कैसे अपने आत्मसम्मान में सुधार करने के लिए

कई सालों तक, आदर

के साथ समानार्थी है अच्छा स्व-छवि, लेकिन यह आत्मसम्मान का सही अर्थ नहीं है। एक सकारात्मक आत्म-चित्र महत्वपूर्ण है- इसका मतलब है कि खुद का ख्याल रखना और अपने आप को एक अद्वितीय और विशेष व्यक्ति के रूप में देखने के लिए, बस एक इंसान के रूप में अपने गुणों के लिए।

आत्मसम्मान वास्तविक योग्य कार्यों के आधार पर किसी के लायक के बारे में एक सकारात्मक भावना है - यह आपको महसूस करता है कि आपको परिणाम मिलने पर क्या मिलता है, और यह सुंदर है आप भी सकारात्मक सोच के माध्यम से अपने आत्मसम्मान को सुधार सकते हैं और विनम्रता के साथ काम कर सकते हैं, और प्रक्रिया में उन्हें बढ़ाने के लिए दूसरों की मदद कर सकते हैं।

कदम

इस्तैट आपका आत्म एस्टीम चरण 01 शीर्षक वाला छवि
1
अपने आप को प्रभावित करने के तरीके के रूप में इस तरह के कार्यों और जीवन जीना करें आपके आत्मसम्मान को सुधारने का एकमात्र तरीका है - अपना सम्मान अर्जित करें कई बार हम दूसरों को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम सिर्फ समय बर्बाद कर रहे हैं। आपको चाहिए व्यक्ति वास्तव में प्रभावित है स्वयं. हमेशा अपने लक्ष्यों और अपनी अपेक्षाओं के अनुसार खुद को सुधारने की कोशिश करें, दूसरों की नहीं।
  • रोक खोज दूसरों के लिए सम्मान जीतने के लिए आप क्या प्रभावित करते हैं, और अन्य लोगों के रूप में अच्छी तरह से आप का सम्मान करेंगे पर आधारित, अखंडता और आत्मनिर्णय के साथ लाइव जीवन।
  • जब संभव हो, तो उन लोगों से दूर हो जाएं जो आपका सम्मान नहीं करते हैं। जब आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने स्तर पर खुद को कम न करें। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ आप सफल होंगे। यह पहले से ही एक अच्छा लक्ष्य है कि उन्हें उन लोगों के स्तर तक नहीं कम करना सीखें जो आपका सम्मान नहीं करते हैं। यह समझने की कोशिश करें कि उनके अपमान के लिए एक सामान्य कारण हो सकता है, पूर्वाग्रह के रूप में, या वे घातक हो सकते हैं। यदि यह एक गलतफहमी है, यह हल करने का प्रयास - जब एक झूठा झूठी सूचना प्रसार के बारे में अपने आप को स्थिति को हल करने और अपने सच का दावा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप है कि जो लोग आप के बारे में एक सकारात्मक विचार था जोखिम अगर मैं मैं अब और सम्मान नहीं करना शुरू करूँगा। एक बार जब आप अपनी छवि को फिर से स्थापित कर लेंगे, तो कभी भी ऐसे किसी व्यक्ति पर भरोसा न करें जो आपके बारे में झूठी अफवाहें फैल चुकी हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप अन्य लोगों के विचारों और विचारों को अनदेखा न करें, तो इन सिद्धांतों के अनुसार अपना जीवन न जीएं। सुनो और आप जो भी सही सोचते हैं उसका पालन करें, लेकिन एक आंतरिक मूल्य के रूप में प्राप्त करें, जो आपको सुधार सके या आपने पहले व्यक्ति में चुना हो।
  • इस्तैट आपका स्व एस्टीम चरण 02 शीर्षक वाला इमेज
    2
    लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कार्य करें। उन्हें बेहद महत्वाकांक्षी नहीं होना चाहिए, लेकिन उदाहरण के लिए क्रमिक सुधार। उदाहरण के लिए, आप सीख सकते हैं कि गिटार कैसे खेलें। एक गिटार खरीदने के लिए बचत शुरू करें, फिर एक समय में एक सौदा सीखें जब तक आप पूरी तरह से उन सभी को नहीं जानते। एक किताबों की दुकान से कुछ गिटार किताबें और स्कोर प्राप्त करें और एक समय में एक गीत सीखें, या कान से खेलें। या आप कला की किताबें पढ़कर और एक पेंसिल और एक नोटबुक के साथ हर दिन अभ्यास करके आकर्षित करना सीख सकते हैं एक अलग उदाहरण: स्कूल में 6.5 की औसत होने की कल्पना करें। सेमेस्टर के अंत तक अपने औसत को कम से कम आधा अंक तक बढ़ाएं। अधिक अध्ययन शुरू करें, एक अध्ययन समूह में शामिल हों या किसी सहयोगी से सहायता प्राप्त करें। जब आप स्कूल विषयों की अधिक क्षमता हासिल करना शुरू करते हैं और आप अपना औसत 7 तक चढ़ते देखते हैं, तो आपको संतुष्टि की एक मजबूत भावना का अनुभव होगा - और आपका आत्मसम्मान लाभ होगा। दोनों दैनिक उपलब्धियां "आज मैंने अध्ययन किया" बाहरी लोगों "मुझ पर हंसते हुए बिना किसी पार्टी में खेलने के लिए गिटार खेलने के लिए मैं काफी अच्छा हूं", वे विभिन्न प्रकार के आत्मसम्मान हैं
  • अपने लक्ष्यों को बुद्धिमानी से सेट करें अपने जीवन में सही लक्ष्य और रुचियां देखें यदि आपका दीर्घकालिक लक्ष्य एक अच्छा डिग्री अध्ययन या विश्वविद्यालय के लिए एक छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए एक पेशेवर बनना है, तो आपके औसत में सुधार व्यक्तिगत सफलता की लंबी राह में पहला कदम है। आप एक महत्वपूर्ण माता पिता कौन पूर्णता की उम्मीद को पूरा करने के 7.5 से 9 तक अपने ग्रेड में सुधार हुआ है, तो है कि आपकी सफलताओं के बारे में उनकी राय पर आधारित नहीं है अपने आत्मसम्मान के लिए एक लक्ष्य चुनें आकर्षित करने के लिए सीखने की तरह, गिटार खेलने के लिए , एक संग्रह बनाओ, जानें कि चुटकुले को अच्छी तरह से कैसे बताएं या जो भी आप आराम कर सकते हैं खासकर यदि आप एक सफल कैरियर जी रहे हैं जो आपको बहुत दबाव डालता है, तो आपको अपने वास्तविक जुनूनों को स्थान देना होगा। एक अच्छा लक्ष्य ऐसा कुछ है जिसे आप करना चाहते हैं, भले ही कोई नहीं जानता, कोई भी आपको ऐसा करने के लिए नहीं चुकाया और उस गतिविधि में आपकी सफलताओं के लिए किसी ने भी आपको बधाई नहीं दी। यह वह आत्मा है जो पोषण करता है।
  • इस्तैट आपका आत्म एस्टीम चरण 03 शीर्षक वाला इमेज
    3
    परिणाम और स्वीकृति प्राप्त करें वह बहुत अध्ययन करता है उस 7 को लाओ और इसे शीर्ष 10 बनाओ जो आप पढ़ते हैं, अपने आप को पूरी तरह समर्पण करते हैं। या खेल में अधिकतम दे। यहां तक ​​कि अगर आप एक औसत खिलाड़ी हैं, यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप सुधार करेंगे, और यह पहले से ही बहुत अच्छा परिणाम है। कुछ हासिल करने के लिए, एक लक्ष्य चुनें, और इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें - यहां तक ​​कि अपने आप को सुधारने के लिए प्रयास करना कुछ सार्थक है
