कैसे गेहूं के रोगाणु खाने के लिए

गेहूं रोगाणु अनाज का एक हिस्सा है जिसमें कई पोषक तत्व शामिल हैं। यह फाइबर और प्रोटीन, साथ ही कैल्शियम, लोहा, पोटेशियम, मैग्नीशियम, जस्ता, ओमेगा -6 और ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध है। यह गेहूं के अनाज का केंद्रीय हिस्सा है और कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां खाने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

ईट गेहूं जीवाणु चरण 1 नाम वाली छवि
1
पके हुए व्यंजनों में आटा को बदलें गेहूं के रोगाणु का उपभोग करने का एक आसान तरीका यह है कि आप अपने व्यंजन तैयार करने में इसका उपयोग करें। आप 125 ग्राम गेहूं के आटे के साथ गेहूं के जीवाणु को मफिन, पेनकेक्स या अन्य बेक किए गए सामान के लिए व्यंजनों में बदल सकते हैं।
  • इट गेहट जेर्म चरण 2 नामक छवि
    2
    दलिया के साथ इसे मिलाएं आप नाश्ते के लिए खाने वाले एक चम्मच को भी जोड़ सकते हैं। गेहूं के रोगाणु की सिफारिश की दैनिक खुराक 45 किलो वजन के हिसाब से 1 बड़ा चमचा है।
  • ईट गेहूं जीवाणु चरण 3 नामक छवि
    3
    दही या अनाज के अलावा शहद कुरकुरा म्यूसली के बजाय गेहूं के बीज का प्रयोग करें। गेहूं के बीज का स्वाद अखरोट का थोड़ा सा यादगार है, और दही या अनाज जैसे खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त मधु कुरकुरी मूसाली का एक बड़ा विकल्प है।
  • ईट गेहूं जर्नल चरण 4 नाम वाली छवि
    4



    चिकन के लिए गेहूं के बीज में जोड़ें कुछ चम्मच को सुगंध से जोड़कर आप आसानी से पोषण का महत्व बढ़ा सकते हैं और गेहूं के बीज की सभी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप इसे दूध शेक में भी जोड़ सकते हैं और प्रोटीन हिलाते हैं आपको बस इतना करना चाहिए कि इससे सम्मिश्रण करने से पहले इसे जोड़ें।
  • इट गेहट जर्नल चरण 5 नामक छवि
    5
    गेहूं के बीज के साथ ब्रेडक्रंबों को बदलें कुछ व्यंजनों जैसे कि मांसलॉफ, स्टॉज और बेक्ड चिकन में, गेहूं के बीज के साथ ब्रेडक्रंब की अपेक्षित राशि का आधा हिस्सा। रोटी के टुकड़ों के विकल्प के रूप में पनीर के साथ मकारोनी पर छिड़कें।
  • इट गेहट जेर्म चरण 6 नामक छवि
    6
    इसे डेसर्ट के लिए टॉपिंग के रूप में जोड़ें फल के टुकड़े टुकड़े या एक सेब की तरह एक केक की तैयारी करते समय, इसे केक पर डालने से पहले टेंपिंग के साथ एक छोटे से गेहूं कीटाणु मिलाएं।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    7
    डेसर्ट में इसे सीधे पकाना। केक तैयार करते समय, सतह पर थोड़ा छिड़कें। यह टुकड़े टुकड़े के नीचे चलेगा ताकि आप इसे नहीं देख सकें, लेकिन यह पोषण संबंधी मूल्यों में थोड़ा अधिक जोड़ देगा। आप उन्हें कुछ खाना पकाने से पहले पाईज़ के आधार पर कुछ मिश्रण कर सकते हैं।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    गेहूं के बीज के तेल के साथ रसोईघर यदि आपके पास गेहूं के बीज का तेल है तो आप इसे भोजन की तैयारी में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, आपको तलने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए - जब यह गरम हो जाता है, गेहूं के बीज का तेल अपने पोषण मूल्य को खो देता है इसके बजाय, जैतून का तेल के बजाय मौसम सलाद और पास्ता के लिए इसका इस्तेमाल करें। आप इसे ओवन में सब्जियों के स्थान पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं तेल आपके व्यंजनों में प्रोटीन और विटामिन ए, डी और ई जोड़ देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com