केफ़िर अनाज कैसे खरीदें

केफीर रूस के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में पैदा होने वाले एक किण्वित दूध आधारित पेय है। इसे जोड़कर प्राप्त किया जाता है I "केफिर अनाज" गाय के दूध, बकरी या भेड़ के दूध के साथ ये प्रोटीन, चीनी और वसा के छोटे ग्रेन्युल हैं जो कि विभिन्न प्रकार के जीवाणु और खमीर की जीवित कालोनियां हैं। ये सूक्ष्म जीव एक दिन के भीतर दूध का लैक्टोज बनाते हैं- इसका परिणाम एक प्रोटीबायोटिक गुणों के लिए जाना जाता है जो खट्टा, चमकीला और थोड़ा मादक पेय है। खरोंच से अनाज का उत्पादन करना आसान नहीं है, लेकिन आप उन्हें विभिन्न खुदरा विक्रेताओं से खरीद सकते हैं। एक बार खरीदा, आप जीवाणु कॉलोनी को फिर से खरीदने के लिए बचने के लिए ज़िंदा रख सकते हैं।

कदम

1
अगर आप ताजे अनाज या पाउडर फसल पसंद करते हैं तो तय करें। पूर्व उन लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जो नियमित रूप से पेय पीते हैं आप कम से कम प्रयास के साथ लगातार प्रचार कर सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें केवल एक बार खरीदना होगा। पाउडर संस्करण - बैक्टीरिया और बेकिंग पाउडर - अधिक सुविधाजनक है क्योंकि इसे आसानी से संग्रहीत किया जा सकता है और सूक्ष्म जीवों को लगातार नियंत्रण में नहीं रखा जाना चाहिए। हालांकि, इसकी समाप्ति तिथि है और इसे नियमित रूप से पुनर्खरीद किया जाना चाहिए।
  • 2
    दोस्तों और पड़ोसियों से पूछें अगर वे तुम्हें कुछ अनाज दे सकते हैं आप कोई है जो अपने क्षेत्र और उत्पादन केफिर में रहती है पता है, पता है कि यह आप दूध एंजाइमों का एक सा `मुक्त कर देने के लिए निश्चित रूप से तैयार की तुलना में अधिक है। इन सूक्ष्मजीवों एक बहुत आक्रामक ढंग से गुणा, जो लोग उन्हें ही इसलिए हमेशा एक तरह से उन eccesso- संपर्क एक दोस्त ताजा अनाज के लिए सबसे आसान तरीका है के निपटान के लिए की तलाश में है।
  • 3
    ऑनलाइन खोज करें ऐसे लोगों की निर्देशिकाएं (सूचियां) हैं जो स्वेच्छा से अपने अनाज का हिस्सा दे देते हैं या बेचते हैं। ये सूचियां नाम और पते के साथ पूरी हो चुकी हैं - अगर इनमें से एक व्यक्ति पास रहता है, तो आप संपर्क में रह सकते हैं और कुछ सूक्ष्मजीव प्राप्त कर सकते हैं।
  • 4



    एक ऑनलाइन चर्चा मंच में शामिल हों कई मंच, ब्लॉग और ऐसे लोगों के समूह हैं जो तैयारी तकनीकों का वर्णन और चर्चा करते हैं। आप प्रशंसकों के विज्ञापन भी देख सकते हैं जो कुछ अनाज को दान या बेचने के लिए तैयार हैं।
  • 5
    एक दुकान में केफिर अनाज खरीदें। इस उत्पाद के कई खुदरा विक्रेताओं हैं और इनमें से बहुत से डिलीवरी या होम डिलीवरी भी हैं। खाद्य भंडार निश्चित रूप से उन्हें बेचते हैं, जबकि जातीय उत्पादों के लोग उन्हें कई किस्मों में पेश करते हैं। आप ई-कॉमर्स साइटों को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं जो दही, पनीर, कोंबुचा और कई अन्य किण्वित उत्पादों को तैयार करने के लिए फसलों की पेशकश करते हैं।
  • 6
    उन्हें सही ढंग से प्रबंधित करें एक बार खरीदी के बाद, आपको उन्हें जीवित रखने के लिए इलाज करना होगा - आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें कमरे के तापमान पर एक जार में रखना है, जो रोजाना थोड़ा ताजा दूध जोड़ता है। आप उन्हें दो सप्ताह तक रेफ्रिजरेटर में भी स्टोर कर सकते हैं
  • टिप्स

    • आप ने कहा कि पेय तैयार करने के लिए केफिर अनाज भी खरीद सकते हैं पानी के केफेर- यह मीठा पानी या किण्वित फलों का रस है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • ग्लास जार
    • दूध
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com