  • अपनी ताकत का लाभ उठाएं यदि आप तेजी से चलाते हैं लेकिन आप मजबूत या कठिन नहीं हैं, एथलेटिक्स शायद फुटबॉल के लिए एक बेहतर विकल्प है यदि आप रचनात्मक और नाटकीय हैं, तो थिएटर पर विचार करें और स्कूल नाटकों के लिए ऑडिशन में भाग लें। यदि आप गणित में अच्छे हैं और मानविकी से नफरत करते हैं, तो गणित ओलंपिक में हिस्सा लें और उन क्षेत्रों में अपने कौशल को बेहतर बनाएं जो कि श्रेष्ठ हैं अपनी प्राकृतिक प्रतिभा को मजबूत करें यह एक अच्छा विचार है कि कम से कम एक लक्ष्य आपके व्यक्तित्व से संबंधित है और आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • ऐसा लक्ष्य भी है जो आपकी कमजोरियों को ठीक कर लेते हैं। आप मुश्किल से इतालवी में प्रचुरता के लिए प्राप्त कर सकते हैं आप गणित और कंप्यूटर में बहुत अच्छे हैं, लेकिन है, और आप लड़कियों से बात करने के डर रहे हैं, इतालवी का 6.5 पर पहुंचने और पर काबू पाने के अपने शर्म अपने आत्मसम्मान के लिए अच्छा होगा करने के लिए उद्देश्य लाना । कुछ लोग सोच सकते हैं कि 6.5 इतालवी पहुंचने का कोई अच्छा उपक्रम नहीं है, लेकिन 6 से शुरू करने के बाद ऐसा करने से, हर साल स्थगित होने का जोखिम बहुत अच्छा होता है, संभवतः 6.5 से 7 से गुजरने में मुश्किल होता है।
  • इस्तैट आपका स्व एस्टीम चरण 04 शीर्षक वाला चित्र
    4
    महान कंपनियों को मान दें शैक्षणिक, कलात्मक और खेल के लक्ष्यों में पारंपरिक व्यवसाय होते हैं जो किसी व्यक्ति में सर्वश्रेष्ठ, अपने बौद्धिक और भौतिक सीमाओं को चुनौती देने, और व्यक्तिगत और टीम के प्रयासों को पुरस्कृत करने के लिए बाहर ला सकते हैं। आप एक उपन्यास, संगीत का एक टुकड़ा लिख ​​सकते हैं, एक ग्राफिक उपन्यास बना सकते हैं या कला के निर्माण के लिए पर्याप्त रूप से रंग बना सकते हैं। स्कूल के बाद जीवन में इन महान जुनून का पीछा जारी रखने के तरीके खोजें।
  • इमेज का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 03
    5
    अहानिकर और संतुष्टिदायक जुनूनों को मान दें कढ़ाई, बागवानी, crocheting, लकड़ी, चित्रकला, एकत्रित, मॉडलिंग, फैशन, DIY, क्विज, खेल और पढ़ने सभी चीजें हैं जो आत्म सम्मान को कोई नुकसान और क्षति का कारण नहीं है जो उन्हें प्रथा वे आपको अन्य लोगों के साथ रिश्ते बनाने की भी अनुमति देंगे, जो आपकी रूचियों को साझा करते हैं। सभी लक्ष्यों को आप उच्च और महान जुनूनों और अपने हितों से निपटना होगा, यदि वे आपको आनंद और विश्राम दे सकते हैं, तो सभी लाभदायक नहीं होंगे। कई कला और विज्ञान इस श्रेणी में आते हो सकता है, भले ही आप एक कैरियर नहीं करते या उन्हें एक पेशेवर स्तर पर पालन नहीं करते हैं - वैज्ञानिक क्लब, शौकिया थिएटर, कराओके और व्यक्तिगत पेंटिंग सभी योग्य गतिविधियों भले ही आप एक शौकिया रहने के लिए तय कर रहे हैं इन भावनाओं का पालन सिर्फ इसलिए कि आप उन्हें प्यार करते हैं। यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो आपके पास एक नया सामाजिक जीवन बनाने के लिए एक अच्छी नींव होगी। यदि आपको नए क्षेत्र में एक क्लब नहीं मिल सकता है, तो आप एक को शुरू कर सकते हैं और कई लोगों को खुश कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम एक्ट्स ऑफ दयानेस स्टेप 01
    6
    अगले एक की मदद करें एक सेवानिवृत्ति घर या बेघर आश्रय में स्वयंसेवी बीमारों या गरीबों की सहायता के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में जानकारी के लिए अपने चर्च से पूछें एक पशु आश्रय के लिए अपना समय और सेवाएं दें। जिन लोगों की आवश्यकता है उन्हें अपना समय और कौशल देने से ज्यादा कुछ पुरस्कृत नहीं है। अपने सिर से बाहर निकलना और दोस्ती के अपने सामान्य चक्र से आप अपनी आंख खोल सकते हैं और अधिक विनम्र बन सकते हैं।
