीले, भूरे या अन्य अंधेरे टन पसंद करते हैं। जब आप आत्मविश्वास देखना चाहते हैं तो प्रकाश और पस्टेल रंगों से बचें।
  • 2
    वह औपचारिक कपड़े पहनते हैं चाहे आप एक छात्र या पेशेवर हो, कपड़े पहने हुए कपड़े जो अधिक औपचारिक और पेशेवर हैं, जो दूसरों के द्वारा पहनाए जाते हैं, आपको अपने से अधिक आत्मविश्वास लगेंगे। अपेक्षित से थोड़ा अधिक सुरुचिपूर्ण संगठन यह सुनिश्चित करेगा कि आप एक आत्मविश्वास व्यक्ति के रूप में माना जाता है।
  • उदाहरण के लिए, स्कूल में, एक सामान्य शर्ट पहनने के बजाय लोहे के लिए एक ताजा शर्ट चुनते हैं या यदि आपको एक प्रस्तुति रखना है जिसमें आप आम तौर पर अनौपचारिक कपड़े पहनते हैं, तो जैकेट की तरह अधिक सुंदर दिखें।
  • 3
    सही कपड़े चुनें अनुपयुक्त कपड़े या गलत आकार पूरे दिन आपके मन को विचलित कर देगा। लगातार अपने कपड़े तय करना आपको दिखाई देगा, और कभी-कभी महसूस होता है, अपने आप में विश्वास की कमी होती है इसके विपरीत, सही कपड़े चुनकर, आप अपने दिन लगातार उन्हें ठीक करने के बिना, मन की शांति के साथ रह सकते हैं।
  • 4
    अपनी स्वच्छता और आपकी निजी छवि का ख्याल रखना अपने बालों को चमकीला बनाओ, आपका चेहरा ताजा दिखता है और आपके हाथ ठीक हो जाते हैं, जिससे एक आश्वस्त देखो पेश करने में मदद मिलती है एक व्यक्ति जो खुद का ख्याल रखता है, वह स्वयं की तुलना में अधिक सुरक्षित दिखाई देता है।
  • विधि 2

    अपने शरीर का उपयोग करने के लिए आत्मविश्वास प्रकट करने के लिए आप का उपयोग करें
    1
    एक मजबूत मुद्रा बनाओ अच्छी तरह से खड़ा होने और बाहों और पैरों के बाहर प्रोजेक्टेड होने से आपको अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी। इस प्रकार की प्रमुख मुद्रा में कोर्टिसोल भी कम होता है और टेस्टोस्टेरोन बढ़ जाता है, और अपने आप में और आत्मविश्वास जोड़ता है। बाथरूम में या एक खाली कमरे में घुसने के लिए समय ढूँढ़ें और इस दृश्य में प्रवेश करने से पहले एक मिनट के बारे में मजबूत आसन करें।
  • 2
    अपने आस-पास के स्थान का मालिक बनें अधिक स्थान लेना आपको अन्य लोगों के लिए व्यापक और सुरक्षित दिखाई देगा। अपने आस-पास के क्षेत्र का अधिक से अधिक दावा करने के लिए अपनी बाहों और पैरों का उपयोग करें
  • जब आप खड़े होते हैं, अपने हाथों को अपने कूल्हों पर रखें और अपने पैरों को कंधों तक फैलाएं।
  • जब बैठे हुए, वापस दुबला हो और अपने पैरों को अपने सामने खींचो, एक या दोनों हथियार अपने अगले बगल में कुर्सियों के पीछे रखें अगर आपके सामने एक टेबल या एक डेस्क होता है, तो आप अपने हथियार उन पर रख सकते हैं, उन्हें खींच कर बाहर कर सकते हैं और उन्हें अपने धड़ से दूरी के लिए बाहर कर सकते हैं।
  • 3



