सूट जैकेट, टाई और शर्ट के रंग कैसे मिलान करें

दुर्भाग्य से, हम सभी शैली की सहज भावना से पैदा नहीं होते हैं, खासकर जब कपड़े चुनने की बात आती है हर रोज की घटनाओं के लिए क्या पहनना चुनना जटिल हो सकता है - विशेष अवसरों के लिए एक जैकेट, टाई और शर्ट संयोजन एक असंभव कार्य के रूप में लग सकता है चिंता मत करो, विकी कैसे आपके दुविधाओं का जवाब है पहले पास के साथ अब शुरू करें

कदम

भाग 1

एक शर्ट चुनें
1
सामान्य तौर पर, सूट के बारे में सोचने से पहले टाई और शर्ट से मिलान करने का प्रयास करें। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि टाई और शर्ट एक दूसरे से मेल खाती हैं, जैकेट माध्यमिक है। यह इसलिए है क्योंकि जैकेट को आसानी से हटाया जा सकता है और आप विशेष रूप से मिलान शर्ट और टाई देखेंगे। इसलिए हमेशा इन दो कपड़ों को प्राथमिकता दें।
  • 2
    जब संदेह होता है, तो एक सादा और तटस्थ शर्ट चुनें। यदि आप एक शर्ट पहनते हैं तो आप कभी भी गलत नहीं होते हैं सब. सफेद विशेष रूप से यह सबसे तटस्थ रंग है जो व्यावहारिक तौर पर सभी जैकेट और संबंधों के साथ फिट बैठता है।
  • अन्य प्रकाश और नरम टन, विशेष रूप से हल्के नीले, बहुत बहुमुखी हैं और एक टाई चुनने के लिए कई प्रकार के विकल्प प्रदान करते हैं।
  • 3
    एक साहसिक (लेकिन इससे भी अधिक जटिल) देखने के लिए, उज्ज्वल या पस्टेल रंगीन शर्ट चुनें ये रंग काफी स्पष्ट हैं, लेकिन सफेद या हल्के नीले रंग की तरह तटस्थ नहीं हैं, और हड़ताली या विपरीत संयोजन दिखाने का मौका देते हैं। अंत में, बोल्ड और गहन रंग के साथ शर्ट अद्वितीय संभावनाएं प्रदान करते हैं। यदि सही टाई के साथ जोड़ा जाता है, तो वे एक राजकुमारी बना सकते हैं, लेकिन यदि गड़बड़ी अनुचित है तो इसका प्रभाव बुरा या हास्यास्पद होगा।
  • काले शर्ट एक अपवाद हैं - उनके अंधेरे और बोल्ड रंग के कारण वे सफेद शर्ट के रूप में बहुमुखी हैं और अधिकांश संबंधों के साथ मिलान करते हैं।
  • 4
    अधिक जटिल रंगों के इंटरैक्शन के लिए धारीदार शर्ट या आकृति चुनें। जाहिर है, सभी शर्ट नहीं मोनो रंग हैं - अलग-अलग मॉडल हैं: धारीदार (आमतौर पर ऊर्ध्वाधर, लेकिन कभी-कभी भी क्षैतिज), डॉट्स के साथ, जटिल सिलाई के साथ या अन्य रूपों के साथ सामान्य तौर पर, बड़ा और अधिक जटिल कारण, शर्ट अधिक ध्यान आकर्षित करेगा, और इसलिए यह टाई और सूट के साथ मैच करने के लिए अधिक जटिल होगा।
  • औपचारिक या अर्ध-औपचारिक घटनाओं के लिए, असतत पैटर्न के साथ शर्ट चुनना उचित है। तटस्थ रंगों (जैसे कि सफेद और हल्के नीले रंग) पर पतले और ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ एक सुरक्षित विकल्प हैं, लेकिन छोटे पैटर्न जैसे कि डॉट्स आसानी से प्रबंधनीय होते हैं (विशेषकर यदि कम से कम एक आकृति रंग तटस्थ है)।
  • अधिक जटिल पैटर्न वाले शर्ट, जैसे छाती पर जटिल तेजी, पहनने के लिए बेहतर हैं बिना टाई, क्योंकि दोनों कारण और टाई दोनों ध्यान आकर्षित
  • भाग 2