  • इस्तैट आपका आत्म एस्टीम चरण 07 शीर्षक वाला छवि
    7
    विनम्र हो जाओ किसी ने भी मदर टेरेसा की तुलना में एक सार्वजनिक सेवा नहीं की है, जिन्होंने गरीबों, बीमारियों और मरने वालों की मदद की है, और कभी भी किसी को छोड़ नहीं दिया है हालांकि, मदर टेरेसा एक मजबूत और महान आत्मा थी जो जानते थे कि अगर उसने उन लोगों की मदद नहीं की है, तो शायद कोई भी ऐसा नहीं कर पाता। उन्होंने अपनी सारी जिंदगी जीर्ण अवसाद के खिलाफ लड़ी और जीती, हार कभी नहीं। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति के मूल्य को देखा और खुद को इस विचार से निराश नहीं किया कि उनके जीवन का काम करोड़ों लोगों के जीवन को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं होगा - ज्यादातर मामलों में, उन्होंने एक समय में एक व्यक्ति की पीड़ा को ठीक करने के लिए काम किया । यह सच आत्मसम्मान है: "मैं केवल एक ही व्यक्ति हूं, लेकिन मैं इन लोगों को मदद कर सकता हूं"। इसका मतलब यह जानने और विश्वास करना है कि कोई व्यक्ति अंतर कर सकता है और एक अंतर बनाते समय एक व्यक्ति एक विनम्र लेकिन बेहद महत्वपूर्ण लक्ष्य हो सकता है।
  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम एक्ट्स ऑफ दयानेस चरण 08
    8
    अपने कौशल और प्रतिभा किसी को नीचे हाथ किसी को अपनी विशेषज्ञता को पढ़ाने से आपको पता चल जाएगा कि आपको वास्तव में कितना पता है और आपको कितना प्रदान करना है जब आप कौशल को परिशोधित करने के लिए नौसिखिया की मदद करते हैं, तो आपको अपने व्यापार के लिए उनकी प्रशंसा और सम्मान मिलेगा। इसके अलावा, आप किसी को भी ऐसे कौशल विकसित करने में मदद करेंगे, और इन्हें दोबारा सौंप दिया जा सकता है।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 04
    9
    बच्चों को अपने आत्मसम्मान को ईमानदारी से सुधारने की अनुमति दें सिर्फ इसलिए कि वे बच्चे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह बेवकूफी है - आपको लगता है कि वे जब वहां मौजूद हैं, तो उन्हें ध्यान नहीं दिया जाएगा छोड़ना जीत? अगर आप उन्हें जीत देते हैं तो उनका आत्मसम्मान सुधार नहीं होगा। यह केवल बाद में सुधार कर सकता है असली जीत. अपने बच्चे के साथ खेलते रहें जब तक वह बहुत अच्छा न हो जाए - आप गेम को पसंद कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं: डोमिनो, स्कार्बे, पॉकेमोन, वीडियोगेम, ट्रम्प - और जो भी आप करते हैं, नहीं विशेष ध्यान के साथ व्यवहार करना जब आप जीतते हैं, तो जश्न मनाएं इसे छोटा मत करो और इसे हारे हुए मत कहो, बस कहो "हुर्रे, मैंने जीता!"। फिर जारी रखें "देखते हैं, क्या आपने कोई गलती की है? शायद यह ऐसा नहीं है - आपके पास केवल बदकिस्मत कार्ड हैं हम आपके गेम का मूल्यांकन करते हैं और देखें कि आप सुधार कैसे कर सकते हैं।" उसे मदद करें, उसे दिखाएं कि कैसे सुधार करें, और फिर से खेलें। अंत में, सफल होने के तुमसे लड़ने के लिए जब वह करता है, तो उसे मेज पर लाने और जीत नृत्य करने के लिए कहें। उसका चेहरा देखो अपने बच्चे को कब देखें जानना जीत की जीत की वजह से, क्योंकि उसने इसे अपनी ताकत से प्राप्त किया। यह दृष्टिकोण एक बड़ा फर्क पड़ता है, क्योंकि यह आपके बच्चे को स्पष्ट करता है कि उसे जीतने की ताकत है, अगर वह स्वयं के साथ संलग्न है आप इसे एक आधार दे सकते हैं जो आपके जीवन के बाकी हिस्सों का पालन करेगा। नहीं छोड़ना जीतना. यदि आपने किया था, तो आप केवल उसे संभावना से वंचित रहेंगे कमाना ईमानदारी से एक जीत