    अपनी पीठ सीधा रखें एक घुमावदार आंकड़ा आत्मविश्वास की कमी पैदा करता है। फिर अपनी पीठ के साथ चलना सीधे अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए अपने कंधों को वापस रखें और थोड़ी सी अपनी चिन बढ़ाएं।
  • प्रत्येक हाथ में एक पेंसिल रखकर अपनी मुद्रा की जांच करें अपने पक्षों पर अपने हथियार छोड़ दो यदि पेंसिल आंतरिक रूप से (आपके प्रति) बंद हो जाते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने कंधे झुका रहे हैं उन्हें पीछे की ओर ले जाएँ जब तक कि पेंसिल उन पदों तक पहुंचने के लिए आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, जो आदर्श रूप से, चलते समय आप मान लेना चाहिए।
  • 4
    अपने वाद्यरेंद्र की ओर अपने धड़ और पैर बारी शरीर को उस व्यक्ति की ओर निर्देशित करना जिसके साथ वह बोलता है, उसके बारे में आदर और रुचि दिखाता है, और हमें अपने आप को आत्मविश्वास प्रकट करने में भी योगदान देता है। असुरक्षित लोगों को बातचीत के दौरान अपने वार्ताकारों को देखकर कठिनाई हो सकती है।
  • 5
    अभी भी रहो आप को उत्तेजित करके आप परेशान और असुविधाजनक दिखाई देंगे, और परिणामस्वरूप आप असुरक्षित होंगे। जब आप खड़े हो या बैठे हों तो अपने आप को अभी भी बनी रहें।
  • जब आप खड़े होते हैं, तो अपने हाथों को अपने कूल्हों पर रखें या किसी एक या दो हाथों में कुछ रखें आप एक कप, एक ब्लॉक, एक कलम या स्थिति के लिए उपयुक्त एक अलग वस्तु पकड़ कर सकते हैं। इस मामले में यह चुने गए ऑब्जेक्ट के साथ पूरी तरह से टालती रहती है।
  • बैठे हुए, कुर्सी के खंभे या मेज पर अपने हाथों को मजबूती से आराम करें अपने आप को अपनी उंगलियों के साथ बेला नहीं याद दिलाएं
  • विधि 3

    आप में सुरक्षित देखने के लिए चेहरे का भाव का प्रयोग करें
    1
    दृश्य संपर्क के लिए देखो। अपने वार्ताकारों के साथ आँख संपर्क स्थापित करने और बनाए रखने से आप एक आत्मविश्वासवान व्यक्ति की तरह दिखाई देंगे। असुरक्षित लोग दूसरों के दिखने से दूर भागते हैं। शर्मीले लोग भी नीचे देख सकते हैं या उनकी आँखें कमरे में घूमते हैं।
    • हालांकि, आँख से संपर्क करने के बाद, समय-समय पर अपने टकटकी को स्थानांतरित करना अच्छा है, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मनाया गया वस्तु उसी स्तर पर है, जैसा कि हमारी आँखें। कभी-कभी आपके टकट को आगे बढ़ने से आपको परेशान होने से, बहुत तीव्र दृश्य संपर्क के संभावित पक्ष प्रभाव से रोका जा सकता है।
  • 2
    जब तक कि अन्य व्यक्ति कहीं और देखने का निर्णय न करे, तब तक अपनी निगाह ठीक करें। यदि आप आत्मविश्वास देखना चाहते हैं तो आप एक व्यक्ति को आंखों में घूरने का फैसला कर सकते हैं, जब तक आप कहीं न कहीं देखते हैं यह तकनीक न केवल आपको दूसरों की आंखों में अधिक आत्मविश्वास को देखने में मदद करेगी, इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो नर्वस है
  • लेकिन याद रखें कि इसे एक से अधिक बार दोहराएँ नहीं। संपूर्ण बातचीत के दौरान इस तकनीक का उपयोग करते हुए, आपको संदिग्ध या आक्रामक दिखने वाला जोखिम होगा।
  • 3
    लोगों को मुस्कान लोग मुस्कुराते हुए चेहरे से आकर्षित होते हैं क्योंकि मुस्कान जो अधिक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण लगता है। जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, हमेशा मुस्कुराते याद रखें, जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं और जब आप किसी से बात करते हैं बस एक तरह से मुस्कान नहीं करें जो मजबूर या अप्राकृतिक लग सकता है बस हमेशा की तरह मुस्कुराओ
  • टिप्स

    • अपने आप को याद रखना कुछ रणनीतियों के साथ प्रयोग जो आपको अपने से अधिक आश्वस्त देखने में मदद करते हैं, लेकिन अपने आप को मत भूलना और अपने आप को ईमानदारी से दूसरों के सामने दिखाने के लिए मत भूलना। यदि आप अलग दिखना चाहते हैं, तो आप इसे खोज रहे लोगों को जोखिम देंगे।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com