अनाज के कटोरे कैसे खाएं

आप हर दिन अनाज के साथ नाश्ता कर सकते हैं, बशर्ते आप सही प्रकार का चयन करें। कैरेओस, केलॉग, जॉर्डन्स, नेस्ले और कैरेफोर, आउचन, कॉओप, कॉनड जैसे अन्य कई अनाज ब्रांड हैं। दुर्भाग्य से, ज्यादातर अनाज में चीनी की उच्च चीनी सामग्री होती है, कुछ मामलों में 40% से भी अधिक। ये चीनी के समृद्ध अनाज हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं, विशेष रूप से वे मधुमेह और बच्चों वाले लोगों के लिए मतभेद हैं।

कदम

इरे ए बाउल ऑफ सीरीयल चरण 1 नामक छवि
1
अनाज के प्रकार को चुनें बाजार में विभिन्न ब्रांडों और स्वाद के कई अनाज होते हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और पौष्टिक होते हैं जब आप उन्हें चुनते हैं, तो पैकेज पर पोषण तालिका देखें। पूरे गेहूं से बने अनाज को पसंद करने की कोशिश करें। यदि आपके पास आहार की समस्या नहीं है और कुछ स्वादिष्ट चुनना है, तो आपको शेल्फ से चुनना होगा आप फल, चॉकलेट या शहद के साथ केलॉग, Jordans या Grancereale की कोशिश कर सकते हैं कई ब्रांड विशेष रूप से बच्चों के लिए निर्मित होते हैं, लेकिन वे वयस्कों से भी अपील करते हैं।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कटोरे में अनाज डालो कुछ लोग सीधे उन्हें बॉक्स से खाते हैं, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है क्योंकि आप फल या दूध नहीं जोड़ सकते अधिक मात्रा में न लें, सावधान रहें, अन्यथा आपको अधिक इंग्रीडिएटी जोड़ने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होगा।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दूध जोड़ें हालांकि वास्तविकता में यह कड़ाई से जरूरी नहीं है, बहुत से लोग ऐसा करते हैं दूध जोड़ना अनाज के पोषण का सेवन में सुधार करने का एक तरीका है। गाय के दूध के स्थान पर, आप बादाम, सोया या चावल के दूध का भी उपयोग कर सकते हैं। कुछ चॉकलेट के स्वाद वाले दूध को जोड़ते हैं, लेकिन यह आपके नाश्ते की चीनी सामग्री, कैलोरी और यहां तक ​​कि चॉकलेट का स्वाद भी बढ़ता है।
  • इरे अ बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 4 नामक छवि



    4
    ताज़ा और सूखे फल जोड़ें, जो आप पसंद करते हैं। ताजा या सूखे फल कई पोषक तत्वों लाता है कुछ अच्छे विकल्प केले, स्ट्रॉबेरी और जामुन हैं।
  • इरे ए बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने अनाज खाओ आम तौर पर आप चम्मच का उपयोग उन्हें खाने के लिए करते हैं, लेकिन आप अंग्रेजी में स्पैर्क कह सकते हैं, जिसका मतलब है कि एक चम्मच आकार के बर्तन हैं जो कि संभाल के सबसे निकट के हिस्से में है, लेकिन थोड़े झुंडों के साथ, अक्सर कांटे की तरह यहां तक ​​कि बच्चों द्वारा एक कांटा का उपयोग करने के लिए बेहतर नहीं है, भले ही आप अपना सूखा अनाज खाएं यदि आप चीनी काँटा का प्रयोग करते हैं, तो आपको कटोरा झुका जाना चाहिए और इसे मुंह के करीब ले जाना होगा, क्योंकि यह चावल खाने के लिए किया जाता है
  • इरे ए बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 6 नामक छवि
    6
    दूध बर्बाद मत करो बहुत से लोग सभी अनाज खाने के बाद पीने के लिए दूध छोड़ना पसंद करते हैं। खासकर यदि आपने चॉकलेट अनाज दूध जोड़ा है, तो कप के तल पर दूध बहुत अच्छा होगा।
  • टिप्स

    • अनाज को दही क्यों नहीं जोड़ें?
    • यदि आपको अनाज पसंद नहीं है, तो आप हमेशा एक नाश्ते के साथ दिन शुरू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा जाँच लें कि दूध ताज़ा है कुछ लोग जैसे खट्टा दूध!
    • अपने अनाज को संतरे का रस न जोड़ें!
    • चीनी को अनाज में न जोड़ें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com