  • बच्चों को जीत के बीच के अंतर को समझते हैं क्योंकि वे उन्हें प्यार करते हैं और वास्तविक प्रतियोगिता में जीत हासिल करते हैं। अगर आपका बच्चा आपको जीतता है, तो आश्चर्य न हों, अपने आप से पूछें कि यदि ऐसा होता है तो आप खराब हारे हुए हैं
  • अप्रतिस्पर्धी गतिविधि को प्रोत्साहित करें और पूर्णता की प्रतीक्षा करने की बजाय सफलता की दिशा में प्रत्येक चरण की प्रशंसा करें। बहुत अधिक दबाव न लें, किसी आपदा के रूप में किसी भी विफलता का अनुभव न करें।
  • टिप्स

    • दृढ़ विश्वास करो कि आप एक समय में एक व्यक्ति या एक लक्ष्य बना सकते हैं। समय के साथ, आपके प्रयासों के फल के रूप में, आप अपने परिणामों के साथ गहरी संतुष्टि महसूस करेंगे।
    • लक्ष्य की दिशा में अपनी प्रगति का एक लिखित रिकॉर्ड रखें, चाहे वह आपके प्रशिक्षण स्कोर, आपके द्वारा पढ़े गए घंटे, आपके ड्राफ्ट, आपने जो सीढ़ियों या खोया या अर्जित पाउंड हैं आत्म-सम्मान की वृद्धि के लिए दैनिक छोटी सफलता बहुत प्रभावी होती है। यह क्षेत्रीय खिताब में जीत नहीं होगी, जो आपको जीवन में प्रतिकूल परिस्थितियों से उबरने की जीत प्रदान करेगी, लेकिन सभी प्रशिक्षण जो आपने टीम का हिस्सा बनने की अनुमति दी है और आपके द्वारा खेला जाने वाला सभी गेम।
    • कोई आपको आत्मसम्मान नहीं दे सकता है। आपको इसे अकेले अर्जित करना होगा
    • अपने व्यवहार और कौशल की यथार्थवादी सीमाओं की खोज करें सफलताओं से विफलता के साथ अनुग्रह और अपने आप को माफ़ करना सीखें
    • हास्य की अपनी भावना में सुधार - विशेष रूप से अपने बारे में अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें, और हमेशा सही परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखें
    • किसी को भी आपको गर्व से वंचित करने की अनुमति न दें
    • आपकी संभावनाओं में और दूसरों के लिए मज़ेदार और सम्मान के साथ, खेल और अन्य गतिविधियों में प्रतियोगिता स्वस्थ होती है जिन प्रतियोगिताओं में आप नेगेटिवैने की तुलना दूसरों से करते हैं और होने की कोशिश करते हैं सबसे अच्छा अगले नहीं हैं आप कभी भी नहीं जान सकते कि जीवन अन्य लोगों के लिए कैसा है यही कारण है कि वे क्या करते हैं या अन्य के अनुसार आपके मानदंडों को निर्धारित करते हैं, वे केवल आपको मनमाना करने और अपने आत्मसम्मान को कम करने के लिए काम करेंगे।
    • किसी संगीत वाद्य या इटालियन में, एक खेल में अच्छा बनने की कोशिश करें
    • एक कलाकार, टेलीविजन, सिनेमा या संगीत या खिलाड़ी के लिए जुनून एक सामान्य और प्रभावी प्रकार का लक्ष्य और गतिविधि है। एक ऐसे विषय पर क्विज़ प्रतियोगिताएं जीतना जो आप के बारे में भावुक हैं थोड़ा प्रतिस्पर्धी गतिविधि है जो आपके आत्मसम्मान और आपकी मेमोरी में सुधार लाती है। यह मत भूलो कि कम औपचारिक गतिविधियां अक्सर उन संसाधनों या उपकरणों की आवश्यकता के बिना ही की जा सकती हैं। एक बार जब आप स्कूल समाप्त कर लेते हैं, तो भी आपके हितों में सुधार करने और अपने सामाजिक जीवन को बनाए रखने में मदद मिल सकती है, भले ही आपको काम के लिए स्थानांतरित करना पड़े। आप अपने पसंदीदा कलाकार या खिलाड़ी के अन्य प्रशंसकों को भी नए स्थान पर मिलेंगे।