    शर्ट टाई मैच
    1
    शर्ट की तुलना में गहरा टाई चुनें। संबंधों ध्यान आकर्षित करें. पूरक शर्ट के साथ जोड़ा जाता है, एक सुंदर टाई लोगों की आंखों को आकर्षित करती है और आपके चेहरे पर ध्यान केंद्रित करती है एक टाई चुनकर इस लक्ष्य तक पहुंचें लकीरें शर्ट पर सफेद शर्ट या अन्य तटस्थ रंगों के लिए, लगभग सभी संबंधों का मिलान होता है। हालांकि, यदि शर्ट अंधेरा है, तो विकल्प अधिक जटिल हो जाता है।
    • अपनी शर्ट की तुलना में हल्का टाई कर सकते हैं कभी कभी एक विकल्प हो, जो काम करता है, जब तक आप शर्ट से बाहर खड़े हो जाते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक काले शर्ट पहनते हैं, तो काले लोगों को छोड़कर सभी संबंध चमकदार होंगे - फिर एक टाई चुनें, जो एक बोल्ड कंट्रास्ट बनाता है - उदाहरण के लिए एक सफेद एक,
  • 2
    सादे रंग के संबंधों के लिए, उद्देश्य के लिए एक रंग चुनें। ये संबंध काफी बहुमुखी हैं - लगभग सभी रंगों को एक सफेद शर्ट के साथ जोड़ा जाता है - जबकि क्लासिक रंग, जैसे कि गहरे नीले और काले, सफेद शर्ट के साथ बहुत अच्छे लगते हैं। हमेशा इस अवसर पर आधारित एक ठोस रंग टाई चुनें जो आकर्षित (या आकर्षित नहीं करता) ध्यान दें। उदाहरण के लिए, एक सफेद शर्ट पर एक लाल टाई एक असाधारण विपरीत बनाता है जो सावधानी के बिना ध्यान आकर्षित करती है
  • एक बोल्ड शर्ट के साथ एक ठोस रंग टाई पहनें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि जोड़ी काम कर रही है चरम विरोधाभासों से बचें - जैसे एक चेरी लाल टाई और एक उज्ज्वल हरी शर्ट, ले जाने के लिए मुश्किल।
  • 3
    पैटर्न के साथ संबंधों के लिए, अपनी शर्ट के समान रंग चुनें। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि एक फैंसी टाई आपकी शर्ट से मेल खाती है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आकृतियाँ शर्ट के समान रंग (या समान) हैं इस मामले में, यह मानते हुए कि रंग जार नहीं करते हैं, आपकी टाई को समस्याओं के बिना मिलना चाहिए।
  • इस नियम के अपवाद यह है कि आपको छोटे पुनरावृत्त रूपांकनों के साथ कभी टाई नहीं पहननी चाहिए पृष्ठभूमि का रंग शर्ट की तरह ही है क्योंकि यह केवल थोड़ी सी विपरीत बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप हल्का नीला शर्ट पहन रहे हैं, तो आप गहरे नीले रंग में कई रंगों के साथ एक चेकर वाली टाई का चयन कर सकते हैं और हल्के नीले रंग का संकेत
  • 4



    शर्ट की एक ही कल्पना के साथ संबंधों से बचें मैचों का नंबर एक नियम यह है कि समान रंग जरूरी नहीं आकर्षित करते हैं. पैटर्न के साथ संबंध समान पैटर्न के साथ शर्ट के साथ जोड़ा नहीं होना चाहिए दो कल्पनाओं के बीच बातचीत एक विचित्र और फैलानेवाला प्रभाव पैदा कर सकता है, एक ऑप्टिकल भ्रम के समान। इसके अलावा, शर्ट की तरह एक पैटर्न के साथ एक टाई जरूरी एक विपरीत प्रभाव पैदा नहीं करता है
  • उदाहरण के लिए, आपको चेक की गई टाई को चेक किए गए शर्ट या धारीदार शर्ट के साथ धारीदार टाई नहीं पहनना चाहिए।
  • भाग 3