    • कम से कम एक गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधि का चयन करना महत्वपूर्ण है, कुछ में संलग्न करना जो केवल अन्य लोगों की राय पर आधारित नहीं है और आपके पिछले परिणामों की तुलना में केवल मापना आसान है। यदि आप लियोपार्डी के सभी कार्यों को पढ़ना चाहते हैं, तो यह एक लक्ष्य है कि आप अन्य लोगों से किसी भी प्रतिक्रिया को पूरा नहीं कर सकते प्रतिस्पर्धा, हालांकि, अगर आप जीत नहीं पाते हैं, तो भी रोमांचक हो सकता है और आप अपने कौशल को सुधारने में मदद कर सकते हैं - जिससे आपके आत्मसम्मान में सुधार होता है। प्रतिस्पर्धी गतिविधियों के बीच, उन लोगों का चयन करें जहां आप सबसे अच्छे हैं या जहां आप प्रतिबद्धता के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। प्रतियोगिताओं में भाग लेने से दीवार के खिलाफ अपने सिर को उछाल जहां आप अच्छा नहीं देख सकते हैं, आप अपने आत्मसम्मान बढ़ाने में मदद नहीं करेंगे, लेकिन केवल निराशा एक विचारशील और मजबूत लड़का मजबूत और पेशी बनने की कोशिश कर सकता है, अपना वजन कम कर सकता है और बास्केटबाल टीम में प्रवेश कर सकता है, लेकिन यह एथलेटिक्स का एक स्टार बनने के लिए तैयार नहीं है।

    चेतावनी

    • अवैध और आत्म-विनाशकारी लक्ष्यों से बचें जो लोग उल्टी के बिना अधिक बियर पीने में कामयाब रहे हैं शायद शराबी हैं और केवल शराब के लिए उनकी सहिष्णुता में सुधार किया है। एक सड़क की गिरोह में शामिल होने से आपको कॉलेज के बजाए जेल में भविष्य की ओर ले जाया जा सकता है। कई साझेदारों के साथ यौन संबंध रखने से आपको एक विकृत बीमारी मिल सकती है और आपको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिल सकता है, जो आपको जीवन भर के लिए प्यार कर सकता है और सम्मान के साथ आप का इलाज कर सकता है।
    • आत्मसम्मान को प्रत्याशा और अहंकार में बदलने के लिए प्रलोभन से बचें। अच्छे आत्मसम्मान वाले लोग बहुत आकर्षक हैं उन अभिमानी लोग नहीं हैं
    • लंबे समय के बारे में सोचो और अल्पावधि भी खेल जो बूढ़ी आयु में आसानी से नहीं चल सकते हैं या जहां कम उम्र में अधिकतम प्रदर्शन हासिल किया जा सकता है, यदि आप इतने अच्छे हैं कि आप एक पेशेवर बन सकते हैं तो अच्छी गतिविधियां हो सकती हैं बहरहाल, कई लोगों के लिए, वे खुद सोफे पर बैठे हैं जो कि 40 के स्तर पर याद करते हैं, बजाय गेंदबाजी गली पर या टेनिस कोर्ट पर भविष्य की जीत की कल्पना करते हैं। एक औसत उच्च ग्रेड आपको छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए नेतृत्व कर सकता है, लेकिन यदि आपका आत्मसम्मान केवल आपके प्राप्त उच्च अंक पर आधारित होता है, स्नातक होने के बाद आप एक महान सदमे में हो सकते हैं। काम की दुनिया में कोई बाहरी वोट नहीं है जिसके साथ आप अपनी उपलब्धियों को माप सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि कम से कम आपके कुछ लक्ष्यों को स्कूल प्रणाली से बाहर निकलने से बच सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com