    शर्ट और टाई सूट मैच
    1
    प्रदीली रंग गंभीर और औपचारिक सूट के लिए, औपचारिक रंग आदर्श होते हैं। बहुत से लोग मज़ेदार और उज्ज्वल कपड़े नहीं देते इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी उन्हें पहन नहीं सकता - यह सिर्फ इतना है कि यह आवश्यक है के एक महान सौदा करिश्मा, अन्यथा प्रभाव अजीब हो सकता है ज्यादातर लोग सूट की तरह दान करते हैं काला, भूरा, गहरा नीला और (कभी कभी) भूरा.
    • न केवल ये रंग अधिक प्रतिष्ठित हैं (और इसलिए औपचारिक और श्रेणी के आयोजनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प), लेकिन वे सबसे शर्ट और संबंधों के साथ संयोजन करना आसान है।
  • 2
    जब संदेह में, काले रंगों में ठोस-रंग सूट चुनें। सादगी यह बहुमुखी होने की अनुमति देती है ठोस-रंग सूट, जैसे कि काले, भूरे या गहरे नीले, कई शर्ट और टाई संयोजनों के साथ संयोजन करते हैं। इसके अलावा, ये सूट विभिन्न अवसरों के लिए उपयुक्त हैं - आनंदमय घटनाओं से, जैसे कि शादियों, और अधिक सजीव घटनाओं जैसे कि अंत्येष्टि के लिए। प्रत्येक व्यक्ति को अपने अलमारी में इन रंगों का कम से कम एक पूरा होना चाहिए।
  • एक तटस्थ शर्ट के साथ काले सूट और एक सम्मानजनक और सार्वभौमिक रूप के लिए एक अंधेरे टाई का संयोजन करें। यहां तक ​​कि चमकदार संबंध अंधेरे कपड़े से ठीक होते हैं, लेकिन अगर वे अनौपचारिक हो सकते हैं बहुत शानदार।
  • ध्यान दें कि कुछ स्रोतों का दावा है कि नीले रंग के गहरे रंगों में काले या गहरे नीले सूट के साथ मेल नहीं खाते हैं।
  • 3
    अंधेरे और पस्टल संबंधों के साथ हल्के रंग के सादे सूट के संयोजन के बारे में सोचें। सभी मौकों के लिए पूर्ण अंधेरे और औपचारिक आवश्यकता नहीं होती। हल्के भूरे, हल्के भूरे, हल्के झुकाव पैटर्न, और कभी-कभी भी सफेद, आपके लिए प्रकाश और मजेदार घटनाओं से चुनने के लिए विकल्प होते हैं पेस्टल और / या अंधेरे संबंधों को इसके विपरीत बनाने के लिए मिलाएं।
  • 4
    समान पैटर्न के साथ शर्ट या संबंधों के साथ एक नमूनों के अनुरूप मिलान से बचें इस प्रकार की जोड़ी से बचने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है सूट का सबसे आम कट्टरपंथी धारीदार (बहुत पतला ऊर्ध्वाधर लाइन) है - इसलिए, शर्ट या समान संबंध नहीं पहनें, खासकर यदि उनके पास पतली और ऊर्ध्वाधर रेखाएं हैं
  • एक सामान्य नियम के रूप में, तीन फैंसी वस्त्र एक साथ नहीं पहनें दूसरे शब्दों में, सुनिश्चित करें कि एक कपड़ों में ठोस है एक साथ पूरी तरह से तीन अलग-अलग कल्पनाओं को जोड़ना बहुत ही कठिन है- नतीजतन, आप एक जोकर की तरह लग सकते हैं!
  • 5
    इसे एकत्र करें ताकि आपके सूट में रंगों की संख्या तीन से अधिक न हो। अंत में, एक जैकेट और पतलून चुनें, जो सूट पहले ही रंगा हुआ है, नए रंग नहीं जोड़ते हैं। एक जैकेट और पैंट का उपयोग करने के लिए पहले से ही रंग का सूट रंग का एक स्पर्श देने के लिए एक बुरा विचार है - आम तौर पर, प्रभाव बहुत गन्दा है
  • स्पष्टता के लिए, तटस्थ रंगों में शर्ट के लिए, जैसे सफेद, और इसी तरह के टन के साथ संबंधों का नियम नहीं है "तीन रंग"। उदाहरण के लिए, यदि आप एक गहरे नीले रंग की टार्टन शर्ट पहन रहे हैं, तो कल्पना में अलग-अलग गहरा नीला रंग अलग रंगों के रूप में नहीं गिना जाता है।
  • टिप्स

    • यदि शर्ट का एक पैटर्न है, तो यह एक सादे टाई के साथ संयोजन करना सबसे अच्छा है।
    • एक ठोस रंग शर्ट एक फैंसी टाई के साथ अच्छी तरह से चला जाता है एक व्यापक पैटर्न दोस्तों के साथ पहनने के लिए टाई कम औपचारिक और अधिक उपयुक्त बनाता है।
    • क्लासिक ब्लैक सूट और टाई सूट को एक छोटे प्रिंट के साथ टाई के साथ पहना जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूट जैकेट और पतलून, एक टाई, एक शर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com